IhsAdke.com

रेटिन ए का उपयोग करने के लिए झुर्रियों को कम कैसे करें

रेटिन-ए एक सामयिक दवा है जिसे विटामिन ए के ऑक्सीडित रूप से बनाया गया है। सामान्य नाम ट्रेटीनोओन या रेटिनोइक एसिड है। हालांकि दवा मूल रूप से मुँहासे के इलाज के लिए डिजाइन किया गया था, dermatologists में पाया गया कि Retin- एक क्रीम भी, उम्र बढ़ने के संकेत का मुकाबला करने झुर्रियां, काले धब्बे सहित और sagging में बेहद प्रभावी रहे हैं। झुर्रियाँ कम करने के लिए इस उत्पाद का उपयोग करने के बारे में आपको यह लेख आपको सब कुछ बताएगा

चरणों

विधि 1
शुरू करने

रेटिन ए स्टेप 1 के साथ झुर्रियाँ कम करें
1
उम्र बढ़ने के खिलाफ Retin-A के लाभों को समझें यह उत्पाद विटामिन ए का व्युत्पन्न है, जिसे उम्र बढ़ने का मुकाबला करने के लिए 20 से अधिक वर्षों के लिए त्वचा विशेषज्ञ द्वारा निर्धारित किया गया है। यह मुँहासे के लिए उपचार के रूप में शुरू हुआ, लेकिन इस उद्देश्य के लिए रेटिन-ए का इस्तेमाल करने वाले मरीजों को जल्द ही पता चला कि यह उपचार के परिणामस्वरूप त्वचा को मजबूत, चिकना और छोटी दिखती है। कई त्वचाविज्ञानियों ने रेटिन-ए को एक विरोधी उपचार के रूप में लाभ के बारे में शोध करना शुरू कर दिया है।
  • यह त्वचा के अंदर सेल नवीकरण बढ़ाने, कोलेजन के उत्पादन को उत्तेजित करने और त्वचा की ऊपरी परतों का बहिष्कार करने से ऊपर की परत के नीचे नवसिखुआ, छोटी दिखने वाली त्वचा का पता चलता है।
  • झुरकों की उपस्थिति कम करने के अलावा, यह नए गठन को रोक सकता है, मलिनकिरण और सूरज की क्षति कम कर सकता है, त्वचा के कैंसर के विकास के जोखिम को कम कर सकता है और त्वचा की बनावट और लोच सुधार सकता है।
  • Retin-A वर्तमान में झुर्रियों के लिए एकमात्र सामयिक उपचार है जो एफडीए द्वारा अनुमोदित है। यह अत्यंत प्रभावी है, और डॉक्टरों और रोगियों ने परिणाम की गारंटी दी है।
  • रेटिन ए स्टेप 2 के साथ झुर्रियाँ कम करें
    2
    एक नुस्खा लें रेटिन-ए, जेनेटिक दवा का ब्रांड नाम है जिसे ट्रैटीनोई कहा जाता है। यह केवल एक नुस्खा के साथ उपलब्ध है, इसलिए यदि आप इस उपचार की कोशिश करने में रुचि रखते हैं तो एक त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करना आवश्यक होगा।
    • त्वचा विशेषज्ञ आपकी त्वचा का मूल्यांकन करेंगे और निर्धारित करेंगे कि यह दवा आपके लिए एक अच्छा विकल्प है या नहीं। यदि ठीक से इस्तेमाल किया जाता है, तो यह सबसे अधिक त्वचा प्रकारों पर प्रभावी ढंग से काम कर सकता है। हालांकि, इसकी परेशान करने और सूखने वाले गुणों के कारण, यह एक्जिमा या रोसेएशिया जैसे त्वचा की स्थिति से पीड़ित लोगों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है।
    • रेटिन - ए को शीर्ष पर लगाया जाता है और दोनों क्रीम और जेल रूपों में आता है। यह भी अनुपात की एक किस्म में आता है: 0.025% क्रीम समग्र त्वचा में सुधार है, जबकि 0.1% व्यापक रूप से प्रयोग किया जाता है 0.05% क्रीम, झुर्रियाँ और ठीक लाइनों को कम करने के लिए बनाया गया है मुँहासे और ब्लैकहैड्स का उपचार
    • जब तक आपकी त्वचा को उपचार के लिए समायोजित नहीं किया जाता तब तक आपका डॉक्टर कमजोर क्रीम से शुरू होगा यदि आवश्यक हो तो यह मजबूत क्रीम तक प्रगति कर सकता है
    • रेटिनॉल विटामिन ए का एक और व्युत्पन्न है, जो कि दवाइयों में उपलब्ध कई उत्पादों और सौंदर्य क्रीम के अच्छे ब्रांडों में पाया जाता है। यह रिटिन - ए उपचार के समान परिणामों की पेशकश करता है, हालांकि, इसके कमजोर फार्मूले के कारण, यह प्रभावी नहीं है (लेकिन कम जलन का कारण होगा)।
  • रेटिन ए स्टेप 3 के साथ झुर्रियाँ कम करें
    3
    रेटिन-ए का उपयोग किसी भी उम्र में करें यह एक ऐसे प्रभावी उपचार है कि आप झुर्रियों की उपस्थिति में एक उल्लेखनीय सुधार की सूचना देंगे, चाहे आप कितनी उम्र के हो, जब आप इसे इस्तेमाल करना शुरू करते हैं
    • अपने चालीसवें दशक में रेटिन-ए के साथ उपचार शुरू करने से, पचास और ऊपर की त्वचा पर एक कायाकल्प प्रभाव हो सकता है जो उम्र के साथ दिखने वाले दाग को हटाकर झुर्रियां दिखाई देता है। यह शुरू करने के लिए बहुत देर हो चुकी नहीं है!
    • हालांकि, बीसवीं और तीसवां दशक में महिलाओं को रेटिन-ए के उपयोग से लाभ हो सकता है क्योंकि यह त्वचा के नीचे कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाता है, जिससे यह मोटा और दृढ़ होता है। परिणामस्वरूप, उपचार शुरू करने के दौरान अभी भी युवा गहरी झुर्रियों के गठन को रोक सकते हैं।
  • रेटिन ए स्टेफ 4 के साथ झुर्रियों को कम करने वाले चित्र का शीर्षक
    4
    लागतों से अवगत रहें Retin-A उपचार का एक नुकसान यह है कि क्रीम काफी महंगा हो सकता है
    • लागत 0.025 से लेकर 0.1% तक की क्रीम की ताकत पर निर्भर करती है, और रेटिन-ए ब्रांड (दूसरों के बीच) या दवा के सामान्य रूप का उपयोग करने के लिए आपकी पसंद, ट्रेटीनॉइन
    • ब्रांडेड संस्करण के लिए चुनने का लाभ यह है कि इन कंपनियों ने क्रीम को कम करने वाला एक न्यूरूरिज़र जोड़ा है, जिससे सामान्य संस्करणों की तुलना में उन्हें कम परेशान किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त, रेटिन-ए और अन्य ब्रांडेड संस्करणों में अधिक उन्नत प्रणालियां होती हैं, जिसका मतलब है कि सक्रिय तत्व त्वचा के माध्यम से अधिक कुशलतापूर्वक अवशोषित होते हैं।
    • मुँहासे उपचार के लिए इस उत्पाद का उपयोग आम तौर पर बीमा योजनाओं द्वारा कवर किया जाता है। हालांकि, कई बीमा कंपनियां लागत को कवर नहीं करती हैं अगर उपचार सौंदर्य के कारणों के लिए निर्धारित होता है, जैसे कि एंटीग्रेटिंग उपचार।
    • उच्च लागत के बावजूद, यह, याद करने के लिए है कि कई त्वचा की देखभाल बाजार में उपलब्ध उत्पादों महंगे ब्रांडों बाहर आ जाएगा, कम से कम क्रीम Retin-, और की तुलना में एक ही कीमत पर महत्वपूर्ण है dermatologists के अनुसार, Retin- एक है बाजार पर किसी भी अन्य वाणिज्यिक रूप से उपलब्ध क्रीम की तुलना में बुढ़ापे के संकेतों को पीछे करने में अधिक प्रभावी।
  • विधि 2
    क्रीम का उपयोग करना

    रिटिन ए स्टेप 5 के साथ झुर्रियों को कम करें
    1
    केवल रात में उत्पादों का उपयोग करें Retin-A उत्पादों को केवल रात ही लागू किया जाना चाहिए क्योंकि वे विटामिन-ए संयुग्मों में सहज होते हैं और वे आपकी त्वचा को सूर्य के प्रकाश के प्रति अधिक संवेदनशील बनाते हैं। रात भर उत्पाद को लागू करने से त्वचा को इसे पूरी तरह से अवशोषित करने का मौका मिलेगा।
    • जब आप उपचार शुरू करते हैं, तो आपका डॉक्टर शायद सुझाएगा कि आप केवल दो-तीन रातों को लागू करें।
    • यह आपकी त्वचा को क्रीम से समायोजित करने का एक मौका देगा और जलन को रोकने में मदद करेगा। आपकी त्वचा को समायोजित करने के बाद, आप इसे हर रात पहन सकते हैं
    • चेहरे को अच्छी तरह से पोंछने के 20 मिनट के बाद सूखी त्वचा पर उत्पाद को लागू करें।
  • रेटिन ए स्टेप 6 के साथ झुर्रियाँ कम करें
    2
    उत्पाद का प्रयोग करें। रेटिन-ए एक बहुत ही मजबूत उपचार है, इसलिए इसे ठीक से उपयोग करने के लिए आवश्यक है और केवल बहुत छोटी मात्रा में इसे लागू करें
    • सबसे अधिक, मक्खन का आकार मटर का आकार चेहरे पर इस्तेमाल किया जाना चाहिए, और थोड़ा अधिक, गर्दन के लिए आवेदन करना। एक अच्छी तकनीक, झुर्रियाँ, धब्बा आदि से प्रभावित क्षेत्रों पर क्रीम को हल्के से रगड़ना है, फिर बाकी चेहरे पर किसी शेष क्रीम को फैलाना।
    • बहुत से लोग रेटिन-ए का उपयोग करने से डरते हैं क्योंकि वे क्रीम को बहुत ज्यादा लागू करते हैं और सूखी, जलन, जलन और मुँहासे के प्रकोप जैसे नकारात्मक दुष्प्रभावों का अनुभव करते हैं। हालांकि, इन प्रभावों को कम किया जा सकता है अगर क्रीम को संयमपूर्वक लागू किया जाता है
  • रेटिन ए स्टेर 7 के साथ झुर्रियों को कम करने वाले चित्र का शीर्षक
    3



    हमेशा एक न्यूरूरिज़र के साथ संयोजन में इसका उपयोग करें सूखने के कारण, यह महत्वपूर्ण है कि आप हमेशा एक मॉइस्चराइज़र, दिन और रात का उपयोग करें
    • रात में, त्वचा के माध्यम से पूरी तरह से अवशोषित होने के लिए रेटिन-ए के लिए 20 मिनट की प्रतीक्षा करें, फिर अपने मॉइस्चराइज़र को लागू करें सुबह में एक दूसरे मॉइस्चराइज़र को लागू करने से पहले अपना चेहरा अच्छी तरह धो लें जिसमें एक उच्च एसपीएफ़ होता है।
    • कभी कभी यह चेहरे के सभी क्षेत्रों में सिफारिश की गई मटर की मात्रा को फैलाना मुश्किल हो सकता है जहां क्रीम की जरूरत होती है। इस समस्या का एक अच्छा समाधान चेहरे पर इसे लागू करने से पहले रेटिन-ए को अपनी रात के मॉइस्चराइज़र के साथ मिश्रण करना है
    • इस तरह, उत्पाद समान रूप से पूरे चेहरे में वितरित किया जाएगा। मॉइस्चराइज़र के कमजोर पड़ने के प्रभाव के कारण, आपकी त्वचा को भी कम परेशान होना चाहिए।
    • यदि आपकी त्वचा वास्तव में सूखने लगती है और आपके नियमित मॉइस्चराइज़र को पर्याप्त नहीं लगता है, तो बिस्तर से पहले अपनी त्वचा पर कुछ अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल छिड़कने का प्रयास करें। जैतून का तेल में वसायुक्त एसिड होता है जो त्वचा को अत्यधिक मॉइस्चराइजिंग करते हैं, साथ ही काफी हल्के होते हैं।
  • रेटिन ए स्टेप 8 के साथ झुर्रियाँ कम करें
    4
    किसी भी संवेदनशीलता या चिड़चिड़ापन के साथ सौदा। रेटिन-ए के उपचार की शुरुआत के बाद ज्यादातर लोगों की त्वचा में कुछ सूखापन और जलन होती है, और बहुत से लोग मुँहासे का अनुभव करेंगे। चिंता न करें, ये प्रतिक्रियाएं पूरी तरह से सामान्य हैं जब आप सही तरीके से उपचार का उपयोग कर रहे हैं, तो कुछ हद तक किसी भी जलन को कम करना चाहिए।
    • चिड़चिड़ापन को कम करने वाले कारकों में यह सुनिश्चित करना शामिल है कि त्वचा को धीरे-धीरे समायोजित किया जाता है जब तक क्रीम प्रत्येक रात का उपयोग नहीं किया जाता है, केवल सुझाए गए मटर आकार का उपयोग करके और अक्सर त्वचा को मॉइस्चराइज करना
    • आपको अपना चेहरा धोते समय बहुत हल्के और गैर-परेशान उत्पाद का उपयोग करना चाहिए। रंजक या सुगंध के बिना, कुछ बहुत ही प्राकृतिक चुनें। इसके अलावा, किसी भी मृत त्वचा को निकालने के लिए एक हफ्ते में एक सौम्य चेहरे से साफ़ करें उत्पाद का उपयोग करने का प्रयास करें
    • यदि आपकी त्वचा बहुत चिढ़ और संवेदनशील हो जाती है, तो Retin-A अनुप्रयोगों को कम करें या इसे पूरी तरह से उपयोग न करें, जब तक कि आपकी त्वचा थोड़ा ठीक नहीं हो जाती। तब आप धीरे-धीरे इसे फिर से उपयोग कर सकते हैं। कुछ प्रकार की त्वचा रेटिन-ए के आदी होने के लिए दूसरों की तुलना में अधिक समय लगेगी
  • रेटिन ए स्टेप 9 के साथ झुर्रियाँ कम करें
    5
    उत्पाद को परिणाम दिखाने शुरू करने का मौका दो। रेटिन-ए उपचार के लिए समय की लंबाई को ध्यान देने योग्य परिणाम बनाने के लिए व्यक्ति से अलग-अलग हो सकता है।
    • कुछ लोग एक सप्ताह से भी कम समय में सुधार का नोटिस करेंगे, जबकि दूसरों के लिए यह आठ सप्ताह तक लग सकता है।
    • हार न दें, हालांकि - रिटिन-ए ने सकारात्मक और साबित परिणाम उत्पन्न किए हैं और संभवत: बाजार पर उपलब्ध सबसे प्रभावी विरोधी शिकन क्रीम है।
    • रेटिन-ए के अतिरिक्त, आप केवल झुर्रियां का मुकाबला करने के लिए सबसे प्रभावी चीज बोटॉक्स या डायस्पोर्ट उपचार, इनजेक्टेबल फ़िलर, या कॉस्मेटिक सर्जरी से प्राप्त कर सकते हैं।
  • विधि 3
    पता है कि क्या बचने के लिए

    रिटिन ए स्टेप 10 के साथ झुर्रियाँ कम करें
    1
    ग्लाइकोलिक एसिड या बैंजोल पेरोक्साइड वाले उत्पादों के संयोजन में उपयोग न करें। ग्लाइकोलिक एसिड और बेंजोयल पेरोक्साइड दो अन्य अवयव हैं जो आमतौर पर त्वचा के उत्पादों में पाए जाते हैं। हालांकि, ये त्वचा को बहुत सूखी छोड़ सकते हैं, इसलिए उनको रेटिन-ए जैसे उपचार के साथ संयोजित करने से बचने के लिए सबसे अच्छा है ..
  • रिट्रीन ए स्टेप 11 के साथ झुर्रियाँ कम करें
    2
    रेटिन-ए के साथ इलाज किया जाने वाला त्वचा मोम न करें त्वचा की ऊपरी परतों के एक exfoliant के रूप में अभिनय करके, त्वचा नाजुक और पतली हो सकती है। इसलिए, जब आप Retin-A क्रीम का उपयोग कर रहे हैं तो किसी भी चेहरे के बालों को हटाने से गुजरना अच्छा नहीं है।
  • रेटिन ए स्टेर 12 के साथ झुर्रियों को कम करने वाले चित्र का शीर्षक
    3
    आपकी त्वचा को मजबूत सूर्य के प्रकाश में उजागर न करें रेटिन-ए के साथ उपचार आपकी त्वचा को सूर्य के प्रकाश के प्रति अतिसंवेदनशील बनाता है, जो आपके लिए केवल रात में लागू होता है। हालांकि, आपको हर दिन उच्च एफपीएस वाले त्वचा की सुरक्षा के द्वारा दिन के दौरान सावधानी बरतनी चाहिए। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि दिन धूप, बरसात, बादल या बर्फबारी भी है - आपकी त्वचा को सुरक्षा की आवश्यकता है
  • पटकथा का शीर्षक Retin A Step 13 के साथ झुर्रियाँ कम करें
    4
    रेटिन-ए का उपयोग न करें यदि आप गर्भवती हों Retin- यदि आप गर्भवती हैं, तो आपको गर्भवती हो सकती है, गर्भ धारण करने या स्तनपान करने की कोशिश करने पर संदेह है, क्योंकि ट्रेटीनो उपचार के इस्तेमाल के बाद भ्रूण के विकृतियों की खबरें हैं।
  • युक्तियाँ

    • रेटिन-ए को अपनी संवेदनशीलता का परीक्षण करें यह सबसे कम खुराक के साथ इलाज शुरू करने के लिए सिफारिश की है।
    • निर्धारित खुराक से अधिक लागू न करें यह उत्पाद के लाभ में वृद्धि नहीं करेगा

    चेतावनी

    • रेटिन-ए को अन्य सामयिक उपचारों के साथ मिश्रण न करें क्योंकि इससे त्वचा में अत्यधिक फटकार या जलन हो सकती है।
    • इस उत्पाद का उपयोग करते समय प्रत्यक्ष धूप से बचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com