IhsAdke.com

कैसे अपने व्यवसाय के लिए एक वेबसाइट बनाने के लिए

अपने व्यवसाय के लिए एक वेबसाइट का विकास करना आपके ग्राहकों से जुड़ने और जुड़ने का एक शानदार तरीका है। आप उत्पादों और सेवाओं को ऑनलाइन बेचने के लिए अपनी साइट का उपयोग भी कर सकते हैं। एक वेबसाइट विकसित करने के कई तरीके हैं और कुछ दूसरों की तुलना में अधिक जटिल हैं हालांकि, हर वेबसाइट पर एक स्पष्ट उद्देश्य होना चाहिए, ग्राहकों को जानकारी प्रदान करना और लोगों को आपके व्यवसाय से जुड़े रहने की अनुमति देना चाहिए, चाहे आपके उत्पाद खरीदने या आपकी सेवाओं को ऑर्डर करना हो।

चरणों

भाग 1
अपने विचार को रेखांकित करना

चित्र आपके व्यवसाय के लिए एक वेबसाइट बनाएं शीर्षक चरण 1
1
अपनी ऑनलाइन उपस्थिति के लिए एक डिज़ाइन बनाएं एक वेबसाइट होने आपके व्यवसाय के लिए महत्वपूर्ण है चाहे आपके पास एक बड़ी कंपनी हो जो विभिन्न वस्तुओं को बेचती है और एक आभासी व्यापार की जरूरत है, चाहे आप एक छोटा उद्यमी हो जो आपके घर से उत्पाद बेचता हो। एक व्यवसाय वेबसाइट आपके व्यवसाय को बढ़ाती है और ग्राहकों को आपसे संपर्क करने का एक तरीका प्रदान करता है। अपनी वेबसाइट बनाने से पहले, तय करें कि यह किसकी सेवा करेगी।
  • अपने आप से पूछो और फिर जवाब दे, "मैं क्या बेच रहा हूं?" आप ऐसे उत्पादों को बेच सकते हैं जो भौतिक स्टोर में हैं, बस ऑनलाइन या आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवा।
  • बेचे जाने वाले मुख्य उत्पाद होना चाहिए जो आपकी वेबसाइट को सबसे स्पष्ट रूप से दर्शाता है। लोग लगभग 15 सेकंड के लिए वेब पेज पर रहते हैं। आपको तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है जैसे ही साइट पेज लोड होते हैं, उतना ही अपना उत्पाद दिखाएं। यदि आप कपड़े या फर्नीचर बेचते हैं, तो पृष्ठ के शीर्ष पर एक बड़ा स्लाइडर बार डालने पर विचार करें जो आपके कुछ बेहतरीन उत्पादों को दिखाता है। अगर आप एक सेवा बेचते हैं जैसे निर्माण और मरम्मत, या एक रेस्तरां है, तो उस पर एक बड़ी तस्वीर डालकर विचार करें कि दर्शकों को आपकी दुकान पर आने के दौरान क्या उम्मीद की जाती है।
  • अपने ग्राहक की तरह सोचें अपने आप से पूछें कि आपके जैसे किसी साइट में शामिल होने से आप क्या उम्मीद करेंगे। और अपने होमपेज पर जितनी जल्दी हो सके इन समाधानों को प्रदान करें।
  • आपका व्यवसाय चरण 2 के लिए एक वेबसाइट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने प्रतिद्वंद्वियों और अन्य लोकप्रिय व्यवसायों की वेबसाइट देखें यदि आप अपनी स्वयं की व्यवसाय वेबसाइट बना रहे हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आप एक विशिष्ट सेवा प्रदान करें, लेकिन आप बड़ी कंपनियों की वेबसाइटों से प्रेरित हो सकते हैं।
    • मान लीजिए कि आपके पास एक छोटा स्टूडियो है जहां आप करते हैं और फ़र्नचर का नवीकरण करते हैं बड़ी, राष्ट्रीय कंपनियों की वेबसाइटों को देखें कि ये वेबसाइटें कैसे हैं और वे कैसे काम करते हैं। किस प्रकार के उत्पादों को चित्रित किया जाता है? प्रारंभिक पृष्ठ कैसा दिखता है? क्या साइटें नेविगेट करना आसान है?
    • क्या ये साइटें उन चीजों को ढूंढना आसान बनाती हैं जिन्हें आप ढूंढ रहे हैं? क्या वे आपको एक आकर्षक अनुभव प्रदान करते हैं?
    • किसी अन्य वेबसाइट पर एक आइटम चुनें और उसे खरीदने का प्रयास करें। भुगतान प्रक्रिया कैसे काम करती है (आपको वास्तविक के लिए कुछ भी खरीदने की ज़रूरत नहीं है) के बारे में नोट्स बनाएं
    • नीचे अपने इंप्रेशन लिखें दो कॉलम बनाने के बारे में सोचें एक जो आपको पसंद आया, एक और जिसे आप नहीं पसंद करते हैं के लिए
  • अपने व्यवसाय के लिए एक वेबसाइट बनाओ शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    अपनी वेबसाइट की योजना बनाएं इससे पहले कि आप अपनी वेबसाइट बनाना प्रभावी ढंग से शुरू करें, आपको एक प्रोटोटाइप बनाना होगा।
    • प्रोटोटाइप आपकी वेबसाइट के देखने के सरल स्केच हैं जो आपको जानकारी के पदानुक्रम को परिभाषित करने की अनुमति देता है।
    • आप विशिष्ट प्रोजेक्ट्स जैसे कि InDesign या Balsamiq Mockups का प्रयोग करते हुए एक टेक्स्ट एप्लिकेशन में आकृतियों का उपयोग करके, जैसे कि माइक्रोसॉफ्ट वर्ड में आरेखण कर सकते हैं या कागज पर इसे चित्रित कर सकते हैं।
  • आपका व्यवसाय चरण 4 के लिए एक वेबसाइट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    आसानी से समझने वाले प्रारूप में सामग्री की उपस्थिति को व्यवस्थित करें उन साइटों को याद रखें जिन पर आप गए और आपने क्या सोचा और क्या नहीं किया। संभवतः आप अपने पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित एक आसान नेविगेशन बार चाहते हैं। एक नेविगेशन बार आगंतुकों को आसानी से रुचि के विभिन्न पृष्ठों पर जाने की अनुमति देता है। उत्पादों, विभिन्न श्रेणियों या सेवाओं के लिंक, कंपनी के बारे में एक सत्र और कुछ संपर्क जानकारी महत्वपूर्ण हैं।
    • अपने नेविगेशन बार के शीर्ष पर एक अच्छी हेडर छवि को शामिल करने पर विचार करें यह एक विशेषीकृत आंकड़ा है जो आपके उत्पादों को दिखाता है और एक जीवन शैली छवि प्रदान करता है।
    • नेविगेशन बार के नीचे पृष्ठ का मुख्य भाग है। इसमें ग्रिड उत्पादों और आपकी कंपनी के बारे में कुछ जानकारी शामिल हो सकती है
    • पृष्ठ के निचले भाग में पादलेख है अन्य पृष्ठों जैसे "के बारे में" या "संपर्क" के लिंक होंगे। आप अपने व्यवसाय के स्थान के साथ मानचित्र को शामिल करना चाह सकते हैं। "अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न", "उपयोग की शर्तें" का सत्र, और सामाजिक नेटवर्क के लिंक
    • यद्यपि यह एक कठिन प्रक्रिया है, आपको प्रत्येक पृष्ठ के डिज़ाइन को स्केच करना होगा।
    • I ♥ wirefames के हजारों उदाहरण हैं ताकि आप प्रेरित हो सकें।
    • एक सामान्य नियम के रूप में, अपनी साइट के शीर्ष और बाएं कोने में सबसे महत्वपूर्ण जानकारी डालें लैटिनो पाठक बाएं से दाएं और ऊपर से नीचे तक पढ़ते हैं। जब कोई आपके पृष्ठ की खोज कर रहा है, तो आपको ऊपर और बाईं ओर सबसे अधिक प्रासंगिक जानकारी या उत्पाद दिखाना चाहिए।
  • आपका व्यवसाय चरण 5 के लिए एक वेबसाइट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    किसी डिजाइनर या डेवलपर से सहायता प्राप्त करें आप बहुत सारे कोड को शामिल किए बिना बहुत आसानी से अपनी वेबसाइट को डिज़ाइन और निर्माण कर सकते हैं हालांकि, किसी को भर्ती करना या एक मित्र से पूछना है जो वेबसाइटों को कैसे विकसित करना जानता है वास्तव में एक सुंदर और कार्यात्मक वेबसाइट बनाने में आपकी मदद कर सकता है
    • यदि आपको बहुत सारे कंप्यूटर नहीं समझते हैं, तो अपनी प्रोजेक्ट को विकसित करने में आपकी मदद करने वाले व्यावसायिक मदद से आपके व्यवसाय को मदद मिल सकती है। प्रोजेक्ट की गुणवत्ता और कार्यक्षमता एक भारी साइट के बीच का अंतर हो सकती है जिसे लोगों का उपयोग करने में कठिनाई होती है और ऐसी साइट जो बिक्री उत्पन्न करती है
  • भाग 2
    एक वेबसाइट होस्टिंग और डोमेन ढूँढना

    आपका व्यवसाय चरण 6 के लिए एक वेबसाइट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपना डोमेन पंजीकृत करें अब जब कि आप अपनी वेबसाइट के प्रयोजन को जानते हैं और इसकी समग्र रूप से जानकारी प्राप्त करते हैं, यह एक डोमेन और एक होस्टिंग सेवा खरीदने का समय है एक डोमेन पंजीकृत करना एक ऐसी सेवा है जो आपको अपनी साइट के नाम, इंटरनेट का पता करने और एक सुरक्षित सर्वर पर आपकी फ़ाइलों की मेजबानी करने की अनुमति देती है।
    • एक वेबसाइट विकसित करने में आपकी सहायता करने के लिए कई प्लेटफार्म हैं जो होस्टिंग सेवा प्रदान करते हैं और टूल भी हैं।
    • आपकी साइट के लिए कितनी व्यापक रूप से आपकी सेवाओं के अनुसार अलग-अलग प्रकार की सेवाएं आपकी आवश्यकताओं के लिए सर्वश्रेष्ठ होंगी अगर आपके पास एक छोटा सा व्यवसाय है, तो एक वर्चुअल प्राइवेट सर्वर (वीपीएस) वर्चुअल प्राइवेट सर्वर में और अधिक सुविधाएँ हैं और आप डेटा को साझा सर्वर से ज्यादा कुशलतापूर्वक स्टोर कर सकते हैं।
    • सस्ते के लिए मत जाओ कभी-कभी अधिक महंगी सेवाएं प्रदान करती हैं जैसे वेबसाइट डेवलपर्स और तृतीय-पक्ष भुगतान सेवाओं। ऐसे प्रोग्राम जो आपको एक अच्छी और संचालन वेबसाइट बनाने में मदद कर सकते हैं। इसके अलावा, किसी सेवा को सीमित करके, आपकी वेबसाइट क्रैशिंग के साथ आपको समस्या हो सकती है सस्ती सेवाएं लंबी लोडिंग समय तक ले सकती हैं, खासकर जब आपकी साइट पर बहुत से आगंतुक आते हैं।
  • अपने व्यवसाय के लिए एक वेबसाइट बनाओ चित्र 7
    2
    उस डोमेन को खरीदें, जो आपके व्यावसायिक नाम का उपयोग करता है या उन कीवर्ड को शामिल करता है जो आपकी प्राथमिक उत्पाद या सेवा को खोजने के लिए उपयोग करेंगे। आप एक ऐसा डोमेन चाहते हैं जो केवल याद रखना आसान नहीं है, बल्कि टाइप करने में आसान भी है
    • एक छोटा डोमेन है एक छोटा नाम केवल याद रखना आसान नहीं है, लेकिन ब्राउज़र या किसी अन्य डिवाइस में टाइप करना भी आसान है।
    • ऐसे कीवर्ड को शामिल करें, जो किसी विशेष उत्पाद या सेवा के लिए खोज करते समय आपकी साइट को ढूंढने में लोगों की सहायता करेगा। मान लें कि आप फर्नीचर बनाते हैं और बेचते हैं, अपनी कंपनी के नाम से "फर्नीचर" या "डिज़ाइन" शब्दों के साथ मिलान करने का प्रयास करें। यदि आपने इन शब्दों को अपनी कंपनी के नाम में कभी इस्तेमाल किया है, तो आप सही रास्ते पर हैं
    • नंबर, हाइफ़न और हाइपरबोले से बचें अपने डोमेन में "सर्वोत्तम" या "लीडर" जैसे विशेषण इसे गलत और संदिग्ध दिखाई देते हैं।



  • आपका व्यवसाय चरण 8 के लिए एक वेबसाइट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक प्रकाशन मंच चुनें वेबसाइट सामग्री विकास प्रणाली (सीएमएस) से वेबसाइट डेवलपर, प्रकाशन मंच या सामग्री प्रबंधन प्रणाली, एक वेबसाइट के विकास के लिए बहुमूल्य उपकरण हैं आप एक ऐसी साइट चाहते हैं जो केवल सुंदर और कार्यात्मक नहीं है, बल्कि यह भी कि आप सामग्री को आसानी से संभाल सकते हैं। कई प्लेटफार्म हैं जो क्षमता में भिन्नता है और उपयोग में आसानी है।
    • स्क्वायरस्पेस एक अनूठा मंच है जो आपको एक लचीला वेबसाइट विकसित करने की अनुमति देता है (जिसका अर्थ है कि साइट किसी भी स्क्रीन आकार पर काम करती है) आप पृष्ठ पर तत्वों को खींच और छोड़ सकते हैं, और स्क्वायरस्पेस सर्वर पर आपकी साइट को सीधे होस्ट कर सकते हैं। इसके अलावा, ऐसे मॉडल हैं जो आपको खोज इंजन में आपकी स्थिति का अनुकूलन करने और अपने ऑनलाइन स्टोर की मेजबानी करने की अनुमति देते हैं। यह साइट फोटोग्राफी, डिजाइनर और लेखकों जैसे कलात्मक कार्यों के प्रति अधिक सक्षम है।
    • साप्ताहिक स्क्वार्सस्पेस के समान एक अन्य विकल्प है, जो आपको साइट के रूप को सेट करने के लिए खींचने और ड्रॉप करने की अनुमति देता है। वर्चुअल कॉमर्स, वीडियो और अधिक के तत्वों को एम्बेड करने के लिए टूलबार भी है। यह एक बहुत सहज ज्ञान युक्त प्लेटफ़ॉर्म है जो साइट दृश्य के डिजाइन में कई स्वतंत्रता की गारंटी देता है। इसमें नेविगेशन की एक अच्छी गहराई भी है, जिससे आपको कई ड्राप-डाउन मेनू और श्रेणियां डालनी पड़ती हैं, जिनकी आपको आवश्यकता होती है। ड्रॉप-डाउन मेनू और श्रेणियां उपयोगी होती हैं यदि आप कई उत्पादों को बेचते हैं।
    • Wix एक और विकल्प है जो आपको एक वेबसाइट को जल्दी से विकसित करने की अनुमति देता है Wix बहुत उपयोगकर्ता के अनुकूल है। आप अपने डोमेन से अपने डोमेन को खरीद और कस्टमाइज़ कर सकते हैं और इसे विक्स सर्वर पर होस्ट कर सकते हैं। डेवलपर पोर्टफोलियो के लिए बहुत अच्छा है।
    • Wordpress सबसे व्यापक सामग्री प्रबंधन प्रणाली (सीएमएस) है और थीम, प्रोग्राम और अनुकूलन विकल्पों के साथ पैक किया गया है यदि आप कोडिंग से अधिक परिचित हैं, तो Wordpress एक अच्छा विकल्प है क्योंकि अधिकांश थीम आपको कोड को संपादित करने देते हैं आपके तकनीकी कौशल के आधार पर, Wordpress आपको सुलभ वेबसाइट बनाने की अनुमति देता है जो आपको हर विस्तार को अनुकूलित करने की अनुमति देती है, जो कि स्रोत के नीचे है। आप इसे अनुकूलित करने के लिए अपनी साइट पर थीम खरीदने और इंस्टॉल कर सकते हैं। वर्चुअल वाणिज्य कार्यक्रम आपको ऑनलाइन खरीदारी के लिए अपनी साइट को कॉन्फ़िगर करने और भुगतान प्रक्रिया को कस्टमाइज़ करने की अनुमति देते हैं। आपके व्यापार के लिए सबसे अच्छा Wordpress का आनंद लेने के लिए, आपको प्रीमियम विकल्प की आवश्यकता है
  • भाग 3
    आपकी वेबसाइट कार्यात्मक बनाना

    आपका व्यवसाय चरण 9 के लिए एक वेबसाइट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने ग्राहक की तरह सोचें आपका ग्राहक किसी विशेष कारण के लिए आपकी साइट पर आया था। आप इसे अपने ग्राहक के लिए साइट पर नेविगेट करना आसान बनाना चाहते हैं।
    • पृष्ठों के शीर्ष पर सबसे लोकप्रिय उत्पादों को रखें ऐसे ग्राहकों को शामिल करने में आसान बटन शामिल करें, जो खरीदारी के कार्ट में आइटम जोड़ सकते हैं या अधिक जानकारी देख सकते हैं।
    • यदि आप एक सेवा प्रदान करते हैं, चाहे सेवा किस बात पर निर्भर है, आपके काम की एक वीडियो और तस्वीरें हैं, और उन पृष्ठों पर आने वाले विज़िटर को लाने के लिए लिंक और बटन शामिल हैं जो अधिक जानकारी लाएंगे। किसी पृष्ठ या प्रारूप के बारे में सोचें, जिससे लोग आसानी से सेवा का अनुरोध कर सकते हैं।
  • अपने व्यवसाय के लिए एक वेबसाइट बनाओ चित्र 10
    2
    आपकी साइट को अच्छा और आसान नेविगेट करने पर ध्यान दें। एक पृष्ठ पर बहुत अधिक जानकारी डालना और कई रंग, चित्र या छवियां जोड़ने से साइट को बाधित हो सकता है। जिन तत्वों में कोई फ़ंक्शन नहीं है, वे न केवल आपकी साइट को धीमा कर देंगे, यह लोगों को निराश करेगा आपके व्यवसाय की वेबसाइट आपके लिए पैसा कमाने के लिए मौजूद है और ग्राहकों को अपने उत्पादों और सेवाओं को आसान पहुंच प्रदान करती है
    • दो या तीन रंग रखें यदि आप अपने उत्पादों को ग्रिड में व्यवस्थित करते हैं, तो नीचे पूर्ण या बहुत आकर्षक न रखें। एक दुकान में दीवार के रूप में उत्पाद पृष्ठ पर विचार करें। आप उत्पादों को दिखाने के लिए चाहते हैं, दीवारें और अलमारियों बस उन्हें लटका देने के लिए हैं
    • शायद आप ज्यादा नहीं बेचते हैं, लेकिन एक सेवा प्रदान करते हैं, जैसे नाई की दुकान। आप कई उत्पादों को नहीं बेचते हैं, लेकिन आपको समय की अनुसूची करने और लोगों को उपयोगी जानकारी देने की आवश्यकता है। अपना स्टोर दिखाने वाली एक वीडियो और उसकी विशेषताओं को शामिल करने पर विचार करें साइट के शीर्ष पर मूल्य सीमाएं और खोलने के घंटे डालें। पहले से ही होम पेज पर लोगों को निर्धारित करने के लिए एक तरीका शामिल करें अधिकांश साइट डेवलपर्स के ऐसे प्रोग्राम हैं जो इन फ़ंक्शन को करते हैं।
  • आपका व्यवसाय चरण 11 के लिए एक वेबसाइट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    विस्तृत उत्पाद विवरण बनाएं प्रत्येक उत्पाद या आपके द्वारा बेचने वाले उत्पाद के प्रकार के लिए सामग्री से भरे हुए अलग पृष्ठ बनाएं। किसी विशिष्ट उत्पाद या जानकारी के लिए खोज करते समय पाठकों को खोज पट्टी में टाइप कर सकते हैं जो आपके विवरण में कीवर्ड का उपयोग करें।
    • जब एक उत्पाद बेचते हैं, तो अपने ग्राहकों को उपयोगी जानकारी डालते हैं। समझाएं कि उत्पाद किस प्रकार से बना है, उसका उद्देश्य और आपके उत्पाद अन्य सभी लोगों से अलग क्यों है
    • जब सेवा प्रदान करते हैं, तो अपनी सेवा की भर्ती के समय ग्राहक को क्या मिलेगा इसका विवरण शामिल करें। मूल्य और विविधताएं समझाएं
  • आपका व्यवसाय चरण 12 के लिए एक वेबसाइट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    सरल और वर्णनात्मक पेज खिताब बनाएं पृष्ठ शीर्षकों को कभी-कभी पृष्ठ के शीर्ष पर उपयोग किया जाता है, खासकर उन साइटों पर जो कई उत्पादों को बेचते हैं। शीर्षक आपके नेविगेशन बार में भी दिखाई देंगे। पृष्ठ शीर्षक में पृष्ठ पर मौजूद विज़िटर को बता देना चाहिए।
    • यदि आप अपनी वेबसाइट पर कपड़ों को बेचते हैं, तो आपके पृष्ठ का शीर्षक उतना ही आसान हो सकता है जितना उस पृष्ठ पर है। यदि आपके पास एक पृष्ठ है जो जींस में लेख दिखाता है, तो इस पेज को "जीन्स" नाम दें यदि आपके पास छूट या पदोन्नति पृष्ठ है, तो इस "प्रचार" पृष्ठ पर कॉल करें।
    • यदि आप एक सेवा प्रदान करते हैं, तो सेवा के साथ आपके पृष्ठ का नाम दें। यदि आप एयर कंडीशनर की सेवा करते हैं, तो उस पृष्ठ का नाम दें जो एयर कंडीशनिंग मरम्मत और "एयर कंडीशनिंग सेवाएं" के बारे में जानकारी प्रदान करता है।
  • चित्र आपके व्यवसाय के लिए एक वेबसाइट बनाएं शीर्षक 13
    5
    जरूरत पड़ने पर अपनी साइट को विस्तृत करें या संपादित करें आपके द्वारा लॉन्च या सेवा देने के लिए प्रत्येक नए उत्पाद के लिए नए पेज बनाएं उत्पाद या सेवा का वर्णन करने वाले इन पृष्ठों पर ग्रंथ और चित्र शामिल करें। उन शब्दों का प्रयोग करें, जो लोग शायद ऑनलाइन खोज करते समय उपयोग करेंगे
    • अपने पृष्ठों को अक्सर रीफ़्रेश करें आवश्यकता के अनुसार अधिक जानकारी जोड़ें उत्पाद फ़ोटो अपडेट करें आपको उन पृष्ठों को भी हटाना पड़ सकता है जो अब जरूरी नहीं हैं।
    • ऐसे वेब पेजों से बचें, जिनमें केवल छवियां हों आपको कुछ पाठ की आवश्यकता है जो पृष्ठ को संदर्भ देता है।
  • आपका व्यवसाय चरण 14 के लिए एक वेबसाइट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    अंग्रेजी खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ) से, एक खोज इंजन को शामिल करें। अपने अन्य पृष्ठों के लिंक जोड़ें अपने होमपेज का उल्लेख करते समय, उन खोजशब्दों का उपयोग करें, जिन्हें आप अपना होमपेज चाहते हैं। बस इसे "होम पेज" जोखिम नाम देने और आपकी कंपनी का नाम शामिल करने के बजाय अपने सामाजिक नेटवर्क के लिंक जोड़ें और अपनी वेबसाइट से सामग्री को अपने सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें
    • उदाहरण के लिए, इसके बारे में पृष्ठ पर, अपने व्यवसाय नाम का उपयोग करके इसे अपने होमपेज पर कनेक्ट करें। आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं या उत्पादों को संबोधित करते समय, उन पृष्ठों पर उनसे जुड़ें
    • एक ब्लॉग घटक जोड़ने पर विचार करें अपनी साइट पर एक ब्लॉग रखने के लिए ग्राहकों के साथ शामिल होने और अपने खोज इंजन के अनुकूलन के विकास के लिए महान है आप अपने पृष्ठों के लिंक प्रदान कर सकते हैं, लोगों को नए आइटम और सेवाओं पर अपडेट कर सकते हैं, और सामग्री साझा कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • साइट के उद्देश्य पर फोकस करें इसके मुख्य कार्य को परिभाषित करने में सक्षम हो।
    • सरल और स्पष्ट रूप से देखें, खासकर यदि आप वेबसाइटों के विकास के लिए नए हों
    • जब आप अपनी साइट की सामग्री फ़ीड करते हैं, तो सोचें कि साइट पर कौन आएगा। अपने जनसांख्यिकीय लक्ष्य को लिखें लोगों को तत्काल और सरल समाधान दें
    • एक पेशेवर को भर्ती करने पर विचार करें ताकि आपको अपनी वेबसाइट बनाने में मदद मिल सके, यदि आपको एक बहुत व्यापक है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com