IhsAdke.com

कैसे पुटीय मुँहासे जल्दी से छुटकारा पाने के लिए

यदि आपके सिस्टिक मुँहासे हैं, तो आप पहले से ही जानते हैं कि यह कितना कष्टप्रद, निराशाजनक और निराशाजनक है। किसी को भी आपको यह बताने की ज़रूरत नहीं है कि इस मुँहासे से आप कैसे परेशान कर सकते हैं और संभवतः सामाजिक स्थितियों में असहज महसूस कर सकते हैं। लेकिन जो आपको नहीं पता है कि मुँहासे की पुटीय और मुँहासे वल्गरिस के बीच का अंतर है, और यह कि चिकित्सा ज्ञान और दवाओं की व्यापक रूप से गोद लेने से समस्या बहुत कम दर्दनाक और दृश्यमान हो रही है, और अधिक सहज है इसे जल्दी और प्रभावी रूप से आपके पुटीय मुँहासे का इलाज करने के बारे में चर्चा करें।

चरणों

विधि 1
पुटीय मुँहासे और आम मुँहासे के बीच अंतर

मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 1 से छुटकारा पाने वाला चित्र
1
समझें कि पुटीय मुँहासे एक गहरी त्वचा ऊतक को प्रभावित करती है। यह ऊतक को प्रभावित करता है जो गहरा होता है, जबकि आम मुँहासे अधिक सतही प्रभावित करती है। सिस्टिक मुँहासे एक प्रकार का फोड़ा है जो तब होता है जब तेल नलिकाएं संक्रमित होती हैं, आमतौर पर त्वचा के नीचे होती है इस कारण से, सामान्य रक्तस्रावों की तुलना में आमतौर पर सतह के नीचे सामान्य से अधिक दिखाई देता है।
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 2 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    समझें कि पुटीय मुँहासे, खासकर, निशान के अधिक से अधिक संभावनाएं हैं। सिस्टिक मुँहासे में निशान अधिक आम हैं डॉक्टरों का कहना है कि यह संक्रमण के कारण होता है जो गहरी ऊतक कोलेजन को हानि पहुंचाता है। पुटीय मुँहासे निशान तीन बुनियादी रूपों में आते हैं:
    • Atrophic निशान, धँसा, लेकिन ज्यादातर सतही, जो प्रभावी रूप से इलाज किया जा सकता है।
    • निशान "बॉक्सर", जो इलाज के लिए अधिक कठिन हैं।
    • हिमाच्छन्न निशान, जो संकीर्ण और गहरे हैं।
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 3 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    समझे कि, अधिकांश भाग के लिए, पुटीय मुँहासे की फोड़े को निचोड़ा नहीं जाना चाहिए। हालांकि त्वचा विशेषज्ञ और चिकित्सक यह भी चेताते हैं कि मुंह के मामलों में, कई दांत और ब्लैकहैड प्रभावी रूप से निचोड़ा जा सकता है, भले ही इससे संक्रमण का मौका बढ़ जाता है और सूजन बिगड़ जाती है। दूसरी ओर सिस्टिक मुँहासे, प्रभावी रूप से निचोड़ा हुआ / उड़ा नहीं जा सकता क्योंकि यह त्वचा के नीचे और नीचे आता है।
    • पतली सुई के साथ पुटी का पंचर या ड्रेनेज एक सामान्य चिकित्सा प्रक्रिया है लेकिन इसे घर पर और लाइसेंस प्राप्त व्यवसायी की देखरेख के बिना कभी भी नहीं किया जाना चाहिए। एक अनुचित तरीके से पेंच का परिणाम झुर्री या संक्रमण हो सकता है, इसलिए इसे घर पर प्रयास नहीं करना चाहिए।
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 4 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    समझें कि दवाएं और विरोधी निशान उपचार से पहले से पहले से निपटने के लिए सिस्टिक मुँहासे बहुत आसान है। सिस्टिक मुँहासे एक दुर्बल और विरूपक स्थिति नहीं है, क्योंकि यह प्रयोग में आई थी पुटीय मुँहासे वाले अधिक से अधिक रोगियों को उपचार और दवाओं के साथ मदद मिल रही है, हालांकि दवाएं अधिक शक्तिशाली हो गई हैं और उनके दुष्प्रभावों में वृद्धि हुई है। यदि आपके सिस्टिक मुँहासे हैं, तो पता है कि इसे सही परिस्थितियों में प्रभावी ढंग से इलाज किया जा सकता है
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 5 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    5
    सिस्टिक मुँहासे के बारे में चर्चा करने के लिए आज अपने त्वचा विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करें यह सामान्य मुँहासे से बहुत खराब है आम उपाय अक्सर अप्रभावी साबित होते हैं और ये भी उल्टा पड़ते हैं। सिस्टिक मुँहासे का इलाज करने में मदद करने के लिए आप कदम उठा सकते हैं, लेकिन उन्हें आपके डॉक्टर के हस्तक्षेप के साथ संयोजन में किया जाना चाहिए।
    • डॉक्टर बहुत मजबूत दवाएं लिख सकते हैं जो आपको सिस्टिक मुँहासे का इलाज करने में मदद करेंगे। क्योंकि वे इतने शक्तिशाली हैं, वे फार्मेसी में स्वतंत्र रूप से बेचा नहीं हैं आपको नुस्खे की आवश्यकता होगी। डॉक्टर के साथ नियुक्ति करने से उसे अपने मुँहासे को देखने, अपने मामले के अनुरूप इलाज विकसित करने और जल्दी ही या बाद में बिना मुर्गा के जीवन में आपका मार्गदर्शन करना शुरू हो जाएगा।
  • विधि 2
    मेडिकल विकल्प सिस्टिक मुँहासे का इलाज करने के लिए

    मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 6 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    सिस्टिक मुँहासे के उपचार के लिए एंटीबायोटिक दवाओं के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें लंबे समय तक, एंटीबायोटिक दवाओं के साथ पुटीय मुँहासे का प्रभावी ढंग से इलाज किया गया था। अब, सबसे अधिक संभावना यह है कि अति प्रयोग के कारण, बैक्टीरिया ने एंटीबायोटिक दवाओं के प्रति प्रतिरोध बनाया है, जो कि उनके स्वतंत्र प्रभावशीलता को सीमित करता है। सिस्टिक मुँहासे के उपचार के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले एंटीबायोटिक या तो टेट्रासायन या एरिथ्रोमाइसिंस हैं।
    • प्रिस्क्रिप्शन पर उपलब्ध सबसे आम एंटीबायोटिक हैं:
      • टेट्रासाइक्लिन
      • डॉक्सीसाइक्लिन
      • माइनोसाइक्लिन
    • संभावित दुष्प्रभावों के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें। एंटीबायोटिक दवाओं के साइड इफेक्ट्स में फोटोसिसिटिविटी, जिगर को संभावित नुकसान, और गर्भावस्था के साथ जटिलताओं शामिल हैं।
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 7 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    हार्मोन उपचार के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें (केवल महिलाओं के लिए) यह या नहीं, मुँहासे हमारे शरीर के हार्मोन के कारण होता है यही कारण है कि बहुत से डॉक्टर गर्भनिरोधक गोली या एंटी-ऑरोजन दवाओं को प्रकोपों ​​को शामिल करने के लिए लिखते हैं। इन दवाइयों का उपयोग करने के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें जो आपके सिस्टिक मुँहासे की गंभीरता को सीमित कर सकते हैं
    • संभावित दुष्प्रभावों को समझें दुष्प्रभाव में मासिक धर्म चक्र, थकान, चक्कर आना और स्तन कोमलता के विकार शामिल हैं
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 8 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    सामयिक रेटिनोइड के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें टोपिकल रेटिनॉयड पियर्स को साफ़ करते हैं, जिससे अन्य दवाएं मुँहासे का कारण बनकर जीवाणुओं में प्रवेश कर सकती हैं और लड़ सकती हैं। सामयिक रेटिनॉयड आमतौर पर मध्यम से गंभीर मुँहासे के लिए आरक्षित होते हैं, जिसके लिए अन्य उपचार विधियों ने काम नहीं किया है।
    • सामयिक रेटिनोइड्स में शामिल हैं:
      • Adapalene।
      • Tazarotene। गर्भवती या नर्सिंग महिलाओं के लिए अनुशंसित नहीं है
      • Tretinoin। यह सबसे प्रभावी है अगर आप कम खुराक के साथ शुरू करते हैं और फिर इसे बढ़ाते हैं।
    • इससे पहले कि यह बेहतर होता है, सामयिक रेटिनॉयड शुरुआत में मुँहासे को खराब कर सकता है। कई मामलों में कई महीनों से एक महीने तक सुधार होने से पहले कई मामलों में लालसा, सूखापन और कई मामलों में छीलने में वृद्धि हुई पुटीय तीव्रता के साथ दिखाई देती है।
    • संभावित दुष्प्रभावों के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें। साइड इफेक्ट्स में फोटोसिसिटिविटी, सूखापन, लालिमा और त्वचा के छीलने शामिल हैं।
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 9 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    सिस्टमिक रेटिनोइड (मौखिक) के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें। सिस्टेक्टिक रेटिनोइड, जैसे आइसोटेटिनोइन (जिसे रोकुटन भी कहा जाता है) सिस्टिक मुँहासे के उपचार में बेहद प्रभावी हैं। मौखिक रूप से, आमतौर पर छह महीने से एक वर्ष तक, आइसोटेटिनोइन नाटकीय रूप से पुटीमय मुँहासे की घटनाओं और दृश्यता को कम कर सकता है, और कई मामलों में लंबे समय तक छूट का उत्पादन होता है। कुछ मामलों में, आइसोटेटिनोइन को मुँहासे के लिए "इलाज" की निकटतम चीज के रूप में माना जाता है जो त्वचाविज्ञान में होगा।
    • फिर भी, आइसोटेटिनोइन कुछ गंभीर दुष्प्रभाव पैदा कर सकता है। इनमें शामिल हैं: दूसरों के बीच में अवसाद, जन्म दोष, गर्भपात, बहरापन और आंत्र रोग सिस्टिक मुँहासे, या परीक्षण और विफलता के कई गंभीर मामलों में आइसोटेटिनोइन के उपयोग के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें, जो इस बहुत मजबूत दवा के पर्चे का औचित्य साबित हो सकता है।
  • शीर्षक से चित्र मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 10 से मुक्त हो जाओ
    5
    लेजर थेरेपी के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें लेजर थेरेपी अब न केवल सिस्टिक मुंहासे की वजह से होने वाले निशान को कम करने के लिए प्रयोग किया जाता है, लेकिन वास्तव में इसके स्ट्रोक से मुकाबला करना है। लेसर थेरेपी फॉलिक्युलर थैली या स्केसस ग्रंथि (जो तेल का उत्पादन करती है) को जलाने या बैक्टीरिया को ऑक्सीजन करके, उन्हें मारकर होता है।
    • फिर भी, साइड इफेक्ट्स और विरोधाभासी परिणाम होते हैं, जिसका अर्थ है कि इलाज कुछ रोगियों के लिए काम करता है, लेकिन दूसरों के लिए नहीं। कुछ मामलों में, लेजर कूलिंग सिस्टम खराब, जिसके परिणामस्वरूप जल जाता है।
  • विधि 3
    रोज़ दिनचर्या का विकास करना

    मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 11 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    एक हल्के, पानी में घुलनशील चेहरे का शुद्धिकारक के साथ दिन में दो बार अपना चेहरा धो लें। जल-घुलनशील उत्पादों गैर-घुलनशील लोगों की तुलना में नरम हैं और उनके समान प्रभावी हैं।
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 12 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    प्रत्येक धोने के बाद त्वचा को अच्छी तरह से मॉइस्चराइज करना सुनिश्चित करें तेल और पानी निकालने के बाद आपकी त्वचा को नमी की आवश्यकता है गैर-कॉमेडोजेनिक मॉइस्चराइजर्स का प्रयोग करें, जो छिद्रों को रोकना नहीं होगा, और घने के बजाय प्रकाश मॉइस्चराइज़र (विशेष रूप से जैल) की तलाश करें।
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 13 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3



    एक सप्ताह में कम से कम एक बार छूट लें, अधिमानतः एक चिरायता एसिड साफ़ करें। सैलिसिसिक एसिड एक रासायनिक छीलन है, जिसका अर्थ है कि यह निचली परत को प्रकट करते हुए, एपिडर्मिस में मृत त्वचा को हटा देगा।
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 14 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    अपने अल्सर या त्वचा में न लें। संभावना है कि आपके सिस्टिक मुँहासे के अलावा सामान्य मुँहासे हैं पुटीय मुँहासे और आम मुँहासे जब छूता है, अधिक लाली और जलन पैदा कर सकता है। इसके अलावा, निशान की संभावना है, जो तब उत्पन्न होती है जब सतह के नीचे कोलेजन बार-बार परेशान होते हैं। जितना मुश्किल हो उतना मुश्किल हो सकता है, अपने चेहरे को छूने या अपने मुंह को महसूस न करें। आप स्वस्थ त्वचा और कम pimples के साथ खत्म हो जाएगा
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 15 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    5
    अपनी नियमित सरल रखें अपने चिकित्सक से परामर्श करने और एक त्वचा देखभाल की नियमित पर सिफारिशें प्राप्त करने के बाद, चीजों को सरल रखें अपने चिकित्सक द्वारा दी गई सलाह का पालन करें, अपना चेहरा धो लें और दैनिक नमी रखें, और त्वचा को साफ / हल्का करने के लिए किसी भी "जादू" ट्रिक्स में मत आना। मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए धैर्य की आवश्यकता है, लेकिन यह किया जा सकता है। आपको अपना काम करने के लिए अपनी दवा और दिनचर्या की अनुमति होनी चाहिए।
  • विधि 4
    लाइफस्टाइल परिवर्तन जो मुँहासे में सुधार कर सकते हैं

    मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 16 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    आहार पर ध्यान दें लंबे समय तक डॉक्टर और वैज्ञानिक आहार और मुँहासे के बीच संबंध स्थापित करने के लिए तैयार नहीं थे। डॉक्टरों और वैज्ञानिक अब सबूतों का पुनः मूल्यांकन करने लगे हैं। यह पता चला है कि कई अध्ययनों में यह अनुमान है कि आप क्या खा रहे हैं, मुँहासे की मात्रा और मुँहासे की तीव्रता को प्रभावित करते हैं, हालांकि आहार केवल अपराधी नहीं है।
    • कम ग्लिसमिक इंडेक्स आहार की कोशिश करें। इसका मतलब है कि साबुत अनाज, सेम और सब्जियों को मुख्य रूप से सफेद रोटी, पास्ता और चीनी के बजाय उपभोग करना कम ग्लाइसेमिक इंडेक्स फूड्स शरीर को अवशोषित करने के लिए अधिक समय लेते हैं और आमतौर पर स्वस्थ होते हैं। कई अध्ययनों से पता चला है कि कम ग्लिसेमिक इंडेक्स आहार वाले लोगों में मुँहासे की कम घटनाएं हैं। कम ग्लिसेमिक लोड आहार न केवल आपकी त्वचा के स्वास्थ्य में सुधार करते हैं बल्कि वजन घटाने में भी मदद करते हैं।
    • डेयरी काट लें अध्ययनों से पता चलता है कि हम जो डेयरी का उपभोग करते हैं, उनके मुँहासे पर एक प्रभाव पड़ता है हालांकि यह सोचने के लिए अनुचित है कि आपके आहार से दूध और दही को पूरी तरह से काटने के कारण आपको मुँहासे का इलाज होगा, साक्ष्य बताते हैं कि डेयरी उत्पाद आपके मुँहासे को बदतर बनाते हैं, संभवतः दूध में मौजूद हार्मोन के कारण।
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 17 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    यदि संभव हो तो शराब और तंबाकू जैसे उत्तेजक को कम करें दुनिया भर के अध्ययनों ने तंबाकू और अल्कोहल से मुंह के लिए विषाक्त पदार्थों को जोड़ा है। और कोई आश्चर्य नहीं आपके स्वास्थ्य के लिए धूम्रपान और पीने बिल्कुल शानदार नहीं हैं अगर आप नियमित रूप से धूम्रपान करते हैं और नियमित रूप से पीते हैं, तो मुँहासे में इन उपायों को कम करने पर विचार करें यदि आप वास्तव में मुँहासे में कमी और समग्र स्वास्थ्य में वृद्धि देखना चाहते हैं
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 18 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    तनाव की मात्रा कम करें वैज्ञानिकों को यकीन नहीं है कि क्यों, लेकिन वे जानते हैं कि तनाव मुँहासे बिगड़ जाती है शायद, विशेष रूप से पुरुषों में, तनाव में वृद्धि को भी गड़बड़ी मुँहासे गंभीरता के साथ जोड़ा गया है हालांकि तनाव को नियंत्रित करने के लिए बेहद मुश्किल है, बस यह महसूस कर रहा है कि मुँहासे में योगदान दे सकता है कि आप अगली बार जब आप खराब नाटक या खराब तारीख के कारण अपने बाल खींचना शुरू कर सकते हैं।
    • अभ्यास करने के लिए समय बनाने की कोशिश करें वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि नियमित व्यायाम हार्मोन को विनियमित करके मुँहासे को कम करने में मदद कर सकता है, कोशिकाओं को अधिक ऑक्सीजन लाने और प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित कर सकता है, न कि तनाव को कम करने का उल्लेख करना। यदि आप व्यायाम नहीं करते तो कम से कम 30 मिनट चलने की कोशिश करें।
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 1 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    पर्याप्त नींद जाओ बढ़ती नींद तनावपूर्ण शारीरिक अनुभवों की मात्रा को सीमित करके मुँहासे में सुधार में मदद कर सकता है। वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि तनाव किसी भी रात के दौरान हर घंटे की नींद के लिए लगभग 15% बढ़ सकता है और, जैसा कि हम जानते हैं, अधिक तनाव, खराब मुँहासे है कोरिया में मुँहासे के रोगियों के साथ एक अध्ययन में पाया गया कि नींद की कमी मुँहासे की उत्तेजना के साथ काफी सहसंबद्ध है।
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 20 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    5
    पानी पी लो यदि आप जितने शक्कर खा सकते हैं, कम करने की कोशिश कर रहे हैं, सभी मीठा पेय (स्पोर्ट्स ड्रिंक, सोडा, मिठाई, रस, आदि) को काट लें और इसके बजाय एच 2 ओ ले जाएं। अधिक पानी पीने से आपके शरीर के रक्त प्रवाह के साथ सहयोग होगा और आपको चयापचय के कारण कचरे को दूर करने में मदद मिलेगी।
  • विधि 5
    मुँहासे निशान को कम करना

    मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 21 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    सूजन और क्रीम को कम करने के लिए कॉर्टिसोन लगाने का प्रयास करें, जो उन्हें कम दिखाई देने के लिए निशानों की उपस्थिति को नरम करते हैं। मूत्राशय के कारण मुँहासे के निशान को कोर्टिसोन और क्रीम के आवेदन के माध्यम से कम दिखाई दे सकते हैं जो त्वचा पर निशानों की उपस्थिति को नरम करते हैं।
    • यदि त्वचा लाल और सूजी हुई हो, तो सूजन को कम करने के लिए कोर्टिसोन लागू करें। कॉर्टिसोन सभी प्रकार की त्वचा परख के लिए एक सामान्य दवा है और त्वचा द्वारा अवशोषित होती है।
    • हाइड्रोक्विनोन से दूर रहें हाइड्रोक्विनोन एक क्रीम है जो कि त्वचा में रंगद्रव्य को हल्का करता है, लेकिन हाल ही में कैंसर के संभावित गुणों के बारे में चिंताओं के कारण हाल ही में पक्षधर हो गया है। इसके बजाय, कोइजिक एसिड, आर्बुटीन, या एस्कॉर्बिक एसिड जैसे विरंजन एजेंट के लिए विकल्प चुनें।
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 22 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    मजबूत रासायनिक peels के बारे में अपने चिकित्सक से बात करो त्वचा के परत या ऊपरी परतों को दूर करने के लिए, निशान के रूप को कम करने के लिए रासायनिक छीलकों शक्तिशाली एसिड फ़ार्मुलों का उपयोग करते हैं। बहुत मजबूत रासायनिक peels एक चिकित्सक से सलाह और / या मार्गदर्शन के साथ संयोजन में इस्तेमाल किया जाना चाहिए
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 23 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    अपने चिकित्सक से dermabrasion के बारे में बात करें ड्रीमब्रासन त्वचा की ऊपरी परतों को एक त्वरित-रोटेशन वायर ब्रश के साथ छीलने की प्रक्रिया है। त्वचा की सतह पर दाग आमतौर पर हटाए जाते हैं और गहरे निशान आमतौर पर कम होते हैं, हालांकि डर्माब्रासन गहरे रंग की त्वचा वाले रोगियों के त्वचा रोगों में परिवर्तन का कारण हो सकता है।
    • अपने चिकित्सक से microdermabrasion के बारे में बात करो Dermabrasion की तुलना में एक सरल प्रक्रिया, microdermabrasion त्वचा की ऊपरी परत पर छोटे क्रिस्टल के आवेदन है, जो तब मृत त्वचा कोशिकाओं के साथ एक साथ महत्वाकांक्षी हैं। चूंकि प्रक्रिया केवल त्वचा की ऊपरी परत को निकालती है, परिणाम आम तौर पर बहुत कम तेज़ हैं जो डर्माब्रेसन से अधिक हैं।
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 24 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    लेजर उपचार के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें लेजर त्वचा की बाहरी परत को नष्ट कर देते हैं (एपिडर्मिस) और इसके नीचे त्वचा की परत को गर्म करते हैं। त्वचा ठीक हो जाती है, निशानों की उपस्थिति को कम करती है। कभी-कभी निशानों की दृश्यता को कम करने के लिए कई लेज़र उपचार की आवश्यकता होती है, दोहराया उपचार अधिक सूक्ष्म परिणाम प्रदान करते हैं।
  • मुँहासे अल्सर फास्ट चरण 25 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    5
    बड़े, गहरे घावों या निशान के लिए, अपने चिकित्सक से त्वचा की सर्जरी के बारे में बात करें। त्वचा सर्जरी एक छोटी सी सर्जरी होती है जिसमें चीरा निशान को काटती है और इसे सीवन या एक त्वचा का भ्रष्टाचार के साथ बदल देता है।
  • युक्तियाँ

    • अपनी संभावनाओं के बारे में आशावादी बने रहें पुटीय मुँहासे मजबूत चिकित्सा उपचार के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करता है, आपको इसे से छुटकारा पाने का एक उत्कृष्ट अवसर प्रदान करता है

    चेतावनी

    • झिल्लीदार पंपों को निचोड़, निचोड़ या पकड़ने की कोशिश न करें इससे उपचार की प्रक्रिया में देरी हो सकती है और निशान भी बन सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com