IhsAdke.com

नौकरी के लिए ड्रग टेस्ट कैसे पास करें

बहुत से लोग अपनी नौकरी, उनकी स्वतंत्रता और बच्चों को खो देते हैं या एक सकारात्मक दवा परीक्षण के कारण एथलेटिक प्रतियोगिता में भाग लेने से रोका जा सकता है। हालांकि ये परीक्षण 100% सटीक नहीं हैं, जबकि नियोक्ताओं, स्कूलों और विश्वविद्यालयों ने कर्मचारियों और छात्रों की गुणवत्ता का मूल्यांकन करने के लिए उन पर भरोसा जारी रखा है। विभिन्न कारणों के लिए, ऐसे परीक्षण अक्सर "झूठी सकारात्मक" का उत्पादन कर सकते हैं, भले ही उस व्यक्ति ने कभी भी किसी भी प्रकार के मादक या अवैध पदार्थ का इस्तेमाल न किया हो। जबकि बाजार में कई उत्पाद हैं जो डिटॉक्सिट और शरीर को छोड़ने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं - जो कि परीक्षा की सटीकता के बारे में चिंतित हैं - वे दुर्भाग्य से अविश्वसनीय और बहुत महंगा हैं हालांकि, ऐसे कदम हैं जो आप अवैध पदार्थों के लिए परीक्षण परीक्षण की संभावना को लगातार कम करने के लिए ले सकते हैं। यह गाइड आपको "झूठी सकारात्मक" से बचने में मदद करेगा

चरणों

विधि 1
झूठी सकारात्मकता से बचें

जॉब चरण 1 के लिए पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाला चित्र
1
पता है कि आप क्या करेंगे। कई प्रकार के नशीली दवाओं के परीक्षण हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपकी क्या होगी दुर्भाग्य से, दवा परीक्षण 100% सही नहीं हैं और कई कारणों से "झूठी सकारात्मक" पैदा कर सकते हैं।
  • यदि आप एक एथलीट हैं, तो आप उन पदार्थों का भी परीक्षण कर सकते हैं जो जरूरी गैरकानूनी नहीं हैं लेकिन एथलेटिक प्रतियोगिता के लिए प्रतिबंधित हैं।
  • नौकरी के चरण 2 के लिए पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाला चित्र
    2
    ध्यान रखें कि निश्चित ओवर-द-काउंटर दवाएं और विटामिन - यहां तक ​​कि खाद्य पदार्थ - एक झूठी सकारात्मक कारण हो सकते हैं। इबुप्रोफेन (एडविल, न्यूपर) मारिजुआना के लिए एक झूठी सकारात्मक उत्पादन करते थे, लेकिन यह समस्या ठीक हो गई थी। हालांकि, अभी भी कई पदार्थ, दवाएं, विटामिन और पूरक हैं जो झूठी सकारात्मक पैदा कर सकते हैं।
    • अफीम के एक चम्मच ओपिओयड के लिए झूठे सकारात्मक परिणाम पैदा करने के लिए पर्याप्त है। यह एक अफीम के बीज बेगल से भी कम है।
    • कई शरीर सौष्ठव कसरत की खुराक एथलेटिक प्रतियोगिता से निषिद्ध है यदि आप एक एथलीट हैं, तो अपने ट्रेनर के साथ अपने पूरक विकल्पों पर चर्चा करें।
  • 3
    परीक्षण (ओं) की सीमाओं का पता लगाएं, आप प्रदर्शन करेंगे पता लगाएँ कि परीक्षण कैसे किया जाएगा और, विशेष रूप से, यह पता लगाने की कोशिश करें कि कौन से खाद्य पदार्थ, विटामिन, दवाएं और पूरक एक झूठी सकारात्मक ट्रिगर करने के लिए ज्ञात हैं। जितना अधिक आप परीक्षण के बारे में जानते हैं, जितना अधिक आप सक्रिय रूप से एक झूठी सकारात्मक के खिलाफ अपने बचाव कर सकते हैं।
    • काले-धारीदार ड्रग्स, जैसे ज़ोलफ्ट, भी एक झूठी सकारात्मक उत्पादन कर सकती हैं।
    • एथलीटों को खुद उन पदार्थों से परिचित होना चाहिए, जिन्हें प्रतियोगिता से प्रतिबंधित किया गया है। प्रतियोगिताओं से प्रतिबंधित पदार्थों के लिए एक गाइड पाया जा सकता है यहां.
  • 4
    "पदार्थों" से बचें जो कि एक झूठी सकारात्मक उत्पादन करती हैं इसका मतलब यह हो सकता है कि आपको अपने खसखस ​​सीड बेगल से सुबह में दूर रहना होगा या कोई भी दवाएं जो परीक्षण को प्रभावित कर सकती हैं, का उपयोग करना बंद कर दें। एक चुनौती देने की तुलना में झूठी सकारात्मकता से बचने के लिए बहुत आसान है
    • एथलीटों को पता होना चाहिए कि प्रतियोगिता के दौरान कुछ पदार्थों को इस्तेमाल के लिए प्रतिबंधित किया गया है, लेकिन प्रशिक्षण के दौरान उन्हें अनुमति दी जाती है।
  • नौकरी के चरण 3 के लिए पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाला चित्र
    5
    आप जिस चीज का उपभोग करते हैं उसका नज़र रखें। जब आप दवा परीक्षण लेते हैं, तो आपको उन सभी खाद्य पदार्थों, विटामिन, दवाएं या अन्य पूरक चीजों की सूची पूरी करने के लिए कहा जाएगा। यह न्यायाधीशों के पैनल को वास्तविक सकारात्मक से गलत धमाके को अलग करने में मदद करेगा, और आपकी नौकरी खोने और बनाए रखने में अंतर हो सकता है।
    • एथलीट जो एक निषिद्ध पदार्थ के लिए सकारात्मक प्राप्त करते हैं - वैधता की परवाह किए बिना- दंडात्मक कार्रवाई हो सकती है
  • 6
    बहुत पानी पीना द्रव का सेवन बढ़ाने से किसी भी पदार्थ को खत्म करने में मदद मिलेगी जो झूठी सकारात्मक (जैसे अफीम के बीज) उत्पन्न कर सकती है, इसलिए परीक्षण से कम से कम 24 घंटे पहले अपने द्रव सेवन में वृद्धि सुनिश्चित करें।
  • एक नौकरी चरण 4 के लिए पास ए ड्रग टेस्ट शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक साफ मूत्र नमूना दें। आपको मूत्र को साफ करना चाहिए जैसा आप झूठी सकारात्मकताओं से बचने के लिए कर सकते हैं, इसलिए किसी नमूने के रूप में दिन का पहला मूत्र न दें।
    • जितना ज्यादा पानी पी लें, उतना ही आप परीक्षण से एक या दो घंटे पहले कर सकते हैं।
  • विधि 2
    एक झूठी सकारात्मक उत्तर देना




    1. 1
      दवा परीक्षण के विभिन्न कानूनी श्रेणियों को जानते हैं। किसी कर्मचारी को वार्षिक आधार पर (पूर्व-रोजगार) किराए पर लेने से पहले नियोक्ता किसी भी दुर्घटना के बाद या यादृच्छिक होने पर, उचित संदेह के बाद दवा परीक्षण कर सकते हैं। चुनौती के लिए आपका अधिकार "जब" परीक्षा आयोजित किया गया था पर बहुत निर्भर करेगा।
    2. 2
      अनुसंधान करें और अपने अधिकारों के बारे में जानें। आपके निवास स्थान और दवा परीक्षण के समय के आधार पर, आपके अधिकार नाटकीय रूप से भिन्न हो सकते हैं उदाहरण के लिए, कैलिफोर्निया में यादृच्छिक दवा परीक्षण भेदभावपूर्ण प्रकृति के कारण कानूनी रूप से मान्य नहीं माना जाता है। पूर्व-रोजगार परीक्षण, हालांकि, पूरी तरह वैध हैं।
      • नियोक्ता रोजगार समाप्त कर सकता है या "सकारात्मक" परिणामों के लिए किसी भी प्रचार को प्रतिबंधित कर सकता है।
      • आपके स्थान पर निर्भर करते हुए, राज्य बेरोजगारी लाभ, कार्य वेतन, और विकलांगता लाभों से इनकार कर सकता है।
    3. 3
      मानव संसाधन विभाग से मिलें औपचारिक रूप से आपके परिणामों से लड़ने के लिए यह पहला कदम है। मानव संसाधन विभाग आपको एक नई परीक्षा देने के लिए किसी भी प्रक्रिया के बारे में सूचित कर सकेंगे और आगे बढ़ने के लिए आवश्यक कागजी कार्रवाई प्रदान करेगा।
    4. 4
      अपने नियोक्ता के साथ परिणामों का उत्तर दें परीक्षा लेने से पहले सभी प्रासंगिक दस्तावेजों, साथ ही आपके द्वारा पूरा किए गए मेडिकल फॉर्म प्रदान करें। यह प्रक्रिया उस राज्य पर बहुत निर्भर करेगी जहां आप कार्यरत हैं या नियोजित होंगे।
      • आपके द्वारा उपयोग की गई सभी चीजों की सूची
      • कोई नुस्खे
    5. 5
      प्रयोगशाला के साथ परिणामों का उत्तर दें जैसा कि ऊपर वर्णित है, एक झूठी सकारात्मक विभिन्न घरेलू खाद्य पदार्थ, विटामिन, दवाएं और कसरत की खुराक द्वारा शुरू किया जा सकता है लेकिन एक गलत सकारात्मक मानव त्रुटि का परिणाम भी हो सकता है और इसलिए एक नई परीक्षा का कारण हो सकता है।
      • प्रयोगशाला की स्थापना में त्रुटियाँ हो सकती हैं, जहां परीक्षणों का मूल्यांकन किया जाता है।
      • राज्य मानक मानक के अनुसार प्रयोगशाला ही कार्य नहीं कर सकती है।
      • टेस्ट विधियां पुरानी हो सकती हैं या पुराने समय से बाहर हो सकती हैं।
      • नमूने दूषित हो सकते हैं।
    6. 6
      एक श्रम वकील से बात करें यदि आपको लगता है कि परीक्षण के परिणाम दोषपूर्ण होते हैं या परीक्षण प्रक्रिया के दौरान आपके किसी भी अधिकार का उल्लंघन किया गया है, तो आपको सीधे अपने क्षेत्र में एक श्रमिक वकील से संपर्क करना चाहिए। यह व्यक्ति नशीली दवाओं के परीक्षण के संबंध में स्थानीय कानूनों और नियमों से परिचित होगा, और आप जो भी कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं, उसके बारे में आपको मार्गदर्शन करने में सक्षम होंगे।

    विधि 3
    एक वास्तविक सकारात्मक परिणाम की संभावना को कम करना

    1. 1
      जानें कि कैसे दवा परीक्षण काम करता है नशीली दवाओं के रक्त के निशान, मूत्र, या लार में जमा होने के लिए ड्रग परीक्षण तैयार किए जाते हैं। इन परीक्षणों में से प्रत्येक अद्वितीय और ड्रग्स या ड्रग्स के विशिष्ट संयोजन की पहचान के लिए डिज़ाइन किया गया है। उदाहरण के लिए, जब मारिजुआना के लिए परीक्षण किया जा रहा है, यह विशेष रूप से रासायनिक THC की खोज करेगा।
      • अधिक अवशिष्ट रसायन विज्ञान आप अपने सिस्टम से वापस ले सकते हैं, बेहतर सकारात्मक परिणाम से बचने की संभावना।
      • प्रणाली में एक दवा का समय रहने की अवधि मुख्य रूप से नशीली दवाओं पर निर्भर करती है।
      • Detoxifiers और धोने एजेंटों का दावा है कि रसायनों की प्रणाली से छुटकारा पाती है जो एक सकारात्मक परिणाम को ट्रिगर करेगी, लेकिन यह देखते हुए कि दवा परीक्षण लगातार विकसित हो रहा है और तेजी से उन्नत - तेजी से विविध रासायनिक यौगिकों की उपस्थिति का पता लगाने में सक्षम - ये उत्पाद अविश्वसनीय रहते हैं
    2. 2
      पहचानें कि आपके सिस्टम पर कौन सी दवाएं हो सकती हैं और अनुसंधान प्रत्येक व्यक्ति को कितना समय बचा सकता है यह जानने के लिए कि दवा में कितना समय रह सकता है, सकारात्मक होने के लिए परीक्षण की संभावना को कम करने के लिए बिल्कुल महत्वपूर्ण है।
      • मारिजुआना शरीर में वसा और बाल कोशिकाओं में संग्रहित आठ सप्ताह तक रह सकता है।
      • दूसरी तरफ कोकीन, आमतौर पर शरीर से चार दिनों के भीतर जारी किया जाता है। पिछले कुछ महीनों में आपके द्वारा उपयोग की गई किसी भी दवा की पहचान करें।
    3. 3
      उपयोग से बचना नशीली दवाओं के परीक्षण के माध्यम से जाने का सबसे अच्छा तरीका सिस्टम से पूरी तरह मुक्त होने के लिए किसी भी नशीले पदार्थ के लिए पर्याप्त समय प्रदान करना है। लेकिन यह तभी हो सकता है जब आप अपने शरीर को खुद को फिर से स्थापित करने के लिए उचित मात्रा में छोड़ दें और उसे दे दें।
    4. 4
      यदि संभव हो तो परीक्षा में विलंब करें जितना समय लगता है, उसके लिए परीक्षण करने या फिर से बचने का प्रयास करें। हालांकि शायद यह संभावना नहीं है, यह सकारात्मक परिणाम से बचने का एकमात्र (कानूनी) मौका हो सकता है।
    5. 5
      समझें कि दवा परीक्षण पर धोखाधड़ी कानून के खिलाफ हो सकती है। यद्यपि detoxifying और धोने के एजेंट कानून के खिलाफ नहीं हैं, कई अन्य तरीके और उत्पाद हैं जो हाल ही में बाजार पर आए हैं जो अवैध हैं इन उत्पादों में शामिल हैं:
      • रासायनिक स्पाइक, जो कानूनी रूप से छोटी बोतलों में बेचा जाता है, और परीक्षण के समय मूत्र के नमूने में जोड़ा जाता है।
      • "स्पाइक" खरीदने या खरीदना अवैध नहीं है, लेकिन परीक्षा के दौरान मूत्र को जोड़ने से स्थानीय या राज्य के कानूनों का उल्लंघन हो सकता है।
      • कृत्रिम पेनिएंस अब उपलब्ध हैं और एक साफ मूत्र नमूना रखने और किसी भी पर्यवेक्षक की सतर्क आंख को गुमराह करने के लिए तैयार किए गए हैं।
      • मूत्र जो तुम्हारा नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com