IhsAdke.com

रोने के बाद सूजन आंखों से कैसे बचा जा सकता है

हम सब रोने के बाद हमारी आँखों की सूजन और लाली से नफरत करते हैं। सौभाग्य से, उन्हें कम करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि एक ठंडा संपीड़न के साथ झूठ बोलना यदि आपकी सूजन अधिक गंभीर या लगातार होती है, तो कुछ जीवनशैली में परिवर्तन से मदद मिल सकती है।

चरणों

विधि 1
आँखों में सूजन का इलाज करना

क्रिमिंग चरण 1 से पफी आइज़ से छुटकारा पाने वाला चित्र शीर्षक
1
ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लें यदि आप जल्दी या सार्वजनिक स्थान पर हैं, तो तुरंत धोने के लिए बाथरूम में जाएं। एक वर्ग बनाने के लिए दो बार पेपर तौलिये का एक शीट मोड़ो और इसे ठंडे पानी में रखें। हर पंद्रह सेकंड के लिए पलकों पर हल्के से दबाएं ऊपर की ओर देखिए और पेपर को निचले बारिश के नीचे रखें, प्रत्येक आँख में एक और पन्द्रह सेकेंड के लिए थोड़ी मात्रा में फैलाएंगे। चलो सूखा त्वचा यदि आवश्यक हो तो दोहराएं
  • अपनी आंखों या साबुन को रगड़ना न करें
  • कुछ लोग नमक के एक चम्मच (5 मिली) बर्फ के कप (240 मिलीलीटर) में मिश्रण करना पसंद करते हैं। ऐसा न करें यदि आपकी त्वचा लाल हो जाती है और आसानी से परेशान हो जाती है।
  • क्रिफ़ाइड चरण 2 से पफी आइज़ से छुटकारा पाने वाला चित्र शीर्षक
    2
    अपनी आंखों पर ठंडे पानी में गीले कपड़े रखो। ठंडा पानी के साथ एक नरम, शराबी कपड़े गीला। मोड़, गुना, आँखों पर जगह और लगभग दस मिनट के लिए छोड़ दें ठंडे पानी, आसपास के रक्त वाहिकाओं को संक्रमित करता है, सूजन को कम करता है।
    • आपको आइस पैक या फ्रोजन मटर के पैकेट के साथ समान परिणाम मिलते हैं। आप घर पर एक ठंडा संपीड़ित कर सकते हैं, अर्ध कच्चा चावल भर कर इसे फ्रीजर में छोड़ सकते हैं। बड़े टुकड़ों में जमे हुए खाद्य पदार्थों का उपयोग न करें क्योंकि वे आपकी आंखों में ढाले नहीं करेंगे।
  • पिक्चर आइज़ से क्रायिंग स्टेप 3 से छुटकारा पाने वाला पिक्चर
    3
    बर्फीले चम्मच के साथ आँखें आवरण धातु के दो बड़े चम्मच लें जो आपकी आंखों पर अच्छी तरह से फिट हो, फ़्रीज़र में लगभग दो मिनट के लिए या रेफ्रिजरेटर में पांच से दस मिनट के लिए छोड़ दें और उन्हें अपनी आंखों पर प्रकाश का दबाव बना दें। इसे गर्म करने के लिए छोड़ दो
    • यदि आपके पास समय है, तो छह चम्मच का उपयोग करें उन लोगों को बदलें जिन्हें आप नए जोड़े के साथ उपयोग कर रहे हैं जैसे वे गर्मी लम्बी ठंड से त्वचा को नुकसान से बचने के लिए हर तरफ तीन से अधिक मत करना।
  • क्रिफ़ाइड चरण 4 से पफी आइज़ से छुटकारा पाने वाला चित्र शीर्षक
    4
    आँखों के आसपास झुकाव आँखों के आसपास सूजन वाले क्षेत्रों को हल्के ढंग से टैप करने के लिए अंगूठी उंगली का उपयोग करें। इससे संचित रक्त ले जाकर संचलन को प्रोत्साहित किया जा सकता है।
  • क्रिफ़ाइड चरण 5 से पफी आइज़ से छुटकारा पाने वाला चित्र शीर्षक
    5
    नाक के पुल की मालिश करें अपनी आँखें बंद करें और नाक के ऊपर स्थित क्षेत्र को मालिश करें पक्षों पर त्वचा पर ध्यान दें जहां चश्मा पुल लगेगा। तो आप चेहरे के स्तनों पर दबाव को दूर कर सकते हैं, जो रोने के कारण भीड़भाड़ हो सकते हैं।
  • क्रिङ्ग चरण 6 से पफी आइज़ से छुटकारा पाने वाला चित्र
    6
    अपने सिर को ऊपर उठाओ अपने सिर के नीचे दो या तीन तकिए रखो और इसे अपने शरीर के बाकी हिस्सों से अधिक रखें। अपनी गर्दन के साथ सीधे झूठ, अपनी आँखें बंद करो और आराम करो। यहां तक ​​कि एक छोटा आराम आपके रक्तचाप को कम कर सकता है।
  • क्रिंक चरण 7 से पफी आइज़ से छुटकारा पाने वाला चित्र शीर्षक
    7
    चेहरे का चेहरे का नमीदार लगभग दस मिनट के लिए फ्रिज में चेहरे के न्यूरूरिज़र की एक बोतल छोड़ दें और त्वचा पर धीरे से लागू करें। ठंड सूजन का इलाज करता है और क्रीम आपकी त्वचा को नरमता और चमक देता है।
    • नेत्र क्रीम विवादास्पद हैं यह ज्ञात नहीं है कि क्या वे सामान्य चेहरे के मॉइस्चराइजर्स से बेहतर काम करते हैं।
    • सुगंध या मेन्थॉल के साथ क्रीम से बचें वे आपकी त्वचा को परेशान कर सकते हैं
  • विधि 2
    आंखों में सूजन को रोकना

    स्प्रिंग चरण 8 से पफी आइज़ से छुटकारा पाने वाला चित्र शीर्षक
    1
    पर्याप्त नींद जाओ यहां तक ​​कि अगर आपकी आँखें रोने से सूजन हो रही हैं, तो अन्य कारकों में तीव्रता पर प्रभाव पड़ता है। आंखों के नीचे सूजन और जेब को कम करने के लिए कम से कम आठ घंटे सो जाओ।
    • बच्चों, किशोरों और वयस्कों को अलग-अलग मात्रा में नींद की आवश्यकता हो सकती है अपने डॉक्टर के लिए एक रेफरल के लिए पूछें



  • क्रिमिंग चरण 9 से पफी आइज़ से छुटकारा पाने वाला चित्र शीर्षक
    2
    हाइड्रेटेड रहें नमक आंखों के दर्द के चारों ओर बढ़ता है और तरल अवधारण को बढ़ा सकता है, जिससे सूजन हो सकती है। बचने के लिए बहुत से पानी पीना
    • नमक और कैफीन की खपत को कम करें, जो निर्जलीकरण।
  • स्प्रिंग चरण 10 से पफी आइज़ से छुटकारा पाने वाला चित्र शीर्षक
    3
    एलर्जी का इलाज करें पराग, धूल, जानवर या भोजन से हल्की एलर्जी आंखों की सूजन पैदा कर सकती है। किसी भी खाद्य पदार्थ से बचें जो आपको खुजली, सूजन या बेचैनी महसूस करते हैं जब आप संपर्क से बच नहीं सकते तब विरोधी दवाएं लें अधिक जानकारी के लिए अपने चिकित्सक को देखें
  • पिक्चर आइज़ से क्रायिंग चरण 11 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    नेत्र रोग विशेषज्ञ के पास जाओ यदि आपकी आँखें बहुत बार उठती हैं, तो एक गुप्त कारण हो सकता है एक नेत्र रोग विशेषज्ञ आपके दृष्टिकोण की जांच कर सकता है और संभवतः आंखों के तनाव को कम करने के लिए चश्मा या कॉन्टैक्ट लेन्स की सलाह दे सकता है। वह भी जांच कर सकता है कि उसकी आँखों में कोई समस्या है या नहीं।
  • स्प्रिंग स्टेप 12 से पफी आइज़ से छुटकारा पाने वाला पिक्चर
    5
    पुस्तकों और स्क्रीन से एक ब्रेक ले लो जब आप किसी कंप्यूटर, मोबाइल फोन या पुस्तक को देख रहे हों, तो हर 20 मिनट में ब्रेक ले जाएं इन ब्रेक के दौरान, कमरे के दूसरी ओर से कुछ देखें जहां आप हैं। आंखों की सूजन के लिए थका हुआ दृष्टि सबसे आम कारण नहीं है, लेकिन यह प्रक्रिया समग्र आँख स्वास्थ्य के लिए अच्छी तरह से करती है।
  • विधि 3
    घरेलू उपचार का मूल्यांकन

    क्रिमिंग चरण 13 से पफी आइज़ से छुटकारा पाने वाला चित्र शीर्षक
    1
    एक गीले कपड़े का उपयोग करें, चाय बैग नहीं। बहुत से लोग सूजन आंखों पर बर्फ चाय बैग डालते हैं। यह केवल कम तापमान के कारण काम करता है। कुछ लोग यह सुनिश्चित करते हैं कि काले, हरे या अन्य हर्बल चाय सबसे अच्छा काम करते हैं। बहुत अध्ययन नहीं किया गया है, लेकिन कैफीन - कार्य करने के लिए सबसे संभावित घटक - काम करने के लिए प्रतीत नहीं होता है एक गीला कपड़े का एक ही प्रभाव है, कम जीवाणु संक्रमण के जोखिम के साथ।
  • प्यूरी आइज़ ऑफ क्रायिंग चरण 14 से छुटकारा पाने वाला पिक्चर
    2
    भोजन के साथ सुझावों से दूर रहें ककड़ी स्लाइस आंख की सूजन के लिए सबसे अधिक अनुशंसित उपचारों में से एक है। वे काम करते हैं, लेकिन केवल निम्न तापमान की वजह से। भोजन द्वारा बैक्टीरिया संक्रमण की संभावना को कम करने के लिए गीला कपड़े या ठंडा संपीड़न का उपयोग करना सबसे अच्छा है।
    • यदि आप कुछ भोजन का उपयोग करते हैं, तो धोया हुआ ककड़ी सबसे सुरक्षित में से एक है। आलू, अंडे का सफेद, दही और स्ट्रॉबेरी या नींबू का रस जैसे खट्टे भोजन से दूर रहें।
  • क्रिमिंग चरण 15 से पफी आइज़ से छुटकारा पाने वाला चित्र शीर्षक
    3
    परेशान उत्पादों को अपनी आंखों से दूर रखें। नुकसान और गंभीर दर्द के जोखिम के कारण कुछ घरेलू उपचार आँखों के पास खतरनाक होते हैं। हेमोराहॉइड मरहम (हेमोविर्टस), वार्मिंग क्रीम (जैसे जेलोल) या हाइड्रोकार्टेसोन के साथ सूजन आंखों का इलाज न करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि रोने ने आपके श्रृंगार को धुंधला है, तो उसे डर्माक्विलाइज़र में डूबा हुआ एक फ्लैब के साथ हटा दें। यदि आप अपने आसपास एक डर्माकिलेंट नहीं करते हैं, तो आप एक कागज तौलिया पर पानी और साबुन का उपयोग कर सकते हैं
    • पानी की रेखा पर सफेद पेंसिल आंखों में लाली को झुकाता है।
    • रोशनी प्रकाशक के साथ रोशनी छिपाने वाले या तरल छिपाने वाले के मिश्रण के साथ आँखों में सूजन को छिपाने।

    चेतावनी

    • रगड़कर आँसू को पोंछते हुए सूजन बढ़ सकता है। बस पेपर को छूएं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com