IhsAdke.com

कैसे व्यापार कार्ड प्रिंट करने के लिए

आपकी ज़रूरतों के आधार पर व्यवसाय कार्ड प्रिंट करने के कई तरीके हैं आप एक स्थानीय ग्राफिक पर जा सकते हैं, इंटरनेट पर ऑर्डर कर सकते हैं या उन्हें अपने कंप्यूटर पर प्रिंट कर सकते हैं। प्रत्येक पद्धति के संभावित फायदे और नुकसान हैं, और यह गाइड आपको और आपकी कंपनी का प्रतिनिधित्व करने वाले व्यक्तिगत व्यवसाय कार्ड प्राप्त करने के लिए कदम प्रदान करेगा।

चरणों

विधि 1
एक ग्राफ पर जाएं

काम शीर्षक से लड़ने के काम पर लड़ाई 9
1
पता है कि आप क्या चाहते हैं और आप कितना भुगतान करना चाहते हैं जब आप प्रिंटर पर पहुंच जाते हैं, तो आपका कस्टम डिजाइन केवल आपके विनिर्देशों पर निर्भर नहीं होगा, लेकिन आपका बजट आप किस प्रकार के कार्ड का उपयोग करना चाहते हैं, अग्रिम योजना (उदाहरण के लिए मैट), लोगो का स्थान और अन्य विशिष्टताओं से आपके व्यक्तिगत व्यवसाय कार्डों को ऑर्डर देने की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाया जाएगा
  • एक दूसरा कैरियर चरण 2 के लिए योजना शीर्षक वाली छवि
    2
    परिचर के साथ अपना आदेश रखें अपनी डिज़ाइन प्राथमिकताओं के बारे में स्पष्ट रहें, और यदि आपके कोई प्रश्न हों तो सलाह मांगें।
  • चित्र शीर्षक प्रिंट बिजनेस कार्ड्स चरण 3
    3
    कार्ड के नमूने की जांच करें शुरू में अपने डिजाइन को आदेश देने के बाद, कार्ड मुद्रित होने से पहले नमूना देखने के लिए कहें। टेम्पलेट, वर्तनी, फ़ॉन्ट और रंगों की जांच करें और पुष्टि करें कि अन्य सभी विवरण सही हैं। अधिकतर ग्राफिक्स के साथ, यह कदम ही एकमात्र मौका है जिसमें आपको सुधार करना होगा, क्योंकि आपकी अनुमोदन के बाद कस्टम व्यवसाय कार्ड मुद्रित किए जाएंगे।
  • विधि 2
    व्यापार कार्ड ऑनलाइन ऑर्डर करें

    प्रिंट बिजनेस कार्ड स्टेप 4 शीर्षक वाले चित्र
    1
    सही विक्रेता ढूंढें व्यापार कार्ड के लिए दर्जनों ऑनलाइन मुद्रण साइटें हैं उनमें से प्रत्येक अलग कीमतों और उत्पादों की पेशकश करता है। अगर बजट एक चिंता का विषय है, तो पदोन्नति की तलाश करें - कई कंपनियां जो ऑनलाइन बिजनेस कार्ड की पेशकश करते हैं, वे माल की लागत को कम करने या उत्पादन मूल्य पर अधिक महंगे उत्पादों को बेचने के लिए प्रचार की पेशकश करेंगी।



  • प्रिंट बिजनेस कार्ड शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    2
    अपना डिज़ाइन बनाएं अधिकांश साइटें उनके उपयोग के लिए टेम्पलेट प्रदान करती हैं आप कस्टम लोगो और पाठ जोड़ सकते हैं अपने व्यवसाय कार्ड के तत्वों का लेआउट और स्थिति चुनें। कुछ वेबसाइट्स और टेम्पलेट्स आपको कार्ड के पीछे की ओर भी अनुकूलित करने की अनुमति देते हैं यह अतिरिक्त जानकारी, एक कैलेंडर या अपॉइंटमेंट अनुस्मारक शामिल करने के लिए एक अच्छी जगह है।
  • विधि 3
    अपना स्वयं का व्यवसाय कार्ड मुद्रित करें

    चित्र शीर्षक प्रिंट बिजनेस कार्ड चरण 7
    प्रिंट बिजनेस कार्ड शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    1
    वह मॉडल ढूंढें जो आपको सर्वोत्तम पसंद है आपका कंप्यूटर प्रारंभ करने में आपकी सहायता करने के लिए टेम्पलेट्स के पैकेज के साथ आ सकता है यदि आपके लिए एक मूल व्यवसाय कार्ड डिज़ाइन महत्वपूर्ण है, तो टेम्पलेट्स के व्यापक चयन के लिए एक ऑनलाइन खोज करें। # अपना व्यवसाय कार्ड बनाएं भले ही आप एक टेम्पलेट से काम कर रहे हैं, आप अपनी आवश्यकताओं के लिए इसे अनुकूलित कर सकते हैं। विभिन्न फोंट और मॉडल उपलब्ध हैं। सभी आवश्यक संपर्क जानकारी शामिल करें, जैसे आपका नाम, पता, फोन नंबर, फ़ैक्स नंबर, वेब साइट के पते और ईमेल, और आपके व्यवसाय का नाम। कंपनी, लोगो और नारा में आपकी स्थिति जैसी अन्य जानकारी भी आपके व्यवसाय कार्ड को और अधिक व्यक्तिगत बनाने के लिए जोड़ा जा सकता है।
  • प्रिंट बिजनेस कार्ड स्टेप 8 शीर्षक वाले चित्र
    2
    अपने व्यवसाय कार्ड प्रिंट करें प्री-पेंच किए गए कार्ड स्टॉक का उपयोग करें ताकि आप प्रत्येक कार्ड को व्यक्तिगत रूप से कट कर सकें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपना स्वयं का कार्ड बना रहे हैं, तो सचित्र प्रिंटर पेपर पर एक परीक्षण पेज मुद्रित करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि कार्ड छिद्रों के साथ गठबंधन कर रहे हैं, अपने व्यवसाय कार्ड पेपर के पीछे की रोशनी के खिलाफ इसे पकड़ो।
    • अपनी आवश्यकताओं के लिए कार्ड की सही मात्रा का आदेश दें पदोन्नति का लाभ उठाने के लिए बड़ी मात्रा में खरीदने से बचें

    आवश्यक सामग्री

    • बिजनेस कार्ड पेपर
    • आदर्श

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com