IhsAdke.com

डिज़ाइनर स्टोर कैसे बनाएं

क्या आप अपना खुद का डिज़ाइनर स्टोर बनाना चाहते हैं? इस तरह के एक प्रतियोगी बाजार में कामयाब होने के लिए उत्साह से ज्यादा लेता है - हालांकि, यदि आप अनुसंधान करते हैं, स्मार्ट योजना बनाते हैं और प्रयास करते हैं, तो आप स्ट्रैटोस्फियर पर अपना अंक प्राप्त कर सकते हैं। इस प्रक्रिया में कई बलिदानों के अलावा, भारी, कठोर और थकाऊ काम के घंटे की आवश्यकता होगी। फिर भी, आप जो प्यार करते हैं उससे कुछ भी अधिक फायदेमंद नहीं है।

चरणों

भाग 1
आधार बनाना

एक फ़ैशन लेबल प्रारंभ करें
1
अपने शिक्षा विकल्पों पर विचार करें फैशन डिजाइनरों के लिए पारंपरिक तरीके इस बाजार से संबंधित पाठ्यक्रम लेना है। उद्योग के नेता न्यूयॉर्क में मिलते हैं और सस्ते नहीं होते (दर अक्सर एक साल में हजारों डॉलर होती हैं) - हालांकि, आप ब्राज़ील के इसी तरह के संस्थानों की तलाश कर सकते हैं।
  • कई कॉलेज फैशन में स्नातक स्तर की पढ़ाई पेश करते हैं जिसमें डिज़ाइन, विपणन और प्रशासन पाठ्यक्रम शामिल हैं। अगर आप अपना खुद का स्टोर करना चाहते हैं, तो ये अच्छे विकल्प हो सकते हैं
  • यदि आप व्यवसाय और डिजाइन करने में अपने कौशल पर भरोसा करते हैं, तो आप पहले से ही प्रसिद्ध डिजाइनर स्टोरों में इंटर्नशिप प्राप्त करने की कोशिश कर सकते हैं या यहां तक ​​कि अपना खुद का ब्रांड बना सकते हैं।
  • एक फ़ैशन लेबल शुरू करें
    2
    फैशन की दुनिया की वास्तविकता को समझें बहुत से लोग कल्पना करते हुए डिजाइनर बनने का सपना देखते हैं कि उनके जीवन में ग्लैमर, खूबसूरत मॉडल और रेशम और लुभावनी चमड़े लगे होंगे। हालांकि इन बातों को वास्तव में हो सकता है कुछ विशेषज्ञों का सुझाव है कि, एक डिजाइनर के रूप में, आप अपने समय बनाने कपड़ों के 10% से कम निवेश: अन्य 90% के प्रबंध उत्पादन, पैकेज के रूप में बड़ा जिम्मेदारियों से भस्म हो जाएगा और पत्रिकाओं के लिए भागों जहाज और ग्राहकों और जनता से निपटने
  • एक फ़ैशन लेबल स्टाफ़ प्रारंभ करें
    3
    अपने व्यक्तित्व पर विचार करें कुछ लोगों के लिए, अपने मालिक होने के नाते और कंपनी की सफलता के लिए ज़िम्मेदारी लेना स्वतंत्रता का एक रोमांचक अर्थ बनाता है - दूसरों के लिए, यह दुःस्वप्न का कारण है क्या आप ऐसे व्यक्ति हैं, जो चुनौतियों और कम समय सीमाओं पर काबू पा सकते हैं और भयंकर प्रतिस्पर्धा जीत सकते हैं? क्या आप कठिनाइयों का विरोध कर सकते हैं क्योंकि एक दुकान रखने का आपका सपना आप सबका मतलब है?
    • आप अभी भी फैशन के साथ काम कर सकते हैं भले ही आप अपना खुद का ब्रांड न बनाएं कुछ डिजाइनर वजन ब्रांडों पर काम करना पसंद करते हैं और कभी भी उनकी रचना के कुछ नहीं शुरू करते हैं क्योंकि वे इसे तैयार करने वाली अतिरिक्त जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते हैं।
  • एक फ़ैशन लेबल स्टाफ़ प्रारंभ करें
    4
    विचार करें कि आपके पास कौशल और संपर्क हैं जिनकी आपको अपनी दुकान बनाने की आवश्यकता है। फैशन की दुनिया में, आपकी सफलता में से बहुत कुछ न केवल आपको जो पता है, उसके द्वारा निर्धारित किया जाएगा, लेकिन जिसे आप जानते हैं
    • लघु व्यवसाय प्रबंधन अनुभव के साथ एक व्यावसायिक साझेदार ढूंढना एक महान विचार हो सकता है। ब्रांड के लिए अपने अनुभव को बढ़ाने के लिए और इसे कौशल का एक अलग सेट देने के लिए और उपयोगी करने के लिए इसके अलावा, वे प्रशासनिक पक्ष की देखभाल कर सकते हैं (यदि आप के रूप में आश्वस्त नहीं लग रहा है) है, जबकि आप डिजाइन के कुछ हिस्सों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
    • शब्द "लाभ मार्जिन", "भूमि के ऊपर" और "संचालन प्रबंधन" आप के लिए कुछ भी नहीं मतलब है, तो कुछ व्यापार प्रबंधन कक्षाओं में भाग लेने वाले (या कम से कम इस गतिविधि का महत्वपूर्ण जानकारी पर पुस्तकों को पढ़ने के लिए प्रयास करें) पर विचार । आप दुनिया के सभी जुनून और निर्धारण कर सकते हैं - हालांकि, आपको स्वप्न को जीवित रखने के लिए भी लाभ उत्पन्न करना होगा।
  • एक फ़ैशन लेबल प्रारंभ करें
    5
    निर्धारित करें कि क्या आप खरीदारी कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप "फास्ट" कपड़े (डिपार्टमेंटल स्टोर्स में बेचे गए) के ब्रांड को शुरू करना चाहते हैं, तो आपको करोड़पति निवेश की आवश्यकता होगी यहां तक ​​कि छोटे व्यवसाय के विकल्पों के लिए बहुत अधिक धन की आवश्यकता होगी। सुनिश्चित करें कि आप खर्च के बारे में जानते हैं और आप उन्हें बैंक कैसे बन्द करेंगे।
    • लघु व्यवसाय ऋण प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आपने कभी भी व्यावसायिक योजना नहीं बनाई है अधिक किफायती विकल्पों पर विचार करें, जैसे कि किकस्टार्टर (हालांकि ब्राज़ील में बहुत लोकप्रिय नहीं है), आपकी ज़रूरतों को पूरा करने में आपकी सहायता करने के लिए क्रेडिट कार्ड भी एक विकल्प हो सकते हैं, हालांकि ब्याज दरें के कारण उनका उपयोग आदर्श नहीं हो सकता है।
  • एक फैशन लेबल स्टाइल प्रारंभ करें
    6
    वकील और एकाउंटेंट से परामर्श करने पर विचार करें अनुभवहीन डिजाइनरों का सामना करने वाले सबसे बड़े मुद्दों में से एक व्यवसाय के स्वामी के रूप में बने रहना है या "लियादा।" (सीमित उद्योग) को शामिल करने के लिए आवश्यक कानूनी कदम उठाना है। इन पेशेवरों की फीस का भुगतान आपके सीमित पैसे का अच्छा इस्तेमाल नहीं हो सकता है, लेकिन लाभ लेने के बारे में विशेषज्ञ सलाह है - और अगर आपकी रणनीति विफल हो जाती है तो क्या करें।
  • भाग 2
    अपने ब्रांड की योजना बनाएं

    एक फ़ैशन लेबल स्टाइल प्रारंभ करें
    1
    एक खोज करें कुछ ब्रांडों को ध्यान में रखना उपयोगी हो सकता है जो आपको प्रेरणा देते हैं। यदि आप महिलाओं के कपड़ों को ग्लैमर से भरा बेचना चाहते हैं, तो जांच लें कि राहेल झो जैसे डिजाइनर क्या करते हैं वे अपना ब्रांड कहां बेचते हैं? वे खुद को इंटरनेट पर कैसे बढ़ावा देते हैं? वे अपने स्टोरों के विचार जनता को कैसे बेचते हैं?
    • संख्याओं को भी देखें उदाहरण के लिए, पुरुषों के जींस, ढीले, या अन्य टुकड़ों में आपका पैसा कितना पैसा निवेश करता है? लाभ बनाने के लिए आपको कितना बिक्री करना है? कितने अन्य डिजाइनर और ब्रांड आपके आला में हैं और आपकी सबसे बड़ी प्रतिस्पर्धा कौन हैं?
    • अमेरिकी वेबसाइट "कैसे एक वस्त्र कंपनी शुरू करने के लिए" (अंग्रेजी में) इस दुनिया के बारे में जानकारी का एक अच्छा स्रोत के रूप में विभिन्न फैशन डिजाइनरों और विशेषज्ञों ने सिफारिश की है - लागत से कॉपीराइट से संबंधित मुद्दों पर एक व्यवसाय शुरू करने और विपणन के लिए
  • एक फ़ैशन लैटिन स्टाफ़ स्टाइल शीर्षक वाली तस्वीर 8
    2
    अपने ब्रांड की पहचान को परिभाषित करें जो आपके आदर्श लक्ष्य उपभोक्ता होंगे, इसकी स्पष्ट जानकारी रखने से आपकी दुकान में सफल रहेगा। जो व्यवसाय "हर किसी" से अपील करने की कोशिश करते हैं, वे संभावित ग्राहकों (जो इस ब्रांड के लिए क्या मतलब है, के बारे में उलझन में हैं) को खोने, एक मजबूत और केंद्रित पहचान की कमी का सामना कर सकते हैं। इसी तरह, भंडार जो "ग्लैमरस महिला" या "युवा पेशेवरों" के लिए टुकड़े बनाते हैं, इसका अर्थ यह नहीं है कि इसका असफल हो सकता है।
    • सफलता और कितनी अच्छी तरह वे अपने ग्राहक आधार को परिभाषित के ब्रांड के बारे में सोचो: अमेरिका की दुकान केट कुदाल न्यूयॉर्क, अपेक्षाकृत ब्राजील में जाना जाता है, पेशेवर युवा महिलाओं को जो एक आराम और पुरानी शैली का आनंद लेने के लक्षित कर रहा है, जबकि वर्साचे ग्लैमर से भरा "राय-फॉर्मर्स" तक पहुंचने का प्रयास करता है इन दोनों उदाहरणों में 2013 में दुनिया के सबसे लोकप्रिय सूचियों पर थे, हालांकि वे फैशन स्पेक्ट्रम के विपरीत हैं।
    • अपने ब्रांड नाम और लोगो के लिए पेटेंट दर्ज करने पर विचार करें। ऐसा करने के बाद, कोई भी आपके विचारों को चुरा सकता है (और यदि वे करते हैं, तो आपके पास उनसे लड़ने के लिए कानूनी संसाधन होंगे)।
  • एक फैशन लेबल शुरू करें शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    3
    "अपने ब्रांड का इतिहास" लिखें लगभग हर प्रमुख ब्रांड में कुछ - कुछ संक्षेप है, जो वर्णन करता है कि उनकी रचनाओं के पीछे क्या दर्शन है, जो कि उनके लक्षित ऑडियंस हैं और ब्रांड क्यों प्रदान करता है इसमें असाधारण है।
    • इस कहानी को "बताना" से अधिक "शो" करना चाहिए यह उन वर्णों और दृश्यों का उपयोग करके ब्रांड और ग्राहकों के बीच एक भावनात्मक संबंध बनाने का प्रयास करना चाहिए जो लोग देखभाल करते हैं, साथ ही साथ एक विशद और वर्णनात्मक भाषा। सबसे महत्वपूर्ण बात, क्या उसे ब्रांड के बारे में कुछ कहना पड़ता है - यह किसके लिए खड़ा है और इसका प्रतिनिधित्व करता है?
    • आपको एक ब्रांड "समानता का बयान" भी परिभाषित करना चाहिए जो कि स्टोर से उम्मीद कर सकते हैं कि ग्राहक क्या उम्मीद कर सकते हैं। यहां एक उदाहरण दिया गया है: "एक्स `ब्रांड समकालीन टुकड़ों का एक संग्रह है जिसमें 40 और 50 के दशक में पेशेवर महिलाओं के लिए परंपरागत वस्तुओं और लक्जरी वस्त्रों की विशेषता है। यह ब्रांड अद्वितीय है क्योंकि यह सस्ती कीमतों पर असाधारण गुणवत्ता प्रदान करता है। "
  • एक फ़ैशन लेबल शुरू करें
    4
    एक "हस्ताक्षर" आइटम बनाएं यदि संभव हो तो एक "जरूरी" टुकड़ा फेंक दो - जो आपके ब्रांड के आधार के रूप में कार्य करता है इस तरह, आपके पास सफल होने के अधिक अवसर होंगे।
    • प्रसिद्ध ब्रांडों कि उदाहरण के लिए इन भागों बनाया है के बारे में सोचो, रैप पोशाक डिएन वॉन फ़र्स्टनबर्ग साथ व्यावहारिक रूप पर्याय बन गया है, जबकि Burberry प्लेड प्रिंट सब कुछ में मौजूद हैं - बैग को जैकेट से - वे तुरंत पहचाने जाते हैं।



  • एक फैशन लेबल शुरू करें
    5
    अपने संग्रह की योजना बनाएं इससे पहले कि आप स्टेशन डिजाइन भी करते हैं, उन योजनाओं को शुरू करना शुरू करें क्या आपके पास संग्रह के लिए कोई विषय है? कलात्मक प्रेरणा का एक स्रोत? एक ही समय में बेचे जाने वाले अलग-अलग मदों के बजाय एक टुकड़े के समूह के रूप में अपने संग्रह को कल्पना करने की कोशिश करें।
    • सभी संग्रह आपके द्वारा पिछले चरण में बनाए गए हस्ताक्षर आइटम से शुरू होने चाहिए। यह संग्रह का "आधार" होगा और शायद साल-दर-साल में बहुत कुछ बदल नहीं पाएगा।
    • संग्रह के "मध्य" भाग में अधिक विश्वसनीय और आरामदायक उत्पाद शामिल होने चाहिए। आप उन्हें अलग-अलग रंगों के साथ अनुकूलित कर सकते हैं या हर सीज़न में कटौती कर सकते हैं, लेकिन बदलावों को कट्टरपंथी नहीं होना चाहिए - वे बहुत बेचेंगे।
    • संग्रह का "शीर्ष" हिस्सा वह है जो सबसे अधिक परिवर्तन प्राप्त करता है। इसमें कुछ हिस्सों को शामिल करना चाहिए जो मौसम के अनुसार बदलते हैं और ब्रांड के "बोल्ड" आइटम हैं - जो रुझानों को स्थापित करेगा अपनी बिक्री की सफलता की भविष्यवाणी करना मुश्किल हो सकता है - आपके पास एक तत्काल सफलता वाली वस्तु या ऐसी कोई चीज हो सकती है जिसे कोई भी खरीद नहीं सकता। संग्रह का वह हिस्सा छोटा और स्टाइलिश रखें।
  • एक फ़ैशन लेबल स्टाइल प्रारंभ करें
    6
    टुकड़े खींचें यदि आपको प्रेरणा की आवश्यकता है, तो लाइब्रेरी कला अनुभागों को ढूंढने का प्रयास करें या संग्रहालयों को देखने का प्रयास करें जो कपड़े और वेशभूषा दिखाते हैं। आप क्या सुनिश्चित कर रहे हैं कि आप पूरी तरह से बना सकते हैं।
    • ड्राइंग करते समय, कपड़े और विधानसभा की लागत को ध्यान में रखें मोती और मिश्रित तेजी जैसे टुकड़ों के साथ एक पोशाक की सवारी एक गहन और मुश्किल काम होगी - इसका परिणाम इससे भी ज्यादा महंगा अंतिम उत्पाद होगा।
    • एक अच्छी टिप बिक्री की बिक्री को उत्पादन की तुलना में छह गुना अधिक है। इसका मतलब यह है कि प्रत्येक असली कपड़े या टुकड़े की विधानसभा में निवेश प्रक्रिया के अंत में लगभग $ 6.00 हो जाएगा। इसके बावजूद, कीमतों में अधिक वृद्धि न करें
  • एक फ़ैशन लेबल स्टाफ़ स्टार्ट 13 शीर्षक वाला चित्र
    7
    आपको आवश्यक सामग्री खरीदें आप फैशन डिजाइनरों के लिए डिज़ाइन किए गए स्टोरों पर डिस्काउंट कपड़े पा सकते हैं। ऑनलाइन स्टोर भी अच्छे विकल्प हैं - बहरहाल, आप इन मदों को थोक में खरीदने से पहले हमेशा परीक्षण करने के लिए नमूना कपड़े खरीदते हैं!
  • एक फ़ैशन लेबल स्टाइल प्रारंभ करें
    8
    अपना उत्पाद बनाएं! यह महत्वपूर्ण है कि यह सही हो (या संभव के रूप में कुछ दोष हैं) आम तौर पर एक टुकड़ा ट्रिमिंग और परिष्करण करना इसकी सफलता का निर्धारण करेगा।
    • यदि आप नहीं जानते कि कैसे सीवे को आप भागों के उत्पादन को आउटसोर्स कर सकते हैं - हालांकि, हमेशा लोगों के काम का नमूना पहले से ही आवश्यक है ब्रांडेड टुकड़ों को इकट्ठा करने के लिए किसी को काम पर रखने के अलावा कुछ भी बुरा नहीं है और पता चलता है कि इस व्यक्ति ने कम गुणवत्ता वाली तेजी और अन्य दोषों के साथ $ 100 कपड़े नष्ट किए हैं।
  • भाग 3
    अपनी दुकान से विज्ञापनों को बनाने और उत्पादों की बिक्री करना

    एक फैशन लेबल शुरू करें
    1
    अपने उत्पादों को इंटरनेट पर बिक्री शुरू करें भौतिक दुकानों की सबसे बड़ी खपत कपड़े से अलमारियों को भरना है - इस तरह की मात्रा में उत्पादन में उच्च निवेश की आवश्यकता होती है। इंटरनेट पर बिक्री करते समय, आप छोटे पैमाने पर शुरू कर सकते हैं। Etsy जैसी वेबसाइट विश्वसनीय हैं और आपके ग्राहक नेटवर्क को शीघ्रता से बढ़ सकता है
  • एक फैशन लेबल स्टाइल प्रारंभ करें
    2
    को बढ़ावा देना, बढ़ावा देना और बढ़ावा देना! इंटरनेट युग का लाभ उठाएं और अपने ब्रांड के लिए एक सुसंगत और ठोस पहचान को बढ़ावा देने के लिए सभी उपलब्ध प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करें। Instagram का उपयोग करें - एक ऐसा नेटवर्क जो कई फैशन डिजाइनरों के लिए सबसे अच्छा मंच मानते हैं। एक दिलचस्प और लगातार अद्यतन आभासी उपस्थिति बनाने के लिए ट्विटर, फेसबुक, Pinterest, वीमियो, यूट्यूब, टंबलर और अपनी वेबसाइट (एक आवश्यकता) भी है।
    • अपने सामाजिक नेटवर्क को अक्सर अपडेट करें! एम्मा हार्ट, जो अपनी खुद की कंपनी के साथ उत्तर अमेरिकी विज्ञापन कंपनी है, सामाजिक मीडिया प्लेटफार्मों की तुलना "दुकान में खिड़की" करने के लिए करती है: उन्हें हर बार नवीनीकृत और सशक्त बनाना चाहिए। अन्यथा, लोग सोचेंगे कि आप अपने व्यवसाय को गंभीरता से नहीं लेते हैं
  • एक फैशन लेबल शुरू करें
    3
    लोगों के साथ संपर्क का एक नेटवर्क बनाएं आप इसे इंटरनेट पर और यहां तक ​​कि Instagram जैसे स्थानों में भी कर सकते हैं। अपने ब्रांड को बढ़ावा देने के अलावा, अपनी प्रेमिकाओं को उन लोगों के साथ साझा करें जिनसे आप प्यार करते हैं और प्रेरणा देते हैं। दूसरों के पृष्ठों पर प्रोत्साहन और प्रशंसा की टिप्पणी छोड़ें आप पाएंगे कि उदार होने से शिक्षा के इशारों को वापस करने के लिए दूसरों को प्रेरित किया जा सकता है।
  • एक फ़ैशन लेबल स्टार्ट प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र 18
    4
    ग्राहकों से बात करें उन्हें अपनी प्रतिक्रिया के लिए पूछें! उन्हें सुनें कि वे क्या पसंद करते हैं और क्या पसंद नहीं करते हैं। यदि आपको लगता है कि कुछ बिक्री नहीं पैदा कर रहा है, तो अपने उपभोक्ता आधार की राय मांगें आपके दर्शकों के साथ वार्तालापों में निवेश करने के समय की जगह कुछ भी नहीं है - उनकी राय के बारे में सोचें!
    • आलोचना सुनना मुश्किल हो सकता है, खासकर अगर ऐसा प्रोजेक्ट के लिए किया जाता है जिसे आप भावुक होते हैं यह याद रखने की कोशिश करें कि आप अपने ग्राहकों की सेवा के लिए यहां हैं और ये आलोचना आपके लिए जरूरी नहीं है। ब्रांड और इसके उत्पादों को अक्सर सुधारने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें
    • हालांकि, कुछ ग्राहकों की राय के आधार पर अपने ब्रांड में भारी परिवर्तन न करें। इस तरह की त्वरित प्रतिक्रियाओं से जनता का सवाल आपके ब्रांड की छवि बना सकता है
  • एक फैशन लेबल प्रारंभ करें
    5
    अपने जुनून का प्रदर्शन ग्राहक आपके ब्रांड से खरीद नहीं लेंगे, अगर वे इसे भावनात्मक रूप से कनेक्ट नहीं कर सकते हैं यह भी डिजाइनर के लिए सच है: उपभोक्ताओं को यह देखना है कि आप इस व्यवसाय के शौकीन हैं और आप अपने उत्पाद बनाने के लिए अपने सर्वोत्तम प्रदान करते हैं।
  • युक्तियाँ

    * फ़ैशन की दुनिया पर प्रेरणा के लिए "प्रोजेक्ट रनवे" जैसी प्रतियोगिताओं को देखें

    • फैशन पुरस्कार समारोहों के साथ आप और आपके लेबल के लिए भी एक अच्छा विचार हो सकता है।
    • कड़ी मेहनत के घंटे के लिए तैयार हो जाओ तुरंत सफलता की उम्मीद न करें! ध्यान केंद्रित रहें

    चेतावनी

    • फैशन, पहली जगह में, एक व्यवसाय-दूसरा, जुनून है यदि आप अपना खुद का किराया या भोजन नहीं दे सकते हैं, तो दुनिया में कोई जुनून आपके ब्रांड को खोलेगा नहीं। इस लक्ष्य में इतनी पकड़ न लें कि आप मूल योजनाओं को भूलना भूल जाते हैं जो आपको सफल बनाती हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com