IhsAdke.com

बृहदान्त्र कैंसर के लिए स्वयं की जांच कैसे करें

बृहदान्त्र कैंसर कैंसर का तीसरा सबसे आम प्रकार है हालांकि, कई स्क्रीनिंग परीक्षण उपलब्ध हैं, और जब 90% मामलों में शुरुआती निदान किया जाता है, इलाज किया जा सकता है और ठीक हो जाता है। यही कारण है कि अनुशंसित परीक्षा बहुत महत्वपूर्ण हैं कैसे इस तरह के घर मल परीक्षण है, जो 50 वर्षों में लोगों के लिए हर एक से दो साल की सिफारिश की है के रूप में पेट के कैंसर, के लिए एक स्वयं परीक्षा बनाने के लिए सीखने के लिए एक परिवार के चिकित्सक से परामर्श करें। यद्यपि प्रशिक्षित डॉक्टरों द्वारा किए गए बृहदान्त्र स्कैन हमेशा बेहतर होते हैं, गृहिणी कुछ भी से बेहतर नहीं है और उन समस्याओं को दिखा सकता है जिन्हें आपको पता होना चाहिए।

चरणों

विधि 1
होममेड फीकल परीक्षा का प्रदर्शन करना

चित्र कर्नल कैंसर चरण 1 के लिए स्वयं स्क्रीन शीर्षक
1
कोलन कैंसर के जोखिम के स्तर का आकलन करें। यदि आप इस कैंसर या सूजन आंत्र रोग (Crohn रोग या अल्सरेटिव कोलाइटिस, के निजी इतिहास है जो विकसित कैंसर की संभावना को बढ़ा के परिवार के इतिहास है हर कोई 50 साल-तथापि से निदान परीक्षा कर सकते हैं, बृहदान्त्र), आप जल्दी ही परीक्षा लेने के पात्र हो सकते हैं। डॉक्टर के साथ इस पर चर्चा करने के लिए इंतजार मत करो - भले ही आप अभी भी जवान हैं, यह आपको सूचित करना है अगर आप किसी भी जोखिम कारक है महत्वपूर्ण है।
  • स्व-परीक्षा शुरू करने के लिए 50 वर्ष की उम्र में एक चिकित्सक से परामर्श करें या यदि आपको लगता है कि आपके पास कोई भी अतिरिक्त जोखिम कारक है उस स्थिति में, डॉक्टर आपको बताएंगे कि आप कितने साल से शुरू कर सकते हैं।
  • चित्र कर्नल कैंसर चरण 2 के लिए स्व-स्क्रीन शीर्षक वाला चित्र
    2
    परीक्षण प्राप्त करें बृहदान्त्र कैंसर के लिए आत्म-परीक्षा आयोजित करने के लिए यह पहला कदम है। आपको परीक्षा लेने के लिए एक डॉक्टर को देखने की आवश्यकता होगी, और वह परामर्श के दौरान भी प्रक्रिया की व्याख्या करेगा।
    • वहाँ एक परीक्षण (ESOF) मल में मनोगत रक्त परीक्षण कहा जाता है, जो रक्त की उपस्थिति है कि नग्न आंखों को दिखाई नहीं देता और स्वयं परीक्षा का सबसे आम प्रकार है पता लगाने के लिए प्रयास करता है।
    • एक अन्य विकल्प को फसल इम्यूनोकेमिकल टेस्ट (एफआईटी) कहा जाता है। यह लगभग ईएसओएफ के समान है, लेकिन हेम के माध्यम से रक्त का पता लगाने के बजाय, यह मानव हीमोग्लोबिन को निर्देशित एंटीबॉडी द्वारा पता लगाता है।
    • अंतिम विकल्प कोलोगुआर्ड है यह परीक्षण स्टूल में मौजूद रक्त और डीएनए दोनों का मूल्यांकन करता है जो कोलन कैंसर के लिए उच्च जोखिम से संबंधित है। परीक्षण नए और वर्तमान में उपयोग मानक के लिए अनुशंसित नहीं है तथापि, अध्ययनों से संकेत मिलता नई Cologuard एक बड़ा ESOF या फिट परीक्षण से कैंसर का पता लगाने की क्षमता हो सकती है।
  • चित्र कर्नल कैंसर चरण 3 के लिए स्व स्क्रीन के नाम से चित्रित किया गया
    3
    मल के नमूनों की जरूरी मात्रा ले लीजिए एक बार परीक्षा लेने के बाद, आप अगले निकासी शुरू करने के लिए तैयार हैं। जांच करें कि कितने नमूने आवश्यक हैं। कुछ आत्म-परीक्षणों की आवश्यकता होती है, आमतौर पर टॉयलेट पेपर पर दाग के आकार के बारे में। दूसरों ने केवल एक नमूने के लिए पूछना है, लेकिन आवश्यकता हो सकती है कि स्टूल को पैक किया जाता है और प्रयोगशाला में भेज दिया जाता है।
    • नमूनों को आसानी से इकट्ठा करने का एक तरीका टॉयलेट में पेपर-फिल्म का एक टुकड़ा रखकर होता है, जिससे वह केवल पानी का स्तर ऊपर फ्लोट कर सकता है।
    • निकासी के बाद, शेष का निर्वहन करने से पहले मल के नमूने (आवश्यक मात्रा में) एकत्र करें।
    • सावधान रहें कि मूत्र का कोई भी नमूना नमूना को दूषित नहीं करता है।
  • पेटी कैंसर चरण 4 के लिए स्व-स्क्रीन के शीर्षक वाले चित्र
    4
    कमरे के तापमान पर स्टोर करें जब तक कि प्रयोगशाला में नहीं लिया जाता। स्टूल कलेक्शन के सात दिनों के भीतर इसे ले लो
  • चित्र कर्नल कैंसर चरण 5 के लिए स्व स्क्रीन के नाम से चित्रित किया गया
    5



    प्रयोगशाला में मल नमूना भेजें। नमूना इकट्ठा करने और इसे ठीक से संग्रहीत करने के बाद, प्रयोगशाला को स्टूल का विश्लेषण करने की आवश्यकता होगी। प्रयोगशाला के पते पैकेजिंग पक्ष पर सूचीबद्ध किया जाना चाहिए - आम तौर पर, आप अपने क्षेत्र है, जो आप के लिए सुविधाजनक है में प्रयोगशाला या अस्पताल में नमूना लौट सकते हैं।
  • चित्र कर्नल कैंसर चरण 6 के लिए स्व स्क्रीन के नाम से चित्रित किया गया
    6
    अपने डॉक्टर के साथ परिणाम देखने के लिए एक नियुक्ति करें चाहे परिणाम सकारात्मक है पर निर्भर करता है (संभव पेट के कैंसर के संदिग्ध) या नकारात्मक (परेशान नहीं), चिकित्सक, सकने वाले कदमों के साथ योजना यदि आवश्यक हो तो।
  • विधि 2
    परिणाम खोजना

    चित्र कर्नल कैंसर चरण 7 के लिए स्व स्क्रीन के नाम से चित्रित किया गया
    1
    नकारात्मक परिणाम के साथ सहज रहें यदि परीक्षण ने नकारात्मक दिया है, तो आप इस बात पर भरोसा कर सकते हैं कि पेट के कैंसर का खतरा बहुत कम है। बेशक, कोई परीक्षा सही नहीं है और हमेशा गलतियों की छोटी संभावना होती है, लेकिन यह अधिक संभावना है कि आप जोखिम में नहीं हैं। चिकित्सक आपको सामान्य रूप से अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने की सलाह देंगे और उस समय आगे की परीक्षा की आवश्यकता नहीं होगी।
    • 50 साल या उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए स्टूल टेस्टिंग को आमतौर पर हर एक या दो साल दोहराया जाता है।
    • अपने चिकित्सक को फिर से देखने के लिए और परीक्षा दोहराने के लिए कैलेंडर की जांच करें।
  • चित्र कर्नल कैंसर चरण 8 के लिए स्व-स्क्रीन शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि आपको सकारात्मक परिणाम मिला है तो कोलनोस्कोपी करें। सकारात्मक परिणाम के लिए समस्या की अधिक जांच की आवश्यकता है। अगला कदम है एक कोलोनोस्कोपी, जहां एक ट्यूब बृहदान्त्र में गुदा के माध्यम से डाला जाता है तो डॉक्टर सीधे अंग दीवारों देख सकते हैं और किसी भी नुकसान या संदिग्ध जंतु के लिए देख सकते हैं। यदि कोई है, तो कैंसर की उपस्थिति का पता लगाने के लिए माइक्रोस्कोप द्वारा बायोप्सी और मूल्यांकन किया जाएगा।
    • यदि कोलोरोस्कोपी कुछ भी संदिग्ध नहीं दिखाता है, तो आप सुरक्षित हैं और सामान्य रूप से आगे बढ़ सकते हैं।
    • यदि बृहदान्त्र कैंसर का पता चलता है, तो आपको एक चिकित्सीय ऑन्कोलॉजिस्ट (कैंसर विशेषज्ञ) को देखना होगा कि समस्या का इलाज कैसे किया जाए।
  • चित्र कर्नल कैंसर चरण 9 के लिए स्व-स्क्रीन शीर्षक वाला चित्र
    3
    समझे कि एक सकारात्मक मल परीक्षण का मतलब यह नहीं है कि आपके पास कैंसर है यह एक प्रवीणता परीक्षण के बारे में बहुत ज्यादा चिंता नहीं करने के लिए, इस परीक्षण के उद्देश्य के लिए कैंसर का निदान करने के लिए है, लेकिन जो एक उच्च जोखिम है और एक colonoscopy (जो सरकारी नैदानिक ​​परीक्षण है) करने की जरूरत है पता लगाने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • यदि आपका परिणाम मल में रक्त की उपस्थिति के लिए सकारात्मक था, तो पेट के कैंसर होने का एक मौका है, लेकिन यह निदान नहीं है।
    • यदि संभव हो तो, जब तक आपके पास कोई कोलनोस्कोपी न हो, तब तक ज्यादा चिंता न करें।
    • इसके अलावा, अच्छी खबर यह है कि यदि आप एक नियमित रूप से आकलन करने, पेट के कैंसर, जल्दी पता लगाया जा सकता है जब यह अभी भी इलाज और इलाज किया जा सकता (प्रारंभिक अवस्था में पता चला मामलों के 90% ठीक किया जा सकता है)।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com