IhsAdke.com

कैसे अंधेरे आँख से छुटकारा पाने के लिए

अंधेरे चक्र आमतौर पर आपको थका हुआ या बीमार दिखता है, जो आपकी उपस्थिति के कारण कुछ परेशानी पैदा कर सकता है - विशेष रूप से जब वे आसानी से ध्यान देने योग्य होते हैं अपर्याप्त पोषण और निर्जलीकरण या नींद की कमी और एलर्जी के प्रसार के कारण वे एक अस्वास्थ्यकर जीवन शैली का संकेत कर सकते हैं। हालांकि, ऐसे कुछ समाधान हैं जो प्राकृतिक उपचार, श्रृंगार, नेत्र क्रीम और शल्यचिकित्सा की प्रक्रियाओं जैसे काले घेरे की उपस्थिति को कम कर देंगे।

चरणों

विधि 1
मेकअप का उपयोग करना

अपनी आंखें फास्ट चरण 7 के तहत डार्क सर्किलों से छुटकारा पाने वाला चित्र
1
उपयुक्त पनाह को चुनें छाया का पता लगाएं जो आपके चेहरे पर त्वचा की तुलना में रंग में एक से दो डिग्री हल्का है। सबसे कॉस्मेटिक ब्रैंड अंधेरे हलकों पर आवेदन के लिए विशिष्ट concealers विकसित। आँखों के चारों ओर किसी भी ठीक लाइनों पर व्यवस्थित नहीं होने के लिए पर्याप्त मॉडल चुनें
  • अपनी आंखें फास्ट चरण 8 के तहत डार्क सर्किलों से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    सही रंग का प्रयोग करें सबसे अधिक अंधेरे हलकों में थोड़ा नीला या भंगुर रंग होता है इस तरह, एक नरम पीली छिपाने वाले के साथ इस रंग की पेंसिल का मुकाबला करें।
  • 3
    आँखों के नीचे छिपाने वाले को लागू करें केवल जहां काले घेरे मौजूद हैं, उसे लागू करें: आमतौर पर एक अर्धवृत्ताकार आकृति जो आंख के भीतर के क्षेत्र से चेहरे के सेब तक फैली हुई है इस क्षेत्र में अपनी उंगलियों या नरम श्रृंगार ब्रश के साथ छुपाने वाले को धीरे से पोंछ लें। फिर इसे अपने उंगलियों के साथ नरम या यहां तक ​​कि एक नम स्पंज के साथ।
  • 4
    पारभासी पाउडर के साथ छिपाने वाले को कवर करें पारभासी पाउडर एक परिष्करण श्रृंगार है जिसे त्वचा पर ब्रश किया जा सकता है, जिसे पप्लरर, आधार और अन्य कॉस्मेटिक उत्पादों को परिभाषित किया जा सकता है। एक नरम स्पंज के साथ, अपनी आंखों के नीचे कुछ पारभासी पाउडर मिटाएं और इसे नरम करें।
  • 5
    एक अंधेरे रंग के साथ आंखों के लिए एक पेंसिल का उपयोग करें। एक अंधेरे पेंसिल, अंधेरे घेरे से आंखों तक दृश्य ध्यान को मोड़कर, उन्हें उज्ज्वल और अधिक उज्ज्वल दिखता है। ऊपरी आंखों के ऊपरी तिहाई के लिए एक गहरे नीले रंग की पेंसिल को जोड़ने, एक गहरे भूरे रंग के पेंसिल के साथ ऊपरी और निचले lashes को रेखांकित करें।
  • 6
    एक पनरोक मास्क पहनें एक पनरोक मुखौटा का प्रयोग करके यह सुनिश्चित होगा कि आंखों के नीचे कोई धुंध नहीं है, जो कि अंधेरे चक्रों की घटनाओं में योगदान करेगा। इसे दो परतों में ऊपरी पलकों पर लागू करें
  • 7
    एक प्रकाशक का उपयोग करें, या हाइलाइटर. प्रकाशक त्वचा को चमक देते हैं और उपस्थिति को रोशन करते हैं और अंधेरे हलकों को कम करने के लिए निचले आंख क्षेत्र पर पहना जा सकता है। आपके आवेदन के लिए, हल्के चक्कर के साथ त्वचा पर प्रकाशक ब्रश करें, अपनी अंगुली की नोक के साथ श्रृंगार को नरम करना।
  • विधि 2
    प्राकृतिक उपचार का उपयोग करना

    एक रेड आई चरण 1 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    एक ठंडा संक्षिप्त लागू करें कम तापमान आंखों के आसपास की त्वचा के निचले रक्त वाहिकाओं की क्षमता को कम करेगा, जो सूजन और काले घेरे की उपस्थिति में योगदान दे सकता है। बर्फ के पानी में एक कपड़े सोखें या एक जमे हुए चम्मच के पीछे का उपयोग करें। नीचे लेट जाओ और करीब 15 मिनट के लिए अपनी आँखों पर शांत वस्तु रखें। अंधेरे हलकों को कम करने के लिए इस प्रक्रिया को 3 से 4 बार दोहराएं।
  • अपनी आंखों के नीचे डार्क सर्किलों से छुटकारा पाने वाला चित्र फास्ट चरण 2
    2
    ककड़ी स्लाइस का उपयोग करके देखें खीरे कई उपचार गुण होते हैं, जिसमें त्वचा पर एक दृढ और उपचार प्रभाव होता है। आंखों में उनका उपयोग करने के लिए, एक बड़ी ककड़ी को ठंडा करें जब तक कि यह काफी ठंडा न हो, और इसे 12 से 15 मिमी के स्लाइस में काट लें। अपने सिर के साथ लेट जाओ और प्रत्येक आँख पर एक काली का टुकड़ा रखें, इसे 10 से 15 मिनट तक खड़े रहें और फिर इसे हटा दें।
    • वैकल्पिक रूप से, एक ककड़ी से रस निचोड़ें। फिर इसे कपास की गेंद पर रखें और इसे अपनी आंखों पर दबाएं।
  • आपकी आंखें फास्ट चरण 3 के तहत डार्क सर्किलों के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    3
    टकसाल पत्ते लागू करें कुछ पुदीना के पत्तों को मैश करें और उन्हें पेस्ट में बदल दें, इसमें आधा नींबू के रस को जोड़ दें। आंखों के नीचे के क्षेत्र में इस मिश्रण को लागू करें, इसे 15 मिनट तक खड़े रहें और इसे ठंडे पानी से धो लें। इस एप्लिकेशन को दिन में दो बार दोहराएं।
  • अपनी आंखें फास्ट चरण 4 के तहत डार्क सर्किलों से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    टेबैग-हरे रंग का उपयोग करें चाय-हरा एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध है, और शरीर में संभावित कमी के लिए क्षतिपूर्ति कर सकता है जो कि अंधेरे चक्रों की घटनाओं में योगदान करता है। दो चाय बैग पर गर्म पानी डालें और उन्हें 5 मिनट तक खड़े रखें, फिर उन्हें हटा दें और उन्हें फ्रीजर में डाल दें। जब वे बहुत ठंडे हो जाते हैं, तब झुक जाओ और नीचे झुकें और उन्हें अपनी आंखों पर दबाएं। उन्हें 15 मिनट के लिए इस स्थिति में रखें और फिर अपनी आँखों को ठंडे पानी से धो लें, उन्हें एक सूखा तौलिया से पोंछते हैं।
  • आपकी आंखें तेज गति से चरण 5 के तहत डार्क सर्किलों से छुटकारा पाने वाला चित्र
    5
    नाक सिंचाई डिवाइस का उपयोग करें नाक एक छोटी केतली के समान एक डिवाइस है, और आमतौर पर साइनस से नमकीन पानी को हटाने में मदद के लिए उपयोग किया जाता है। नाक के थैली में गर्म डिस्टिल्ड वाटर डालें और हर कोषेर नमक या सागर (आयोडीन नमक से बचें), हर 500 मिलीलीटर पानी के लिए ½ से 1 चम्मच नमक के अनुपात का उपयोग करें। अपने सिर को एक तरफ झुकाएं और एक नथुने में पानी डालना, उसे नीचे छोड़ दें
    • नाक पैकेज पर उपयोग के लिए निर्देशों का पालन करें।
  • अपनी आंखें फास्ट चरण 6 के तहत डार्क सर्किलों से छुटकारा पाने वाला चित्र
    6
    अन्य प्राकृतिक उपचार का उपयोग करें वहाँ बहुत सारे उपचार और व्यंजन हैं जो प्राकृतिक अवयवों का उपयोग करते हैं। अंधेरे चक्रों में लक्षित प्राकृतिक उपचार के लिए ऑनलाइन खोजें इनमें से कुछ सामग्रियों में शामिल हैं:
    • कैमोमाइल
    • बादाम तेल
    • अर्निका
    • रोज पानी
    • एवोकैडो
  • विधि 3
    जीवनशैली परिवर्तन करना




    अपनी आंखें फास्ट चरण 14 के तहत डार्क सर्किलों से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    पर्याप्त नींद जाओ नींद की कमी सहित अंधेरे घेरे के कई संभावित कारण हैं सुनिश्चित करें कि आप रात में 7 से 8 घंटों तक अंधेरे चक्रों की उपस्थिति को कम करने और आपके समग्र स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए सो रहे हैं।
    • एक अलग स्थिति में सोने की कोशिश करें यदि आप अपनी तरफ सोते हैं या नीचे का सामना करते हैं, तो गुरुत्वाकर्षण आंखों के नीचे तरल पदार्थों का अभिनय और संचय कर सकते हैं, जो अंधेरे चक्रों के अस्तित्व में योगदान देता है। अपनी पीठ पर सो लेटना यदि आप सोते समय सामान्य रूप से रोल करते हैं, तो तकिए या तकिए के साथ शरीर के आंदोलन को नियंत्रित करने की कोशिश करें।
    • सिर बढ़ाने के लिए एक या दो अतिरिक्त तकिए का प्रयोग करें ताकि आंखों के नीचे द्रव संचय से बचें।
  • अपनी आंखों के नीचे डार्क सर्किलों से छुटकारा पाने वाला चित्र फास्ट चरण 15
    2
    अपने एलर्जी की निगरानी करें मौसमी एलर्जी (पराग, उदाहरण के लिए) से एलर्जी, साथ ही साथ धूल या जानवरों के बाल, दूसरों के बीच, आपकी आंखों में सूजन छोड़ सकते हैं और आंखों के नीचे का क्षेत्र अंधेरा हो सकता है। एलर्जी के लक्षणों को नियंत्रित करने के लिए एंटीहिस्टामाइन दवाएं लें वैकल्पिक रूप से आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाए जाने वाले एलर्जी के आपके संपर्क को सीमित करना है।
    • डार्क सर्किल एलर्जी या खाद्य संवेदनशीलता के संकेत में एक आम लक्षण हैं सामान्य भोजन एलर्जीन गेहूं, सोयाबीन, अंडा सफेद, मूंगफली, शर्करा और अन्य हैं। उन खाद्य पदार्थों को खाने से रोकने की कोशिश करें जो आप संभावित रूप से एलर्जी हो।
  • अपनी आंखें फास्ट चरण 16 के तहत डार्क सर्किलों से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    विटामिन में समृद्ध स्वस्थ आहार खाएं कैल्शियम, लोहा, विटामिन ए, ई और बी 12, और एंटीऑक्सिडेंट के मामले में, अंधेरे चक्रों का आंशिक रूप से विटामिन की कमी के कारण हो सकता है। अपने नमक सेवन को कम करने के लिए याद रखें, इन विटामिनों में समृद्ध और अधिक पत्तेदार सब्जियां और भोजन खाएं।
  • अपनी आंखें फास्ट चरण 17 के तहत डार्क सर्किलों से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    शराब से दूर रहें शराब से त्वचा शुष्क और पतली हो जाती है, इसलिए आहार से इसे काटने से सूजन और अंधेरे घेरे के रूप में सुधार हो सकता है।
  • अपनी आंखें फास्ट चरण 18 के तहत डार्क सर्किलों से छुटकारा पाने वाला चित्र
    5
    धूम्रपान से बचें धूम्रपान कोलेजन को कमजोर कर देता है, जिसके कारण त्वचा के शुरुआती झुर्रियाँ और पतली होती है जिससे अंधेरे चक्र अधिक ध्यान देने योग्य हो सकते हैं। धुआं से बचें और फिर भी उन क्षेत्रों में रहें जहां धुएं हैं
  • अपनी आंखें फास्ट चरण के तहत डार्क सर्किलों से छुटकारा पाने के लिए चित्र 19
    6
    सनस्क्रीन का उपयोग करें चेहरे पर सनस्क्रीन का उपयोग आंखों के नीचे काले घेरे के आवरण को रोकने में मदद कर सकता है, जबकि विद्यमानों को गहरा होने से रोकने में मदद करता है। छोड़ने से लगभग 15 मिनट पहले सनस्क्रीन लागू करें, हर दो घंटे के सूरज के प्रदर्शन का पुन: अर्जित करें।
    • धूप का चश्मा पहनें जब भी आप धूप की रोशनी में आते हैं, आंखों की रक्षा और कठिनाई के बिना देखते हैं
  • विधि 4
    त्वचा क्रीम का उपयोग करना

    अपनी आंखें फास्ट चरण 20 के तहत डार्क सर्किलों से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    त्वचा को रेटिनॉल लागू करें रेटिनॉल कोलेजन का उत्पादन बढ़ता है, जिससे आंखों के नीचे त्वचा को मजबूत करने में मदद मिलती है, इस प्रकार अंधेरे हलकों की उपस्थिति नरम होती है। रेटिनॉल के साथ क्रीम $ 20 में दवा की दुकानों और फार्मेसियों में उपलब्ध हैं, और $ 100, $ 120 या अधिक की कीमत वाले परिष्कृत उत्पादों हो सकते हैं। सुबह या शाम को लागू करने के लिए दैनिक क्रीम का उपयोग करें इसे आंखों के ऊपर और नीचे के क्षेत्रों में पास करें और इसे नरम करें।
    • रेटिनॉल एक त्वरित तय नहीं है विशेषज्ञों का कहना है कि जब तक आपको त्वचा में कोई अंतर दिखाई नहीं दे, तब तक इसे लागू करने में 12 सप्ताह लग सकते हैं।
  • अपनी आंखें फास्ट चरण 21 के तहत डार्क सर्किलों से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    निर्धारित क्रीम के बारे में अपने त्वचा विशेषज्ञ से बात करें। विटामिन ए और रेटिनोइक एसिड के साथ पर्चे वाली क्रीम के उपयोग के बारे में पूछें, जो अस्थायी रूप से क्षेत्र में रक्त के प्रवाह को बढ़ा सकते हैं, आंखों के नीचे की त्वचा को मोटा बनाकर और अंधेरे चक्रों की उपस्थिति को कम कर सकते हैं।
  • अपनी आंखें फास्ट चरण 22 के तहत डार्क सर्किलों से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    एक सफ़ेद क्रीम का उपयोग करें सफ़ाई के साथ क्रीम का उपयोग करें, जैसे कि सोया या नीलगिरी नियमित उपयोग के साथ, इस प्रकार का लोशन काले घेरे को हल्का कर सकता है और फिर भी सूर्य के धब्बे का इलाज करता है
    • रासायनिक हाइड्रोक्विनोन ब्लीच के साथ लोशन से दूर रहें - यह संवेदनशील त्वचा पर इस्तेमाल होने के लिए बहुत मजबूत है, जो आंखों से घिरी होती है।
    • इन क्रीम को भी कुछ समय की आवश्यकता होती है जब तक वे परिणाम दिखाना नहीं करते, अक्सर 6 सप्ताह तक।
  • विधि 5
    सर्जिकल प्रक्रियाएं

    अपनी आंखें फास्ट चरण 23 के तहत डार्क सर्किलों से छुटकारा पाने वाला चित्र शीर्षक
    1
    लेजर थेरेपी की कोशिश करो लेजर थेरेपी ने आँखों के नीचे वसा की जमा राशि को निशाना बनाया, उन्हें तोड़कर और त्वचा को नरम कर दिया, जो कुछ मलिनकिरण खो देंगे। यह उपचार आम तौर पर एक त्वचा विशेषज्ञ द्वारा दिया जाता है
  • आपकी आंखें फास्ट चरण 24 के तहत डार्क सर्किलों से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    एक हल्के रासायनिक छील की कोशिश करो त्वचा छीलने त्वचाविज्ञानियों द्वारा प्रशासित किया जाता है, जिसमें त्वचीय समस्याओं का उपचार करने के लिए, त्वचा पर रासायनिक exfoliating एजेंटों के आवेदन शामिल हैं। रासायनिक त्वचा की सबसे सतही परत का exfoliates, एक गहरी और स्वस्थ दिखाने के लिए छोड़ रहा है। हल्का रासायनिक peels, जैसे ग्लाइकिक एसिड या अहा के आधार पर, सिफारिश की जाती है, क्योंकि आंखों के आसपास की मौजूदा त्वचा काफी पतली और संवेदनशील होती है।
  • अपनी आंखें फास्ट चरण 25 के तहत डार्क सर्किलों से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    तीव्र दालों के साथ फोटो चिकित्सा के बारे में पूछें यह उपचार आँखों के आसपास के क्षेत्र में मौजूदा त्वचा तक पहुंचने के लिए उच्च ऊर्जा प्रकाश तरंगों का उपयोग करता है। यह त्वचा के नीचे स्थित वसा जमा को तोड़ देगा, इसे नरम करना होगा।
    • हालांकि प्रभावी, यह उपचार काफी महंगा है और समय लगता है। आपको कई सत्रों को चिह्नित करने की आवश्यकता हो सकती है जब तक आप वांछित रूप को हासिल नहीं कर लेते।
  • अपनी आंखें फास्ट चरण 26 के तहत डार्क सर्किलों से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    सर्जरी के बारे में पूछें सर्जरी को अंतिम संभावित विकल्प होना चाहिए, न कि त्वरित परिवर्तन। एक प्लास्टिक सर्जन द्वारा बनाई गई, इस सर्जरी में आंखों के नीचे वसा जमा को हटाने शामिल है, जिसके परिणामस्वरूप एक चिकनी त्वचा और काफी कम मलिनकिरण पैदा होती है।
    • इस सर्जरी के परिणामस्वरूप सूजन और लालिमा हो सकती है, और एक सप्ताह तक रह सकती है
  • युक्तियाँ

    • आनुवांशिकी और बुढ़ापे अंधेरे हलकों के अस्तित्व के लिए दो मुख्य दोषी हैं। यदि आपने परिणामों से बिना छुटकारा पाने के कई अलग-अलग तरीकों की कोशिश की है, तो वांछित परिणाम प्राप्त करना संभव नहीं होगा। हालांकि, आप अपनी उपस्थिति को कम करने और विशेषता सूजन को कम करने के लिए सबसे अच्छा कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • आंखों के चारों ओर की त्वचा बहुत संवेदनशील है। किसी भी नए श्रृंगार या क्रीम का उपयोग करने से पहले अपने हाथ की हथेली में एक त्वचाविज्ञान परीक्षण सुनिश्चित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com