IhsAdke.com

कैसे अपने कुत्ते को अजनबियों को थरथरा बंद करो

कई कारणों से कुत्तों की छाल कभी-कभी वे अपने क्षेत्र की रक्षा कर रहे हैं (या आप), जबकि अन्य समय में वे घबराए हुए हैं और नहीं चाहते कि आगंतुक निकट आना इस लेख में दिए गए चरणों का पालन करके, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके मेहमान और आपके कुत्ते को एक साथ सहज और खुश महसूस हो, जिससे आप और आपके कुत्ते सहित सभी के लिए अधिक उपयोगी और कम तनावपूर्ण हो। जानवर जल्दी से पता चल जाएगा कि मेहमान = उपहार, इसलिए उन्हें अच्छा कर सकते हैं!

चरणों

बार्किंग से अजनबियों के कदम 1 में अपने कुत्ते को रोकें
1
अपने कुत्ते की छाल एक बार चलो आगमन के लिए एक अजनबी को सतर्क करने के लिए आपका कुत्ता एक या दो बार छाल सकता है। जब वह करता है, तो "धन्यवाद" कहो, शांति से और आप क्या कर रहे हैं वापस जाओ। यदि वह भौंकता रहता है, तो "नहीं" कहें, लेकिन बिना चिल्लाए। यदि यह बनी रहती है, तो इसे हटा दें
  • बार्किंग से अजनबियों के चरण 2 में अपने कुत्ते को रोकें
    2
    अपने कुत्ते को दरवाजे में किसी को भी मत देना।
  • बार्किंग अर्ग्रेज़र्स में चरण 3 के बारे में अपने कुत्ते को रोकें
    3
    जब आपके मेहमान कॉल करने आते हैं, तो उन्हें कुत्ते को अनदेखा करने के लिए कहें। कुछ सरल आज्ञाकारिता अभ्यासों पर उनके साथ काम करें, जैसे "बैठो, झूठ, झूठ बोलो।" इसे उबला हुआ चिकन के एक टुकड़े के साथ प्रतिफल दें (जो कमजोर और गर्म है) या, जो बेहतर नहीं है, एक कुत्ते का इलाज। उसे कुत्ते के भोजन के साथ इनाम न दें: यह कोई मजेदार नहीं है।
  • बार्किंग से अजेय के चरण 4 में अपने कुत्ते को रोकें
    4
    अपने मेहमानों को यह देखकर अपने पिल्ला को चिकन (या इलाज) का एक टुकड़ा फेंकने के लिए निर्देशित करें।
  • बार्किंग अर्ग्रेजर्स में स्टॉप डॉग डॉट
    5
    अतिथि और कुत्ते के बीच किसी भी संपर्क को प्रोत्साहित न करें जब तक कि वह मेहमान की उपस्थिति में आराम न करें।
  • बार्किंग से अजेय के चरण 6 में अपने कुत्ते को रोकें
    6



    यदि आपका कुत्ते अतिथि के पास चलता है, तो मेहमान से पूछें कि कुत्ते को आंखों के संपर्क के बिना कोई इलाज दे। अतिथि को अधिक आराम दिया, बेहतर है
  • बार्किंग अर्ग्रेजर्स में कदम 7 से आपका कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
    7
    यदि कुत्ता आरामदायक है और अतिथि के साथ बातचीत करने की कोशिश करता है, तो आगंतुक को शांत तरीके से प्रतिक्रिया दें।
  • बार्किंग अर्गेंजर्स में स्टेप आपका कुत्ता शीर्षक से चित्र चरण 8
    8
    यदि आपका कुत्ता फिर से बीमार हो जाता है, तो "नहीं" या "आह" ज़ोर से (लेकिन "आह" नहीं बल्कि एक सींग ध्वनि के रूप में) कहें और पर्यावरण से कुत्ते को हटा दें। चिल्लाओ मत - वातावरण शांत रहें
  • बार्किंग अर्गेंजर्स में कदम 9 से आपका कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
    9
    कुछ ही मिनटों के बाद, कुत्ते को आपके साथ पर्यावरण पर वापस जाने की अनुमति दें।
  • बार्किंग से स्ट्राँग आपका डॉग अर्नजेर्स में कदम 10
    10
    अपने कुत्ते को पकड़ो जब आप, आपके मेहमानों और कुत्ते को सहज महसूस होता है, तो आप मेहमानों को अपने कान के पीछे पालतू जानवरों को शांत करने और खरोंच करने की अनुमति दे सकते हैं। अपने मेहमानों और अपने कुत्ते के बच्चों के बीच मजाक मत करो।
  • बार्किंग अर्ग्रेजर्स इंट्रो में स्टॉप डॉग डॉग
    11
    समाप्त हो गया।
  • युक्तियाँ

    • अपने कुत्ते को चिल्लाने या पाउंड मत करो यह एक झटका बन जाएगा और आपको भ्रमित और भयभीत छोड़ देगा।
    • अच्छे व्यवहार को प्रोत्साहित करें
    • कुत्तों को उच्च आवाज़ों के बजाय चुप, संतुष्ट आवाज पसंद है
    • चिकन, सॉसेज, बीफ, यकृत ... ये कुत्तों (छोटी मात्रा में) के लिए उत्कृष्ट व्यवहार हैं जाहिरा तौर पर वे additives, संरक्षक या रासायनिक यौगिकों शामिल नहीं है (बेशक, हम में से कोई भी सॉसेज के बारे में निश्चित नहीं है।) एक खरीदार कुत्ते का इलाज करना कम स्वादिष्ट है, लेकिन अभी भी उत्पादक है। कुत्ते के भोजन का उपयोग करना एक इलाज के रूप में नहीं होगा और आपके कुत्ते को प्रेरित नहीं करेगा। व्यवहार के साथ अपने कुत्ते को लुभाने मत करो या वह मोटे हो सकता है और गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं के अधीन हो सकता है। सुनिश्चित करें कि सभी मांस का व्यवहार पकाया जाता है (कोई कच्चा मांस नहीं!) और कमजोर, जो नुकीले हो सकते हैं और कुत्ते की आंतों को छेद सकते हैं।
    • कुत्ते को चोट पहुंचाने के बिना संदेश देने के लिए उस पर कुछ पानी छिड़कें

    चेतावनी

    • अपने कुत्ते को अपने मेहमानों के बच्चों के साथ खेलने की इजाजत न दें जब तक आपको यह विश्वास न हो कि पशु कैसे बच्चों पर प्रतिक्रिया देते हैं। बच्चों को बताएं कि कुत्ते के करीब कैसे कार्य करें। सुनिश्चित करें कि वे इस पर सवारी नहीं करते, दस्तक न करें, बाल खींचें, कठिन खेलें, आदि। कुछ कुत्ते जल्द ही बच्चों को स्वीकार करते हैं, जबकि दूसरों को उनकी प्रकृति पसंद नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com