IhsAdke.com

मूत्र का एक नमूना एकत्र करने के लिए एक लड़की के बच्चे की सहायता कैसे करें

रोगी के स्वास्थ्य का मूल्यांकन करने के लिए लंबे समय तक मूत्र विश्लेषण का उपयोग किया गया है। इस द्रव की परीक्षा में अक्सर विभिन्न रोगों का निदान करने के लिए लड़कियों को निर्देशित चिकित्सा देखभाल की नियमितता का हिस्सा होता है। परिणाम की सटीकता नमूना की पवित्रता पर निर्भर करती है, जिसे "मध्यम जेट" भी कहा जाता है समस्या यह है कि, मादा शरीर रचना के भौतिक संविधान के कारण, एक काफी जोखिम है कि बाहरी वातावरण में मौजूद बैक्टीरिया एकत्रित तरल पदार्थ को दूषित कर देगा और एक सकारात्मक सकारात्मक परिणाम उत्पन्न करेगा। इस विकार से बचने के लिए, अनुसरण करने के लिए विशिष्ट प्रक्रियाएं हैं इस तरह की नैदानिक ​​त्रुटि आम है और, इसके परिणामस्वरूप, बच्चे को सलाह दी जाती है कि वे बिना एंटीबायोटिक दवाएं लेने या अधिक आक्रामक और असहज परीक्षणों से गुजरें। यह माता-पिता पर निर्भर है कि अपनी बेटियों को इन सभी जटिलताओं से बचने के लिए कैसे आगे बढ़ना है।

चरणों

एक महिला बाल सहायता प्रदान करने वाला चित्र, मूत्र नमूना चरण 1 प्रदान करें
1
संग्रह के लिए जरूरी सामग्री का निपटान करने के लिए चुने गए स्थान को लाइन में पेपर तौलिया का प्रयोग करें (प्रयोगशाला, पोंछे या तौलिया द्वारा सिक्त ग्लास और अन्य मदों)। इन वस्तुओं को शौचालय के पास के किसी भी व्यक्ति के लिए अच्छी तरह से सुलभ होना चाहिए और उस जगह में जो संभवतः सिंक में हाथ धोने की वजह से छींक से सुरक्षित हो।
  • एक महिला बाल सहायता प्रदान करने वाला चित्र, मूत्र नमूना चरण 2 प्रदान करें
    2
    अपनी बेटी के घर का कपड़ा में मदद करें चूंकि उसे अपने पैरों को जितना दूर संभव हो उतना छोड़ना पड़ता है, उसके शॉर्ट्स या स्कर्ट और जाँघिया को हटाने के लिए आवश्यक होगा, जब तक कि बच्चे एक घुटने को पैंट और पैंटी के साथ दूसरे से ऊँचा तक उतारा न जाए टखने का
  • एक महिला बाल सहायता प्रदान करने वाला चित्र, मूत्र नमूना चरण 3 प्रदान करें
    3
    कार्य को आसान बनाने के लिए दोनों अपने कपड़े और लड़की की आस्तीन व्यवस्थित करें।
  • एक महिला बाल सहायता प्रदान करने वाला चित्र, मूत्र नमूना चरण 4 प्रदान करें
    4
    आप और आपकी बेटी को अपने हाथ धोना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप नमूना एकत्र कर रहे हैं, तो बच्चे को भी प्रक्रिया से पहले हाथों को स्वच्छ करना चाहिए। कलाई की ऊंचाई तक उंगलियों, हथेलियों और हाथों की पीठ के बीच ढंका मत भूलना। 20 सेकंड के लिए साबुन और रगड़ जारी रखें अच्छी तरह कुल्ला अपने साफ हाथों की रक्षा के लिए एक कागज तौलिया का उपयोग करके टैप को बंद करें दीवार, अपने कपड़े या अनावश्यक कुछ को छूने से बचें, जब तक आप दूषित हाथों को रोकने के लिए सफाई खत्म नहीं करते।
  • एक महिला बाल सहायता प्रदान करने वाला चित्र, मूत्र नमूना चरण 5 प्रदान करें
    5
    अपनी बेटी को टॉयलेट पर बैठकर अपने पैरों को एक-दूसरे के अलावा संभव के रूप में रखें। ऐसे मैनुअल हैं जो मरीजों को दीवारों का सामना करने के लिए मार्गदर्शन करते हैं ताकि उनके पैरों को स्थानांतरित करने में आसान हो सके। हालांकि, अधिकांश सैनिटरी सीटों का मॉडल उन लोगों के पक्ष में है, जो अपनी पीठ से दीवार पर बैठते हैं, क्योंकि यह सामने में थोड़ा अधिक स्थान छोड़ देता है (जो कि मूत्रमार्ग तक पहुंच की सुविधा देता है)।
  • एक महिला बाल सहायता प्रदान करने वाला चित्र, मूत्र नमूना चरण 6 प्रदान करें
    6
    संग्रह कंटेनर खोलें पेपर तौलिया के साथ संरक्षित सतह पर कवर चेहरे के अंदर रखें। ढक्कन या कांच के अंदर को छूने से बचें किनारों सहित, खासकर जब कंटेनर को संभालने पर।
  • एक महिला बाल सहायता प्रदान करने वाला चित्र, मूत्र नमूना चरण 7 प्रदान करें
    7
    अपनी बेटी से ब्लाउज उठाने के लिए कहें और उसे संग्रह को परेशान करने से परिधान को रोकने के लिए पकड़ो।
  • एक महिला बाल सहायता प्रदान करने वाला चित्र मूत्र नमूना चरण 8 प्रदान करें
    8
    यदि आवश्यक हो, दस्ताने पहनें बच्चे को आश्वस्त करें कि ऐसे मदों का उपयोग केवल मूत्र का नमूना साफ रखने के लिए आवश्यक है
  • एक महिला बाल सहायता प्रदान करने वाला चित्र, मूत्र नमूना चरण 9 प्रदान करें
    9
    बच्चे को उसके पैरों को अच्छी तरह से अलग रखना चाहिए। इस बीच, उसे मूत्र संग्रह तक पहुंच की सुविधा के लिए थोड़ा सा दुबला करने के लिए कहें।
  • एक महिला बाल सहायता प्रदान करने वाला चित्र, मूत्र नमूना चरण 10 प्रदान करें
    10
    अपनी मध्य उंगलियों और तर्जनी का प्रयोग करके, लेबिया को अलग से अलग करें (मूत्राशय को कवर करने वाली त्वचा की परतें - जिसमें मूत्र बहता है)। इन उंगलियों के साथ एक पत्र वी उल्टा बनाने की कोशिश करें वैकल्पिक रूप से अपने अंगूठे का उपयोग मध्य उंगली के स्थान पर करना है बड़े होंठ खोलते समय, छोटे होंठ भी दूर रह जाते हैं। यदि आपका बच्चा बड़ी है और उसके बड़े आकार के होते हैं, तो उसी उंगलियों का उपयोग करें, लेकिन तंतुओं को अलग रखने के लिए थोड़ा और निपुणता का उपयोग करें। बच्चे स्वयं इस तरह के सुझावों का पालन कर सकते हैं और योनी के उस हिस्से को खुले रख सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि होठों को संग्रह के अंत तक ही रहना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक में मदद करें एक महिला बाल एक मूत्र नमूना प्रदान करें चरण 11
    11
    मूत्रमार्ग के मस्तिष्क (मूत्रमार्ग के उद्घाटन के माध्यम से मूत्र के पत्तों को खोलना) को साफ करना और आसपास के क्षेत्र को झूठे सकारात्मक नतीजों को कम करने में प्रभावी प्रक्रिया दिखाया गया है। संग्रह के लिए विशिष्ट सफाई के अलावा, लड़की को सावधानी बरतनी चाहिए जब बाथरूम जाना चाहिए और एक स्वच्छता रखने के लिए एक शॉवर लेना चाहिए। सफाई निर्देश नैदानिक ​​प्रयोगशाला के अनुसार अलग-अलग होते हैं, लेकिन दिशानिर्देशों का सही ढंग से पालन करें।
  • एक महिला बाल सहायता प्रदान करने वाला चित्र, मूत्र नमूना चरण 12 प्रदान करता है
    12
    यदि आप मूत्र संग्रह के बारे में भ्रमित या अस्पष्ट जानकारी प्राप्त करते हैं, तो इन युक्तियों का पालन करें ताकि क्षेत्र में उचित स्वच्छता सुनिश्चित हो सके। दर्रा तौलिये ने घनिष्ठ क्षेत्र में धीरे-धीरे और वापस सामने आने के क्षेत्र में सामने आ गए। Clitoral चमड़ी की नोक को साफ करने के लिए मत भूलना (यह भी clitoral डाकू, जो त्वचा का एक क्षैतिज गुना के रूप में जाना जाता है), छोटे होंठ और मांस के बीच का क्षेत्र (खोलने जहां मूत्र बाहर आता है)। तौलिया को त्यागें फिर एक नया तौलिया का उपयोग करके ऑपरेशन को दोहराएं और मूत्रमार्ग के द्वार के केवल एक तरफ के माध्यम से इसे पास करें। सामग्री को त्यागें अंत में, मूत्रमार्ग के उद्घाटन के दूसरी तरफ पार करने के लिए एक और सिक्त तौलिया का उपयोग करें
  • एक महिला बाल सहायता प्रदान करने वाला चित्र, मूत्र नमूना चरण 13 प्रदान करें
    13
    एक नम तौलिया के साथ, योनी होंठ और मांसाहुआ पोंछे। योनि के मध्य से नीचे के ऊपर और अंत में शुरू करो।



  • एक महिला बाल सहायता प्रदान करने वाला चित्र, मूत्र नमूना चरण 14 प्रदान करें
    14
    लड़की से कहो कि कोई समस्या नहीं है, अगर मूत्र उसकी उंगलियों (आपके सहित) पर छींक या भरी हुई है या यदि तरल अपने पैरों को नीचे चलाती है इसका कारण यह है कि गंदगी आसानी से अपने हाथों को धोने और उन जगहों में सिक्त तौलिये को पोंछते हुए साफ कर सकते हैं जो तरल पदार्थ के संपर्क में आए हैं।
  • एक महिला बाल सहायता प्रदान करने वाला चित्र, मूत्र नमूना चरण 15 प्रदान करें
    15
    क्या लेबिया को अलग रखने के दौरान बच्चे थोड़ी देर आगे झुकते हैं यह पैंतरेबाज़ी शौचालय में पेशाब के जेट को निर्देशित करेगी, जिससे संग्रह की सुविधा होगी।
  • एक महिला बाल सहायता प्रदान करने वाला चित्र, मूत्र नमूना चरण 16 प्रदान करें
    16
    फिर भी उसके होंठ पकड़े हुए हैं ताकि वे दूर रहें, अपनी बेटी से कहें कि वह पहले से शौचालय में पेशाब शुरू कर देगी। यदि द्रव को छोड़ना मुश्किल है, तो सिंक से नल खोलने का प्रयास करें। चल रहे पानी की आवाज़ मदद कर सकती है
  • एक महिला बाल सहायता प्रदान करने वाला चित्र, मूत्र नमूना चरण 17 प्रदान करें
    17
    उसके बाद उसने थोड़ा सा पेशाब किया, जेट के नीचे कांच का स्थान दिया। लड़की को प्रवाह को रोकना और न रोकना चाहिए और फिर शुरू करना चाहिए। ध्यान रखें कि कंटेनर के किनारे से बच्चे की त्वचा से संपर्क नहीं होता है। अपने आप को एक कार्य के लिए तैयार करें जिससे एक निश्चित गलती हो सकती है, क्योंकि अगर आप संग्रह सही ढंग से करते हैं, तो आपकी उंगलियां पेशाब के साथ गीली हो जाएंगी।
  • एक महिला बाल सहायता प्रदान करने वाला चित्र, मूत्र नमूना चरण 18 प्रदान करें
    18
    जब 1/3 या 2/3 पूर्ण (आधे से अधिक या कम एक उंगली) हो तो कप निकालें। कंटेनर को बहुत अधिक या अतिप्रवाह प्राप्त न करें कांच हटा दिए जाने पर आपकी बेटी को पेशाब करना जारी रखना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर कलेक्शन कप केवल 1/4 पूर्ण होता है, यदि मूत्र जेट बंद हो जाता है, तो यह प्रक्रिया पूरी होने से पहले नमूना एकत्र करना बंद करो।
  • एक महिला बाल सहायता प्रदान करने वाला चित्र, मूत्र नमूना चरण 19 प्रदान करें
    19
    एक बार संग्रह पूरा हो जाने के बाद, अपनी बेटी को निजी जरूरतों को पूरा करने दें अगर लड़की चाहती है, तो वह योनि के होंठ को छोड़ने के बाद प्रवाह को रोक और फिर से शुरू कर सकता है जिसे दूर रखा जा रहा है।
  • एक महिला बाल सहायता प्रदान करने वाला चित्र, मूत्र नमूना चरण 20 प्रदान करें
    20
    नमूना कंटेनर को मजबूती से सुरक्षित रखें, ढक्कन के किनारे या अंदर के संपर्क से बचने के लिए ध्यान रखें। फिर कप के बाहर मूत्र के निशान दूर पोंछें और उसे एक सुरक्षित जगह पर छोड़ दें कुछ प्रतिष्ठानों में, एक विशेष दरवाजा है जिसमें आप नमूना छोड़ सकते हैं, जिसे क्लिनिक क्लर्क द्वारा दूसरी तरफ से निकाल दिया जाता है।
  • एक महिला बाल सहायता प्रदान करने वाला चित्र, मूत्र नमूना चरण 21 प्रदान करें
    21
    यदि आवश्यक हो, अपनी बेटी को पैरों, हाथों आदि में किसी भी अवशिष्ट मूत्र को साफ करने में मदद करें। यह याद रखने योग्य है कि जब जननांग क्षेत्र में टॉयलेट पेपर या तौलिया को सिक्त किया जाता है, तो योनि या मूत्रमार्ग से निकलने वाले गुदा में उपस्थित सूक्ष्मजीवों से बचने के लिए आंदोलन को हमेशा सामने रखना चाहिए।
  • एक महिला बाल सहायता प्रदान करने वाला चित्र एक मूत्र नमूना चरण 22 प्रदान करता है
    22
    संग्रह आपके मूत्र के रंग के माध्यम से पीने के पानी के महत्व को समझने के लिए एक बढ़िया अवसर है। बच्चे को तरल पदार्थ का पालन करने के लिए कहें यदि द्रव पीला और अंधेरा है, तो इसका मतलब है कि लड़की पर्याप्त नहीं मिल रही है। पहले से ही एक स्पष्ट और क्रिस्टलीय स्वर का मतलब है कि यह अच्छी तरह से हाइड्रेटेड है। उस मामले में, उसे पर्याप्त पानी पीने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए उसे बधाई दीजिए
  • एक महिला बाल सहायता प्रदान करने वाला चित्र, मूत्र नमूना चरण 23 प्रदान करता है
    23
    यदि आवश्यक हो, तो अपनी बेटी को कपड़े पहने में मदद करें
  • एक महिला बाल सहायता प्रदान करने वाला चित्र, मूत्र नमूना चरण 24 प्रदान करता है
    24
    अंत में, आप और बच्चे को फिर से अपने हाथ धोना चाहिए संकेतित स्थान पर मूत्र नमूना लेने के लिए मत भूलना।
  • एक महिला बाल सहायता प्रदान करने वाला चित्र, मूत्र नमूना चरण 25 प्रदान करें
    25
    संग्रह कंटेनर लेबल पर तिथि और समय को स्पष्ट रूप से और समझदारी से लिखें।
  • युक्तियाँ

    • अगर वह प्रक्रिया से डरती है तो लड़की को धैर्य रखना और उसे आराम देना महत्वपूर्ण है। समझाएं कि प्रक्रिया क्यों है यदि आवश्यक हो, कदम से कदम।
    • यदि आप घर पर प्रक्रिया करने का निर्णय लेते हैं और आपके पास कप कलेक्टर नहीं है, तो 7 से 10 मिनट के लिए ढक्कन के साथ एक छोटा गिलास जार उबालें। इसे एक स्वच्छ स्थान पर स्वाभाविक रूप से शुष्क करें। फोड़ा की शेष गर्मी के कारण, सुखाने तेजी से होना चाहिए। डिश तौलिया या कागज तौलिया का उपयोग करने से बचें जला नहीं जाना सावधान रहें लेकिन आदर्श प्रयोगशाला में संग्रह के लिए ग्लास को वापस लेना और इसे घर लाने के लिए है, क्योंकि क्लीनिक आमतौर पर ऐसे कंटेनरों में मौजूद नमूनों को अस्वीकार करते हैं, जो खुद स्थापना से नहीं आते हैं जहां नैदानिक ​​विश्लेषण किया जाएगा।
    • यदि आपके घर में संग्रह बनाने के लिए एंटीबायोटिक नम पोंछ नहीं हैं, तो जीवाणुरोधी साबुन के कुछ बूंदों के साथ पेपर तौलिया के 3 नमक टुकड़े का उपयोग करें। उत्पाद को हटाने के लिए, पेपर तौलिया की अधिक शीटों को फेंक दें, लेकिन साबुन के बिना।
    • ऑपरेशन के दौरान आपकी बेटी की सहायता करते समय, बच्चे की स्वतंत्रता की डिग्री के अनुसार आवश्यक सहायता दें लड़की की उम्र और स्वायत्तता के हिसाब से, आपको इस लेख में सूचीबद्ध सभी चरणों को पूरा करने की आवश्यकता हो सकती है या सिर्फ मौखिक रूप से इसे केंद्रित कर सकता है।
    • यदि आपके बच्चे को योनि होंठ आंसू है, तो अपने निर्देशों के लिए अपने बच्चे के डॉक्टर से पूछें। इन दिशानिर्देशों की अनुपस्थिति में, अपनी बेटी से पूछो कि 2 से 3 गिलास पानी पीने से एक घंटे पहले संग्रह में मूत्राशय को यथासंभव पूर्ण रूप से छोड़ दें। संग्रह के समय, चरणों को छोड़कर ऊपर बताए गए चरणों का पालन करें जहां होंठ हटाए गए हैं। लड़की को धारा के नीचे संग्रह शीशा लगाने से पहले आराम से पेश आने दो। इस तरह, छोटे होंठ के नीचे के क्षेत्र को मूत्र से ही भुनया जा सकता है
    • अगर घर में संग्रह किया जाता है, तो रेफ्रिजरेटर में नमूना या कुछ ठंडा जगह को स्टोर करें, जब तक प्रयोगशाला में नहीं भेजा जा सकता।

    आवश्यक सामग्री

    • सफाई के लिए 3 विरोधी बैक्टीरियल पोंछे
    • 1 तौलिया साबुन को निकालने के लिए कम हो गया
    • 1 बाँझ संग्रह पोत (कलेक्टर कप)
    • लेबल
    • लेखनी

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com