IhsAdke.com

त्वचा में ठीक लाइनों को कैसे कम करें

ललित लाइनें उम्र बढ़ने के उन गुमराह संकेतों में से एक हैं जिनके बिना कई महिला (और पुरुष) बिना रह सकते हैं। झुर्रियां कई कारकों के कारण होती हैं, जिनमें सूर्य की क्षति, त्वचा में कोलेजन का नुकसान और त्वचा की अपनी लोच में कमी शामिल है। यद्यपि पूरी तरह से ठीक लाइनों को समाप्त करने के लिए कोई सामयिक समाधान या कॉस्मेटिक प्रक्रिया नहीं है, कई लोग समग्र रूप में महत्वपूर्ण सुधार पेश करते हैं। भले ही आप अपने डॉक्टर के कार्यालय में एक गैर-इनवेसिव सामयिक समाधान या कॉस्मेटिक प्रक्रिया का चयन करें, आपके पास आपकी त्वचा के बारे में समय पर वापस जाने के कई विकल्प हैं।

चरणों

विधि 1
एक सामयिक समाधान की कोशिश करो

स्किन चरण 1 पर लिक्विड फिक्स लाइन्स पर चित्रित किया गया चित्र
1
झुर्रियों को कम करने और त्वचा को मॉइवरेट करने के लिए डिज़ाइन किया गया एक विरोधी-शिकन फार्मूला खरीदें। कई अच्छे समाधान उपलब्ध हैं, दोनों ओवर-द-काउंटर और एक डॉक्टर के पर्चे के साथ। कुछ सबसे प्रभावी समाधान आपके पड़ोस फार्मेसी या किराने की दुकान के करीब हो सकते हैं।
  • स्किन चरण 2 पर लिक्विड फॉर लाइन्स पर स्किन शीर्षक चित्र
    2
    अपनी खरीदारी करने से पहले उत्पाद लेबल पढ़ें उन घटकों के लिए देखो जो झुर्रियां कम करने और ठीक लाइनों को कम करने में प्रभावी साबित हुए हैं। कुछ बेहतरीन सामग्रियों में रेटिनॉल, हाइड्रॉक्सी एसिड, तांबे पेप्टाइड्स, किनेटिन और कोनेजाइम Q10 शामिल हैं।
  • स्किन चरण 3 पर फाइन लाइन्स कम करें
    3
    उन परिणामों के बारे में यथार्थवादी रहें जिन्हें आप अपने सामयिक समाधान से प्राप्त करने की अपेक्षा करते हैं। यहां तक ​​कि सर्वोत्तम सूत्र भी ठीक से आपकी लाइनों से छुटकारा नहीं पाएंगे। एक मजबूत समाधान और अधिक नाटकीय परिणामों के लिए, अपने चिकित्सक से बात करें और अपनी त्वचा के प्रकार के विशिष्ट समाधान के लिए पूछें।
  • विधि 2
    एक प्रसाधन सामग्री प्रक्रिया पर विचार करें

    स्किन चरण 4 पर फाइन लाइन्स कम करें
    1



    अपने डॉक्टर से पूछें कि बोटॉक्स (बोटोलिनम टोक्सिन ए) के साथ त्वचा पर ठीक लाइनों को कैसे कम किया जाए। यह समाधान माथे की मांसपेशियों को आराम करने के लिए इंजेक्शन होता है, जो ठीक लाइनों और झुर्रियों के गठन का कारण होता है। उपचार को पूरा करने में केवल कुछ मिनट लगते हैं और प्रक्रिया को दोबारा दोहराए जाने की आवश्यकता के कई महीनों पहले ही रह सकते हैं।
  • स्किन चरण 5 पर फाइन लाइन्स कम करें
    2
    यह देखने के लिए कि क्या इन उपचारों में से एक आपके झुर्रियों को कम करने का सही विकल्प है, नवीनतम चमड़े के पूरक को अनुसंधान करें। त्वचीय fillers सीधे अंदर से त्वचा खिंचाव करने के लिए झुर्रियों में इंजेक्शन कर रहे हैं और एक चिकनी उपस्थिति प्रदान करते हैं। हर दिन नए चमड़े भरने के समाधान बाज़ार में आ रहे हैं, और कुछ नए सूत्रों ने टच अप की आवश्यकता के बिना एक वर्ष या उससे अधिक के लिए सकारात्मक परिणाम रखे हैं।
  • स्किन चरण 6 पर फाइन लाइन्स कम करें
    3
    एक पूरी त्वचा कायाकल्प के लिए एक रासायनिक छील पर विचार करें और ठीक लाइनों से छुटकारा पाने के लिए। रासायनिक peels एक डॉक्टर के कार्यालय या चिकित्सा स्पा में किया जाता है, और विभिन्न गहराई में आते हैं ताकि आप अपने विशिष्ट जरूरतों के लिए इलाज को अनुकूलित कर सकते हैं। एक रासायनिक समाधान त्वचा पर लगाया जाता है, जो कोशिकाओं की बाहरी परत को निकालता है। नतीजा एक नरम, कम दिखने वाली रेखाएं और झुर्रियां हैं।
  • स्किन चरण 7 पर फाइन लाइन्स कम करें
    4
    लेजर कायाकल्प उपचार के बारे में अपने चिकित्सक से पूछें आजकल लेसर उपचार कॉस्मेटिक प्रक्रियाओं में नवीनतम रुझानों में से एक है एक उच्च तीव्रता वाले लेजर बीम का उपयोग त्वचा की सतह में घुसना करने के लिए किया जाता है और अधिक युवा रूप के लिए कोलेजन का उत्पादन उत्तेजित करता है। लेजर के कायाकल्प उपचार थोड़ा छलनी हैं और पुनर्प्राप्ति की बाद की अवधि की आवश्यकता नहीं है।
  • स्किन चरण 8 पर फाइन लाइन्स कम करें
    5
    स्पंदित लाइट थेरेपी (आईपीएल) लेजर त्वचा कायाकल्प के लिए एक विकल्प के रूप में ले लो। आईपीएल चिकित्सा का अर्थ लेजर उपचार के समान होता है, कोलेजन के उत्पादन को प्रोत्साहित करने के लिए त्वचा की सतह को घुसना हालांकि, यह प्रक्रिया लेजर बीम के अलावा अन्य प्रकार की रोशनी का उपयोग करती है, जो कि लाइनों और झुर्रियों के अलावा, त्वचा के अन्य अपरिपक्वताओं का भी इलाज कर सकती है।
  • चेतावनी

    • बोटॉक्स बोटिलिनम टॉक्सिन ए, एक जीवाणु है। यह मांसपेशियों को फ्रीज देता है जिसमें इसे इंजेक्शन किया जाता है। इस उत्पाद को लागू करने में कई जोखिम हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com