IhsAdke.com

कैसे एक परियोजना को बैपटिस्ट करें

पिछले दशकों में, इंटरनेट ने दुनिया भर में अपने लोकप्रिय उपयोग की एक विशाल वृद्धि देखी है। जैसा कि इंटरनेट विकसित हुआ, यह परियोजना के विकास के लिए मुख्य प्लेटफार्मों में से एक बन गया। जैसे, निजी और व्यावसायिक दोनों - नए और मौजूदा परियोजनाओं की संख्या में गिरावट आई है। परियोजनाओं के नामों की आवश्यकता होती है जो उन्हें दूसरों से अलग करती हैं, लेकिन एक विलक्षण और प्रभावी नाम की खोज करना मुश्किल हो सकता है एक प्रोजेक्ट का नाम कैसे जानना, किसी प्रोजेक्ट में अंतर हो सकता है जो किसी का ध्यान खींचता है या नहीं।

चरणों

चित्र नाम से एक परियोजना चरण 1 का नाम दें
1
एक छोटा नाम चुनें अधिक बार, उनका परिणाम यादगार और ब्रांड नाम के नाम होता है। लंबे, जटिल नाम याद रखना कठिन है और आसानी से अनदेखा कर दिया गया है।
  • शीर्षक नाम वाली छवि प्रोजेक्ट चरण 2
    2
    एक अनन्य नाम चुनें। किसी पूर्व-मौजूदा इकाई का पालन करके परियोजना को बपतिस्मा न दें। यदि आप ग्रीक पौराणिक कथाओं, ईसाई संदर्भ या जानवरों के परिवार के नामों को प्राप्त करते हैं, तो शायद उनका उपयोग पहले से ही हो चुका है, और इसलिए इसे नए और मूल के रूप में बदलना मुश्किल होगा।
    • इसका एक अपवाद है, अगर आप अपने नाम के लिए पहचानकर्ता के रूप में परिशिष्ट का उपयोग करते हैं। उदाहरण के लिए, "ज़ीउस" नाम बहुत सामान्य है और अधिक उपयोग किया जाता है, लेकिन यदि आप एक नया इंस्टेंट मेसेंजर (आईएम) विकसित करना चाहते हैं, तो "ज़्यूज़िम" नाम ठीक से काम कर सकता है।
  • छवि नाम से एक परियोजना चरण 3
    3
    शब्दों के संयोजन या नए लोगों की खोज पर विचार करें यूट्यूब, फेसबुक और माइस्पेस जैसी परियोजनाएं साबित करती हैं कि नए तरीके से जेनेरिक शब्दों का इस्तेमाल करके एक बहुत ही अनूठे ब्रांड बन सकता है।



  • छवि नाम से एक परियोजना चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि आपका नाम उच्चारण करना आसान है नाम "ज़ेक्सएक्स" या "सिवब्रव" दिलचस्प और अलग दिख सकते हैं, लेकिन यदि परियोजना का नाम आसानी से और आसानी से बातचीत के मध्य में नहीं कहा जा सकता है, तो लोग इसके बारे में भी अक्सर बात नहीं करेंगे
  • छवि नाम से एक परियोजना चरण 5
    5
    निर्धारित करें कि क्या आप प्रोजेक्ट को एक ब्रांड, जैसे कि Google को ले जाने के लिए चाहते हैं, या यदि आप प्रोजेक्ट को इसके उद्देश्य का वर्णन करना चाहते हैं, जैसे जीवनशैकर कोई भी नहीं जानता था कि कंपनी की शुरुआत से पहले "Google" का मतलब था - वे अभी मिल गए हैं जहां वे आज सावधान ब्रांड बिल्डिंग के माध्यम से हैं दूसरी तरफ, वर्णनात्मक नाम तुरंत जनता को बता सकते हैं कि उनके प्रोजेक्ट को ब्रांड के विकास के बिना क्या है।
  • चित्र नाम से एक परियोजना चरण 6 नाम
    6
    खोज इंजन पर प्रस्तावित नाम की जांच करें यह दिखा सकता है कि एक ही नाम या समान के साथ अन्य प्रोजेक्ट हैं या नहीं। यदि आप अपने द्वारा दर्ज किए गए नाम के साथ कई परिणाम प्राप्त करते हैं, तो इसका अर्थ है कि आपको उस नाम के साथ अधिक प्रतिस्पर्धा होगी।
  • चित्र नाम से एक परियोजना चरण 7 नाम है
    7
    डोमेन नाम की उपलब्धता की जांच करें यह कदम विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप इंटरनेट पर अपनी परियोजना की योजना बना रहे हैं यदि आप अपनी परियोजना "टमाटर चैट" को कॉल करने का निर्णय लेते हैं, उदाहरण के लिए, देखें कि डोमेन tomatochat.com या tomatochat.net उपलब्ध हैं या नहीं। यदि ऐसा नहीं है, तो आपको नाम पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com