IhsAdke.com

एक टहलने के बाद घर के अंदर प्यूइंग से एक कुत्ते को कैसे रोकें

आप अपने कुत्ते के साथ चलते हैं तो वह बाथरूम जा सकते हैं और जैसे ही घर लौटते हैं, फिर से वह फिर से देखता है। ऐसी स्थिति कुत्ता मालिकों के लिए परेशान और निराशाजनक हो सकती है चार-पैर वाला साथी स्वास्थ्य समस्याओं (जैसे मधुमेह और किडनी रोग) और अपर्याप्त प्रशिक्षण सहित कई कारणों से चलने के तुरंत बाद घर के भीतर पेशाब कर सकते हैं। इससे पहले कि आप पूरी तरह से कुंठित और जानवर से नाराज हो, कुत्ते के अनुचित व्यवहार को समाप्त करने के लिए कुछ रणनीतियां करें।

चरणों

विधि 1
कुत्ते के साथ चलना

स्टेप 1 के बाहर जाने के बाद अंदरूनी डालने से एक कुत्ते को रोकने वाला एक चित्र
1
लगातार आवश्यकताओं को समय-समय पर रखें एक सुसंगत समयरेखा एक महत्वपूर्ण है कुत्ते को सही जगह में जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रशिक्षित करें सफलतापूर्वक। वह जानवर को घर के बाहर और विशिष्ट समय पर पेश करने के लिए सिखाना होगा, जैसे कि जागने के बाद, भोजन के बाद और बिस्तर से 20 मिनट पहले। इसका पालन करना बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर पिल्लों के मामले में, जिनकी सबसे कमजोर मूत्राशय की मांसपेशियां हैं और अभी भी पता नहीं है कि मूत्र को कहाँ छोड़ना है
  • वयस्क कुत्तों के लिए रूटीन भी महत्वपूर्ण हैं पता है कि यह बहुत संभावना है कि एक वयस्क पशु घर में पेशाब करेगा अगर उसे पिल्ला के रूप में ठीक से प्रशिक्षित नहीं किया गया है।
  • चित्रा 2 के बाहर जाने के बाद अंदरूनी ओर से पेशाब को बंद करो
    2
    घर के बाहर एक बाथरूम क्षेत्र निर्दिष्ट करें घर से दूर बाथरूम के रूप में उपयोग करने के लिए एक क्षेत्र होने के कारण कुत्ते को बाहर से खुद को राहत देने के लिए सिखाना होगा यदि आपके पास एक पिछवाड़े है, तो जानवर को एक गाइड में रखें और उसे बारिश से संरक्षित जगह पर ले जाएं। उसे अपने बाथरूम होने के लिए एक विशेष स्थान चुनने दें।
    • जब सही जगह पर पेस होता है, या उसमें रुचि दिखाएं तो कुत्ते को टिडिबिट दें।
    • यह कदम महत्वपूर्ण नहीं होगा यदि कुत्ते के पास पहले से एक विशिष्ट स्थान है जैसे घर पर एक बाथरूम या यदि आपके पास पिछवाड़े नहीं हैं
  • स्टेप 3 के बाहर जाने के बाद अंदरूनी ओर से पेशाब को बंद करो
    3
    कुत्ते के साथ मत खेलो कुत्ते के साथ खेलना उसे विचलित कर सकता है और पूरी तरह से पेशाब से उसे रोक सकता है, खासकर पिल्लों के मामले में, जो आसानी से विचलित होते हैं। जब आप कुत्ते को चलने के लिए लेते हैं, तो उसे उसके साथ खेलने के बिना उसे करने के लिए वह सब करना चाहिए।
    • कुत्ते को पेशाब खत्म होने पर बस अभी भी रहने की कोशिश करें।
  • चित्रा चारों ओर से बाहर जाने के बाद अंदरूनी डालने से एक कुत्ते को रोकने वाला कुत्ता
    4
    कुत्ते के लिए बाथरूम की यात्रा खत्म करने के लिए लगभग 15 मिनट लगाना। जब तक वह बेहद भरे न हो तब तक वह घर छोड़कर जितना जल्दी पेश करेंगे उतनी पेशाब नहीं करेगा। मूत्राशय की मांसपेशियों को आराम और पेशाब करने के लिए समय लगेगा। यदि आपके पास एक पिल्ला है, तो पता है कि बाथरूम में जाने पर ध्यान देने में कुछ मिनट लगेंगे।
    • आश्चर्यचकित न करें कि कुत्ते ने कई बार पेशाब किया है। वह पूरी तरह से पेशाब के लिए कई स्टॉप कर सकता है।
  • पटकथा के बाहर कदम उठाने के बाद अंदरूनी डालने से एक कुत्ते का चित्र
    5
    बाथरूम जाने के बाद कुत्ते को इनाम दें इस विचार को सुदृढ़ करने के बाद कभी-कभी कुत्ते और स्नैक की प्रशंसा करें कि घर से बाहर की जरूरतें पूरी करना सही काम है। अगर आप अपने कुत्ते के स्नैक्स को देने का फैसला करते हैं, तो जब तक वह पेशाब खत्म नहीं कर लेती तब तक उन्हें छिपा दें, क्योंकि भोजन आपको आपकी आवश्यकताओं से विचलित कर सकता है।
  • चरण 6 के बाहर जाने के बाद अंदरूनी डालने से एक कुत्ते का नाम चित्र
    6
    कुत्ते के पेशाब खत्म हो जाने के बाद घर न आएँ। यदि आप जल्दबाजी में हैं, तो आप कुत्ते को जरूरतों को पूरा करने के तुरंत बाद घर लौटना चाह सकते हैं - दुर्भाग्य से, वह घर से एक मजेदार समय के अंत में इसे संबद्ध कर सकते हैं, समय के चलने के लिए पेश होने और "दुर्घटनाओं" में घर से बाद में सीधे घर जाने के बजाय, उसके साथ खेलें या चलना जारी रखें।
    • यदि मौसम खराब है, तो घर से अतिरिक्त समय बिताने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें। कुत्ते शायद घर के आराम के रूप में जितना आप करते हैं, उतना वापस लौटना चाहते हैं।
  • विधि 2
    घर में दुर्घटनाओं का जवाब देना




    पटकथा के बाहर कदम उठाने के बाद अंदरूनी डालने से एक कुत्ते का नाम
    1
    मूत्र में जानवर की नाक को रगड़ना न करें कुत्ते को घर में पेशाब को रोकने के लिए थोड़ी देर लग सकती है, और अगर वह पेशाब को बाहर ले जाना जारी रखता है, तो प्यूना मूत्राशय में अपना चेहरा नहीं रगड़ता है। अप्रभावी होने के अलावा, विधि भी जानवर को आप से डराना पड़ सकता है।
    • कुत्ते को यह पता चल सकता है कि समस्या आपके सामने पेशाब करने के लिए है, न कि घर में, जो संभवतः उसे छिपी हुई जगहों से खुद को छुटकारा देगी, जो इससे भी बदतर हो जाएगी।
  • स्टेप 8 के बाहर जाने के बाद अंदरूनी प्यूरिफिटिंग से एक डॉग स्टॉप ए डॉग शीर्षक
    2
    तुरंत कुत्ते को दोबारा गौर करें अगर आप इस अधिनियम में उसे पकड़ नहीं लेते हैं, तो कुत्ते को घर में पेशाब के लिए तंग करने के लिए कोई अच्छा काम नहीं करेगा। तथ्य के बाद उसे सिखाने की कोशिश में पहले से ही हुआ है, वह नहीं जानता कि उसे किस लिए दंडित किया जा रहा है यदि आप कुत्ते को घर के भीतर पेशाब करने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली हैं, तो "नहीं!" कहें, और इसे तुरंत बाहर ले जाएं। जब उसे घर के बाहर पेशाब खत्म हो जाता है तो उसे इनाम दें।
    • कुत्ते पर चिल्लाना कभी नहीं
  • स्टेप 9 के बाहर जाने के बाद अंदरूनी प्यूरिफिटिंग से अंदरूनी कुत्ते का नाम
    3
    मूत्र अवशेष निकालें जब कुत्ते घर में पेशाब की गंध आती है, तो वह उसी जगह पेशाब में वापस आ जाएगा। साइट से किसी भी मूत्र अवशेष को पूरी तरह से हटाने के लिए, पशु-विशिष्ट एंजाइमिक क्लीनर का उपयोग करें जो मूत्र में अमोनिया कणों को तोड़ देगा। आम सफाई उत्पादों को पूरी तरह से अपने कुत्ते के लिए पेशाब की गंध दूर नहीं ले जाएगा
    • अमोनिया मूत्र गंध बहुत मजबूत बनाता है
    • जानवर को मूत्र से दूर रखें जब तक कि आप इसे पूरी तरह साफ नहीं कर लेते।
  • विधि 3
    अयोग्य उदर के बारे में सीखना

    स्टेप 10 के बाहर जाने के बाद अंदरूनी डालने से अंदरूनी झूठ का एक कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
    1
    घर में पेशाब के संभावित कारणों की खोज करें। आपका कुत्ता दुखी होने के लिए घर में पसीना नहीं है, लेकिन संभवतः एक स्वास्थ्य समस्या है, जैसे कि मधुमेह, जिसने पशु द्वारा पानी का सेवन बढ़ाने के कारण लगातार पेशाब का कारण बनता है। शायद वह जानता है कि उसे घर के बाहर पेशाब करना चाहिए, लेकिन अगले सवारी तक इसे पकड़ने में सक्षम नहीं हो सकता है
    • पिल्ले विभिन्न कारणों से घूमने के बाद भी पेशाब कर सकते हैं क्योंकि उनकी मूत्राशय की मांसपेशियां कमजोर होती हैं और ये पूरी तरह से समझ नहीं पाती हैं कि पेशाब कहाँ है।
  • चित्र 11
    2
    एक पशुचिकित्सा द्वारा जांच की जाने वाली कुत्ते को ले लो अगर कुत्ते, पैदल चलने के बाद भी घर के भीतर पेशाब जारी रखता है, तो उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। वह जानवर की जांच करेगा और कुछ नैदानिक ​​परीक्षण (जैसे रक्त और मूत्र परीक्षण) करेंगे, यह निर्धारित करने के लिए कि क्या अनुचित व्यवहार के लिए कोई चिकित्सा कारण है। कारणों को जानने के कारण कुत्ते घर में पेशाब कर रहे हैं, आपको व्यवहार को समाप्त करने के लिए बेहतर योजना बनाने में मदद मिलेगी।
  • स्टेप 12 के बाहर जाने के बाद अंदरूनी प्यूरिफिटिंग के अंदर से एक कुत्ते का नाम
    3
    यदि आवश्यक हो, तो अपनी चिकित्सा स्थिति का इलाज करें यदि कुत्ते को स्वास्थ्य समस्या है जो उसे घर में पेशाब करने का कारण बनती है, तो बीमारी का इलाज इस व्यवहार को समाप्त करेगा। पशुचिकित्सा मधुमेह या किडनी रोग के लिए उपचार का उदाहरण बता सकता है। कुत्ते की मूत्राशय की मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए दवाएं भी हैं, अगर यह समस्या है
  • युक्तियाँ

    • कुत्ते को घर में पेशाब से रोकना, यहां तक ​​कि पैदल चलने में कुछ समय लग सकता है। अपने छोटे जानवरों के साथ धैर्य रखें।
    • यदि आपके पास एक पिल्ला है, तो यह सीखता है कि मूत्राशय की मांसपेशियों को कैसे बेहतर तरीके से नियंत्रित किया जाए क्योंकि यह बढ़ता है और वयस्क बन जाता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com