IhsAdke.com

40 वर्षों के बाद आपकी त्वचा की देखभाल कैसे करें

संभवतः 40 वर्ष की आयु से, आप त्वचा की उपस्थिति में परिवर्तन की सूचना शुरू कर देंगे, जैसे टोनस का नुकसान, बढ़े हुए छिद्र और अधिक स्पष्ट ठीक लाइनें। उम्र के साथ प्राकृतिक तेल का उत्पादन घटता है, इसलिए, सूखापन परिपक्व त्वचा की मुख्य समस्या है। इसके अलावा, सूरज एक्सपोजर की वजह से होने वाली क्षति भी इस उम्र के आसपास दिखाई दे रही है। आपकी त्वचा को बदलना थोड़ा निराशाजनक हो सकता है, लेकिन आप बुढ़ापे की प्रक्रिया को धीमा करने के लिए कई कदम उठा सकते हैं: देखभाल की नियमितता बदल सकते हैं, परिपक्व त्वचा के लिए विशिष्ट उत्पादों को खरीद सकते हैं और कुछ दिन-प्रतिदिन की आदतें बदल सकते हैं।

चरणों

विधि 1
त्वचा की देखभाल सामान्य रूप से बदलना

आपकी त्वचा 40 से अधिक चरण के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
1
दिन में दो बार अपना चेहरा धो लें। जैसा कि आप बड़े हो जाते हैं, आपकी त्वचा अधिक संवेदनशील हो जाती है और लोच को खो देती है इसलिए, अपनी दिनचर्या में अतिरिक्त देखभाल शामिल करें सुबह में और बस बिस्तर से पहले हर दिन गर्म पानी से अपना चेहरा धो लें। एक मलाईदार स्थिरता के साथ एक कोमल सफाई लोशन का प्रयोग करें जो त्वचा के सभी प्राकृतिक जलयोजन को खत्म नहीं करता है।
  • उंगली बैक्टीरिया को अपने चेहरे तक पहुंचने से रोकने के लिए, त्वचा को साफ करने से पहले हमेशा अपने हाथों को अच्छी तरह धो लें
  • जब आप अपना चेहरा धोना समाप्त कर लें, धीरे-धीरे इसे नरम तौलिया के साथ सूखा लें, उसे त्वचा के खिलाफ दबाएं - कभी घिसना नहीं।
  • यदि आपकी त्वचा अधिक तेलयुक्त है और मुँहासे की संभावना है, तो सैलिसिलिक एसिड और सल्फर के साथ सफाई लोशन का उपयोग करें। बेंज़ोइल पेरोक्साइड वाले उत्पादों से बचें, जब तक आप चेहरे को दिखाई नहीं देते हैं - यह पदार्थ परिपक्व त्वचा के लिए बहुत आक्रामक है।
  • 40 से अधिक चरण 2 पर अपनी त्वचा की देखभाल के लिए शीर्षक चित्र
    2
    सफाई के कुछ मिनट बाद एक टोनर लागू करें चेहरा धोना त्वचा की प्राकृतिक पीएच को बदल देता है, और टॉनिक उस संतुलन को बहाल करेगा पीएच संतुलन को बहाल करते हुए, त्वचा को कई सूजन से ग्रस्त नहीं होगा और बैक्टीरिया के प्रति अधिक प्रतिरोधी बन जाएगा। चेहरे को साफ करने के कुछ मिनट बाद प्रतीक्षा करें, फिर सभी कणों पर टॉनिक में डूबा एक कपास झाड़ू को पोंछ दें। कुल्ला मत करो
    • आंखों के आस-पास के क्षेत्र में टॉनिक को लागू न करें, यह बहुत संवेदनशील है।
    • सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए शराब मुक्त टॉनिक चुनें
  • चित्र आपकी त्वचा के लिए देखभाल 40 से अधिक चरण 3
    3
    सनस्क्रीन के साथ एक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें परिपक्व त्वचा के लिए नियमित मॉइस्चराइजिंग महत्वपूर्ण है चेहरे को धोने और टर्निंग करने के बाद, एक गहरी मॉइस्चराइजिंग क्रीम की एक पतली परत को लागू करें - यह चेहरा नरम छोड़ देगा और झुर्रियाँ और ठीक लाइनों के आकार को कम करेगा। यदि आप घर छोड़ने की योजना बनाते हैं तो हमेशा न्यूनतम 30 एफपीएस सुरक्षा के साथ एक सनस्क्रीन का उपयोग करना याद रखना, यह समयपूर्व बुढ़ापे, झुर्रियों और सूरज की क्षति को रोकने के लिए सबसे आसान और सबसे प्रभावी उपाय है।
    • यदि आपके पास तेल त्वचा है, तो एक तेल मुक्त मॉइस्चराइज़र के लिए विकल्प चुनें - जेल फ़ार्मुले आमतौर पर मामूली विकल्प होते हैं।
    • अगर आपके पास शुष्क या संवेदनशील त्वचा है तो ये क्रीम फार्मूला का उपयोग करें - ये उत्पाद आमतौर पर मोटा और भारी होते हैं।
  • 40 से अधिक चरण के लिए आपकी त्वचा की देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    कम श्रृंगार का उपयोग करें उम्र के साथ उठने वाली खामियों को कवर करने के लिए अधिक श्रृंगार का इस्तेमाल करने की प्रथा महान हो सकती है, लेकिन दुर्भाग्य से यह केवल आपको पुरानी दिखती है। श्रृंगार झुर्रों और ठीक लाइनों के बीच जमा होने पर समाप्त होता है, चेहरे के इन विवरणों पर अवांछित ध्यान खींचकर। अधिक परिपक्व खाल में, कम अधिक है। मॉइस्चराइजिंग और पारभासी सूत्रों के लिए देखें - नरम कवरेज वाले रंगीन मॉइस्चराइजर्स एक और शानदार विकल्प हैं।
    • श्रृंगार खरीदते समय खनिज फ़ार्मुलों के लिए ऑप्ट, वे त्वचा की रक्षा करते हैं और प्राकृतिक सनस्क्रीन के रूप में कार्य करते हैं।
    • खनिज श्रृंगार झुर्रियों और ठीक लाइनों के बीच बहुत ज्यादा व्यवस्थित नहीं करता है, साथ ही साथ छिद्रों को नहीं खींचता है।
    • हमेशा मक्खन बिस्तर से पहले हटा दें मेकअप त्वचा की जलन, समय से पहले उम्र बढ़ने और पुरानी सूजन पैदा कर सकता है।
  • विधि 2
    सही उत्पाद चुनना

    आपकी त्वचा 40 से अधिक के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    1
    आपकी त्वचा के प्रकार को पहचानें प्रत्येक प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त उत्पाद ख़रीदना बहुत महत्वपूर्ण है, अन्यथा देखभाल की दिनचर्या अप्रभावी होगी और इससे भी अधिक समस्याएं हो सकती हैं। त्वचा की पांच मुख्य प्रकार हैं: सामान्य, शुष्क, तेलयुक्त, मिश्रित और संवेदनशील। सौंदर्य प्रसाधन खरीदते समय, यह जांचने के लिए लेबल जांचें कि किस प्रकार प्रत्येक उत्पाद के लिए संकेत दिया गया है, और यह भी जांचें कि क्या मुँहासे, रोसैसा या सूजन जैसी स्थितियों के लिए उपयुक्त है या नहीं।
    • सामान्य त्वचा में कभी-कभी काले धब्बे और pimples होते हैं, लेकिन ज्यादातर समय यह नरम, फर्म और चिकना नहीं है, कोई भी दोष नहीं है और जाहिर है तेल या सूखी इलाकों। छिद्र छोटे या मध्यम आकार के होते हैं
    • सूखी त्वचा एक असुविधाजनक सनसनी का कारण बनती है, जैसे कि उसे वापस खींच लिया गया था यह कुछ क्षेत्रों में छील या मोटा हो सकता है
    • तेल त्वचा काफी चमकदार है और, जैसा कि नाम से कहते हैं, यह अधिक तेल का उत्पादन करता है जब आप इसे छूते हैं तो आपको एक निश्चित नमी लगेगा, और पियर्स आमतौर पर बड़े होते हैं वह और अधिक बार ब्लैकहैड्स और पीमल्स से पीड़ित होती है
    • मिश्रित त्वचा नाक, ठोड़ी और माथे पर तेल की त्वचा की विशेषताओं है। गाल छील और सूख जाता है, और बाकी का चेहरा सामान्य है।
    • सौंदर्य प्रसाधनों में कुछ रसायनों के संपर्क में आने पर संवेदनशील त्वचा में सूजन और परेशानी होती है। जब ऐसा होता है, तो यह जलता है और लाल हो जाता है इस प्रकार की त्वचा व्यक्ति में व्यक्ति के आधार पर, समय और यहां तक ​​कि भोजन में होने वाले बदलावों पर भी प्रतिक्रिया कर सकती है।
  • आपकी त्वचा 40 से अधिक की देखभाल के लिए नामांकित चित्र चरण 6
    2
    नरम उत्पादों को प्राथमिकता दें सुगंध या बहुत आक्रामक रसायनों के साथ उत्पादों से बचें। शराब मुक्त टॉनिक और सफाई लोशन चुनें प्रत्येक कॉस्मेटिक के लिए लेबलों की जांच करें, जैसे "नरम" और "अनसटेंटेड" शब्दों की तलाश। यदि आपके मुँहासे से ग्रस्त त्वचा है, तो सौंदर्य प्रसाधनों की तलाश करें जो छिछले नहीं होते - लेबल पर, उन्हें "गैर-कमोडोजेनिक" कहा जाता है और "तेल से मुक्त".
    • त्वचा उम्र के साथ अधिक संवेदनशील हो जाती है, और यदि आप नरम सौंदर्य प्रसाधनों के लिए विकल्प चुनते हैं तो आप अनावश्यक परेशानियों को कम कर सकते हैं।
    • चूंकि त्वचा समय के साथ लोच को भी खो देता है, याद रखें उत्पादों को धीरे से लागू करें - इसे बहुत ज्यादा रगड़ने से बचें, इसे खींचकर या खींच कर, जो सभी इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं
  • आपकी त्वचा 40 से अधिक के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर चरण 7
    3
    रेटिनॉल या अहा के साथ एक उत्पाद का उपयोग करें अल्फा-हाइड्रॉक्सी एसिड (एएचएएस) और रेटिनॉल उम्र के लक्षणों को कम करते हैं क्योंकि वे कोशिका प्रजनन को प्रोत्साहित करते हैं। दोनों पदार्थ हल्के से त्वचा को परेशान कर सकते हैं, इसलिए इसे आसान बनाते हैं। पहले दो हफ्तों के दौरान, त्वचा को हर तीन दिनों में रेटिनॉल के साथ क्रीम लगाने के लिए उपयोग करें। समय के साथ, प्रत्येक रात को धीरे-धीरे आवेदन आवृत्ति बढ़ जाती है। रेटिनॉल के साथ प्रसाधन सामग्री का संचालन तब किया जाता है जब एक त्वचा विशेषज्ञ द्वारा निर्धारित किया जाता है, लेकिन उन सौंदर्य प्रसाधनों में भी पाया जा सकता है जिन्हें डॉक्टर के पर्चे की आवश्यकता नहीं है।
    • गैर-प्रिस्क्रिप्शन उत्पादों में छोटी मात्रा में रेटिनॉल होते हैं - एक प्रतिशत एकाग्रता वाले लोगों की तलाश करें, एक पर्ची के बिना सबसे अधिक उपलब्ध राशि।
    • सप्ताह में दो बार, जब त्वचा को पहले से ही रेटिनोल के दैनिक उपयोग के लिए अनुकूलित किया जाता है, लाभ को बढ़ाने के लिए क्रीम को अल्फा- हाइड्रॉक्सी एसिड के साथ एक फार्मूले के साथ बदलें।



  • आपकी त्वचा 40 से अधिक की देखभाल के लिए चित्र शीर्षक चरण 8
    4
    प्रति सप्ताह एक कोमल छूटना करें Exfoliators मृत और सूखी त्वचा को खत्म करने, जो pores बनाता है और अधिक स्पष्ट झुर्रियाँ एक कोमल सूत्र के लिए ऑप्ट, त्वचा को लाल या मोटाई के बाद छूटने की आवश्यकता नहीं है। चेहरा धोने के बाद उत्पाद को लागू करें, या एक्सफ़ोलीटिंग गुणों के साथ एक सफाई लोशन के साथ दो चरणों में शामिल हों। टोन और त्वचा को तुरंत हाइड्रेट करें
    • छूटना उपचार क्रीम को अच्छी तरह से अवशोषित करने के लिए त्वचा की सहायता करेगी।
    • बस प्रति सप्ताह एक एक्सोलीएशन करते हैं, ओवरकिल परिपक्व त्वचा के लिए हानिकारक हो सकता है
    • यदि आपके पास तेल की त्वचा है, तो किसी भी एक्सफ़ोलीटिंग उत्पाद को चुनने से पहले एक त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें।
  • विधि 3
    स्वस्थ आदतें पैदा करना

    आपकी त्वचा 40 से अधिक की देखभाल के लिए नामित चित्र चरण 9
    1
    बहुत सारे आराम करो त्वचा दुख, जहरीले और दैनिक नुकसान से ग्रस्त है, और यह रात में है कि इसे ठीक करने का मौका है। इसलिए, चेहरे की उपस्थिति पर नींद के घंटे का प्रत्यक्ष और स्पष्ट प्रभाव होता है। स्वस्थ वयस्कों को रात में सात से नौ घंटे सोना चाहिए - इससे भी कम नींद न करने का प्रयास करें
    • सो भी त्वचा की उम्र बढ़ने की प्रक्रिया धीमा कर देती है
    • इसके अलावा, यह तनाव के स्तर को कम करता है, एक ऐसा कारक जो समय से पहले उम्र बढ़ने के लिए काफी योगदान देता है।
    • नींद का अभाव नीरस और बेजान दिखने वाली त्वचा को छोड़ सकता है, साथ ही अन्य शर्तों जैसे कि मुँहासे और रोसैस को बढ़ाया जा सकता है।
  • आपकी त्वचा के लिए देखभाल 40 से अधिक चरण 10 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    चेहरे को छूने और द्रोही को फैलाने से बचें चेहरे पर अपनी उंगलियों को डालकर तेल और बैक्टीरिया को त्वचा में स्थानांतरित किया जाता है, और यह छिद्रों को रोकता है और ब्लैकहैड्स और पंप का कारण बनता है। गर्म पानी और साबुन के साथ अपने हाथों को अच्छी तरह धो लें जब भी आप अपने चेहरे को छूने की ज़रूरत करते हैं, जैसे सौंदर्य प्रसाधनों को सफाई या आवेदन करते समय
    • कभी मुंह निचोड़ न करें और त्वचा पर पोकिंग से बचें।
    • इन आदतों का परिणाम स्थायी रूप से हो सकता है, खासकर परिपक्व त्वचा में।
  • आपकी त्वचा 40 से अधिक के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर चरण 11
    3
    हाइड्रेटेड रहें प्राकृतिक तेल का उत्पादन त्वचा की उम्र के रूप में कम हो जाता है, और यह सूखे और नीरस रूप पैदा कर सकता है। समस्या का मुकाबला करने के लिए अच्छी हाइड्रेटेड रहें - स्वस्थ वयस्कों के लिए अनुशंसित दैनिक भत्ता लगभग 13 गिलास पानी (तीन लीटर) पुरुषों के लिए और महिलाओं के लिए नौ गिलास (दो लीटर) जल आपके तरल पदार्थ का सबसे बड़ा स्रोत होना चाहिए, लेकिन फलों के रस, आइसोटोनिक पेय, चाय और अन्य जल-युक्त खाद्य पदार्थ (जैसे तरबूज जैसे) हाइड्रेटेड रहने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • जब आप सामान्य से अधिक व्यायाम करते हैं या पसीना करते हैं, तो पानी से आधे से दो कप और आधी (400 से 600 मिलीलीटर) अधिक लें।
  • आपकी त्वचा की देखभाल के लिए चित्र 40 से अधिक चरण 12
    4
    त्वचा को सूरज से सुरक्षित रखें परिपक्व त्वचा के लिए सूर्य की सुरक्षा आवश्यक है, क्योंकि पराबैंगनी (यूवी) किरणों की उम्र बढ़ने में तेजी है उम्र के संकेतों का एक अच्छा सौदा सूरज की क्षति के कारण होता है, इसलिए कम से कम 30 - एसपीएफ़ के साथ चेहरे और गर्दन पर दैनिक सनस्क्रीन पहनें - वर्षा या चमक यदि आप सूरज में समय बिताने की योजना बनाते हैं, तो पूरे शरीर में सनस्क्रीन लागू होते हैं और दो घंटे दोबारा दोबारा लागू होते हैं।
    • जब भी संभव हो, अपने आप को और भी अधिक की रक्षा के लिए सूरज सुरक्षा वाले कपड़े, धूप का चश्मा और एक व्यापक ब्रूमिड टोपी पहनें।
    • लंबे समय तक सीधे धूप में खड़े न हों - छाया में चलो।
  • चित्र आपकी त्वचा के लिए देखभाल 40 से अधिक चरण 13
    5
    धूम्रपान से बचें सिगरेट के धुएं में विषाक्त पदार्थ और रसायन होते हैं जो त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं, उम्र के बावजूद। हालांकि, समय के साथ ये नुकसान अधिक खराब हो जाते हैं। धुएं से त्वचा को सूखी, अपारदर्शी और कम लचीला छोड़ देता है, समय से पहले उम्र बढ़ने में योगदान करने के अतिरिक्त, विशेष रूप से मुंह के आसपास
    • यदि आप धूम्रपान करते हैं, तो इसे रोकने में मदद के लिए अपने चिकित्सक से उपचार विकल्पों के बारे में बात करें।
    • निष्क्रिय धूम्रपान से बचने का प्रयास करें यदि आप धूम्रपान न करें
  • आपकी त्वचा के लिए देखभाल 40 से अधिक कदम 14 शीर्षक चित्र
    6
    एक त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लें यदि आप अपनी त्वचा के बारे में चिंतित हैं या आप अन्य समाधान ढूंढना चाहते हैं, तो एक विशेषज्ञ की तलाश करें - हर किसी की त्वचा अलग है, और त्वचा विशेषज्ञ आपको व्यक्तिगत सुझाव और समाधान देने के लिए मूल्यांकन कर सकते हैं। यदि आप ओवर-द-काउंटर प्रसाधन सामग्री का इस्तेमाल करते हैं लेकिन परिणाम से संतुष्ट नहीं होते हैं तो वह रेटिनोल की उच्च एकाग्रता वाले विभिन्न उत्पादों या फ़ार्मुलों को भी निर्धारित कर सकता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com