IhsAdke.com

कैसे एक डार्क गर्दन को हल्का करने के लिए

गर्दन के चारों ओर गहरे रंग की त्वचा कई कारकों के कारण हो सकती है - जैसे कि सूरज की अत्यधिक मात्रा, एक्जिमा, पुरानी बीमारियों या खराब स्वच्छता के साथ समस्याएं। लेकिन गर्दन में काले भाग को हल्का करने के लिए आप कदम उठा सकते हैं। पिगमेंट को हल्का करने के लिए कई सामयिक उपचार लगाने के अलावा, नियमित रूप से छूटना करना महत्वपूर्ण है। नींबू का रस, बेकिंग सोडा, दही और अखरोट जैसे सामग्री उस क्षेत्र में त्वचा को हल्का कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
चिकित्सा या व्यावसायिक उपचार का उपयोग करना

चित्र शीर्षक एक हल्के नीले चरण 1
1
कोकोआ मक्खन के साथ हाइड्रेट यह उत्पाद एक महान मॉइस्चराइजिंग एजेंट है जो दैनिक, यहां तक ​​कि संवेदनशील त्वचा पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। गर्दन के अंधेरे हिस्से को दिन में दो बार लागू करें जब तक कि आप नतीजे देखने लगते हैं।
  • कोकोआ मक्खन का इस्तेमाल नियमित रूप से गले को फिर से अंधेरा होने से रोकने के लिए करें।
  • यह उत्पाद सूखी त्वचा और बालों वाले लोगों के लिए एक अच्छा समाधान है, लेकिन तेल त्वचा के साथ लोगों के लिए फायदेमंद नहीं हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक एक हल्के नीले चरण 2
    2
    एक सफेद उत्पाद की कोशिश करें स्थायी रूप से त्वचा को सफेद करने में मदद करने के लिए बने कई पेशेवर उत्पाद हैं आप उन्हें सौंदर्य उत्पाद स्टोर में इंटरनेट पर खरीद सकते हैं या कहीं आपके डॉक्टर द्वारा सुझाए गए
  • चित्र शीर्षक से हल्के नीले रंग के गले के चरण 3
    3
    एक्जिमा का इलाज गर्दन पर डार्क स्पॉट एक्जिमा का एक लक्षण हो सकता है। यदि आप ऐसी स्थिति से पीड़ित हैं, तो डॉक्टर की सिफारिशों के अनुसार इसका इलाज करें, जो आम तौर पर सामयिक क्रीम के इस्तेमाल से जुड़ा होता है
    • यदि लक्षण खराब हो जाते हैं तो अन्य उपचार विकल्पों के लिए एक चिकित्सक से परामर्श करें।
  • चित्र शीर्षक से हल्का एक गहरे रंग के गले के चरण 4
    4
    मधुमेह और मोटापा रोकें या इसका इलाज करें एक अंधेरे गर्दन आमतौर पर इन स्वास्थ्य समस्याओं का एक साइड इफेक्ट है यदि आप इसे रोकने से रोकना चाहते हैं, या यदि आपके गहरे गर्दन के लक्षण समय के साथ बढ़ते हैं, तो आहार और व्यायाम के माध्यम से अपने शरीर के वजन को नियंत्रित करें। एक स्वस्थ जीवन शैली मधुमेह के उपचार में मदद कर सकती है।
    • यदि आपको मधुमेह है तो डॉक्टर के साथ विकल्पों की चर्चा करें और तुरंत उपचार लें। उपचार गर्दन में मलिनकिरण को कम कर सकता है।
  • विधि 2
    घरेलू उपचार का अनुभव

    1. 1
      अपने बालों को सुरक्षित रखें ताकि यह इलाज के साथ हल्का नहीं हो। गर्दन को साफ करने के लिए कुछ घरेलू उपाय का उपयोग करते समय, उत्पादों को छूने से रोकने के लिए अपने बालों को दूर रखें। उपचार तारों को सुखाने तक भी समाप्त हो सकता है। इससे पहले कि आप उपचार लागू करना शुरू करें, उन्हें गिरफ्तार करें।
    2. चित्र शीर्षक एक हल्के नीले चरण 5
      2
      शहद और नींबू का मिश्रण तैयार करें। शहद के तीन चम्मच और नींबू के रस के दो चम्मच जोड़ लें। ये अवयव त्वचा के सफेद गुणों के लिए जाना जाता है। गर्दन के अंधेरे हिस्से को मिश्रण लागू करें और रगड़ने से 15 मिनट पहले बैठें।
      • एक अन्य विकल्प है टमाटर का गूदा शहद में जोड़ने और इसे जगह पर लागू करें।
    3. चित्र शीर्षक से हल्के नीले रंग की नंगे चरण 6
      3
      बेकिंग सोडा की एक पेस्ट बनाओ थोड़ा सा पानी के साथ इस उत्पाद के कई चम्मच मिक्स करें जब तक कि यह एक मोटी पेस्ट न हो। गर्दन में मलिनकिरण के क्षेत्रों में मिश्रण को लागू करें और 15 मिनट के लिए बैठें। पानी से कुल्ला
      • आप इस प्रक्रिया को एक सप्ताह में कई बार दोहरा सकते हैं, जब तक आपकी त्वचा बहुत संवेदनशील नहीं होती है।
      • बेकिंग सोडा पेस्ट भी एक अच्छा exfoliant जब क्षेत्र से इसे rinsing है।
    4. पिक्चर शीर्षक से हल्का एक काले रंग की गर्दन चरण 7
      4
      विटामिन ई और बादाम तेल लागू करें माइक्रोवेव में बादाम के तेल के कई चम्मच गरम करें - 30 सेकंड तक कम शक्ति का उपयोग करें। विटामिन ई तेल की बराबर मात्रा में मिलाएं और अपनी उंगलियों के साथ गर्दन मालिश करें। 10 से 15 मिनट के लिए त्वचा पर तेल छोड़ दें फिर गर्म पानी से कुल्ला
      • प्रक्रिया त्वचा के लिए सुरक्षित और हल्की है, इसलिए आप रोजाना इसे दोहरा सकते हैं



    5. चित्र शीर्षक एक हल्के नीले चरण 8
      5
      नारंगी छील और पूरे दूध का पेस्ट बनाओ नारंगी छील के सूखे टुकड़े उन्हें धूप में कई घंटों के लिए छोड़ देते हैं। जब वे बहुत शुष्क होते हैं, जब तक वे एक पाउडर नहीं बनाते हैं और मोटी पेस्ट बनाने के लिए थोड़ा सा दूध डालते हैं, गर्दन के अंधेरे क्षेत्रों में मिश्रण को लागू करें और इसे त्वचा पर सूखा दें। धोने से पहले 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें।
      • नारंगी छील में विटामिन सी की एक उच्च मात्रा होती है, जो कि त्वचा के सफ़ेद गुणों के लिए जाना जाता है।
      • यदि आपके पास एक भोजन dehydrator है, तो इस उपकरण का उपयोग नारंगी छीलियां सूखने के लिए करें, क्योंकि यह सूर्य से बेहतर काम करेगा, जो उन्हें बहुत कठिन बना सकता है
    6. चित्र शीर्षक एक हल्के नीले चरण 9
      6
      गर्दन में खीरे की रगड़ो ककड़ी स्लाइस त्वचा पर प्राकृतिक exfoliants के रूप में कार्य कर सकते हैं। बस एक ककड़ी टुकड़ा और गर्दन के प्रभावित क्षेत्रों पर हल्के से रगड़ें।
      • आप इलाके में ककड़ी या कटा हुआ सब्जी का रस भी लागू कर सकते हैं और त्वचा पर थोड़ी देर तक बैठ सकते हैं।
      • अधिक चमकदार प्रभावों के लिए, ककड़ी पर नींबू के रस के कुछ बूंदों को जोड़ने पर कोशिश करें, जबकि यह त्वचा पर रगड़ता है। शेष नींबू के रस को कुल्ला करने के लिए एक्सफीयेटिंग खत्म होने के 10 या 15 मिनट तक प्रतीक्षा करें।
    7. पिक्चर का शीर्षक है, हल्का एक डार्क नेक चरण 10
      7
      चीनी और नींबू का एक मिश्रण का उपयोग करें नींबू का रस के साथ कई चम्मच चीनी मिलाएं जब तक यह मोटी पेस्ट नहीं बनाते। त्वचा में हल्के ढंग से अंधेरे क्षेत्रों में चिपकाएँ और मालिश करें। चिलचिलाती होने से 15 मिनट पहले बैठें।
      • आप इस प्रक्रिया को एक सप्ताह में कई बार दोहरा सकते हैं, जब तक कि त्वचा परेशान नहीं होती या संवेदनशील नहीं होती है।
    8. पिक्चर शीर्षक से हल्के नीले रंग की नंगे कदम 11
      8
      नमक के साथ नमक मिलाएं थोड़ा नमक छिड़क लें, नींबू की शीट में डाल दें और उन्हें गर्दन पर रगड़ें। कई मिनट के लिए मालिश करने के लिए जारी रखें और सामग्री को गर्दन में एक और 15 मिनट के लिए रहने दें।
      • सर्वोत्तम परिणामों के लिए सप्ताह में कई बार कुल्ला और इस प्रक्रिया को दोहराएं।
      • एक और विकल्प है नींबू का रस का उपयोग करने के लिए नमक के साथ मिलाकर सफेद रंग का सूजन।
    9. पिक्चर शीर्षक से हल्का एक काले रंग की गर्दन चरण 12
      9
      दही और नट्स की कोशिश करें नट्स के एक बड़े चम्मच तक टुकड़े करना, ताकि केवल पाउडर और शेष पागल के छोटे टुकड़े हो सकें। बेकार सादे दही के कई चम्मच के साथ कुचल अखरोट का मिश्रण। गर्दन के अंधेरे क्षेत्रों में संयोजन को धीरे से लागू करें और मालिश करें। चिलचिलाती होने से 15 मिनट पहले बैठें।
      • दही त्वचा को साफ करने के लिए एक अच्छा उत्पाद है, और एसिड सामग्री एक प्रभावी दांत एजेंट के रूप में कार्य करती है। पागल कई पोषक तत्व और खनिज होते हैं जो त्वचा को साफ कर सकते हैं और इसे मॉइस्चराइज कर सकते हैं।

    विधि 3
    अच्छी स्वच्छता और सूर्य की देखभाल प्रथाओं का प्रदर्शन करना

    पिक्चर शीर्षक लाइटन ए डार्क नेक चरण 13
    1
    जीवाणुरोधी साबुन के साथ नियमित रूप से स्नान करें क्योंकि अंधेरे गर्दन खराब स्वच्छता का परिणाम हो सकता है, अक्सर बारिश लेने के लिए महत्वपूर्ण है - खासकर यदि आप लक्षणों को प्रदर्शित करना शुरू करते हैं स्नान के पूरा होने से पहले शरीर के सभी क्षेत्रों पर जीवाणुरोधी साबुन का प्रयोग करें, गर्दन सहित, और साबुन से किसी भी अवशेष को हटाने के लिए अच्छी तरह से कुल्ला।
    • साबुन को शरीर पर हल्के से दबाएं, क्योंकि मेहनत से रगड़ें लक्षणों को बदतर कर सकती हैं
    • यदि आप बौछार नहीं ले सकते, तो थोड़ी सी क्लीनर प्राप्त करने के लिए गर्दन के चारों ओर नम ऊतकों को मिटा दें (और शरीर के अन्य भाग)।
    • सामान्य तौर पर, हर दो दिन में कम से कम एक बार स्नान करने की कोशिश करें।
  • चित्र शीर्षक एक हल्के नीले चरण 14
    2
    सनस्क्रीन पहनें जब भी आप सड़क पर होते हैं एक अंधेरे गर्दन भी सूरज के लिए overexposure के कारण हो सकता है। सनस्क्रीन का उपयोग करें जब भी आप बहुत अधिक समय के लिए बाहर हैं कम से कम 35 के एसपीएफ़ का प्रयोग करें और सभी उजागर त्वचा पर लागू करें, विशेषकर गर्दन में।
    • हर घंटे उत्पाद पुन: लागू करें (या अधिक बार अगर आप तैराकी जाते हैं)
  • चित्र शीर्षक एक हल्के नीले चरण 15
    3
    सूर्य के साथ संपर्क से बचने के लिए गर्दन को कवर करने की कोशिश करें सुरक्षात्मक कपड़ों का चयन करके जोखिम कम करें। जब भी आप लंबे समय तक बाहर रहें, कछुए, स्कार्फ या चौड़े टोपी पहनें
    • एक अन्य विकल्प गर्दन के चारों ओर एक स्कार्फ लपेट करना है या सूरज की क्षति को रोकने के लिए एक छाता का उपयोग करना है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com