IhsAdke.com

आपकी आभूषण परियोजनाओं की कीमत कैसे लें

उनके गहने से बाहर व्यापार कार्ड अपने लोगो या अपने गहने व्यापार के नाम, और संपर्क जानकारी अपने (वेबसाइट URL, ईमेल पता, फोन नंबर) के सभी होनी चाहिए।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक आपका ज्वेलरी डिजाइन चरण 1
1
हर तरह की डिज़ाइन बनाने के लिए खर्च किए गए वास्तव में रिकॉर्ड करने के लिए "रसोई की किताब" रखें मूल रूप से आपको अपने डिज़ाइन में उपयोग किए जाने वाले प्रत्येक आइटम की कीमत की आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए, यदि आप एक दर्जन से अधिक प्रामाणिक मोतियों के पत्थर के लिए $ 1.50 भुगतान किया है, और इसकी डिजाइन में दो पत्थरों का इस्तेमाल किया, $ 1.50 12 (पत्थर प्रति 00:13 सेंट) और इतने पर से, विभाजित बहुत प्रत्येक परियोजना की सही लागत की गणना की सुविधा। जितना अधिक सावधानी से आप खर्चों की गणना के बारे में हैं, उतना सटीक आपकी कीमत होगी। यहां तक ​​कि पैकेजिंग सामग्री जो आपके डिजाइन में उपयोग की जाती है और इस्तेमाल की गई सामग्री की शिपिंग लागतों को भी शामिल किया जाना चाहिए। प्राप्तियां रखें - यदि आप कंपनी के खर्च को घटाते हैं तो आयकर बनाने में भी यह सहायक होगा।
  • चित्र जिसका मूल्य आपका आभूषण डिजाइन चरण 2 है
    2
    जब आप प्रत्येक डिज़ाइन में बिताए हैं, तो नीचे लिखें। कितनी जल्दी आप अपने गहने आकर्षित और पूरा कर सकते हैं? गुणवत्ता के बाद, मुनाफे में गति एक महत्वपूर्ण कारक है अगर आपको डिजाइन तैयार करने में 30 मिनट लगते हैं, तो यह एक डिज़ाइन की तुलना में अलग तरह से शुल्क लेता है, जिसे पूरा करने में 4-5 घंटे लगते हैं। अपनी रसोई की किताब पर अपना समय बिताएं।
  • चित्र जिसका मूल्य आपका आभूषण डिजाइन चरण 3
    3
    मूल्य की गणना करें एक सूत्र का उपयोग करना आपको एक प्रारंभिक बिंदु देगा, और आप निम्न चरणों के साथ मूल्य समायोजित कर सकते हैं। हालांकि, जिस फार्मूला का आप उपयोग करना चुनते हैं, यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आप खुदरा (सीधे ग्राहकों) या थोक (उदाहरण के लिए स्टोर में) में बेच रहे हैं या नहीं।
    • खुदरा - अपने प्रयुक्त सामग्रियों की कुल लागत को लें और इसे 2.5 से गुणा करें (कुछ लोग 3 गुणा करते हैं), और यही उनका खुदरा मूल्य है एक स्प्रैडशीट इस चरण के लिए एकदम सही है। सिर्फ 2.5 या अन्य गुणा का उपयोग करते हुए मूल्य की गणना करने के लिए प्रयुक्त उत्पादों के साथ एक तालिका सेट करें, उनकी लागत, और फिर एक सूत्र। यदि आपके व्यवसाय की भौतिक दुकान है, तो आपको अतिरिक्त लागतों को ध्यान में रखना होगा अंतरिक्ष किराया, कर्मचारी वेतन, उपयोगिताओं, प्रदर्शन और मरम्मत, और सभी संपत्ति करों को आपकी मूल्य निर्धारण रणनीति में विचार किया जाना चाहिए। आप पा सकते हैं कि आपके बाजार में सामग्री की कीमत 3 या 5 गुना की कीमत भी आवश्यक हो सकती है।
    • थोक - 1.5 से गुणा करें (कुछ लोग 2 गुणा करते हैं) बजाय। आप अपने मणि के लिए कम चार्ज कर सकते हैं यदि आप थोक कर रहे हैं, क्योंकि आप कम समय के विपणन व्यक्तिगत ग्राहकों के लिए अपने उत्पादों, और अधिक समय वास्तव में, जवाहरात कर (प्रचार, प्रसंस्करण के आदेश कर रही है, एक शॉपिंग कार्ट के साथ एक वेबसाइट को बनाए रखने रखने खर्च एक दुकान, आदि)। आपको यह जांचना चाहिए कि आपका बाजार कीमतों की तुलना में अधिक मूल्य (आमतौर पर 2 से 2.5 गुना) का भुगतान कर सकता है जो आप अगले चरणों का उपयोग करके गणना करते हैं। कई गहने डिजाइनरों को पता चलता है कि थोक बिक्री उन्हें व्यापार विकास और लाभप्रदता प्राप्त करने की अनुमति देती है। आप 1.5 कारक का उपयोग करते हैं, दुकान मालिकों अपने डिजाइन की बिक्री और यहां तक ​​कि, सौदों और उन्हें छूट प्रदान करता है, तो एक विशेष टुकड़ा इतनी जल्दी नहीं बेचता के लिए जगह बनाने होंगे। यह एक उच्च मूल्य की तरह लग सकता है, परन्तु उस समय और श्रम पर विचार करना सुनिश्चित करें जो आप स्टोर के मालिक के खर्चों के अतिरिक्त अपने टुकड़े बनाते हैं।



  • चित्र जिसका मूल्य आपका आभूषण डिजाइन चरण 4 है
    4
    अपने काम की लागत के लिए समायोजित करें एक शौक है और एक व्यापार के बीच का अंतर है, तो आप एक वेतन नहीं प्राप्त होता है या है, तो तय कर लें कि एक घंटे प्राप्त करना चाहते हैं, और सुनिश्चित करें कि आपके काम अंतिम कीमत में गिना जाता है बनाते हैं। मान लीजिए, उदाहरण के लिए, आपके डिजाइन के लिए सामग्री की लागत $ 10 है, और आप अपने खुदरा मूल्य (2.5 दिशानिर्देशों का उपयोग करके) के रूप में 25 डॉलर की गणना करते हैं। यदि आप $ 10 एक घंटे प्राप्त करना चाहते हैं और इस डिजाइन पर दो घंटे का खर्च करना चाहते हैं, तो आपको वास्तव में प्रत्येक टुकड़ा (विनिर्माण के लिए $ 10 सामग्री, $ 20 श्रम) के लिए कम से कम 30 डॉलर चार्ज करना होगा। अन्य अतिरिक्त लागतों पर विचार किया जाना चाहिए, जैसे कि आपकी दुकान या समय विपणन खर्च (उदाहरण के लिए, एक कैटलॉग बनाने)
    • प्रति घंटे अपने आप को कितना भुगतान करने का निर्णय लेते समय, अपने अनुभव पर विचार करें। आप गहने डिजाइन पर कितनी देर तक काम कर रहे हैं? यदि आपके पास एक विशाल और ठोस अनुभव और मूल डिजाइन का एक पोर्टफोलियो है, तो आप पा सकते हैं कि आप अधिक चार्ज करने के योग्य हैं। आप अनूठे फायदे सकते हैं, जिसमें अनूठे संपर्क और डिजाइन शामिल हैं, जो आपको अधिक चार्ज करने की इजाजत देते हैं।
    • संक्षेप में - सिर्फ इसलिए कि आप कुछ करना पसंद करते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसके लिए भुगतान नहीं करना चाहिए! सुनिश्चित करें कि आपको कम से कम न्यूनतम मजदूरी मिल रही है
  • चित्र आपका गहने डिजाइन चरण 5
    5
    एक बाजार अनुसंधान करो अब जब आपको यह पता चलता है कि आप किसी डिज़ाइन के लिए कितना चार्ज करना चाहते हैं, तो बाजार में आने का समय है और देखें कि क्या यह हिस्सा लाभदायक हो सकता है। आम तौर पर, उच्चतम कीमत के साथ शुरू करना एक अच्छा विचार है जो आप मानते हैं कि बाजार में क्या होगा, क्योंकि आप हमेशा उस कीमत को कम कर सकते हैं।
    • क्या कोई आपके गहने में से किसी को खरीदने की पेशकश करता है? यह आपके डिजाइनों के विपणन के स्तर का एक अच्छा संकेतक है। यदि आपके सहकर्मियों ने आपके द्वारा किए गए हार का विवाद किया है, तो यह एक अच्छा संकेत हो सकता है कि आपके डिजाइनों के लिए एक बाजार है। दोस्तों और सहकर्मियों को भी उनकी कीमतें निर्धारित करने के लिए अच्छे उपकरण हैं पूछें कि वे कितना सोचते हैं कि आपका डिजाइन मूल्य हो सकता है, और इसके लिए वे कितना भुगतान करेंगे
    • अतीत की सफलता की जांच करें क्या आपने अपने गहने में से किसी को बेचा है? यह भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे आपको मूल्य के बारे में ठोस जानकारी मिलती है जो आप अपने डिज़ाइन में से एक को बेच सकते हैं। आप दोस्तों और सहकर्मियों से सुन सकते हैं कि वे एक डिजाइन के लिए $ XX का भुगतान करेंगे, लेकिन वास्तविक बिक्री मूल्य अधिक ठोस सबूत है।
    • क्या आपके पास अपने काम का मूल्यांकन करने वाला अनुभवी डिजाइनर है? किसी अन्य डिजाइनर की राय प्राप्त करना आपके काम का गुणवत्ता स्तर निर्धारित करने में सहायक हो सकता है, और आप इसके लिए कितना प्राप्त कर सकते हैं।
  • चित्र जिसका मूल्य आपका आभूषण डिजाइन चरण 6 है
    6
    अपने डिजाइन का पुनः मूल्यांकन करें यदि आपको पिछले चरण में फीडबैक प्राप्त हुआ है जो दर्शाता है कि आपके द्वारा चुने गए मूल्य अप्रभावी होगा, तो आपको अपने डिजाइन के बारे में थोड़ा सा फिर से सोचने की आवश्यकता होगी।
    • यदि आप किसी विशेष डिज़ाइन में दिलचस्पी नहीं रखते, तो आप डिजाइन को बदलने के बारे में सोच सकते हैं।
    • अपनी सामग्री का मूल्यांकन करें क्या आप कंकड़ और अर्ध मूल्य वाले खातों, या सस्ता बिल का उपयोग करके डिजाइन बनाते हैं? उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री हमेशा बाजार में उच्च कीमत पर डिजाइन लेती रहती है। आप उच्च गुणवत्ता वाले सामग्रियों के साथ ही कम महंगी सामग्री के साथ डिजाइन करने पर विचार करना चाह सकते हैं। यह आपको उच्च क्रय शक्ति वाले खरीदारों और कम बजट वाले लोगों से व्यवसाय को आकर्षित करने की अनुमति देगा।
    • अपने मूल्य को बाजार में "अनुकूलन" करने के लिए न डालें (उदाहरण के लिए: थोक मूल्यों पर ग्राहकों को बेचना) यह केवल सस्ते दाम वाले लोगों का आश्वासन देगा, और बाद में उन्हें बढ़ाना मुश्किल होगा, जो किसी दिन आपके व्यवसाय को लाभदायक होने की संभावनाओं को ख़तरे में डाल देगा। ऊपर बताए गए अनुसार आपकी लागतों को कवर न करने वाले भागों को फिर से डिज़ाइन या अस्वीकार करना सबसे अच्छा है
    • ऊपर बताए गए अनुसार आपकी लागतों को कवर न करने वाले भागों को फिर से डिज़ाइन या अस्वीकार करना सबसे अच्छा है अक्सर लोग अजीब कम कीमतों पर बेचे जाने वाले उत्पादों के बारे में संदिग्ध हो जाते हैं - हम में से कई ने पहले ही इस विचार को ब्रांडेड किया है कि "आप जितना भुगतान करते हैं, उसके बराबर मिलता है।" आम तौर पर बहुत कम कीमतें सामग्री के साथ बनाई गई चीज़ों और सस्ते रूप से निर्मित रूप में देखी जाती हैं। यदि आपके हिस्से अच्छी तरह से बिक्री नहीं कर रहे हैं तो अपनी कीमतें बढ़ाएं यह हमारे अंतर्ज्ञान के विरुद्ध जाता है, लेकिन आप परिणामों से आश्चर्यचकित हो सकते हैं! सब के बाद, गहने एक लक्जरी है, एक आवश्यकता नहीं है
  • युक्तियाँ

    • और अक्सर, चूंकि ग्राहकों के हाथ में उनकी संपर्क जानकारी होती है, वे आपसे संपर्क करेंगे या अपनी साइट पर खरीदारी करेंगे, जब वे अधिक गहने खरीदना चाहते हैं या निजीकृत टुकड़े प्राप्त करना चाहते हैं। ग्राहक अपना व्यवसाय कार्ड खो सकते हैं लेकिन वे अनन्य और कस्टम कार्ड बनाए रखते हैं जो उनके हाथों के गहने से जुड़े हुए थे! सिनीलाइन एक पेशेवर निर्माता है जो मुद्रित लेबल, आभूषण कार्ड, शॉपिंग बैग, गहने के बक्से या किसी अन्य मुद्रित उत्पादों का उत्पादन करता है। हम आपके साथ काम करने के लिए तत्पर हैं
    • आपके ज्वेलरी कार्ड में आपका लोगो या आपके गहने कंपनी का नाम, साथ ही आपकी सभी संपर्क जानकारी (वेबसाइट यूआरएल, ईमेल पता, फोन नंबर) होनी चाहिए। सामने वाले हिस्से को संगठित करने के लिए आप कार्ड के पीछे अपनी संपर्क जानकारी रख सकते हैं। इस जानकारी को शामिल करने में ग्राहकों को लगता है कि आपका व्यवसाय वैध है, और यह एक लंबे समय के लिए बाजार में होगा।
    • इसका अर्थ है कि आप अपने उत्पादों के पीछे होंगे - और अगर आपके गहने के साथ ग्राहक की कोई समस्या है तो आपसे संपर्क किया जा सकता है उतना ही महत्वपूर्ण है क्योंकि ग्राहक आमतौर पर आभूषण कार्डों को स्टोर करते हैं, और उन्हें अपने गहने बॉक्स में कहीं न रखें।
    • मुफ्त शिपिंग प्रदान करना मेरी राय में अविश्वसनीय प्लस है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com