IhsAdke.com

पैर से निशान कैसे निकालें

पैर पर निशान बदसूरत लग सकता है और आप अपने पैरों को उजागर करने के लिए शर्म महसूस कर सकते हैं। हालांकि निशान पूरी तरह से हटाने में संभव नहीं है, कई क्रीम और जैल, चिकित्सीय प्रक्रियाएं और घरेलू उपचार होते हैं जो उनके स्वरूप को काफी प्रभावित कर सकते हैं। भले ही जल, सर्जरी, घावों, मुर्दा, या कीटनाशक के निशान का परिणाम, चाहे सभी प्रकार के उपचार होते हैं अधिक जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

विधि 1
निशान की उपस्थिति को कम करना

चित्र शीर्षक से निकालें Scars on Legs चरण 15
1
अपने निशान पता किसी उपचार को चुनने से पहले, अपने प्रकार के निशान को जानना जरूरी है, क्योंकि कुछ उपचार केवल कुछ प्रकार की समस्या के साथ काम करेंगे। किसी भी उपचार की कोशिश करने से पहले आपको हमेशा अपने त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करना चाहिए। निशानों की मुख्य श्रेणियों में शामिल हैं:
  • `केलॉइड निशान: वे बड़े और बड़े निशान हैं जो एक घाव से पैदा होते हैं जो बहुत आक्रामक तरीके से चंगा करता है। कालॉयड निशान समय के साथ बड़ा और बड़ा हो सकता है, और उपचार के बाद भी वापस आ सकता है। वे एक गहरे रंग वाले लोगों में विशेष रूप से आम हैं
  • Hypertrophic निशान: ये उच्च निशान हैं जो प्रारंभ में लाल या गुलाबी होते हैं वे समय के साथ गायब हो जाएंगे जल या सर्जरी के कारण ये निशान पैदा हो सकते हैं, जिससे खुजली हो सकती है।
  • Atrophic निशान: मुँहासे या चिकन पॉक्स के गंभीर मामलों के बाद ये निशान गहरे छेद छोड़ देते हैं।
  • लम्बी अंक: वजन में घाटे या तेजी से लाभ के कारण ये ठीक लाल रंग के निशान पैदा होते हैं। वे गर्भवती महिलाओं में विशेष रूप से आम हैं समय के साथ, यह निशान फीका और सफेद बनने के लिए शुरू हो जाएगा
  • संकुचन निशान: ये निशान आमतौर पर गंभीर जलने के कारण होते हैं और त्वचा के एक बड़े क्षेत्र को कवर कर सकते हैं। इस तरह के निशान ठेठ दिखाई दे सकते हैं, खासकर अगर वे जोड़ों के आसपास हैं वे शरीर के आंदोलन को संभावित रूप से सीमित कर सकते हैं
  • डार्क स्पॉट: ये निशान निशान नहीं हैं, लेकिन मच्छर के काटने और अन्य कीड़े के कारण केवल एक भड़काऊ हाइपरप्लगमेंटेशन होता है
  • चित्र शीर्षक से निकालें Scars on Legs चरण 16
    2
    वे आने के बाद निशान का इलाज शुरू करें। आपको एक क्रीम या जीनस के अन्य उपचार के साथ निशान का इलाज करना शुरू कर देना चाहिए - जैसे ही चोट पूरी तरह ठीक हो गई है। हाल के निशान के निशान पर हाल के निशान पर प्रभाव पड़ेगा, न कि प्राचीन निशान। यदि आप अचानक निशान का इलाज करते हैं तो आप बहुत सारा पैसा बचा लेंगे
  • चित्र शीर्षक से निशान हटाने के चरण 17
    3
    नियमित रूप से छूटना त्वचा के पुनरुत्थान के रूप में अधिकांश निशान अंततः अपने आप में गायब हो जाएंगे - त्वचा की पुरानी परतों को नष्ट करने और नए लोगों को बढ़ाना आप इस प्रक्रिया को शरीर में नियमित रूप से स्नान में निकालने के द्वारा शरीर के ब्रश या नरम ब्रितों के साथ का उपयोग करके सहायता कर सकते हैं। ।
  • स्टेर 18 पर स्कार्स निकालें शीर्षक से चित्र चरण 18
    4
    सनस्क्रीन लागू करें यह सभी की सबसे अनदेखी सलाह है, और इससे निशानों की उपस्थिति काफी कम हो सकती है। कई लोग समझ में नहीं आते हैं कि नए खरोंच यूवी किरणों के प्रति बेहद संवेदनशील होते हैं, और सूर्य के प्रकाश के संपर्क में उन्हें बहुत गहरा कर सकता है। एसपीएफ़ 30 सनस्क्रीन को नए निशानों पर लगाने से, आप मलिनकिरण को काफी कम कर देंगे।
  • चित्र शीर्षक से निकालें Scars on Legs चरण 1 9
    5
    अपने पैरों को मालिश करें नियमित रूप से पैरों की मालिश करने से आपको रेशेदार ऊतक को तोड़ने में मदद मिल सकती है जिससे उपचार होता है। यह परिसंचरण में सुधार भी करता है, जो मलिनकिरण के साथ मदद कर सकता है। आप अपने पैरों को शरीर के ब्रश के प्रयोग से स्नान में मालिश कर सकते हैं या आप पैर पर लंबे, परिपत्र स्क्रब देने के लिए अपने हाथों का उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से निशान निकालें स्टेप 20
    6
    एक छिपानेवाला लागू करें पैरों पर निशान छिपाने के लिए एक अच्छा छिपाने वाले चमत्कार कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप एक पट्टादार प्राप्त करते हैं जो आपकी त्वचा की टोन को फिट करता है, और यह निशान के चारों ओर त्वचा के साथ अच्छी तरह से मिश्रण करता है। एक जलरोधक छिपानेवाला आपका सबसे अच्छा विकल्प है यदि आपको अप्रत्याशित मौसम की स्थिति में अपने पैरों को उजागर करना होगा। नाटकीय श्रृंगार (जो सामान्य से ज्यादा मोटा है) आश्चर्यजनक रूप से विशेष रूप से खराब निशान को प्रभावित कर सकता है
  • विधि 2
    गृह उपचार का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक से निकालें Scars on Legs चरण 1
    1
    विटामिन ई तेल का उपयोग करें कई वर्षों के लिए कई स्वास्थ्य और सौंदर्य उपचार में विटामिन ई का उपयोग किया गया है, और बहुत से लोग दावा करते हैं कि यह निशान के उपचार के लिए असाधारण है। विटामिन ई तेल मॉइस्चराइजिंग है और इसमें शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट हैं, जिससे त्वचा को बहाल करने में मदद मिलती है और क्षतिग्रस्त ऊतकों की उपस्थिति में सुधार होता है।
    • आप मौखिक रूप से विटामिन ई कैप्सूल ले सकते हैं या आप एक सुई के साथ एक कैप्सूल छेद करके और प्रभावित इलाके में अपने आंतरिक पदार्थ को लागू करके शीर्ष पर एक तेल लागू कर सकते हैं।
    • आप व्यापक क्षेत्रों तक आवेदन करने से पहले त्वचा के एक छोटे टुकड़े पर विटामिन ई तेल का परीक्षण करना चाह सकते हैं। विटामिन ई तेल कुछ लोगों में एलर्जी प्रतिक्रियाओं का कारण बन सकता है, जिसके परिणामस्वरूप संपर्क जिल्द की सूजन हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक से निकालें Scars on Legs चरण 2
    2
    कोकोआ मक्खन की कोशिश करो। कोको मक्खन एक स्वाभाविक उत्पाद है जो त्वचा के बाहरी और मध्यम परतों को मॉइस्चराइजिंग और चौरसाई करके निशान की उपस्थिति को नियंत्रित करने में मदद करता है, जबकि एक साथ त्वचा की सतह को नरम करते हुए। आप शुद्ध कोको का उपयोग कर सकते हैं या एक लोशन युक्त कोकोआ मक्खन का उपयोग कर सकते हैं, जिसे पूरे क्षेत्र में 2 से 4 बार एक दिन लागू किया जाना चाहिए।
    • आपको कोकाआ मक्खन को चमड़े की गति के उपयोग से त्वचा में मालिश करना चाहिए, यह सुनिश्चित करना कि यह पूरी तरह से त्वचा के माध्यम से अवशोषित है।
    • ध्यान रखें कि वृद्धों के मुकाबले मक्खन नए निशानों पर अधिक प्रभावी होगा, हालांकि आप दोनों मामलों में सुधार देख सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से निशान निकालें शीर्षक चरण 3
    3
    नींबू का रस लागू करें नींबू का रस एक समान घरेलू उपाय है जो निशान के उपचार के लिए है, मिश्रित समीक्षा प्राप्त करते हैं। माना जाता है कि विरंजक एजेंट के रूप में उपयोग करके निशानों की उपस्थिति को कम किया जाता है, लालिमा को कम करते समय त्वचा को छूटना होता है, जिससे उसे पुनर्जन्म करने में मदद मिलती है यद्यपि नींबू का रस ने कुछ लोगों को कमजोरी को कम करने में मदद की है, लेकिन त्वचा विशेषज्ञ द्वारा विधि की सिफारिश नहीं की जाती है नींबू का रस घर्षण और त्वचा को सूख सकता है, और कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है कि यह निशान हटा देता है
    • यदि आप निशान पर नींबू का रस लगाने का फैसला करते हैं, फल का एक छोटा सा टुकड़ा कट कर वांछित क्षेत्र पर सीधे इसे निचोड़ लें। नींबू का रस एक रात के लिए या कई घंटों के लिए त्वचा पर आराम दें। दिन में एक से अधिक बार ताजे फल का रस लागू न करें।
    • यदि आपको लगता है कि शुद्ध नींबू का रस बहुत मजबूत है, तो आप इसे आवेदन से पहले पानी से पतला कर सकते हैं या उपचार के घर्षण को सीमित करने के लिए पीट वाले ककड़ी के साथ मिश्रण कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से निकालें Scars on Legs चरण 4
    4
    मुसब्बर वेरा का प्रयोग करें मुसब्बर वेरा एक ऐसा संयंत्र है जिसका सार इसकी मॉइस्चराइजिंग और आराम गुणों के लिए जाना जाता है। यह आमतौर पर जलने का इलाज करने के लिए प्रयोग किया जाता है, लेकिन यह निशान के लिए एक कुशल प्राकृतिक उपचार के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। मुसब्बर वेरा में विरोधी भड़काऊ और जीवाणुरोधी गुण होते हैं, जो नए निशान के लिए सबसे प्रभावी उपचार होता है (हालांकि यह घावों को खोलने के लिए लागू नहीं किया जाना चाहिए) मुसब्बर वेरा त्वचा को कम कर देता है और इसे पुनर्जन्म करने में मदद करता है, समय के साथ निशानों की उपस्थिति को कम करता है।
    • लागू करने के लिए, मुसब्बर वेरा की एक शीट तोड़ दें और सीधे साफ़ त्वचा पर अपनी स्पष्ट, जेल सार सार निचोड़ें। त्वचा को छोटे परिपत्र गति का उपयोग करने का सार मालिश करें। मुसब्बर वेरा त्वचा के लिए बहुत ही मस्तिष्क है - इसलिए यह संभव है कि एक दिन में चार बार सार को पुन: लागू करें।
    • यदि आप मुसब्बर वेरा संयंत्र पर अपने हाथ नहीं ले सकते हैं (हालांकि उन्हें किसी भी संयंत्र-डीलिवरी स्टोर पर उपलब्ध होना चाहिए), बाजार में कई क्रीम और लोशन उपलब्ध होते हैं जिसमें मुसब्बर वेरा निकालने होते हैं। यह समान रूप से प्रभावी हो सकता है
  • चित्र शीर्षक से निकालें Scars on Legs चरण 5



    5
    जैतून का तेल एक कोशिश दें जैतून का तेल एक अन्य प्राकृतिक उपचार है जो जाहिरा तौर पर निशानों की उपस्थिति में सुधार करता है। जैतून का तेल अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल, विशेष रूप से,, सबसे अच्छा परिणाम का उत्पादन करने लगता है, क्योंकि यह अम्लता के एक उच्च स्तर की है और विटामिन ई और KO जैतून का तेल नरम और त्वचा moisturize करने के लिए काम करता है में समृद्ध है, निशान ऊतक के कारण loosens, जबकि उत्पाद की अम्लता त्वचा exfoliates।
    • प्रभावित क्षेत्र में अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल का एक चम्मच और छोटे परिपत्र गति का उपयोग करते हुए मालिश करें जब तक कि उत्पाद अच्छी तरह से अवशोषित न हो। बेकिंग सोडा के एक चम्मच के साथ मिश्रण करते समय आप एक एक्स्प्लिएयटिंग एजेंट के रूप में जैतून का तेल का उपयोग कर सकते हैं। आप गर्म पानी से धोने से पहले निशान में मिश्रण को मालिश कर सकते हैं।
    • आप जैतून का तेल उपचार की दक्षता में इसे एक और तेल से मिलाकर बढ़ा सकते हैं। गुलाब का तेल, कैमोमाइल या मैरीगोल्ड के एक हिस्से के साथ दो भागों जैतून का तेल का मिश्रण करें। निशान को मिश्रण लागू करें अतिरिक्त जैतून का तेल जैतून के तेल के सुखदायक गुणों में वृद्धि करेगा
  • चित्र शीर्षक से निकालें Scars on Legs चरण 6
    6
    ककड़ी की कोशिश करो ककड़ी एक सुरक्षित प्राकृतिक उपचार है, जिसे कहा जाता है, निशान के ऊतक को तोड़ता है जबकि यह निशान के चारों ओर किसी भी सूजन की त्वचा को शांत कर देता है। फिर, यह उपचार पुराने निशानों की तुलना में नए निशान पर बेहतर काम करेगा। एक ककड़ी छीलने के लिए, इसे काट लें और इसे फूड प्रोसेसर में मिला दें जब तक कि आप पेस्ट स्थिरता के साथ मिश्रण न करें। इस पेस्ट की हल्की परत को चंगा त्वचा पर लागू करें और रात को आराम करें। आप त्वचा पर मिश्रण की एक मोटी परत भी लागू कर सकते हैं और इसे 20 मिनट के बाद धो सकते हैं।
    • शेष ककड़ी पेस्ट को कई दिनों तक रेफ्रिजरेटर में संग्रहीत किया जा सकता है। आप हर रात प्रभावित इलाके में इसे लागू करना जारी रख सकते हैं।
    • आप ऊपर दिए गए उत्पादों के साथ ककड़ी पेस्ट को मिलाकर इस उपचार की दक्षता बढ़ा सकते हैं, जैसे कि नींबू का रस, जैतून का तेल या मुसब्बर वेरा।
  • विधि 3
    अन्य सरल उत्पाद का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक से निकालें Scars on Legs चरण 7
    1
    क्रीम और जैल की कोशिश करो। फार्मेसियों में कई उत्पाद उपलब्ध हैं जो दागों के रूप को हटाने या कम करने का दावा करते हैं। भले ही ये उत्पाद आपके लिए काम करते हैं, ये सभी आपके निशान की प्रकार और गंभीरता पर निर्भर करता है।
    • यद्यपि चिकित्सा पेशेवर इस तरह के क्रीम की सफलता के बारे में संदेहपूर्ण हो सकते हैं, बहुत से लोग दावा करते हैं कि मेडर्मा और विटाक जैसे उत्पाद कुशल हैं
    • मेडेमा स्क्रैच अंक और अन्य प्रकार के निशानों के लिए अच्छी तरह से काम करता है, अगर यह लगातार छह महीने तक लगातार 3 से 4 बार लागू होता है। यह क्षेत्र को नरम करके और शरीर के पैरों या अन्य क्षेत्रों पर निशान को कम करके काम करता है।
  • चित्र शीर्षक से निकालें Scars on Legs चरण 8
    2
    निशान के लिए एक सिलिकॉन शीट का उपयोग करें। सिलिकॉन स्क्रैप शीट निशान से निपटने के लिए पूरी तरह नवीन तरीके हैं, खासकर बदसूरत लोगों के साथ। शीट्स स्वयं-चिपकने वाले हैं - इसलिए, वे आपकी त्वचा पर चिपकाएंगे, जबकि सिलिकॉन टेक्नोलॉजी मस्कारा, नरम और निशान को मिटाएंगे। सिलिकॉन शीट ऑनलाइन या कुछ फार्मेसियों में खरीदा जा सकता है, और दफ़्ती आमतौर पर 8 या 12 सप्ताह के लिए स्टॉक प्रदान करेगा।
    • सिलिकॉन चादरें निशान के उपचार में उपयोगी साबित होती हैं, लेकिन उल्लेखनीय परिणाम दिखाने के लिए समय और धैर्य की आवश्यकता होगी। 2 से 3 महीनों की अवधि में रोजाना, पत्थरों पर हर दिन 12 घंटे का उपयोग किया जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से निकालें Scars on Legs चरण 9
    3
    क्रीम decolorizing कोशिश करो कण नष्ट करने वाले क्रीम, जैसे कि घटक "हाइड्रोक्विनोन" युक्त, भूरे, काली, लाल या बैंगनी निशान के प्रभाव - हाइपरप्लगमेंटेशन पर हमला करके खरोंच और अंधेरे स्पॉट जैसे लक्षणों को कम करते हैं। ये क्रीम कुशलतापूर्वक निशानों के रंग को हल्का कर देगा, जिससे समय के साथ उन्हें कम और कम ध्यान दिया जा सके।
    • ध्यान रखें कि हाइड्रोकिनोन आधारित क्रीम, हालांकि प्रभावी, को यूरोपीय संघ में प्रतिबंधित कर दिया गया है क्योंकि इसमें कैंसरजनक गुण हैं, जिससे त्वचा के कैंसर का खतरा बढ़ जाता है।
    • अभी भी ब्राजील में नियमित रूप से फार्मेसियों में हाइड्रोक्विनोन खरीदा जा सकता है, और इसे 2% तक की मात्रा में खरीदा जा सकता है इससे कुछ भी बड़ा एक राजस्व की आवश्यकता होगी
  • विधि 4
    चिकित्सा उपचार का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक से निशान निकालें चरण 10
    1
    कोशिश करो dermabrasion डर्माब्रासन त्वचा एक्सबोलेशन का एक तरीका है, जो घूर्णन तार ब्रश या डायमंड व्हील का उपयोग करता है, जो निशान के ऊपर और चारों ओर त्वचा की ऊपरी परतों को निकाल देगा। प्रक्रिया के कुछ हफ्तों में, नई त्वचा बढ़ेगी, और निशान की उपस्थिति नाटकीय रूप से कम हो जाएगी आमतौर पर मुँहासे और चेहरे के निशान का इलाज करने के लिए डर्माब्रासन का उपयोग किया जाता है, हालांकि यह एक योग्य सर्जन द्वारा पैरों पर किया जा सकता है। पैरों में स्नार्ब्रेशन एक नाजुक प्रक्रिया है क्योंकि पैरों की त्वचा बहुत पतली है। यदि गलत तरीके से किया जाता है, तो प्रक्रिया अच्छे से अधिक नुकसान ला सकती है।
    • पैरों में डर्माब्रेशन आमतौर पर डार्क स्पॉट या मच्छर के काटने, आदि के कारण होने वाले निशान के लिए अनुशंसित है। किलाइड या हाइपरट्रॉफिक स्कार्स (ऊंचा निशान) को डर्माब्रेसन के साथ इलाज नहीं किया जाना चाहिए।
    • एक प्लास्टिक सर्जन के साथ एक नियुक्ति करें जो आपके निशान का विश्लेषण कर सकता है और तय कर सकता है कि क्या आप डर्माब्रेसन के लिए अच्छे उम्मीदवार हैं। ध्यान रखें कि ऐसी कॉस्मेटिक प्रक्रियाएं स्वाभाविक रूप से बीमा द्वारा कवर नहीं की जा रही हैं।
  • चित्र शीर्षक से निशान हटाने के चरण 11
    2
    एक रासायनिक छीलने जाओ रासायनिक विपठ्ठन का उपयोग पैरों पर सतही घावों के इलाज के लिए किया जा सकता है, और हाइपरप्ग्मेमेंटेशन के कारण होने वाले निशान का इलाज करने के लिए विशेष रूप से अच्छी तरह काम करता है। रासायनिक छीलने के दौरान, त्वचा विशेषज्ञ विच्छेदित त्वचा को अम्लीय समाधान की एक परत पर लागू होते हैं और इसे लगभग दो मिनट के लिए छोड़ देते हैं। आप एक जलती हुई सनसनी महसूस करेंगे, जो एसिड को निष्प्रभावी और समाधान धोया जाने के बाद जल्द ही मौजूद रहेंगे। प्रक्रिया के दो सप्ताह बाद, त्वचा की ऊपरी परत छीलने लगती है, इसके पीछे एक नरम नई त्वचा छोड़ती है।
    • निशान के आधार पर, त्वचा की उपस्थिति में ध्यान देने योग्य अंतर महसूस करने से पहले आपको विभिन्न रासायनिक प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ सकता है।
    • ध्यान रखें कि रासायनिक छीलने के बाद आने वाली नई त्वचा विशेष रूप से संवेदनशील होगी, और आपको सूर्य के जोखिम से बचने और कई सप्ताह तक उच्च एसपीएफ़ के साथ सनस्क्रीन का उपयोग करके इसे सुरक्षित करना होगा।
  • चित्र शीर्षक से निकालें Scars on Legs चरण 12
    3
    लेजर उपचार की कोशिश करो लेजर उपचार गहरी निशान की उपस्थिति में सुधार करने के लिए एक बढ़िया विकल्प है जिसे पूरी तरह से डर्माब्रेसन और रासायनिक छीलने से नहीं किया जा सकता है। लेजर उपचार के निशान ऊतक को जलाने से काम करता है, जिससे नई त्वचा बढ़ती है और स्कर्टेड सतह को बदलती है। प्रक्रिया से पहले एक विशेष क्रीम के साथ इस क्षेत्र का संवेदनाहट होता है, इसलिए उपचार विशेष रूप से दर्दनाक नहीं होता है। एक अन्य लाभ यह है कि लेजर सही से निशान तक पहुंच सकता है, ताकि आसपास की त्वचा बरकरार हो सके।
    • लेजर उपचार केवल एक सम्मानित क्लिनिक द्वारा किया जाना चाहिए जो एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित कर्मचारियों के साथ है। लेजर खतरनाक हो सकता है यदि गलत तरीके से उपयोग किया जाता है।
    • जब आप पूरी तरह से निशान हटाना चाहते हैं, तब आपको उपचार की एक श्रृंखला के लिए क्लिनिक पर लौटना पड़ सकता है इस विकल्प का नुकसान यह है कि लेजर उपचार बहुत महंगा हो सकता है, और इसकी कीमत निशान और आकार की गहराई के अनुसार बहुत भिन्न होती है।
  • चित्र शीर्षक से निशान हटाने के चरण 13
    4
    स्टेरॉयड इंजेक्शन प्राप्त करें स्टेरॉयड इंजेक्शन को कोलोइड निशान के इलाज के लिए सफलतापूर्वक इस्तेमाल किया गया है, जिसका उन्मूलन बेहद कठिन है छोटे keloids के लिए, स्टेरॉयड इंजेक्शन, जिसमें हाइड्रोकार्टेसीन जैसी पदार्थ होते हैं, सीधे निशान के चारों ओर त्वचा में इंजेक्ट होते हैं। स्टेरॉयड का उपयोग करने से पहले बड़े कोलेड्स कभी-कभी कटा हुआ या जमे हुए होते हैं।
    • स्टेरॉयड उपचार एक प्रक्रिया है, एक प्रक्रिया नहीं है। आपको प्रत्येक इंजेक्शन के लिए हर दो से तीन सप्ताह क्लिनिक पर वापस जाना होगा।
    • इस उपचार की उच्च सफलता दर है लेकिन यह अपेक्षाकृत महंगा है और इससे गहरा रंग वाले लोगों में त्वचा का मलिनकिरण हो सकता है। यह तय करने के लिए कॉस्मेटिक सर्जन से परामर्श करें कि यह उपचार आपके लिए सबसे अच्छा है या नहीं।
  • चित्र शीर्षक से निकालें Scars on Legs चरण 14
    5
    कोलेजन या अन्य भरने की कोशिश करो कोलेजन या अन्य वसा के इंजेक्शन इंद्रधनुषी निशान की उपस्थिति में सुधार करने में बहुत सहायक हो सकता है, जैसे चिकन पॉक्स की वजह से। कोलेजन एक प्राकृतिक पशु प्रोटीन है, जो एक पतली सुई के साथ त्वचा में अंतःक्षिप्त है, इंडेंट वाले निशान को भरना। हालांकि बहुत कुशल, कोलेजन उपचार के परिणाम स्थायी नहीं हैं क्योंकि शरीर प्राकृतिक कोलेजन को अवशोषित करता है। आपको चार महीनों के बाद निशान फिर से भरना होगा
    • कोलेजन का प्रत्येक इंजेक्शन लगभग $ 1000 का खर्च करता है। इसलिए, यह रास्ता महंगा हो सकता है।
    • किसी भी कोलेजन इंजेक्शन प्राप्त करने से पहले आपको यह सुनिश्चित करने के लिए त्वचा की जांच करनी होगी कि आपके शरीर के उपचार में एलर्जी की प्रतिक्रिया नहीं है।
  • चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप कुछ भी एलर्जी नहीं है जो आपके पैर पर लागू किया गया है। अपनी त्वचा के एक छोटे से टुकड़े पर परीक्षण करने की कोशिश करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कोई एलर्जी नहीं होगी।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com