IhsAdke.com

व्यापार कार्ड कैसे व्यवस्थित करें

संपर्क जानकारी नेटवर्किंग और व्यवसाय संचार के लिए महत्वपूर्ण है जब कोई बिजनेस कार्ड प्राप्त होता है, तो इसे आसानी से ढूँढें स्थान पर रखने के लिए प्रयास करें जब आपको इसकी आवश्यकता होती है। चाहे आप एक व्यवसाय के स्वामी हों या सिर्फ लोग जो अक्सर लोगों को जानता हो, आप लोगों को तेजी से खोज पाएंगे, जिसके परिणामस्वरूप आपकी जेब में अधिक बिक्री और अधिक पैसे मिलेंगे। आपके व्यवसाय कार्ड को व्यवस्थित करने के तरीके के बारे में कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं।

चरणों

व्यापार कार्ड व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
व्यवसाय कार्ड को जैसे ही आपको प्राप्त होता है, देखो। कार्ड पढ़ना व्यक्ति का नाम याद रखने और उसके चेहरे से जुड़ने का एक अच्छा तरीका है। शीर्षक आमतौर पर मुद्रित होता है, जिसका अर्थ है कि कंपनी में व्यक्ति क्या करता है उसके बारे में आपको एक और टिप है।
  • चित्र व्यवस्थित करें बिजनेस कार्ड व्यवस्थित करें चरण 2
    2
    आपके व्यवसाय कार्ड को स्टोर करने का स्थान है। यदि आप आम तौर पर बैठकों के लिए एक नोटबुक या बैकपैक लेते हैं, तो व्यवसाय कार्ड के लिए एक स्थान सेट करें, या प्राप्त किए गए लोगों को स्टोर करने के लिए अपने स्वयं के व्यावसायिक कार्ड धारक की दूसरी जेब का उपयोग करें जो कुछ भी करो, उन्हें कहीं भी मत डालें
  • चित्र व्यवस्थित व्यापार कार्ड्स चरण 3 का शीर्षक
    3
    अपने कंप्यूटर पर संपर्क जानकारी व्यवस्थित करें व्यवसाय के दोपहर के भोजन, काम की दुकान या मीटिंग से लौटते समय तुरंत प्राप्त किए गए व्यावसायिक कार्ड को किसी सुरक्षित जगह पर रखें, जैसे दराज जब आपके पास समय होता है, तो दराज में सभी कार्ड इकट्ठा करें और सभी जानकारी आउटलुक, एक्सेल, ऐक्सेस या वर्ड में पास करें।
  • व्यापार कार्ड व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    प्रत्येक संपर्क के इलेक्ट्रॉनिक संस्करण के "एनोटेशन" फ़ील्ड का उपयोग करें उन सभी सूचनाओं को लिखें जो कार्ड पर नहीं हैं: व्यवसाय, वे किस प्रस्ताव की पेशकश की, पहली बैठक थी और इतने पर।
  • चित्र व्यवस्थित करें व्यवसाय कार्ड व्यवस्थित करें चरण 5
    5



    अच्छे, अच्छे संपर्कों के लिए एक नोट सिस्टम बनाएं, और उन लोगों के लिए जो कभी भी फिर से संपर्क नहीं करेंगे। आप संख्याओं के साथ एक प्रणाली का उपयोग कर सकते हैं: प्रत्येक व्यक्ति जो संख्या 1 प्राप्त करता है वह महान है, 2 अच्छा है, और 3 भविष्य में संपर्क नहीं किया जाएगा। आप रंगों का भी उपयोग कर सकते हैं: अच्छे के लिए हरे, अच्छे लोगों के लिए पीले और सबसे खराब के लिए लाल रंग एक ऐसी प्रणाली का उपयोग करें जो आपको प्रत्येक संपर्क की श्रेणी को भूलने नहीं देगा।
  • व्यवसाय कार्ड व्यवस्थित करना शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    वांछित के रूप में अपने संपर्कों को क्रमबद्ध करें आप वर्णानुक्रम के अनुसार व्यवस्थित कर सकते हैं, या तो नाम या उपनाम से, या कंपनी का नाम, शहर या कारपोरेशन का प्रकार। इस तरह, आपको बस उस जानकारी को दर्ज करना होगा जिसे आप खोज बॉक्स में जानते हैं और उन संपर्कों की सूची पाएं जो कि अर्हता प्राप्त करते हैं।
    • कई कंप्यूटर आधारित संपर्क प्रबंधन सिस्टम संपर्कों को किसी भी तरह से सॉर्ट कर सकते हैं, जिससे उन्हें आसानी से पता चलता है कि क्या आपको केवल कुछ सूचनाएं याद हैं यदि आप इनमें से किसी एक सिस्टम का उपयोग कर सकते हैं, तो आप बहुत समय बचा सकते हैं
  • व्यापार कार्ड व्यवस्थित करना शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    पुराने कार्ड द्वारा बिजनेस कार्ड को व्यवस्थित करें उन्हें व्यवसाय कार्ड धारक या एक ब्रीफकेस में रखें, जो कार्यालय की आपूर्ति भंडार में पाए जाते हैं।
    • पुरानी विधि, भले ही यह आपके ड्रॉवर में सिर्फ एक रबर बैंड है, तो आपके कंप्यूटर पर जानकारी की एक प्रति रखने के लिए एक अच्छा तरीका हो सकता है
    • आपको कार्डों को व्यवस्थित करने का निर्णय करना होगा: नाम, कंपनी, शहर आदि।
  • व्यापार कार्ड व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    जब आप एक नया कार्ड प्राप्त करते हैं, तो कार्ड के पीछे बैठक के स्थान का नाम लिखें। इस तरह, आप भूल नहीं करेंगे व्यक्ति के साथ चर्चा की गयी विषय भी लिखें। इस तरह, जब आप भविष्य में व्यक्ति के संपर्क में आते हैं, तो आप उन्हें बैठक की याद दिला सकते हैं और शायद उन्हें पूछें कि बच्चे कैसे हैं या पहली मीटिंग में इसके बारे में बात करते हैं।
  • बिजनेस कार्ड पहचान व्यवस्थित शीर्षक वाला चित्र
    9
    सभी सेट
  • युक्तियाँ

    • यदि आप कई व्यवसाय कार्ड प्राप्त करते हैं, तो उन्हें व्यवस्थित करने में मदद करने के लिए सॉफ़्टवेयर खोजें। कार्ड स्कैनर और प्रोग्राम भी हैं जो एक पेपर कार्ड पढ़ सकते हैं और इसे डिजिटल जानकारी में बदल सकते हैं। मैनुअल डाटा एंट्री के साथ बिताए गए समय को कम करने में वे सहायता करते हैं।
    • अगर संकेत दिया जाए, तो उस व्यक्ति से संपर्क करें जिसने आपको कार्ड दिया था।
    • नए व्यवसाय कार्ड को ढेर करने न दें। अपने संग्रह में उन्हें कम से कम एक हफ्ते में सम्मिलित करें इससे पहले कि आप भूल गए कि आपको कौन मिले और क्यों
    • अगर आपको अपने संपर्कों के नाम और फ़ोन से अधिक जानकारी की आवश्यकता है, तो संपर्क प्रबंधन कार्यक्रमों के लिए देखें।

    चेतावनी

    • यदि आप अपने कंप्यूटर पर अपने संपर्कों को रखते हैं, तो फ़ाइलों का एक नियमित बैकअप लें ताकि हार्ड ड्राइव में समस्याएं हो, तो आप उन्हें खो न जाए यदि संभव हो तो बैकअप को स्वचालित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com