IhsAdke.com

कैसे आभूषण के एक निर्माता बनने के लिए

आभूषण बनाने और मॉडलिंग एक अत्यधिक विशेष रूप से कार्यात्मक कला है जो एक विशाल अरब डॉलर के उद्योग का प्रतिनिधित्व करता है। एक गहन निर्माता बनने के लिए अपने खुद के विचारों को चित्रित करने की आवश्यकता है। इसके लिए धातुओं और पत्थरों के बारे में गहराई से ज्ञान की आवश्यकता होती है - धातु, पत्थर के सेट और अन्य सामग्रियों को वेल्ड और आकार देने की क्षमता। इसके अलावा, इस बारे में थोड़ा ज्ञान लेता है कि कैसे श्वेत शरीर में रहेंगे। यदि आप एक गहने निर्माता बनना चाहते हैं, तो आपको मॉडलिंग सीखना होगा और क्षेत्र में काम करने का अनुभव हासिल करना होगा। निम्नलिखित कदम आपको एक पेशेवर बनने के लिए सिखाएंगे।

चरणों

एक आभूषण निर्माता चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
गहने मॉडल के बारे में अपने लिए जानें
  • आप एक गहने मॉडलिंग पाठ्यक्रम ले सकते हैं जिसमें आप इतिहास के बारे में सीखेंगे और कंप्यूटर कार्यक्रमों के माध्यम से मॉडल बनाने, विभिन्न सामग्रियों के साथ काम करने, नए नए साँचे बनाने, पत्थरों के सेट बनाने और अधिक
  • यदि आप कोई कोर्स करने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, तो आप अपने शहर के तकनीकी स्कूलों या एक कला विद्यालय में और अधिक बुनियादी पाठ्यक्रम देख सकते हैं। शुरुआती पाठ्यक्रम आमतौर पर उन लोगों के लिए अलग तरीके से किए जाते हैं जो पहले से पढ़ रहे हैं और मुख्य रूप से व्यावहारिक हैं। इसमें धातु, पिघलने बिंदु, गहने चमकाने, अंगूठी आकार और गहने की मरम्मत के लिए परिष्कृत विषयों शामिल हैं। यदि आप इस रूटीन का चयन करते हैं और फिर भी अपना खुद का टेम्पलेट बनाना चाहते हैं, तो कुछ गहनों के डिजाइन पाठ्यक्रमों को लें, जो आपको अपना संग्रह, कार्यात्मक टेम्पलेट बनाने और उन्हें बनाने के लिए आवश्यक सभी चरणों को पूरा करने की अनुमति देता है। मोम और फाउंड्री के मॉडल, साथ ही पत्थर के ढांचे, इस प्रक्रिया में महत्वपूर्ण पहलू हैं।
  • एक आभूषण निर्माता चरण 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    गहने बनाने वाले प्रकार के प्रकार को तय करना
    • कई लोग शुरू में डिजाइनरों बनने की योजना बना रहे थे, फिर भी कुछ लोगों को लगता है कि उन्हें अन्य मॉडल बनाने या गहने ठीक करने के प्रतिभा है। अपने साथ ईमानदार रहें और उस क्षेत्र का चुनाव करें जो आपको सबसे अधिक पसंद है।
    • एक गहने डिजाइनर कई शैलियों और स्वादों को कवर करता है और आकर्षक कंगन के लिए बारोक से कम से कम दंतकथा वाले गहने के लिए कुछ भी करने में विशेषज्ञ हो सकता है। उस शैली पर ध्यान दें जिसे आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं और आप अपनी रचनात्मकता को व्यक्त करने की अनुमति देते हैं और अभी भी लाभ उत्पन्न करते हैं।



  • एक आभूषण निर्माता चरण 3 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    अपने सर्वश्रेष्ठ टुकड़ों के साथ एक पोर्टफोलियो बनाएं यदि आप फ्रीलान्स डिजाइनर या एक प्रतिष्ठित गहने निर्माता के रूप में काम करना चाहते हैं, तो आपको संभावित ग्राहकों या नियोक्ताओं को दिखाने के लिए एक पोर्टफोलियो की आवश्यकता होगी। अपने सर्वश्रेष्ठ गहने मॉडल की अच्छी तस्वीरें लें और उनसे एक पुस्तक इकट्ठा करें, साथ ही एक कंप्यूटर फ़ाइल, ग्राहकों को दिखाने के लिए। यदि काले या गहरे रंग की पृष्ठभूमि पर जवाहरात के साथ लिया गया है, तो बेहतर तस्वीरों के लिए इन्हें हाइलाइट किया गया है।
  • एक आभूषण निर्माता चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    एक गहने की दुकान पर स्टब या, यदि संभव हो तो गहने के डिजाइन स्टूडियो में। यह आपको गहनों के डिजाइन के साथ-साथ ग्राहकों और व्यापार मालिकों के साथ संपर्क में होने पर अनुभव प्राप्त करने की अनुमति देगा। इंटर्नशिप के बाद, आप आम तौर पर एक प्रारंभिक स्थिति लेते हैं जो आपको बेचने, इन्वेंट्री और मामूली मरम्मत करने की अनुमति देती है। शीर्ष पदों में मॉडल के साथ सहयोग करना और अंततः प्रमुख मॉडल डिजाइनों को समन्वय करना शामिल है।
  • एक गहने निर्माता बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    तय करें कि क्या आप एक गहने बनाने वाले निर्माता बनना चाहते हैं या एक स्थापित कंपनी के लिए काम करते हैं यदि आपने इस क्षेत्र में अपनी पढ़ाई पूरी नहीं की है, तो पता करें कि आपका स्कूल इंटर्नशिप कार्यक्रम में मदद कर सकता है या नहीं। यदि आप एक स्वतंत्र गहने निर्माता बनना चाहते हैं, तो स्थानीय गहने की दुकान पर काम करें, जब तक कि आप अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के लिए पर्याप्त पूंजी नहीं करते। यह समझना आवश्यक है कि फ्रीलान्स गहने निर्माता होने के नाते पुरस्कृत किया जा सकता है और जो मॉडल आप चाहते हैं, बनाने के लिए स्वतंत्रता बाड़ प्रदान करते हैं, और सबसे अच्छे रूप में, अपने लिए एक नाम बनाते हैं, आपको बाज़ार से मिलने की ज़रूरत है, सामग्री में निवेश करना और पूरी कंपनी के लिए जिम्मेदार रहें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com