IhsAdke.com

एक गंतव्य पृष्ठ कैसे बनाएं

वेब डिज़ाइन में, "लैंडिंग पृष्ठ" के रूप में जाना जाने वाला पृष्ठ कई वेब परियोजनाओं का एक महत्वपूर्ण और आम हिस्सा है, विशेष रूप से बिक्री, विज्ञापन या सेवा पदोन्नति से जुड़े। दो प्रकार के लैंडिंग पृष्ठ हैं जो अलग-अलग फ़ंक्शन प्रदान करते हैं। एक रेफ़रल लैंडिंग पृष्ठ उपयोगकर्ता को डेटा प्रस्तुत करता है, जबकि एक ट्रांसेक्शनल लैंडिंग पृष्ठ उपयोगकर्ता को फ़ॉर्म या एप्लिकेशन भरने या कुछ अन्य कार्य करने के लिए प्राप्त करने का प्रयास करता है। यदि आप लैंडिंग पृष्ठ बनाने के तरीकों को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं, तो अपने व्यवसाय या व्यवसाय के लिए काम करने और समझने वाले पृष्ठ को बनाने के लिए नीचे दिए गए बुनियादी कदम उठाएं।

चरणों

एक लैंडिंग पृष्ठ बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 1
1
वेब होस्टिंग की स्थापना करें लैंडिंग पृष्ठ बनाने के लिए, आपको एक वेब होस्टिंग सेवा की आवश्यकता होगी - एक ऐसा सर्वर जो आपके सभी डेटा को उपलब्ध रखेगा और पृष्ठों को इंटरनेट के माध्यम से सुलभ बना देगा। कई होस्टिंग सेवाएं उपलब्ध हैं, और आप आसानी से इन कंपनियों में से एक के साथ एक सरल अनुबंध कर सकते हैं ताकि आप अपनी ऑनलाइन जगह प्राप्त कर सकें और अपनी वेबसाइट के लैंडिंग पेज और अन्य पहलुओं को पेश कर सकें।
  • एक लैंडिंग पृष्ठ बनाएँ शीर्षक पृष्ठ शीर्षक चरण 2
    2
    एक डोमेन नाम प्राप्त करें वेब प्रोजेक्ट का डोमेन नाम भी एक महत्वपूर्ण हिस्सा है यह आपके URL या वेब पते के नाम से मेल खाता है, और सही चुनना महत्वपूर्ण है प्रोजेक्ट की दृश्यता देने के लिए आदर्श नाम खोजें।
    • राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त डोमेन नामों के लिए विक्रेताओं से जांच करें। विभिन्न डोमेन नामों के अधिकारों को बेचने में संगठनों का एक विशिष्ट समूह शामिल है। पता लगाएँ कि उपलब्ध क्या है जो आपके व्यवसाय की जरूरतों को पूरा करेगा।



  • एक लैंडिंग पेज बनाएँ पृष्ठ शीर्षक शीर्षक 3
    3
    बुनियादी पृष्ठ डिज़ाइन बनाने के लिए वेब डिज़ाइन टूल का उपयोग करें। अपने लैंडिंग पेज काम करने के लिए आवश्यक पाठ, चित्र और अन्य कुछ भी जोड़कर पृष्ठ का निर्माण शुरू करें।
    • एक नेत्रहीन आकर्षक पृष्ठ बनाने के लिए ग्राफिक डिजाइन तकनीकों का उपयोग करें। यदि आप चाहें, तो ग्राफ़िक डिज़ाइन पेशेवरों को किराए पर ले जाएं, या लैंडिंग पृष्ठ की विज़ुअल अपील में अपने स्वयं के काम को पर्याप्त रूप से लगाएं। उच्च-विपरीत रंग छवियों और पाठों के साथ-साथ स्टाइलिफाइड फोंट या सीमाओं का उपयोग करके, आपके पृष्ठ को अधिक आकर्षक बनाने में और अधिक आगंतुकों को आकर्षित करने में सहायता कर सकते हैं।
    • वेब पर अपनी सामग्री का अनुकूलन करें आपके लैंडिंग पृष्ठ पर लिखे गए पाठ को परियोजना की सफलता के लिए बहुत महत्व दिया गया है। कुछ खोजशब्दों के साथ अपने एसईओ को बेहतर बनाना दिलचस्प है, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि पाठ सफलता की सबसे अच्छी संभावनाओं के लिए प्राकृतिक पढ़ने और आवाज़ करने में आसान है।
    • आपके लैंडिंग पृष्ठ के प्रकार के अनुसार तत्वों को एम्बेड करता है एक संदर्भ पृष्ठ के लिए, स्टाइलिश ग्राफिक्स और नारे पर काम करें। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक रंगीन लोगो और आपके शिल्प से संबंधित नारा वाला भूनिर्माण कंपनी है, तो सुनिश्चित करें कि दोनों को गंतव्य संदर्भ पृष्ठ पर उसी प्रकार से दोहराया जा सकता है जिस तरह से वे एक व्यवसाय कार्ड या अन्य प्रचार सामग्री पर मुद्रित होते हैं । यह आपके ब्रांड की दृश्यता बढ़ाने के लिए आपके रेफरल लैंडिंग पृष्ठ को अधिक प्रभावी तरीके से बदल देगा
  • एक लैंडिंग पृष्ठ बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 4
    4
    ट्रांसेक्शनल लैंडिंग पृष्ठ के लिए, उन कोड मॉड्यूल को शामिल करना सुनिश्चित करें जिनके पास आगंतुकों द्वारा पॉप्युलेट करने के लिए एक उपयोगी फॉर्म या एप्लिकेशन है आपके कार्यात्मक ट्रांसेक्शनल पेज में कोड मॉड्यूल कंप्यूटर कोड के टुकड़े होने चाहिए, जो उपयोगकर्ता को उन चीजों को करने की अनुमति देता है, जिन्हें आप चाहते हैं कि वे आपके पृष्ठ पर करें। सही काम करने के लिए उन्हें सही तरीके से लिखे जाने की ज़रूरत है
    • एक स्वत: प्रत्युत्तर के साथ आपके लैंडिंग पृष्ठ पर कार्यक्षमता शामिल करें ऑटो प्रत्युत्तर आपके साइट पर आने वाले लोगों के आधार पर ईमेल संदेश भेज सकता है। यह आपके लाभ के लिए वेबसाइट आगंतुकों की संकलित जानकारी का उपयोग करने का एक तरीका है
    • प्रति क्लिक भुगतान (पीपीसी) या अन्य मुद्रीकरण कार्य जोड़ें एक भुगतान प्रति क्लिक परिदृश्य में, एक वेब पेज के स्वामी साइट पर अन्य कंपनियों के विज्ञापनों को ही स्थान देता है ये बाहरी या "संबद्ध" विज्ञापनदाता पृष्ठ स्वामी को भुगतान करते हैं जब विज्ञापन को उपयोगकर्ता से एक क्लिक प्राप्त होता है कुछ वेबसाइट के मालिक वेब पर प्रोजेक्ट से अधिक पैसा पाने के लिए इन प्रकार के कार्यक्रमों का उपयोग कर सकते हैं वेबसाइट डिजाइन या पीपीसी के अन्य उपयोगी तत्वों के लिए खोजें
  • एक लैंडिंग पेज बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    अपने लैंडिंग पृष्ठ पर सोशल मीडिया लिंक का उपयोग करने पर विचार करें। विभिन्न आधुनिक ऑडियंस तक पहुंचने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक वर्तमान सोशल मीडिया साइट्स के माध्यम से है जो कई इंटरनेट उपयोगकर्ताओं द्वारा विभिन्न प्रकार की दैनिक खोजों और ऑनलाइन कार्यों की खोज के लिए उपयोग किया जाता है
    • फेसबुक मार्कअप लैंग्वेज (एफबीएमएल) को रेट करें यह नया मार्कअप भाषा वेबसाइट डिजाइनर को फेसबुक, एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से पृष्ठों से लिंक करने की अनुमति देती है जो सभी प्रकार के व्यवसायों, सार्वजनिक आयोजनों और अन्य के लिए दृश्यता देता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com