IhsAdke.com

एक महिला यूरीनॉल का उपयोग कैसे करें

महिला मूत्रालय जिसे मूत्र या कोमात्र भी कहा जाता है, उन महिलाओं द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता है जो घायल हो गए हैं या बिस्तर पर आ गए हैं (दोनों घर और अस्पताल में)। यह एक ट्रेलर के उपयोग की आवश्यकता नहीं है इसके अलावा, किसी भी प्रकार के बीमारी के कारण गंभीर क्रोनिक दर्द और कम गतिशीलता से पीड़ित रोगियों के लिए महिला मूत्रालय एक बढ़िया विकल्प है। कुछ महिलाएं मूत्र मूत्र का उपयोग करती हैं, इसलिए उन्हें सार्वजनिक शौचालय की सतहों को छूना नहीं पड़ता है, या जब वे लंबे समय तक बाथरूम तक पहुंच नहीं पाते हैं। महिला मूत्रालय का उपयोग करने से पहले, आपको अपने शरीर और अपनी आवश्यकताओं के लिए सबसे अच्छा मॉडल की पहचान करने की ज़रूरत है, और जो हल्के और साफ करने में आसान है उसे चुनें।

चरणों

भाग 1
आपके लिए सही महिला मूत्रवाही का चयन करना

एक महिला मूत्र पथ चरण 1 का प्रयोग करें
1
पोर्टेबल मूत्रालय का उपयोग करें यदि आपको बैठने या स्टैंड करने के लिए समर्थन की ज़रूरत नहीं है इस प्रकार की सीमित गतिशीलता वाले व्यक्तियों के लिए सिफारिश की जाती है लेकिन जो अकेले खड़े हो सकते हैं पोर्टेबल मूत्रालय भी आसानी से पुन: प्रयोज्य है। पोर्टेबल मूत्रों के कई प्रकार हैं, जिनमें शामिल हैं:
  • जुगल के आकार का मूत्राशय: एक सामान्य प्रकार की मूत्र मूत्राशय जिसमें एक गहरी, काफी खुली वेशभूषा होती है जिसमें पेशाब करना आसान होता है। आप इसे बैठे या खड़े हो सकते हैं
  • बोतल के आकार का मूत्राशय एक अन्य सामान्य प्रकार का मूत्राशय है जो एक संकीर्ण स्थान और एक महिला प्रवेश के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए जाने वाले प्रवेश द्वार है। आप खड़े या कुर्सी पर बैठे अपने पैल्विस का इस्तेमाल थोड़ा आगे झुका सकते हैं। कुछ मॉडल तब भी इस्तेमाल किए जा सकते हैं जब आप झूठ बोल रहे हैं या आपके पक्ष में हैं।
  • एक डिश के रूप में मूत्राशय: इस प्रकार के मूत्राशय में केंद्रीय खोलने के चारों ओर एक ढक्कन के साथ एक फ्लैट, उथले नीचे होता है। जब आप बिस्तर पर होते हैं या कुर्सी पर बैठते हैं तो इसे नीचे रखा जा सकता है।
  • बैग कलेक्टर के साथ एक मोल्ड: यह उन व्यक्तियों के लिए डिज़ाइन किया गया था जिनके लिए मूत्र को त्यागने का आसान तरीका होना चाहिए। छोटे टेम्पलेट को जांघों के बीच रखा जाना चाहिए, संग्रह बैग में एक ट्यूब के माध्यम से मूत्र को स्थानांतरित करना। बाद में पुनः उपयोग के लिए थैला को छोड़ा जा सकता है या रिक्त किया जा सकता है मोल्ड आम तौर पर एक फ़नल की तरह होता है और व्यक्ति इसे खड़े या बैठे का उपयोग कर सकता है
  • महिला मूत्र चरण 2 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि आपको सहायता की आवश्यकता है और आपकी गतिशीलता काफी सीमित है तो शरीर-गले लगाने के मूत्राशय का उपयोग करें। शरीर-गले लगाने के मूत्राशय अधिक गंभीर गतिशीलता समस्याओं वाले व्यक्तियों के लिए उपयोगी होते हैं और उन्हें खड़े या बैठने के लिए समर्थन की आवश्यकता होती है। वे उन लोगों के लिए भी संकेत दिया जाता है जो मूत्रालय को अपने दम पर खाली या पुन: उपयोग नहीं कर सकते।
    • यह प्रकार जांघों के नीचे फिट करने के लिए बनाया गया है फ्लैट और उथले पानी के साथ मूत्रालय हैं, जिन्हें बिस्तर या कुर्सी में इस्तेमाल किया जाता है। वहाँ भी मूत्राशय हैं जो ड्रैगर की तरह दिखते हैं, जो आमतौर पर बिस्तर रोगियों द्वारा उपयोग किया जाता है
  • एक महिला urinal चरण 3 का उपयोग करें शीर्षक चित्र
    3
    एक महिला मूत्र का उपयोग करें यदि आप खड़े पेश होने का प्रयास करना चाहते हैं। महिला मूत्रों को न केवल बीमार या गतिशीलता बिगड़ा महिलाओं के लिए बनाया गया था आप सार्वजनिक शौचालयों में इस्तेमाल के लिए एक सरल मूत्राल चुन सकते हैं और शौचालय को छूने की ज़रूरत नहीं है, या बस खड़े होने के लिए पेशाब करने में सक्षम होना चाहिए। महिलाओं के मुताबिक़ मुड़ने वाली महिलाओं, शिविर, बूगी, स्की या अन्य शारीरिक गतिविधियों के लिए भी उपयोगी होती हैं, जिसके दौरान उन्हें बाथरूम की पहुंच नहीं होती है।
    • आप हाइपरमार्केट में या इंटरनेट पर महिला मूत्र खोजने की कोशिश भी कर सकते हैं कुछ मूत्रों को सिलिकॉन से बना दिया जाता है और साबुन और पानी से साफ करना आसान होता है, जिससे उन्हें हर रोज इस्तेमाल के लिए आदर्श बनाते हैं।
  • एक महिला मूत्राशय चरण 4 का उपयोग करें
    4
    सुनिश्चित करें कि मूत्राशय हल्के और साफ करने में आसान है। जब पोर्टेबल मूत्रालय खरीदते हैं, तो एक चुनना महत्वपूर्ण होता है जो हल्के पदार्थ से बना होता है, जैसे कि प्लास्टिक, और एक हैंडल जो कि हैंडलिंग की सुविधा देता है। मूत्राशय को साबुन और पानी से साफ करना और साफ करना भी आसान होना चाहिए।
    • बॉडी-पहना मूत्रों को हल्के पदार्थ जैसे प्लास्टिक जैसे बना दिया जाना चाहिए, आसानी से पकड़ने वाले हिस्से होते हैं, और साबुन और पानी से आसानी से खाली और साफ होते हैं।
    • कुछ महिला मूत्रों के पास कंटेनर में कितना मूत्र है, यह दिखाने के लिए पक्ष में निशान भी होते हैं, यह इंगित करता है कि कब खाली किया जाना चाहिए। अगर आपको अक्सर बाथरूम में जाने की आवश्यकता महसूस होती है, तो यह एक बड़ी मूत्रालय खरीदना उचित है जो कि बड़ी मात्रा में तरल पदार्थ रखता है यदि आप एक नर्स या देखभालकर्ता से देखभाल प्राप्त कर रहे हैं, तो एक छोटे मूत्राशय का चयन करना ठीक है क्योंकि यह जितनी बार जरूरी हो, उतना खाली किया जाएगा।
  • भाग 2
    महिला मूत्रालय का प्रयोग करना




    एक महिला मूत्र पथ चरण 5 का प्रयोग करें शीर्षक
    1
    आरामदायक स्थिति चुनें मूत्र का उपयोग करने के तीन तरीके हैं: बैठे, खड़े या झूठ बोलना आदर्श स्थिति शरीर के कुछ हिस्सों पर होने वाली चोटों पर निर्भर करती है, साथ ही शौचालय का उपयोग करते समय आपके आराम का स्तर।
    • यदि आप खड़े पेशाब नहीं कर सकते हैं, तो आप अपने पैरों के साथ एक कुर्सी पर बैठे मूत्राशय का उपयोग कर सकते हैं और आपके श्रोणि को थोड़ा आगे बढ़ाया जा सकता है।
    • आम तौर पर खड़े मूत्राशय का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है अगर आपके कूल्हे या घुटनों में दर्द हो - तो आपको अपने घुटनों या कूल्हे पर दबाव डालने की ज़रूरत नहीं है, अनावश्यक रूप से।
    • यदि आपके पास पीड़ा या पीड़ा है, तो आप अपने पक्ष में झूठ बोलने वाले मूत्राशय का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक महिला मूत्राशय चरण 6 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    अपने पैरों के बीच मूत्राशय रखो। जब एक आरामदायक स्थिति में, अपने पैरों के बीच मूत्राशय को रखें, मूत्रमार्ग के ठीक नीचे कप या ट्यूब की स्थिति
    • यदि आप शरीर-पहना मूत्राशय का प्रयोग कर रहे हैं, तो आपको झूठ बोलने के दौरान अपने जांघों के नीचे मूत्रालय लगाने के लिए एक नर्स या देखभाल करनेवाले की मदद की आवश्यकता हो सकती है। सुनिश्चित करें कि यह मूत्रमार्ग के नीचे स्थित है
    • यदि आप एक संग्रह बैग के साथ एक मूत्राशय का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे इसे संलग्न करना सुनिश्चित करें ताकि आप मूत्र एकत्र कर सकते हैं और इसे बाद में त्याग दें।
  • महिला मूत्र पथ चरण 7 का प्रयोग करें शीर्षक
    3
    अपने श्रोणि को थोड़ा आगे बढ़ाएं, मूत्राशय की ओर। मूत्राशय में अधिक कुशलतापूर्वक पेशाब करने के लिए श्रोणि को झुकाव के लिए सलाह दी जाती है मूत्राशय से जुड़े ग्लास या ट्यूब का उपयोग करने के लिए याद रखें यह सुनिश्चित करने के लिए कि मूत्रालय द्वारा सभी या अधिकतर मूत्र एकत्र किए जाते हैं
  • एक महिला मूत्र पथ चरण 8 का प्रयोग करें चित्र
    4
    उपयोग के बाद मूत्राशय खाली और खाली करें। मूत्राशय का उपयोग करने के बाद, इसे खाली करने की आवश्यकता होगी यदि आप पोर्टेबल मूत्रालय का उपयोग कर रहे हैं, तो बस शौचालय की सामग्री डालें या ले। इसे गर्म साबुन पानी से धो लें - फिर इसे सूखने के लिए लटका दें
    • यदि शरीर-वार्मिंग मूत्राशय का उपयोग कर रहे हैं, तो देखभालकर्ता इसे हटा दें और आपके लिए इसे खाली करें। देखभाल करने वाले को भी इसे वापस लाने से पहले मूत्राशय को धोना चाहिए।
    • यदि आपके मूत्रालय में एक संग्रह बैग है, तो इसे उपयोग करने के बाद त्याग दें या इसे धो लें ताकि आप इसका पुन: उपयोग कर सकें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com