IhsAdke.com

डायनामिक साइट कैसे बनाएं

इस विषय पर समस्याएं ऐसे संभावित दृष्टिकोणों में इतनी व्यापक और भिन्न हैं कि अनिवार्य प्रश्नों के लिए कोई भी वास्तविक उत्तर केवल समग्र पथ को इंगित कर सकता है।

आजकल बहुत से लोग चाहते हैं और एक गतिशील इंटरनेट उपस्थिति का निर्माण करने की आशा करते हैं जिनके आर्किटेक्चर आसानी से नई सामग्री, समीक्षा और विज़िटर के साथ इंटरैक्शन को समायोजित करते हैं। WikiHow, उदाहरण के लिए, एक गतिशील साइट है। हालांकि गुणवत्ता वाले परियोजनाओं का लक्ष्य सभी मेहनती लोगों की पहुंच के भीतर है, यह एक गलती होगी कि अंततः एक महत्वपूर्ण चुनौतीपूर्ण कार्य है, खासकर किसी भी संभावित परियोजना की तकनीकी वस्तुओं में। यहां तक ​​कि वेब प्रैसेंस का सबसे सरल रूप में विभिन्न विषयों में पर्याप्त कौशल की आवश्यकता है।

आवश्यक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए, कोई भी एक अच्छा डेटाबेस प्रोजेक्ट से भटक सकता है। अकेले इस अनुशासन में खुद को तैयार करना काफी हद तक (लेकिन विशेष रूप से नहीं) श्रमसाध्य है एक बार आपके पास परियोजना के उद्देश्यों का सारांश है, हमें उन्हें प्राप्त करने के साधनों की कल्पना करने की आवश्यकता है। इसलिए परियोजना के आदर्श वास्तुकला के दर्शन के आधार पर हमारे पास प्रोग्रामिंग भाषाओं या उपकरण चुनने हैं।

शुरुआत से पूरी तस्वीर को देखकर, फिर, सभी का सबसे महत्वपूर्ण कौशल है।

चरणों

1
अपने मस्तिष्क पर ध्यान दें कि किस प्रकार के उपकरण और प्रक्रियाएं आपके लक्ष्यों को पूरा करेंगी चूंकि किसी भी गतिशील वेब उपस्थिति का केंद्रीय केंद्र इसकी डाटाबेस और डेटा प्रोसेसिंग है, इसलिए हमारा पहला महत्वपूर्ण लक्ष्य एक डेटाबेस इंजिन के बारे में एक दूरगामी निर्णय करना है। यह एक अच्छा विचार नहीं है कि इस तरह के निर्णय को आकस्मिक रूप से केवल सबसे उचित प्रारंभिक रूप पर प्रतीत होता है।
  • इस पहला निर्णय का महत्वपूर्ण उद्देश्य भविष्य के माध्यम से अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम एक नींव (उपकरण और डेटाबेस इंजिन के साथ) पर हमारे प्रोजेक्ट की योजना बनाना है - एक बार जब आप सही प्रारंभिक निर्णय लेते हैं, तो आप निर्माण कर सकेंगे प्रभावी ढंग से और बिना किसी रुकावट के अपने प्रारंभिक आधार पर। इसका मतलब यह है कि आदर्श रूप से, उदाहरण के लिए, आपके द्वारा चुना गया डेटाबेस इंजिन आज ही तैनात करने के लिए सबसे आसान या साधारण रूप से सरल नहीं होना चाहिए - शुरू से ही यह भविष्य में प्रसंस्करण की मांग को पूरा करने में सक्षम एक तंत्र होना चाहिए ।
    एक डायनामिक वेबसाइट बनाएँ शीर्षक 1 चित्र 1 बुलेट 1 चित्र
  • व्यावसायिक विचार कभी-कभी ऐसे विकल्पों पर प्रभाव डालते हैं किस तंत्र में गहन (और महंगी) सहायता है? कार्यान्वयन में कौन से तंत्र वास्तव में निशुल्क हैं, जो प्रसंस्करण लक्ष्यों का समर्थन करते हैं, आपकी परियोजना को बनाए रखने की आवश्यकता होगी? आम तौर पर, निम्न पद्धतियाँ दो संभावित लेआउटों में से एक के आधार पर आपके तंत्र का चयन करना है
    एक डायनेमिक वेबसाइट बनाएँ शीर्षक पृष्ठ 1 बुलेट 2 चित्र शीर्षक
  • ऐसा करने के लिए, आपको पहले अपनी बुनियादी ज़रूरतें तालिका का प्लॉट करना होगा। एक पेशेवर को इस मैप का निर्माण भी नहीं करना पड़ता है (भले ही कितने सैकड़ों या हजारों टेबल शामिल हों) क्योंकि वे आम तौर पर तुरंत पहचान लेंगे कि कौन भविष्य की जरूरतों को पूरा करने के लिए सबसे अच्छा विकल्प होगा। उसके बाद आप इस सामान्य प्रावधान के आधार पर उपयुक्त डेटाबेस चुन सकते हैं और संभवत: आपके व्यक्तिगत वरीयता और अनुभव के आधार पर भी सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट टूल के साथ काम कर सकते हैं। MySQL पढ़ने-गहन तैनाती के लिए सामान्य पसंद है I कई डेवलपर्स विश्वसनीय, लेखन-गहन कार्यान्वयन के लिए पोस्टग्रेएसक्यूएल जैसे डेटाबेस चालू करते हैं। हमने संपूर्ण सॉफ्टवेयर विकास उद्योग के अनुभव को ध्यान में रखते हुए, सावधानीपूर्वक शोध के माध्यम से इस तरह के महत्वपूर्ण उपकरणों के प्रति हमारी इच्छा विकसित की है। सामान्य तौर पर खर्च से बचा जा सकता है क्योंकि बहुत अच्छे उपकरणों की नि: शुल्क तैनाती उपलब्ध है। हम जो देख रहे हैं वह गहन पढ़ने और लिखने के वातावरण, विश्वसनीयता, आसानी से प्रशासन के कम से कम और भावी सॉफ्टवेयर विकास उपकरणों के साथ त्वरित एकीकरण में प्रदर्शन है।


    एक डायनेमिक वेबसाइट बनाएँ शीर्षक 1 बुललेट 3 शीर्षक वाला चित्र
  • 2
    अपने सॉफ्टवेयर विकास उपकरण चुनें सॉफ्टवेयर विकास उपकरण चुनने पर विचार करने के लिए दो मानक हैं। माना जाता है कि "आसान" औजार, वास्तव में, शायद ही कभी आसान होता है जब कोई परियोजना अनिवार्य रूप से विकास और कार्यक्षमता के पैटर्न से बच जाता है - इस मामले में, "आसान" उपकरण आमतौर पर सीमित होते हैं यदि आप कुछ और चाहते हैं, जैसे किसी भाषा पैरामीटर या गतिशील रूप से जेनरेट किए गए यूआरआई में अनुवाद को एम्बेड करना, "आसान" उपकरण का उपयोग करते समय इस कार्य को पूरा करने में बहुत मुश्किल हो सकता है क्योंकि यह अत्यधिक परिष्कृत प्रोग्रामिंग कौशल की मांग करता है। अच्छी परियोजनाओं का निर्माण करने के लिए हमें अपने टूल का मालिक होना चाहिए। यह आसान उपकरण सबसे अच्छा विकल्प नहीं बनाते हैं, न ही एक कठिन प्रस्ताव में सबसे परिष्कृत। "आसान" विकास के जाल में आमतौर पर परियोजनाओं के अपरिहार्य विकास में परहेज करने के लिए बहुत महंगा बाधाएं होती हैं। ऐसे उपकरणों की एक विशाल विविधता आमतौर पर पैदा होती है, जाहिरा तौर पर ऐसी ज़रूरतों को संतुष्ट करती है।
  • युक्तियाँ

    • इसलिए कुछ भी नहीं, संपूर्ण मूल्यांकन और अध्ययन की जगह ले सकते हैं।
    • आपके खोज का एक महत्वपूर्ण हिस्सा तो हाथों में सबसे अच्छा संसाधन होगा। हम रूबी से शुरू करने की अनुशंसा करते हैं - और यदि आप उत्कृष्टता चाहते हैं, तो आपको ऑब्जेक्ट-ओरिएंटेड सी भाषाओं और वातावरण का मूल्यांकन करना होगा जिसमें अच्छी तरह से लिखित परियोजनाएं सभी साथियों को मात देगी

    चेतावनी

    • कभी नहीं सोचें, कि एक स्पष्ट शॉर्टकट वास्तव में काम की गति बढ़ाता है। अक्सर रिवर्स सच है
    • सरल मंचों के इस्तेमाल को सही मायने में मास्ट करने के लिए एक अतिरिक्त बाधा कई मंचों में अव्यवसायिक आचरण है पेशेवर जानकारियों और फूड्स कौशल के बीच बहुत अंतर है जो आपको सही रास्ते से बहुत दूर ले जा सकते हैं। जानकारी का सबसे अच्छा स्रोत आमतौर पर उन लोगों से मिलता है जो इस विषय में पेशेवरों से आते हैं, न कि उन साधारण उपकरणों के झूठे स्वामी से, जो आप चाहते हैं कि आप उनके लिए उपलब्ध मानक तक रहें। मंचों को सवाल सबमिट करने का मुख्य कारण यह है कि आपको माना जाता है कि सरल दृष्टिकोण से निर्मित मॉडल को पार करना होगा। जब आप अनिवार्य रूप से इन जरूरतों के लिए, आपको सबसे अच्छी सलाह की आवश्यकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com