IhsAdke.com

एक पिल्ला से मूत्र का नमूना कैसे लें

पशु चिकित्सक ने आपके पिल्ला से मूत्र के नमूने के लिए पूछा? मूत्र परीक्षण एक सरल, आसान और गैर-आक्रामक तरीका है जो संक्रमण और स्वास्थ्य समस्याओं जैसे मधुमेह मेलेटस और किडनी की समस्याओं का पता लगा सकता है। मूत्र का नमूना भी आपको मूत्र क्रिस्टल की जांच करने की अनुमति देता है जो पशु के मूत्राशय को परेशान कर सकते हैं। मादा से नमूना एकत्र करना थोड़ा और अधिक जटिल है, लेकिन थोड़ा नियोजन पर्याप्त है।

चरणों

विधि 1
कंटेनर की तैयारी

एक महिला कुत्ता चरण 1 से एक मूत्र नमूना लीजिए चित्र का शीर्षक
1
नमूना एकत्र करने के लिए एक कंटेनर चुनें। आदर्श एक फ्लैट, चौड़ी और उथले वस्तु का उपयोग करना है, जैसे कि फार्म या मर्मिटैक्स डिश यह महत्वपूर्ण है कि पकड़ने वाला कुत्ते के नीचे उथले पर्याप्त होना चाहिए और यदि मूत्र को न मारें तो मूत्र को पकड़ने के लिए पर्याप्त पर्याप्त है।
  • एक महिला कुत्ता चरण 2 से एक मूत्र नमूना लीजिए चित्र का शीर्षक
    2
    नसबंदी के महत्व को समझें पशुचिकित्सा में जो मूत्र परीक्षण का अनुरोध करता है शायद एक नमूना संस्कृति का प्रदर्शन करके संक्रमण की उपस्थिति की जांच करना चाहता है। परिणाम सटीक होने के लिए, मूत्र को एक साफ कंटेनर में एकत्र करने की आवश्यकता होती है और परिवहन के लिए एक बोतल में स्थानांतरित किया जाता है। बैक्टीरिया के प्रदूषण से बचने के लिए महत्वपूर्ण है, या वे परीक्षण के परिणामों को कम कर सकते हैं।
    • बाँझ कंटेनरों का प्रयोग करने से व्यवसायी को संक्रमण की वजह से एजेंटों को सही ढंग से पहचान करने और यह पता करने की अनुमति मिलती है कि जानवरों के लिए कौन से एंटीबायोटिक दवाएं लिखनी हैं।
    • घर में कंटेनर को बाँझने के तीन तरीके हैं। वे नीचे समझाया जाएगा
  • एक महिला कुत्ता चरण 3 से मूत्र नमूना लीजिए चित्र का शीर्षक
    3
    बोतलों और सब्सिफ़ियर्स के लिए तरल स्टेरिलिज़र का उपयोग करें स्टरलाइज़िंग समाधान के लिए एक सुपरमार्केट के सफाई उत्पाद अनुभाग में देखें और निर्माता के निर्देशों का पालन करें। आमतौर पर, प्रक्रिया सरल है:
    • तरल को पानी के एक विशिष्ट मात्रा में पतला।
    • समय की अवधि के लिए पतला तरल पदार्थ में पोत को दबाएं।
  • एक महिला कुत्ता चरण 4 से एक मूत्र नमूना लीजिए
    4
    स्टीम स्टीरिलिज़र का उपयोग करें यदि आपके पास स्टीम स्टीरलाइज़र का उपयोग होता है, तो इसका उपयोग एल्यूमिनियम कंटेनरों को साफ करने के लिए करें डिवाइस प्लास्टिक को भी निर्बाध कर सकता है, लेकिन उच्च तापमान को बर्दाश्त करने में सक्षम प्लास्टिक का उपयोग करना आवश्यक है।
    • हमेशा निर्माता के निर्देशों का पालन करें, क्योंकि वे उत्पाद के अनुसार भिन्न होते हैं। आमतौर पर, इस प्रक्रिया में उपकरण को एक विशिष्ट मात्रा में पानी जोड़ने से पहले इसे शामिल करना पड़ता है।
  • एक महिला कुत्ता चरण 5 से मूत्र नमूना लीजिए चित्र का शीर्षक
    5
    उबलते पानी के साथ कंटेनर साफ करें यदि आप तरल पदार्थ या मशीनों पर खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो आप केवल पानी और स्टोव का उपयोग कर सकते हैं पानी के एक पॉट को उबालें और तरल में संदूक विसर्जित करें। जाहिर है, केवल कंटेनरों का उपयोग करें जो उच्च तापमान का सामना करते हैं।
    • कुछ मिनट के लिए डूबे हुए कंटेनर को छोड़ दें और इसे हटाने से बहुत सावधान रहें, या आपको जला दिया जा सकता है। इसे ठंडा करने के लिए एक स्वच्छ सतह पर रखें।
  • एक महिला कुत्ता चरण 6 से एक मूत्र नमूना लीजिए चित्र का शीर्षक
    6
    साफ और सूखा एक कंटेनर है कि नसबंदी की आवश्यकता नहीं है। सरल सफाई पर्याप्त है अगर पशुचिकित्सा नमूना संस्कृति बनाने के लिए नहीं जाती है। जाहिर है, यह जरूरी है कि उपभोग खाद्य अपशिष्ट के साथ गंदे नहीं है, क्योंकि यह परीक्षण के परिणाम को बाधित कर सकता है।
    • गर्म साबुन पानी के साथ कंटेनर धो लें चल रहे पानी में कुल्ला और स्वाभाविक रूप से सूखने की अनुमति दें
  • एक महिला कुत्ता चरण 7 से एक मूत्र नमूना लीजिए



    7
    मूत्र को परिवहन के लिए एक स्क्रू-आवरण वाली बोतल का उपयोग करें नमूना एकत्र करने के बाद, आपको पशुचिकित्सा के लिए परिवहन के लिए एक बाँझ की बोतल में स्थानांतरण करना होगा। व्यापारी के लिए आपको कंटेनर देना संभव है - अगर ऐसा नहीं है, तो आपके पास पहले से ही घर पर कई विकल्प हैं
    • जेली और कॉफी जाम, जिनमें से एक स्क्रू टोपी हैं, अच्छे विकल्प हैं I खाद्य अवशेषों को हटाने के लिए पूरी तरह से धोएं और, यदि संभव हो तो, ऊपर सूचीबद्ध एक तरीकों का पालन करके बाँझ लें। अगर पशुचिकित्सा मूत्र संस्कृति नहीं बनायेगा तो नसबंदी आवश्यक नहीं है
  • विधि 2
    नमूना एकत्रित करना

    एक महिला कुत्ता चरण 8 से मूत्र नमूना लीजिए चित्र का शीर्षक
    1
    आगे की योजना बनाएं पिल्ला के लिए एक निश्चित और उद्देश्यपूर्ण ताक के साथ उसे पीछे देखने के कुछ संदेह के लिए यह सामान्य है यह उसे संग्रह को रोकने के लिए पेशाब या भागने की इच्छा को पकड़ सकता है। समस्याओं से बचने के लिए, मूत्र को इकट्ठा करने के लिए छोड़ दें जब सुबह सुबह कुत्ते की एक पूर्ण मूत्राशय होती है। इसलिए वह खुद को राहत देने के लिए उत्सुक होंगे कि वह आपके लिए ज्यादा ध्यान नहीं देगी।
    • अन्य विकल्प: भोजन के बाद या सामान्य चलने के दौरान मूत्र इकट्ठा करें। उसे कुछ सूंघने और उसके क्षेत्र को चिह्नित करने का प्रयास करें। उसे कुत्ते प्रवृत्ति का आनंद लें और मूत्र इकट्ठा करें
    • एक अन्य विकल्प मदद के लिए पूछना है एक दूसरे व्यक्ति से पूछो कि वह सड़क पर चलने के लिए कुत्ते को लेने के लिए और कलेक्शन कंटेनर के साथ, पीछे से उनका अनुसरण करें। जैसे ही कुत्ते को पेशाब करने के लिए झुकता है, चुपचाप से संपर्क करें और कंटेनर को इसके पीछे रखें।
  • एक महिला कुत्ता चरण 9 से एक मूत्र नमूना लीजिए चित्र का शीर्षक
    2
    घर छोड़ने से पहले कुत्ते को एक पूर्ण मूत्राशय मिलें। मूत्र के नमूने एकत्र करने और बाँझ कंटेनर में स्थानांतरण करने के लिए रबर के दस्ताने पहनना एक अच्छा विचार है। छोटे कुत्ते के साथ चलने के लिए बाहर निकलते हैं और उसे सामान्य रूप से सड़क पर सूंघते हैं।
    • कुत्ते आमतौर पर मस्तिष्क खाली करने के लिए एक जगह का चयन करने से पहले पर्यावरण बहुत सूँघो। सतर्क रहें और जब कुत्ते पेशाब की तैयारी कर रहा है, तो ध्यान देने की कोशिश करें।
  • एक महिला कुत्ता चरण 10 से एक मूत्र नमूना लीजिए चित्र का शीर्षक
    3
    धीरे-धीरे आगे बढ़ें, जैसा कि आप कुत्ते को झुकने देखते हैं। अचानक आंदोलन मत करो, या आप छोटी बिल्ली को डरा सकते हैं और इसे पेशाब बंद कर सकते हैं। पेशाब को इकट्ठा करने के लिए उसके पीछे का संग्रह कंटेनर स्लाइड करें।
  • एक महिला कुत्ता चरण 11 से एक मूत्र नमूना लीजिए चित्र का शीर्षक
    4
    जितना संभव हो उतना मूत्र ले लीजिए कंटेनर को कंट्रोल में भरने के लिए आवश्यक नहीं है - लगभग 25 मिलीलीटर पर्याप्त होना चाहिए। जब आपके पास एक बड़ा नमूना है, तो उस कंटेनर को किसी सपाट सतह पर रखें, जहां से इसे झुका नहीं जा सकता और कुत्ते को घर वापस ले जाया जा सके।
  • एक महिला कुत्ता चरण 12 से एक मूत्र नमूना लीजिए चित्र का शीर्षक
    5
    एक स्क्रू कैप में मूत्र को स्थानांतरित करें यह आपके हाथों में फर्म होने के लिए महत्वपूर्ण है ताकि गंदगी न बना सके। इस वजह से, तरल को घर से दूर स्थानांतरित करने का यह एक अच्छा विचार है, जहां छप कोई अंतर नहीं बनायेगा। एक बार जब आप पर्याप्त मूत्र को स्थानांतरित कर देते हैं, तो पॉट के ढक्कन को बंद करें।
    • दस्ताने निकालें और ठीक से त्यागें।
  • एक महिला कुत्ता चरण 13 से एक मूत्र नमूना लीजिए चित्र का शीर्षक
    6
    पशु चिकित्सक को तुरंत नमूना लें। नवसिखुआ मूत्र, बेहतर इस वजह से, संग्रह को छोड़ने के लिए यह एक अच्छा विचार है जब इसे एक घंटे में कार्यालय में ले जाना संभव हो।
    • कुत्ते के नाम के साथ लेबल किए गए एक पनरोक थर्मल बैग में कंटेनर रखें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com