IhsAdke.com

कैसे कार्निन्स से छुटकारा पाता है

कार्नेशन्स अनिवार्य रूप से pimples हैं वे आपके शरीर पर कहीं भी दिखाई दे सकते हैं और उनके साथ निपटने के लिए विशेष रूप से निराशा होती है यदि आप ब्लैकहैड्स को हटाने की कोशिश कर रहे हैं, तो इन शुद्ध उपचारों में से कुछ की कोशिश करें ताकि त्वचा को शुद्ध किया जा सके और इन ब्लैक स्पॉट के गठन को रोक सकें। आपकी त्वचा देखभाल आहार में कुछ बहुत ही सरल समायोजन के साथ, आप जो दिखते हैं (और इसके लायक हैं) देख सकते हैं।

चरणों

विधि 1
पोर त्वचा से बचना

चित्र शीर्षक से ब्लैकहेड्स चरण 1 निकालें
1
नाखूनों को चुटकी या तोड़ना कभी नहीं। ब्लैकहैड्स हटाने की कोशिश करने के लिए अपनी अंगुलियों का उपयोग करने से आपके पिअर्स में अधिक गंदगी और बैक्टीरिया जुड़ जाता है, इससे आपकी त्वचा को समस्या से भी बदतर बनाते हैं। जितना मुश्किल हो सकता है, त्वचा को छूने से बचें और नाखून को बल से हटा दें।
  • चित्र शीर्षक ब्लैकहैड्स चरण 20 को हटा दें
    2
    अपने ब्लैकहैड हटाने के उपकरण का उपयोग न करें कई दुकानों में घर के बनाये हुए चेहरे को बनाने के लिए नाखून हटाने के उपकरण उपलब्ध हैं। ये उपकरण आम तौर पर बैक्टीरिया से भरा होते हैं और आपकी त्वचा पर निशान पैदा कर सकते हैं। पेशेवरों के लिए लोहे के उपकरणों का उपयोग छोड़ दें और सफाई और exfoliators का उपयोग जारी रखें।
  • चित्र शीर्षक से ब्लैकहैड्स चरण 21 निकालें
    3
    अल्ट्रा अपघर्षक exfoliants से बचें यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो घर्षण स्क्रब का उपयोग करके यह परेशान कर सकता है और ब्लैकहैड्स खराब हो सकता है। अगर आपको एक्सोब्लियंट का उपयोग करने में दर्द महसूस हो रहा है, तो इसे का उपयोग करना बंद करें और एक हल्के cleanser देखें दलिया, एक नरम exfoliant कोशिश अगर आप अन्य उत्पादों के साथ समस्या हो रही है
  • चित्र शीर्षक से ब्लैकहैड्स चरण 22 हटाएं
    4
    दिन में दो बार अपना चेहरा धो लें। ब्लैकहैड्स का कारण गंदी त्वचा है - इसलिए सुबह में एक बार धो लो और रात में एक बार जब यह साफ और गंदगी से मुक्त रहें, तो सुनिश्चित करें। हमेशा त्वचा धोने से पहले सभी मेकअप हटाने की कोशिश करो। धोने के बाद, आपकी त्वचा पर चेहरे का न्यूरॉइज़र लगाने से इसे ब्लैकहेड्स बनाने से रोकने के लिए आवेदन करें।
  • चित्र शीर्षक ब्लैकहैड्स चरण 23 को हटा दें
    5
    अपने तकिए को धो लें जब आप सोते हैं, तो उनके तकिए को आपके चेहरे से मृत त्वचा कोशिकाओं और अत्यधिक तेल पकड़ लेते हैं कपड़ों से गंदगी के निर्माण को हटाने के लिए सप्ताह में एक बार धोएं, अपने चेहरे को ब्लैकहैड्स से मुक्त रहने में मदद करें।
  • चित्र हटाए गए ब्लैकहेड्स चरण 24
    6
    अपना चेहरा न छूएं यहां तक ​​कि अगर आप ब्लैकहैड्स काट नहीं कर रहे हैं, तो चेहरे को स्पर्श करके हाथ से त्वचा तक बैक्टीरिया स्थानांतरित कर सकते हैं। आपके हाथ आपके शरीर के सबसे गंदे हिस्से हैं और आमतौर पर ब्लैकहैड्स की उपस्थिति का कारण होता है। अपने हाथों पर अपना चेहरा आराम से न रखें, या अनावश्यक रूप से आपकी त्वचा को छूने से बचें।
  • विधि 2
    कार्नेशन निकालने की सफाई

    चित्र शीर्षक से ब्लैकहैड्स चरण 1 निकालें
    1
    शहद और दालचीनी का उपयोग करें हनी एक प्राकृतिक एंटीबायोटिक है जो खुले छिद्रों से गंदगी को हटाने के लिए उपयोग किया जाता है। दालचीनी के 1/2 चम्मच के साथ शहद का एक बड़ा चमचा मिलाएं और इस तरह के मिश्रण को आपकी सूखी त्वचा में रगड़ने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें। तीन मिनट के लिए परिपत्र गति में रगड़ें और गर्म पानी से कुल्ला।
  • चित्र शीर्षक ब्लैकहाइड चरण 2 निकालें
    2
    अंडा सफेद का मुखौटा आज़माएं अंडा सफेद पियर्स को सम्मिलित करने में मदद करते हैं और किसी भी चिपचिपा गंदगी को हटा देते हैं, जिससे यह चिकनी और स्वच्छ त्वचा देता है। अंडे को हटा दें और उन्हें आपकी त्वचा पर रखें, इसके माध्यम से चिकनी परत बनाएं। सूखने के लिए दो मिनट की प्रतीक्षा करें और दूसरी गोलाई को दूसरी परत में जोड़ें। पूरे मुखौटा को 10-15 मिनट तक सूखने के लिए, या जब तक सफेद स्पर्श के लिए नरम नहीं होते हैं और आपकी त्वचा संकुचित होती है तब तक प्रतीक्षा करें। अपने चेहरे से गोरों को हटाने के लिए गर्म पानी का उपयोग करें
  • चित्र शीर्षक निकालें ब्लैकहैड्स चरण 3
    3
    एक मिट्टी का मुखौटा बनाएं पाउडर के रूप में कई तरह के कॉस्मेटिक क्लेक्शन उपलब्ध हैं, जिनमें से प्रत्येक को सूखे तेल की सूजन और अवांछित कचरे को हटाने के लिए विशेष गुण हैं। एक पेस्ट बनाने के लिए साइट्रस सेपर साइडर सिरका के साथ पाउडर मिट्टी का एक बड़ा चमचा मिलाएं, और चेहरे पर फैल गया इसे अपने चेहरे पर 10-15 मिनट तक छोड़ दें जब तक कि स्पर्श न हो जाए। गर्म पानी से कुल्ला
  • चित्र का शीर्षक ब्लैकहैड्स चरण 4 हटाएं
    4
    जई और दही के साथ साफ करें दही में लैक्टिक एसिड और दलिया मिश्रण के आराम गुण एक कार्नेशन-को नष्ट फार्मूला बनाते हैं। दही के तीन बड़े चम्मच, दो पूरे जई और नींबू का रस और जैतून का तेल के कुछ बूंदों के साथ पेस्ट करें। अपनी उंगलियों के साथ मिक्स करें और प्रभावित क्षेत्र पर रगड़ कर आपकी त्वचा पर लागू करें। समाधान को दस मिनट तक आराम करने की अनुमति दें, फिर गर्म पानी से कुल्ला।
  • चित्र शीर्षक निकालें ब्लैकहैड्स चरण 5
    5
    मेथी पेस्ट का प्रयोग करें। मेथी? बिल्कुल - पेस्ट बनाने के लिए पानी के साथ मिश्रित पत्तेदार सब्जी का उपयोग करें। अन्य स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने के अलावा, मेथी ने ब्लैकहेड्स को हटाने में अच्छे परिणाम दिखाए हैं। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर फैलाने और इसे 10 मिनट तक आराम करने की अनुमति दें, समाप्त होने पर पोंछते रहें
  • चित्र का शीर्षक ब्लैकहैड्स चरण 6 हटाएं
    6
    हल्दी और टकसाल का रस डालें इन दोनों मसाले, जो कि आप शायद रसोई में हैं, गंदी छिद्रों को साफ करने में मदद करें। टकसाल चाय का एक प्रेरणा करें और इसे शांत करने दें फिर हल्दी पाउडर में दो चम्मच तरल डाल दें, अपने चेहरे पर आवेदन करें। इसे दस मिनट तक बैठने दें और फिर गर्म पानी से कुल्ला।



  • चित्र शीर्षक से ब्लैकहेड्स चरण 7 निकालें
    7
    मैग्नीशियम सल्फेट के साथ सफाई समाधान करें आयोडीन के साथ मिश्रित मैगनीशियम सल्फेट ब्लैकहाइड को हटाने के लिए एक आदर्श घटक बनाता है। गर्म पानी से मैग्नीशियम सल्फेट का एक बड़ा चमचा और आयोडीन की कुछ बूंदों को मिलाएं। मिश्रण को आराम करने की अनुमति दें, कभी-कभी गर्म पानी में नमक को पूरी तरह से भंग करने के लिए क्रियान्वित करें। फिर थोड़ा सा कपास का उपयोग आपकी त्वचा पर समाधान देने के लिए करें, जिससे यह आपके चेहरे पर सूख सकें। फिर साफ, गर्म पानी के साथ मिश्रण को साफ करें
  • विधि 3
    अपने पियर्स साफ करने के लिए छूटना

    चित्र शीर्षक ब्लैकहैड्स चरण 8 को हटा दें
    1
    नींबू और नमक साफ़ करें। नमक के exfoliating प्रभावों के साथ मिश्रित नींबू के शुद्ध गुण अपने pores में दफन किसी भी गंदगी को दूर करने में मदद करता है। दही, नमक और थोड़ा शहद की मेज की चम्मच के साथ नींबू का रस मिलाएं। गर्म पानी से पोंछते हुए 2-3 मिनट के लिए ब्लैकहेड्स के लिए अतिसंवेदनशील क्षेत्रों को साफ करने के लिए इसका प्रयोग करें।
  • चित्र शीर्षक से ब्लैकहैड्स चरण 9 निकालें
    2
    एक हरी चाय साफ़ करें हरी चाय एक महान पेय है, और आपकी त्वचा को फिर से जीवंत करने के लिए भी बढ़िया है। पोषक तत्वों से भरा, हरी चाय की खुजली आपकी त्वचा को स्वस्थ एंटीऑक्सिडेंट प्रदान करते हुए गंदगी को हटाकर काम करती है। थोड़ी सी पानी के साथ कुछ हरी चाय मिलाएं और अपने चेहरे पर समाधान रगड़ें। यदि वांछित हो, तो आप एक्साइफियेटिंग के बाद मिश्रण को 2-3 मिनट के लिए आराम से छोड़ सकते हैं, बस सबकुछ गर्म पानी से पोंछते हुए
  • चित्र शीर्षक ब्लैकहैड्स चरण 10 हटाएं
    3
    बेकिंग सोडा का उपयोग करने के लिए छूटना बेकिंग सोडा जीवन में उन जादुई पदार्थों में से एक है जो हजारों कारणों के लिए बहुत अच्छा है। एक प्राकृतिक cleanser होने के अलावा, पाउडर में ठीक अनाज मृत त्वचा कोशिकाओं को हटा दें। एक पेस्ट बनाने के लिए बेकिंग सोडा और थोड़ा पानी का उपयोग करें, और चेहरे की पूरी सतह पर परिपत्र गति के साथ त्वचा को पोंछने के लिए इसका इस्तेमाल करें। यदि आपके विशेष रूप से खराब ब्लैकहैड्स हैं, तो प्रभावित क्षेत्र में पेस्ट की एक मोटी परत पोंछ दें और पोंछते समय 5-10 मिनट के लिए सूखने दें।
  • चित्र ब्लैकहैड्स चरण 11 को हटा दें
    4
    आपके चेहरे की साबुन में मकई स्टार्च को मिलाएं आपके नियमित तरल साबुन के साथ मिश्रित होने पर स्टार्च को घर्षण जलाकर उपयोग किया जाता है। अपने पसंदीदा चेहरे के साबुन के साथ मकई स्टार्च के एक चम्मच को मिलाएं और अपने चेहरे पर मिश्रण को धीरे से रगड़ें, परिपत्र गति का उपयोग कर। सावधान रहना बहुत कठिन नहीं रगड़ना, क्योंकि यह अनजाने में आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है गर्म पानी का उपयोग करके साबुन और स्टार्च कुल्ला।
  • चित्र शीर्षक ब्लैकहैड्स चरण 12 को हटा दें
    5
    दूध और जायफल का एक समाधान का प्रयोग करें। संभवतः सबसे सुगंधित साफ़, दूध में लैक्टिक एसिड, कठिन जायफल अनाज के साथ मिलकर, नाखूनों को जल्दी और बिना दर्द रहित निकाल देता है एक पेस्ट बनाने के लिए पर्याप्त जायफल के साथ एक बड़ा चमचा दूध (विशेष रूप से छाछ) मिलाएं। इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लागू करें, जबकि धीरे-धीरे इसे गंदा त्वचा और गंदगी हटाने के लिए रगड़ें। फिर अपनी त्वचा से मिश्रण को हटाने के लिए नियमित गर्म पानी का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक से ब्लैकहैड्स चरण 13 हटाएं
    6
    एक वाणिज्यिक उखड़ने की कोशिश करो यदि आप अपना स्वयं का साफ़ करना नहीं चाहते हैं, तो अपने स्थानीय फार्मेसी / कॉस्मेटिक्स स्टोर में ऐसे उत्पादों की तलाश करें। अपने छिलकों को साफ करने और ब्लैकहैड्स को हटाने के लिए नियमित रूप से उनका उपयोग करें। त्वचा को कैसे और कब तक खत्म करना आपके शारीरिक प्रकार पर निर्भर करता है: यदि आपके पास तेल की त्वचा है, तो आपको इसे सप्ताह में 3 से 5 बार बढ़ाना होगा। यदि आपके पास संवेदनशील या सूखी त्वचा है, तो सप्ताह में एक बार छूट दें। सामान्य त्वचा के साथ, दैनिक रूप से छूटना संभव है। इन मामलों में से किसी में, कृपया धीरे से छूटना याद रखें और इसे ज़्यादा नहीं करें क्योंकि इससे आपकी त्वचा को और भी अधिक समस्याएं आ सकती हैं।
  • विधि 4
    स्पा और रासायनिक उपचार का उपयोग करना

    पिक्चर शीर्षक से ब्लैकहेड्स चरण 14 निकालें
    1
    ताकना सफाई बैंड का उपयोग करें ये कपास के छोटे बैंड एक चिपचिपा समाधान में greased है कि आपके चेहरे dries त्वचा को नमी छोड़कर निर्देशों का पालन करें और ब्लैकहैड्स से ग्रस्त क्षेत्रों में बैंड लागू करें। बैंड के सूखने के लिए 15 मिनट की प्रतीक्षा करें और ब्लैकहैड्स को हटाने के लिए उन्हें जल्दी से हटा दें। यह विकल्प तात्कालिक परिणाम प्रदान करता है, लेकिन आपको लंबी अवधि के समाधान को उत्पन्न करने के लिए ऊपर वर्णित सफाई विधियों में से एक का पालन करने की आवश्यकता है।
  • चित्र ब्लैकहैड्स चरण 15 को हटा दें
    2
    एक चेहरे की छीलने की कोशिश करो जीस युक्त सैलिसिलिक एसिड में मृत त्वचा और गंदगी को भंग किया जाता है जो आपके छिद्रों में फंस जाता है। अपनी नजदीकी फार्मेसी से छीलने वाली एक सैलिसिलिक एसिड खरीदें या व्यावसायिक उपचार के लिए एक स्थानीय फार्मेसी पर जाएं। त्वचा के प्रभावित परतों के लिए इसे लागू करें, आराम करने का समय दें, और गर्म पानी से पोंछते रहें
  • चित्र ब्लैकहैड्स चरण 16 को हटा दें
    3
    माइक्रोडमैब्रॅशन करें यह एक विशेष प्रक्रिया है जो मृत त्वचा कोशिकाओं को निकालने के लिए विशिष्ट ब्रश और रासायनिक क्लीनर का उपयोग करके काम करती है। आम तौर पर यह प्रक्रिया स्पा और त्वचाविद् के कार्यालयों में की जाती है, लेकिन कुछ सौंदर्य उत्पाद स्टोर घर बनाये गए संस्करण प्रदान करते हैं। इन उपचारों को नियमित रूप से सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए करें
  • चित्र ब्लैकहैड्स चरण 17 को हटा दें
    4
    एक रेटिनोइड क्लीनशर्स का उपयोग करें रेटिनॉयड क्लीनर्स विटामिन ए से भरे हुए हैं, जो त्वचा की वृद्धि को बेहतर बनाने में मदद करता है और वसा संचय को रोकता है। आप अपने पसंदीदा फार्मेसियों में क्लीनर्स और रिटिनिड क्रीम पा सकते हैं। अपने चेहरे को ब्लैकहैड्स से मुक्त रखने के लिए अपने नियमित त्वचा क्लीनर के साथ संयोजन के साथ सप्ताह में 2 से 3 बार उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक ब्लैकहैड्स चरण 18 को हटा दें
    5
    एक चेहरे जाओ हालांकि अपने आप पर नाखून हटाने के उपकरण का उपयोग आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है, एक पेशेवर चेहरे को प्राप्त करने के तत्काल परिणाम उत्पन्न होगा। अपने त्वचा विशेषज्ञ या ब्यूटीशियन से पूछें कि आपके चेहरे को फिट करने के लिए चेहरे का आकार कैसा हो। हर 2 से 4 सप्ताह में ऐसे उपचार करने से आपकी त्वचा समय के साथ स्वयं को शुद्ध कर सकती है।
  • युक्तियाँ

    • सफाई और exfoliating तरीकों में से कोई भी तत्काल परिणाम प्रदान करेगा। हालांकि, प्रक्रियाएं दीर्घकालिक परिणाम देगा। आपकी त्वचा के उपचार के साथ कई महीनों के लिए दैनिक रूप से चुना जाता है, ताकि आपकी त्वचा से ब्लैकहेड्स को पूरी तरह से हटा दिया जाए।
    • यदि आपके ब्लैकहैड्स कई महीनों के बाद गायब नहीं होते हैं, तो त्वचा विशेषज्ञ की एक यात्रा आवश्यक हो सकती है।
    • कुछ दवाएं और क्रीम त्वचा विशेषज्ञ द्वारा विशेष रूप से परेशान ब्लैकहेड्स को हटाने के लिए सौंप सकते हैं
    • हमेशा अपने चेहरे को अपने चेहरे से दूर रखें और सुनिश्चित करें कि आप स्वच्छ रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com