IhsAdke.com

एक अच्छा वेब डिजाइनर कैसे खोजें

हर कोई पेशेवर दिखने वाली वेबसाइट चाहता है जो उन्हें अधिक व्यवसाय बनाने में मदद करता है। लेकिन आप किसी ऐसे व्यक्ति को कैसे ढूंढ सकते हैं जो आपके लिए यह सही वेबसाइट बना सकता है?

चरणों

एक अच्छा वेब डिजाइनर चरण 1 खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने पसंदीदा खोज इंजन (जैसे याहू, गूगल, डॉगपाइल, आदि) पर एक खोज की कोशिश करें। यथासंभव अधिक विशिष्ट रहें सबसे अच्छा डिजाइनर मुंह के शब्द के माध्यम से पाए जाते हैं यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जिसकी महान वेबसाइट है, तो व्यक्ति से संपर्क करें और उससे पूछें कि डिजाइनर कौन है
  • एक अच्छा वेब डिजाइनर चरण 2 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    साइटों के विवरण पढ़ें और क्लिक करें यदि आप रुचि रखते हैं। उनके पास नमूना पृष्ठों को देखो यदि कुछ भी नहीं है जो आप डिजाइनर से देख सकते हैं, तो यह आपको कुछ बता सकता है
  • एक अच्छा वेब डिजाइनर चरण 3 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    3
    पढ़ें पैकेज क्या शामिल है। यह महत्वपूर्ण है
  • एक अच्छा वेब डिजाइनर चरण 4 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    4
    केवल `पृष्ठ` के लिए शुल्क लगाने वाले डिजाइनरों से सावधान रहें वे पूर्ण नौकरियों पर उद्धृत करने के लिए तैयार होना चाहिए। प्रति पृष्ठ शुल्क अपेक्षाकृत महंगा हो सकता है
  • एक अच्छा वेब डिजाइनर चरण 5 ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    5



    साइट के बौद्धिक संपदा के बारे में पूछें आपको साइट का स्वामित्व प्राप्त करना चाहिए ताकि मूल डिजाइनर को भुगतान किए बिना आप अपडेट / अपडेट कर सकें।
  • एक अच्छा वेब डिज़ाइनर चरण 6 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    6
    सुनिश्चित करें कि कोई भी डोमेन नाम / साइट पता (mycompany.com) आपके नाम से पंजीकृत है, आपकी संपर्क जानकारी के साथ, वेब डिज़ाइनर की नहीं इससे यह सुनिश्चित होगा कि आप भविष्य में अपने साइट के डोमेन नाम का उपयोग कर सकते हैं भले ही आप अपना व्यवसाय कहीं और ले जाएं।
  • एक अच्छा वेब डिजाइनर चरण 7 ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    7
    यदि आप नियमित अपडेट्स की योजना बना रहे हैं और किसी को अपने लिए करने के लिए किराए पर नहीं ले सकते हैं, तो साइट आसानी से संपादन योग्य टेम्पलेट में बनाई गई है। इसके शुरू में अधिक लागत हो सकती है, लेकिन एक नौसिखिया को सामग्री को आसानी से अपडेट करने की अनुमति देनी चाहिए।
  • एक अच्छा वेब डिजाइनर चरण 8 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    8
    कभी अतिरिक्त सेवाओं के लिए भुगतान न करें, जैसे "खोज इंजन प्लेसमेंट", जिसे आप Google, याहू और एमएसएन से सीधे पंजीकरण करके मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं
  • एक अच्छा वेब डिजाइनर चरण 9 ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    9
    हस्ताक्षर करने से पहले हमेशा छोटे प्रिंट पढ़ें। कुछ कंपनियां जो पेशेवर और विश्वसनीय दिखती हैं, वे सेवा समझौतों की शर्तों हो सकती हैं जो आपको आश्चर्यचकित कर सकती हैं यह पता करने के लिए समय लें कि क्या प्रतिबंध हैं, वे क्या गारंटी देते हैं, और वे क्या नहीं करते।
  • युक्तियाँ

    • क्या नमूने पर्याप्त रूप से भिन्न हैं या क्या वे सभी एक ही दिखते हैं? अगर उनके पास अलग-अलग रंग हैं तो आप एक वेबसाइट टेम्पलेट के लिए एक उच्च लागत का भुगतान करेंगे जो डिजाइनर को 5 मिनट के लिए खर्च करते हैं, जबकि यह 5 घंटे के काम के लिए शुल्क लेता है।
    • अपनी आवश्यकताओं के अनुसार भुगतान करें कई ज़रूरतें (छोटे व्यवसाय की वेबसाइट जो इंटरनेट, व्यक्तिगत वेबसाइटों आदि पर निर्भर नहीं होती है) को पेशेवर वेब डिज़ाइनर की आवश्यकता नहीं होगी। स्थानीय क्लासिफाईड विज्ञापनों या न्यूज़स्टैंड के दरवाज़े की तलाश करें और वेब डिज़ाइन कौशल वाले लोगों के विज्ञापन देखें उनमें से बहुत से लोग उचित रूप से सक्षम छात्र या वयस्कों की आय के स्रोत की तलाश करेंगे। ये साइटें अब भी बहुत अच्छी तरह से बनाई जा सकती हैं और आपसे बहुत कम शुल्क लिया जाएगा। फिर भी अपने काम का एक पोर्टफोलियो देखने के लिए पूछें।
    • अपने पोर्टफोलियो को देखें - क्या आप इसे प्रभावित करते हैं और डिज़ाइन ऐसा कुछ दिखता है जिसे आप चाहते हैं?
    • उन वेब डिजाइनरों से प्रभावित न हो, जिनके पास अपनी वेबसाइट पर कई आइकन हैं, जो उन्होंने जीते हैं। वहाँ सचमुच सैकड़ों वेबसाइटों के लिए उपलब्ध स्तरीय स्तरीय पुरस्कार हैं - उनमें से कई केवल आपको उन्हें कॉल करने या `पुरस्कार` जीतने के लिए अपनी संपर्क जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता होती है।
    • क्या डिजाइनर की वेबसाइट पर नमूना पृष्ठ आपको पसंद आएंगे? क्या वे चित्रित करते हैं कि आप अपनी साइट को कैसा मानते हैं?

    चेतावनी

    • एक वेब डिजाइनर की भर्ती की कीमत पूरी तरह से उद्योग भर में भिन्न है, उद्धरण चिह्नों की तलाश में जाने से डरो मत। यदि आप वास्तव में बजट की समस्याएं हैं, तो एक छात्र को नौकरी पोर्टफोलियो की जरूरत है, वह अक्सर वेबसाइटों का विकास करेंगे जो कि कंपनी की चार्ज होने वाली 10% कीमत होगी। लेकिन ध्यान: छात्र अक्सर एक ऐसी परियोजना शुरू कर सकते हैं जो उनके लिए बहुत बड़ा या बहुत तकनीकी हो। जब ऐसा होता है, तो वे अक्सर परियोजना को मारकर निराश हो सकते हैं और कभी-कभी इसे छोड़ भी सकते हैं यदि इसे पूरा करने में लंबा समय लगना पड़ता है एक छात्र या अनुभवहीन पेशेवर का उपयोग करना एक पासा रोल है ... कभी-कभी आप जीतते हैं और कभी-कभी आप हार जाते हैं बस सुनिश्चित करें कि आप संभावित परिणाम से संतुष्ट हैं, चाहे आपकी पसंद क्या हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com