IhsAdke.com

कंप्यूटर नेटवर्क के लिए एक स्विच कैसे खरीदें

मध्यम आकार के कंप्यूटरों का नेटवर्क बनाने के लिए, यदि आप किसी डिवाइस स्विच नेटवर्क, सार्वभौमिक स्विच के रूप में जाना कहा जाता है खरीदना होगा। अज्ञात ब्रांड - - इस मद की कीमत $ 30.00 से लेकर $ 30,000 से अगर हम एक उच्च गुणवत्ता ब्रांड सिस्को डिवाइस के बारे में बात कर रहे हैं। हालांकि अधिकांश लोगों के लिए, एक सस्ते स्विच पर्याप्त है

चरणों

एक नेटवर्क स्विच चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
उन उपयोगकर्ताओं की संख्या की जांच करें जो आपके नेटवर्क को समर्थन देना होगा। यदि आपके पास केवल 5 या 6 उपयोगकर्ता हैं, तो 8 बंदरगाहों के साथ एक छोटा स्विच पर्याप्त होगा। के रूप में बंदरगाहों की संख्या मुख्य कारक है कि उपकरण की लागत का निर्धारण में से एक है, यदि आपके पास पर्याप्त बचाने के एक स्विच उपयोगकर्ताओं की संख्या का समर्थन करता है कि खरीदने के लिए होगा। स्विच के लिए सामान्य पोर्ट मात्रा 5, 8, 10, 24 और 48 बंदरगाह हैं।
  • एक नेटवर्क स्विच चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    मूल नेटवर्क संरचना को देखें। एक छोटे से नेटवर्क के लिए, लगभग 40 से 5 उपयोगकर्ता, एक स्विच पर्याप्त है, लेकिन अगर आपके नेटवर्क को अधिक लोगों का समर्थन करने की आवश्यकता है, तो आपको अतिरिक्त उपकरण में निवेश करना पड़ सकता है।
  • एक नेटवर्क स्विच चरण 3 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने नेटवर्क में उपयोगकर्ताओं की जरूरतों को ध्यान में रखें क्या उन्हें कम विलंबता के साथ एक तेज नेटवर्क की आवश्यकता है या क्या उन्हें डेटा की बड़ी मात्रा में स्थानांतरित करने की आवश्यकता है? यदि हां उत्तर है, तो गीगाबिट ईथरनेट का समर्थन करने वाला स्विच ढूंढें। यदि नेटवर्क इंटरनेट और नेटवर्क डेटा तक पहुंच के लिए अधिक उपयोग किया जाता है, तो 100 मेगाबिट वाले पोर्ट संभवतः पर्याप्त होंगे
  • एक नेटवर्क स्विच चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    मशीन का पेपर साइज निर्धारित करें यदि आप एक बड़े नेटवर्क के निर्माण के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको "केंद्रीय" के रूप में चलने वाले एक या एक से अधिक स्विच की आवश्यकता होगी - इन उपकरणों को तेज़ होना चाहिए और भारी डेटा ट्रैफ़िक का सामना करना होगा। आमतौर पर, एक गीगाबिट स्विच दूसरों के लिए एक हब के रूप में काम करेगा। पहले से ही एक्सेस स्विच, जो कि व्यक्तिगत उपयोगकर्ता कनेक्ट होते हैं, को केंद्रीय से कम धीमी गति से होने की संभावना है। यदि आप छोटी संख्या में कंप्यूटर कनेक्ट करना चाहते हैं, तो एक एकल एक्सेस स्विच पर्याप्त है



  • एक नेटवर्क स्विच चरण 5 खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    मशीन पर आप चाहते हैं कि अन्य कार्यों की जांच करें। स्विच के कई अन्य विशेषताएं हैं जो आपके फैसले को प्रभावित कर सकते हैं: चाहे स्विच प्रबंधनीय है या नहीं, कॉन्फ़िगरेशन इंटरफ़ेस (यदि यह प्रबंधनीय है) का उपयोग कैसे करें, चाहे वह परत 3 डिवाइस हो या न हो, अन्य के बीच। ये सुविधाएं बड़े एंटरप्राइज़ नेटवर्क के लिए सबसे अधिक उपयोगी हैं - यदि आप एक बड़े नेटवर्क का निर्माण कर रहे हैं, तो ये अतिरिक्त सुविधाएं आपके लिए क्या कर सकती हैं यह खोजें।
  • एक नेटवर्क स्विच चरण 6 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक स्टोर और / या ब्रांड चुनें आप शायद ही स्विच के एक निर्माता से सीधे उपकरण खरीद लेंगे, लेकिन जब आप एक ब्रांड पसंद कर सकते हैं। नेटवर्क उपकरणों के सबसे लोकप्रिय निर्माताओं में से सिस्को, 3 कॉम, लिंकिस और डी-लिंक हैं। छोटे स्विच वालमार्ट, फास्ट दुकान और अमेरिकी की तरह खुदरा दुकानों में पाया जा सकता है, बड़े लोगों को ऑनलाइन पाया जा सकता है।
  • एक नेटवर्क स्विच खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    मूल्य की गणना करें कई लोगों के लिए, खरीद की प्राथमिकता कीमत होती है, हालांकि कभी-कभी कीमतों पर उपकरण की विशेषताओं पर विचार करने के लिए इसके लायक है। लिंक्सिस (सिस्को की सहायक कंपनी) और डी-लिंक जैसी कंपनियां घरों और छोटे व्यवसायों के लिए आसान और सस्ता स्विच बनाती हैं। उपकरण एक छोटे से नेटवर्क पर अच्छी तरह से काम कर सकते हैं लेकिन इसमें अधिक महंगे स्विच पर मौजूद विशेषताएं नहीं हैं। 3com एक सस्ती और एक उच्च अंत स्विच के बीच वाली विशेषताओं के साथ उत्पादों को प्रदान करता है - सिस्को फ़ंक्शन के बिना भी, स्विच एक मिडसाइज नेटवर्क के लिए सबसे उपयुक्त हैं। सिस्को उपकरण बाजार में सर्वश्रेष्ठ हैं, सबसे अच्छी कार्यक्षमता है, लेकिन उच्चतम कीमत के साथ। इसके अलावा, ब्रांडेड उपकरण सेट अप करना बहुत मुश्किल हो सकता है।
  • एक नेटवर्क स्विच खरीदें स्टेप 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    अधिक बचत के लिए, प्रयुक्त उपकरण की तलाश करें कभी-कभी कंपनियां अच्छा उपकरण छोड़ सकती हैं जो अब उनकी जरूरतों को पूरा नहीं करती हैं - लेकिन हो सकता है कि वे अपनी आवश्यकताओं को पूरा करें। यदि कोई कंपनी स्विचेस देने के लिए तैयार नहीं है, तो आप उन विशेषताओं के साथ एक ब्रांड नए स्विच खरीदने से बहुत कम खरीद सकते हैं।
  • चेतावनी

    • यदि आप किसी प्रयुक्त प्रबंधनीय स्विच को खरीदना चुनते हैं, तो पुराने कॉन्फ़िगरेशन की जांच करना या सभी वर्तमान कॉन्फ़िगरेशन को साफ़ करना सुनिश्चित करें: एक अनुचित कॉन्फ़िगर स्विच पूरे नेटवर्क को नुकसान पहुंचा सकता है और हल करना मुश्किल हो सकता है।
    • यदि आप सिस्को-ब्रांडेड उपकरण खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे कॉन्फ़िगर करने के लिए जानते हैं, यदि आप यह सीखने के लिए तैयार हैं, या किसी को पता है - सिस्को उपकरण कॉन्फ़िगर करना बहुत मुश्किल हो सकता है अगर आपको नहीं पता कि यह क्या है यह कर!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com