IhsAdke.com

कैसे अपने पिल्ला के साथ एक लिंक बनाने के लिए

हालांकि कुत्ते को व्यक्ति के सबसे अच्छे दोस्त के रूप में जाना जाता है, कभी-कभी आप यह महसूस कर सकते हैं कि आपके कुत्ते को मित्र के मुकाबले एक परिचित है। यदि आप वास्तव में अपने और अपने कुत्ते के बीच एक बंधन बनाना चाहते हैं तो अपने पालतू जानवरों के साथ प्यार, स्नेह और संचार को बढ़ाने और बढ़ाने के लिए समय समर्पित करना महत्वपूर्ण है। अपने कुत्ते के साथ एक बंधन बनाना सभी को यह बताए जाने के बारे में है कि वह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है।

चरणों

भाग 1
अभ्यास क्रियाएँ

आपका कुत्ता चरण 1 के साथ बॉन्ड शीर्षक वाला चित्र
1
पैदल चलें अपने कुत्ते के साथ करने के लिए एक मजेदार बात यह है कि इसके साथ चलना है। सुबह या देर से दोपहर एक पहाड़ी, पार्क या हरे इलाके में अपने कुत्ते के साथ पर्यावरण की खोज करें। अपने कुत्ते को अपने पट्टा पर रखें, जब तक कि वे सुरक्षित स्थान पर न हों जहां वह चल सकता है। सुनिश्चित करें कि लंबी पैदल यात्रा के लिए चुना गया क्षेत्र कुत्तों के प्रवेश की अनुमति देता है और यह सुनिश्चित करने के लिए पानी और नायबें लाए।
  • एक सप्ताह में कम से कम एक दिन चलने की दिनचर्या बनाना आपके कुत्ते के साथ बहुत बंधन में मदद करेगा।
  • सैर के दौरान ध्यान दें कि आपके कुत्ते को क्या पसंद है या पसंद नहीं है चाहे वह खड़ी चढ़ाई या फ्लैट इलाके, पानी के आसपास के पेड़ों या जगहों वाले इलाकों को पसंद करता है उसे वह सवारी नहीं लेना चाहिए जिसे वह पसंद नहीं करता।
  • आपका कुत्ता चरण 2 के साथ बॉन्ड शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक पिकनिक है कुत्तों को बाहर होना अच्छा लगता है और यदि आप उसके साथ घनिष्ठ संबंध बनाना चाहते हैं, तो जब भी संभव हो, उसे मुक्त करने के लिए ले जाएं। उसे गर्म दिन में पार्क में ले जाएं, उसके लिए कुछ स्नैक्स और भोजन लें। अपने कुत्ते को ध्यान देना याद रखें यदि पिकनिक में अन्य लोग हैं
    • आउटडोर पिकनिकिंग आपके कुत्ते के साथ फ्रिसबी और अन्य गेम खेलने का एक शानदार अवसर हो सकता है जब भी आप अपने पिल्ला को खुश करते हैं, आप अपने बीच के बंधन को मजबूत बना रहे होंगे क्योंकि यह आपको अच्छी भावनाओं से जोड़ देगा।
  • आपका कुत्ता चरण 3 के साथ बॉन्ड शीर्षक वाला चित्र
    3
    चलने पर अपने कुत्ते पर ध्यान दें जब आप टहलने के लिए कुत्ते लेते हैं, तो हर समय फोन पर न रहें या किसी दोस्त से बात न करें। कुत्ते से बात करें और उसे बताएं कि वह एक अच्छा बच्चा है और उसके साथ सिंक में चलने का प्रयास करें।
    • एक समय के लिए अपने साथ रहने के लिए कुत्ते के साथ चलने के लिए अपना समय ले लो।
    • अगर वह दौड़ना पसंद करता है तो आप उसके साथ भी दौड़ सकते हैं। सिंक में चल रहा है और साँस लेने से आप वास्तव में जुड़ा हुआ महसूस कर सकते हैं।
  • आपका कुत्ता चरण 4 के साथ बॉन्ड शीर्षक वाला चित्र
    4
    इसके साथ "छिपाना और गंध" खेलें यदि आपके दिन में आपके पास कुछ मुफ्त मिनट हैं, तो आप अपने कुत्ते का इलाज कर सकते हैं और फिर आसानी से सुलभ जगह में नाश्ता छिपा सकते हैं। वह इस खेल को प्यार करेंगे और उसे जब उसे मिल जाएगा तब उसे इलाज के साथ पुरस्कृत किया जाएगा। आप यह बता सकते हैं कि वह एक अच्छा लड़का है और वह बहुत स्मार्ट कुत्ता है यदि वह कुत्ते को नहीं मिल सकता है और निराश हो रहा है, तो उसे कुंद कर दें ताकि वह आपको नाराज़ न करें या न सोचें कि यह पर्याप्त नहीं है।
    • यदि आपके पास केवल 3 निशुल्क मिनट प्रति दिन है, तो इसके साथ खेलने के लिए आवश्यक समय है। इस मजाक को अपने कुत्ते की नियति का एक हिस्सा बनाएं
  • आपका कुत्ता चरण 5 के साथ बॉन्ड शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने कुत्ते के साथ फ्रिसबी खेलें। उनके साथ जुड़ने का दूसरा तरीका फ्रिसबी खेल रहा है। इसे पार्क या यार्ड में ले जाएं और कम से कम 15 मिनट इसके साथ खेलें।
    • इसे हर सप्ताहांत पार्क में ले जाकर कुछ दिनचर्या करें
  • आपका कुत्ता चरण 6 के साथ बॉन्ड शीर्षक वाला चित्र
    6
    किसी वस्तु को फेंकने से अन्य चुटकुले खेलते हैं, इसलिए यह आपको वापस लाता है। यदि फ्रिसबी आपके और आपके कुत्ते के लिए बहुत परिष्कृत है, तो आप किसी भी ऑब्जेक्ट को एक गेंद या हड्डी का उपयोग कर सकते हैं। जो भी ऑब्जेक्ट आप खेल रहे हैं, सुनिश्चित करें कि आपका पिल्ला ऑब्जेक्ट के पीछे पीछा करना और उसे वापस लाने के लिए पसंद करता है। यदि वह एक पिल्ला है, तो उसे कुछ समय बिताना होगा कि उसे कैसे खेलना है।
    • चारों ओर बजाना और अपने कुत्ते को उठाते हुए आपको यह एहसास होगा कि जिस समय आप एक साथ बिताते हैं, वह मजेदार हो सकता है
  • आपका कुत्ता चरण 7 के साथ बॉन्ड शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने कुत्ते को पकड़ो कंप्यूटर पर बैठे या किसी से बात करने या टी वी देखने के बाद उसके मजाक न करें। उसे अपनी आंखों में देखकर चिल्लाना ताकि उसे पता चल जाए कि उसके बारे में आप परवाह है।
    • उसे उसे पालतू करने के लिए बुलाओ जब आप अपना कैफून करते हैं तो उसका नाम कहकर उसके साथ आपका बंधन बढ़ता है
  • आपका कुत्ता चरण 8 के साथ बॉन्ड शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपने कुत्ते को एक खिलौना चुनें एक और बात यह है कि कुत्ते को पालतू जानवरों की दुकान में अपना पसंदीदा खिलौना चुनना चाहिए। उसे पालतू जानवरों की दुकान में ले जाएं और विकल्पों का पता लगाने और खिलौना चुनने में उसे कुछ मिनट दें। आम तौर पर, कुत्ते को एक खिलौना चुनने के लिए बहुत लंबा नहीं लेना चाहिए। जब वह खिलौने चुनते हैं, तो घर पर खरीदते हैं और उसके साथ खेलते हैं। यह आपकी पिल्ला दिखाएगा कि आप कितने खुशियों के लिए प्रतिबद्ध हैं।
    • आपको अक्सर उसके लिए एक नया खिलौना खरीदने की ज़रूरत नहीं है कई खिलौने जरूरी आपके रिश्ते को बेहतर नहीं बनाएंगे, लेकिन उन्हें चुनना चाहिए कि वह कौन से खिलौना चाहता है, आपके बीच के संबंध को मजबूत करेगा।
  • भाग 2
    सम्मान के साथ अपने कुत्ते का इलाज

    आपका कुत्ता चरण 9 के साथ बॉन्ड शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने कुत्ते के साथ समय व्यतीत करें आपके कुत्ते के साथ बंधन बनाने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि उसके साथ समय बिताना है। उस पर ध्यान देना, अपने रिश्ते को मजबूत करने के लिए प्रेम और देखभाल करना सबसे अच्छी बात है। आप मनोरंजन करने के लिए गतिविधियां और नए चुटकुले अत्यधिक अनुशंसित हैं, लेकिन अधिक महत्वपूर्ण बात यह कि उनके साथ समय बिताते हैं कि क्या वह बिस्तर में टीवी देख रहा है, घूमना या चला रहा है
    • अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए समय निकालना मुश्किल हो सकता है यदि आपके पास तंग कार्यक्रम है हालांकि, उस पर ज्यादा ध्यान देने में सक्षम नहीं होने के नाते, दूर होने के मुकाबले यह बेहतर है। तो अगर आपको घर पर कुछ काम करने का एक तरीका मिल जाए या घर पर अध्ययन करें तो आपका कुत्ते बहुत सराहना करेंगे
  • आपका कुत्ता चरण 10 के साथ बॉन्ड शीर्षक वाला चित्र
    2
    लगातार रहें एक बच्चे को अनुशासन करते समय सुसंगत होना महत्वपूर्ण होता है, और यह भी महत्वपूर्ण है कि जब आपके पिल्ला के साथ बंधने का प्रयास किया जाए यदि आप अपने कुत्ते के साथ एक मजबूत संबंध विकसित करना चाहते हैं, तो आपको अपने शब्दों और कार्यों के अनुरूप होना चाहिए। अगर घर में कोई जगह है जहां कुत्ता कभी नहीं जाना चाहिए, तो इसे एक दिन न मनाएं और उसे दूसरे में छोड़ दें। अगर आप निबल्स देते हैं और इनाम के रूप में व्यवहार करते हैं, जब वह कुछ अच्छा करता है, जैसे कि उसकी ज़रूरतों को सही जगह पर करते हैं, तो हमेशा ऐसा ही करना याद रखें, तो कुत्ते को भ्रमित नहीं होता अगर वह कुछ गलत या गलत कर रहा हो।
    • कुत्तों को एक नियमित तरीका है कि वे ऐसे तरीके से अनुसरण कर सकते हैं कि वे नियमों को और बेहतर समझते हैं। हमेशा सबकुछ में उसे एक सबक सिखाने के लिए पुरस्कृत करने की कोशिश करें।



  • आपका कुत्ता चरण 11 के साथ बॉन्ड शीर्षक चित्र
    3
    स्नेही रहें अपने कुत्ते के साथ अपने बंधन को मजबूत करने के लिए किया जाने वाला एक और काम है कि वह प्यार दे और वह प्रेमपूर्ण हो। एक मसाला बनाओ, कहते हैं कि वह एक अच्छा बच्चा है, उसके कानों और अन्य चीजों के पीछे खरोंच है, इसलिए वह जानता है कि वह विशेष है और आप उसके बारे में परवाह करते हैं
    • आप अपने कार्यों और शब्दों के साथ स्नेही हो सकते हैं आप ऐसा सोच भी नहीं सकते हैं, लेकिन जब आपका खुश या घबराहट हो, तो आपका पिल्ला आपकी आवाज़ में अंतर को ध्यान में रख पाएगा।
    • उत्साहजनक रहें जब आपका कुत्ता कुछ करने की कोशिश करता है और विफल रहता है, तो उसे पता चले कि वह एक अच्छा लड़का है और उसे बार-बार कोशिश करनी चाहिए।
  • आपका कुत्ता चरण 12 के साथ बॉन्ड शीर्षक चित्र
    4
    शांत रहो यहां तक ​​कि अगर हर समय शांत रहना संभव नहीं है, खासकर अगर कुत्ते को कुछ है जो आपको बहुत परेशान करता है, तो आपको कुत्ते को दिखाते हुए भी शांत रहना चाहिए कि उसने कुछ गलत किया है। यदि आप चीखना शुरू करते हैं, तो अपना गुस्सा खो दें या चीजें लातें जो आपके कुत्ते को आप से डरते हैं और आप महसूस करेंगे कि वह आप पर भरोसा नहीं कर सकते। यदि आपको गुस्सा आता है, तो एक गहरी सांस लें, दूर चले जाएं और जब आप शांत हो जाएं तो कुत्ते को वापस आएं।
    • कुत्ते बहुत सहज हैं उन्हें पता चल जाएगा कि उन्होंने आपसे नाराज किया और इसके लिए बुरा महसूस किया, भले ही आप चिल्लाने या अपना गुस्सा नहीं खोले।
    • हमेशा अपने कुत्ते के साथ स्पष्ट रूप से संवाद। भावना के प्रति झुठके के बजाय, उसे बताएं कि उसने क्या किया और नियम क्या हैं।
  • आपका कुत्ता चरण 13 के साथ बॉन्ड शीर्षक वाला चित्र
    5
    सही शरीर भाषा का प्रयोग करें यदि आपके कुत्ते के साथ गहरा संबंध है, तो अपने शरीर की भाषा के बारे में सावधान रहें आपको अपने कुत्ते को धमकाना नहीं चाहिए। आप यह भी महसूस नहीं कर सकते हैं कि आप उसे नकारात्मक संदेश भेज रहे हैं। यदि आप सकारात्मक शरीर भाषा चाहते हैं तो यहां कुछ चीजें हैं:
    • अपने कुत्ते की ऊंचाई तक खुद को कम करें और आंखों में उसे देखो क्योंकि आप उसके साथ बात करते हैं या खेलते हैं।
    • जब आप अपने पिल्ला को प्रशिक्षित करते हैं, तो अपने ठोड़ी को ऊपर रखें, इसलिए वह जानता है कि यह गंभीर है
    • अपने कुत्ते को मत मारो या नकारात्मक तरीके से उस पर बात करें, या वह आपके हाथों से डरेंगे।
    • यदि आपका कुत्ता छोटा है तो उसके चारों ओर कौवा नहीं है या वह घुटन महसूस करेगा।
    • अपनी आँखों में दो या तीन सेकंड के लिए मत देखो वह इस संकेत को धमकी या चुनौती के रूप में मान सकते हैं
  • आपका कुत्ता कदम 14 के साथ बॉन्ड शीर्षक चित्र
    6
    अपने कुत्ते के व्यक्तित्व को जानिए यदि आप वास्तव में अपने कुत्ते से बंधन चाहते हैं तो आपको उसका व्यक्तित्व पता होना चाहिए। कुत्तों के समान लोग हैं कुछ शर्मीले हैं, दूसरों को पराजित किया जाता है, कुछ शांत होते हैं, दूसरों को और अधिक चंचल होते हैं जानें कि आपका पिल्ला कैसा है अपने कुत्ते को समझने के लिए कुछ समय खर्च करना उसके साथ आपके संबंध में मदद करेगा
    • यदि आपका कुत्ता ढीला हो तो उसके साथ बाहर और अन्य लोगों और अन्य कुत्तों के साथ अधिक समय बिताना। यदि वह अधिक डरपोक है और अन्य लोगों के साथ सहज महसूस करने के लिए समय लेता है तो वह अपने दोस्तों के 50 बार एक बार में पेश होने को पसंद नहीं करेगा।
    • यह भी पता है कि आपके पिल्ला किस क्षण में सबसे सक्रिय हैं यदि सुबह सुबह उस समय की गतिविधियां होती हैं, उदाहरण के लिए।
  • भाग 3
    परे जा रहे

    आपका कुत्ता चरण 15 के साथ बॉन्ड शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने कुत्ते को एक आरामदायक मालिश दे दो ज्यादातर लोग अपने कुत्ते को मालिश नहीं करते यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन सप्ताह में एक या दो बार मालिश के बीस मिनट से आपके बीच एक गहरा बंधन पैदा करने में बहुत मदद मिल सकती है मालिश, जैसा कि आप इंसान में करेंगे - कान, गर्दन, पीठ के पीछे और किसी भी जगह से आपको अच्छा लगता है। यह आपके कुत्ते के साथ शारीरिक रूप से जुड़ने का एक शानदार तरीका होगा।
    • हर कुत्ते अलग है कुछ को मालिश किया जाना चाहिए जबकि अन्य नहीं करते हैं। लगता है कि आपका कुत्ते इसे पसंद करता है या नहीं। अगर वह केवल एक कैफे पसंद करते हैं तो मालिश को मजबूर नहीं करते हैं
  • आपका कुत्ता चरण 16 के साथ बॉन्ड शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने कुत्ते को एक बार या रेस्तरां में काम करने के लिए ले लो। यदि आप सुपर उदार और आराम से जगह में काम करते हैं जो जानवरों को प्रवेश करने की अनुमति देता है, तो उदाहरण के लिए, अपने कुत्ते को समय-समय पर आपके साथ ले जाएं। अपने कुत्ते को अपने जीवन के अन्य पहलुओं में पेश करने का प्रयास करें यदि कोई बार या रेस्तरां है जो पालतू जानवरों को अपने पड़ोस में प्रवेश करने की अनुमति देता है, तो समय समय पर अपना कुत्ता ले लो।
    • अपने कुत्ते को अपने स्थान पर ले जाने के बाद आप के बीच के बंधन में वृद्धि होगी क्योंकि आपका कुत्ता पूरे दिन घर पर रहने के लिए खुश नहीं होगा।
    • इसके अलावा, आपके कुत्ते को इन सलाखों या रेस्तरां में अन्य कुत्ते मिल सकते हैं वह उनके साथ खेल सकते हैं और अधिक सामाजिक होने से प्यार करेंगे।
  • आपका कुत्ता चरण 17 के साथ बॉन्ड शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रतियोगिताओं में अपने कुत्ते को दर्ज करें अगर आपके कुत्ते को अच्छी तरह से प्रशिक्षित किया जाता है, तो उसके साथ अधिक जुड़ाव करने का एक अन्य तरीका प्रतियोगिताओं में उसे नामांकित करना है। आप उसे प्रशिक्षित करने, प्रतियोगिताओं में शिक्षण और यात्रा के साथ यात्रा करने के लिए और अधिक समय बिताना कर सकते हैं।
    • प्रतियोगिताओं में अपने कुत्ते को नामांकित करने का मतलब है कि आप अपने कुत्ते के साथ और भी अच्छा समय व्यतीत करेंगे। बेहतर क्या हो सकता है?
  • आपका कुत्ता चरण 18 के साथ बॉन्ड शीर्षक वाला चित्र
    4
    कुत्ते की फिल्में एक साथ देखें यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है क्योंकि आपके कुत्ते को नहीं पता होगा कि आप टीवी पर अन्य कुत्तों को देख रहे हैं, लेकिन आप उसके साथ कुत्ते की फिल्में देखना मजा कर सकते हैं। आप "लसी" या "द अतुल्य यात्रा" या कई अन्य लोगों को वहां देख सकते हैं फिल्म देखने के दौरान अपने कुत्ते की ओर ध्यान दीजिए, उसे स्नेह और स्नैक्स दें
    • यह आपको विस्तृत योजना या दिनचर्या बनाने के बिना अपने कुत्ते के साथ आराम और समय बिताने देगा। क्रियाएँ अच्छे हैं, लेकिन सिर्फ एक साथ मिलना पहले से बहुत अच्छा मूल्य है।
  • आपका कुत्ता कदम 19 के साथ बॉन्ड शीर्षक चित्र
    5
    अपने कुत्ते को एक स्वास्थ्य घर या अस्पताल ले आओ। कुछ स्वास्थ्य घरों और अस्पतालों में ऐसे कार्यक्रम होते हैं जो आपको अपने कुत्ते को जानवरों के उपचार में मरीजों को खुश करने की अनुमति देते हैं। इन कार्यक्रमों के लिए अपने शहर की खोज करें। यह आपके और आपके कुत्ते को दूसरों के साथ प्यार साझा करने और उनके लिए खुशी लाने के लिए एक बढ़िया तरीका होगा।
    • यह एक ऐसी स्थिति है जिसे आपको केवल जीतना है। आप अन्य लोगों की मदद करेंगे और अब भी अपने कुत्ते के साथ एक नए तरीके से कनेक्ट करेंगे।
  • आपका कुत्ता चरण 20 के साथ बॉन्ड शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने कुत्ते के साथ एक कार यात्रा लें यह बहुत दूर नहीं है - केवल एक सप्ताहांत यात्रा पर्याप्त होगी। उसे खिड़की के साथ पीछे की सीट में छोड़ दें ताकि वह अपने चेहरे पर हवा महसूस कर सकें। वह इस विशेष समय का आनंद उठाएंगे और स्वतंत्रता की भावना से प्यार करेंगे जो सड़क प्रदान करता है।
    • एक पार्क या एक समुद्र तट की तरह एक पालतू दोस्ताना जगह की यात्रा करें यह अनुभव आपके कुत्ते के बारे में है जबकि आप के साथ मज़ा आ रहा है।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने कुत्ते की देखभाल करें वह नाश्ते का आनंद लेगा, चलता है और निश्चित रूप से पेट पर एक खरोंच है।
    • अपने कुत्ते को प्रशिक्षण कक्षाओं में ले जाएं। वह अधिक वफादार बन जाएगा और महसूस करेंगे कि आप नियंत्रण में हैं।

    चेतावनी

    • बार को बल न दें एक लिंक बनाना 24 घंटों में नहीं होता है। समय दें और आप और आपके कुत्ते हमेशा के लिए सबसे अच्छे दोस्त होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com