IhsAdke.com

कैसे एक सुंदर त्वचा है करने के लिए

त्वचा मानव शरीर में सबसे बड़ा अंग है। दिनभर, आपकी त्वचा कई प्रकार के आक्रामक पदार्थों के संपर्क में आती है जो आपकी त्वचा शुष्क, दाग, तेल या झुर्रीदार दिखती हैं। हालांकि, कई सावधानियां हैं जो आप अपनी त्वचा को उज्ज्वल, यहां तक ​​कि स्वस्थ रखने के लिए भी ले सकते हैं। आपकी त्वचा दुनिया की ओर से आपकी रक्षा करने के लिए एक शानदार काम करती है, अब आपकी त्वचा की रक्षा करने की आपकी बारी है

चरणों

भाग 1
अपनी जीवन शैली में परिवर्तन करें

एक खूबसूरत संकल्प कदम 1 शीर्षक चित्र
1
एक संतुलित आहार लें कुछ अध्ययन बताते हैं कि संसाधित कार्बोहाइड्रेट, वसा और शर्करा के कम सेवन वाले संतुलित और विटामिन युक्त आहार, आपकी त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद कर सकते हैं। चरम आहार से बचें मधुर पेय और जंक फूड से दूर रहें इसके बजाय, फाइबर, जल सामग्री, प्रोटीन, स्वस्थ वसा, एंटीऑक्सिडेंट्स और विटामिन में उच्च खाद्य पदार्थों की तलाश करें। इन खाद्य पदार्थों को समग्र स्वास्थ्य और आपकी त्वचा के स्वास्थ्य दोनों के लिए आवश्यक है। कुछ उदाहरण हैं:
  • बादाम।
  • एवोकैडो।
  • जंगली फल
  • गहरे हरे पत्ते
  • मछली।
  • टमाटर।
  • ब्रोकोली।
  • एक खूबसूरत संकल्प चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    हाइड्रेटेड रहें निर्जलीकरण आपकी त्वचा को सूखी और चक्करदार लग सकता है। एक दिन में कम से कम आठ गिलास पानी पी लें। बहुत अधिक शराब और कैफीन पीने से बचें: ये पेय आपको और आपकी त्वचा को निर्जलीकरण कर सकते हैं
  • एक खूबसूरत संकल्प कदम 3 शीर्षक चित्र
    3
    अपने पेट पर सो जाओ पक्ष पर सो रही है या पेट नीचे भी समय के साथ झुर्रियों और अभिव्यक्ति के तरीकों के विकास का कारण हो सकता है। पेट को सोते हुए आप अपने चेहरे पर लगातार दबावों से बचते हैं और इस प्रकार आपकी त्वचा को लंबे समय तक नुकसान से कम कर देते हैं।
  • एक खूबसूरत संकल्प कदम 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    दैनिक सनस्क्रीन का उपयोग करें सूर्य की क्षति और जल आपके स्वास्थ्य और आपकी त्वचा के लिए हानिकारक हैं हमेशा सनस्क्रीन पहनें, भले ही आप लंबे समय तक सूर्य पर न जाएं। संरक्षक के लिए सुरक्षा कारक के बराबर या 15 से अधिक के लिए देखो। दिन भर में आवश्यकतानुसार पुन: लागू करें। कम से कम 30 मिलीलीटर सनस्क्रीन का प्रयोग करें, और अपने पैरों, हाथों और कानों को प्राप्त करना सुनिश्चित करें सनस्क्रीन गुजरने का ख्याल रखना, खासकर जब आप पानी या अन्य पदार्थों के निकट होते हैं जो कि धूप या सूरज की रोशनी को दर्शाती है, जैसे कि बर्फ या रेत
    • यदि आपकी त्वचा मुँहासे या खामियों से ग्रस्त होती है, तो अपने पिअर्स को रोकना कम करने के लिए गैर-कॉमेडोजेनिक (या तेल मुक्त) संरक्षकों के लिए देखें
  • एक खूबसूरत संकल्प कदम 5 शीर्षक चित्र
    5
    सूरज के चोटी के घंटे से बचें सूरज मजबूत होता है और दोपहर को अपनी त्वचा को दस से सुबह दो को नुकसान पहुंचाने की अधिक संभावना होती है। सावधान रहें कि इन समय के दौरान खुद को सूरज तक न खोलें। यदि आपको इन दिनों के दौरान बाहर रहने की आवश्यकता है, तो सनस्क्रीन पहनें, सुरक्षात्मक कपड़ों (जैसे टोपी और धूप का चश्मा) पहनें, और यथासंभव लंबे समय तक बचा रहें।
  • एक खूबसूरत संकल्प कदम 6 शीर्षक चित्र
    6
    एक अच्छा रात नींद आओ। सौंदर्य नींद एक मिथक नहीं है, यह एक तथ्य है। जितना अधिक आप सोते हैं, आपकी त्वचा को पुनर्जन्म करने और छोटी दिखने में सक्षम हो जाएगा। अनिद्रा आपकी त्वचा को सना हुआ, सुगंधित और स्वर में भी असमान दिख सकता है कम से कम आठ घंटे सो जाओ ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपकी त्वचा जवान और ताकतवर दिखती है।
  • एक खूबसूरत संकल्प कदम 7 शीर्षक चित्र
    7
    नियमित रूप से व्यायाम करें यह कुछ समय के लिए जाना जाता है कि नियमित रूप से व्यायाम आपकी मांसपेशियों की टोन बढ़ाकर आपके समग्र स्वरूप में सुधार कर सकता है, जिससे आपकी त्वचा को अधिक लोचदार और युवा लगते हैं। हालांकि, हाल के अध्ययनों से पता चलता है कि शारीरिक व्यायाम आपकी त्वचा को छोटी और स्वस्थ बनाने में सक्षम भी हो सकता है आपकी त्वचा को रक्त के प्रवाह को बढ़ाने के लिए शारीरिक गतिविधियों भी जिम्मेदार हैं, जो आपके त्वचा कोशिकाओं के पोषक तत्वों के आगमन में सहायता करती हैं। सप्ताह में तीन बार कम से कम 20 मिनट की जोरदार एरोबिक गतिविधि करें चलने, पेडलिंग या तैराकी करने की कोशिश करें
    • यदि आप बाहर व्यायाम करना चुनते हैं, तो आपकी त्वचा को सूरज से सुरक्षित रखें
    • आपकी त्वचा में परेशानियों, एलर्जी और यहां तक ​​कि खामियों को रोकने के लिए शोषक वस्त्रों के साथ जिम कपड़े पहनें
    • एथलीटों, जैसे कि एथलीट के पैर, कवक और संक्रमण में सामान्य त्वचा की स्थिति को रोकने के लिए प्रत्येक उपयोग के बाद अपने जिम कपड़े और तौलिए धो लें
  • एक खूबसूरत संकल्प कदम 8 शीर्षक चित्र
    8
    धूम्रपान बंद करो धूम्रपान आपकी त्वचा को कम लोचदार बना देता है, और इसलिए यह झुर्रियां दिखाई देता है। इसके अलावा, ऐसा करने से आपके रक्त वाहिकाओं को भी नुकसान पहुंचा है, और इसका मतलब है कि आपकी त्वचा को पोषक तत्वों से वंचित किया गया है जिन्हें इसे पुनर्जन्म करने की आवश्यकता है कई धूम्रपान करने वालों ने अपने मुंह के चारों ओर बदसूरत झुर्रियां विकसित की हैं। अपनी त्वचा को पुनर्जन्म करने की अनुमति देने के लिए धूम्रपान छोड़ें, और आपकी त्वचा को यथासंभव युवा और स्वस्थ होने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • एक खूबसूरत संकल्प कदम 9 शीर्षक चित्र
    9
    रिलैक्स। तनाव मुँहासे, अनिद्रा, और अन्य लक्षण जो त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं, की शुरुआत को ट्रिगर कर सकते हैं। आपकी त्वचा के तनाव को कम करने के लिए अपने जीवन में तनाव को कम करें शांत रहने के लिए तकनीक, ध्यान या साक्षात्कार की कोशिश करें। शारीरिक गतिविधियों को आराम करने का एक और शानदार तरीका है।
  • भाग 2
    आपकी त्वचा प्रभावी रूप से धोएं

    एक खूबसूरत संकल्प चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    दिन में दो बार अपना चेहरा धो लें। हर सुबह और हर रात अपना चेहरा अपने बिस्तर को साफ और स्वस्थ रखने के लिए बिस्तर से पहले धो लें कसरत या पसीने से ज़्यादा ज़रूरत के बाद आपको अपना चेहरा धोना चाहिए। संकेत से ज्यादा अपना चेहरा धोना न करें, यह आपकी त्वचा को अपनी प्राकृतिक नमी से वंचित कर सकता है और स्वस्थ त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है। अपना चेहरा धोने के लिए गर्म पानी का प्रयोग करें: गर्म पानी का उपयोग कर सूख और आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। केवल हाथों और उंगलियों को धोने के लिए उपयोग करें: किसी न किसी कपड़ों, स्क्रब या स्पंज का उपयोग न करें
    • यदि आप श्रृंगार पहनते हैं, तो यह आवश्यक है कि आप बिस्तर से पहले इसे हटा दें श्रृंगार के साथ सो रही आपके छिद्र को रोकना और आपके चेहरे पर हानिकारक जीवाणुओं की उपस्थिति को उत्तेजित कर सकते हैं।
  • एक खूबसूरत संकल्प कदम 11 शीर्षक चित्र
    2
    धोने के लिए हल्के उत्पादों का उपयोग करें आक्रामक उत्पादों और इत्र आपकी त्वचा शुष्क कर सकते हैं इन उत्पादों को संवेदनशील त्वचा को परेशान करने की अधिक संभावना है अपनी रचना में अल्कोहल वाले उत्पादों से बचें, इसके डिहाइडिंग क्रिया को देखते हुए। और अगर आपके पास तेल की त्वचा है, तो गैर-कॉमेडोजेनिक (या पानी के बजाय तेल) उत्पादों की तलाश करें संवेदनशील त्वचा के लिए उपयुक्त, बिना सॉन्टेड उत्पादों की तलाश करें
  • एक खूबसूरत संकल्प चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    हल्की स्ट्रोक के साथ अपनी त्वचा सूखी। धोने के बाद आपकी त्वचा रगड़ना न करें प्रकाश की धड़कन के साथ अपनी त्वचा सुखाने से आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड और स्वस्थ रखने में मदद मिलेगी। आपकी त्वचा को सूखने के लिए कठोर या मोटे तौलिये के बजाय नरम तौलिए का उपयोग करें।
  • एक खूबसूरत संकल्प कदम 13 शीर्षक चित्र
    4
    धोने के बाद आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज़ करें यह प्रतीत होता है, लेकिन खामियों और रोगों को रोकने के लिए जलयोजन आवश्यक है। जब आपकी त्वचा बहुत सूखी होती है, तिलहन का उत्पादन बढ़ता है। आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड रखने से, आप अतिरिक्त तेल के उत्पादन से बचते हैं जो खामियों का कारण बनता है यद्यपि यह ठीक लाइनों और झुर्रियों की उपस्थिति को नहीं रोकता है, लेकिन मॉइस्चराइजर्स का उपयोग उनकी उपस्थिति को कम कर सकता है।
    • गैर-कॉमेडोजेनिक मॉइस्चराइज़र के लिए देखें, अगर आपकी त्वचा ऑलिवर्न की संभावना है
    • एसपीएफ़ 15 या उच्चतर के साथ मॉइस्चराइजर्स खरीदते समय, आप सनस्क्रीन के उपयोग के साथ बांट सकते हैं, और एक पत्थर के साथ दो पक्षियों को मार सकते हैं।
    • Moisturizers का उपयोग सबसे प्रभावी है जब वे नम और ताजा त्वचा पर लागू होते हैं।
  • भाग 3
    आपकी त्वचा निकालना

    एक खूबसूरत संकल्प कदम 14 शीर्षक चित्र
    1
    आपकी त्वचा को छूटने की आवश्यकता की जांच करें एक्सफ़ोलीएटरों के उपयोग से विभिन्न प्रकार की त्वचा के प्रकार का लाभ होता है। आपकी त्वचा का exfoliating करके, आप मृत कोशिकाओं की परत को हटा देते हैं जो आपके छिद्रों को रोकता है और खामियों का कारण बनता है स्क्रब आपकी त्वचा को नरम, छोटी और स्वस्थ दिखने में मदद कर सकता है। हालांकि, संवेदनशील या सूखी त्वचा वाले उन लोगों के लिए स्क्रब आक्रमक हो सकते हैं, और इसके अतिरिक्त स्नेब मुँहासे त्वचा के लिए हानिकारक हैं। अपने त्वचा विशेषज्ञ से बात करें कि यह निर्धारित करें कि क्या आपकी त्वचा के लिए scrubs फायदेमंद होगा या नहीं।
    • रोसैसिया और एक्जिमा सहित एक्सफ़ोलिएंट्स के इस्तेमाल से कुछ त्वचा की स्थिति को बढ़ाया जा सकता है यदि आप इन बीमारियों का अनुभव करते हैं, तो आपकी त्वचा के लिए उचित देखभाल विकल्पों के बारे में एक त्वचा विशेषज्ञ से बात करें।
  • एक खूबसूरत संकल्प कदम 15 शीर्षक चित्र
    2
    एक एक्सबायंट खरीदें चेहरे की स्क्व्रब में सूक्ष्म कोशिकाओं या फल के छोटे टुकड़े होते हैं, जो आपके छिद्रों में पहुंचते हैं और मृत कोशिकाओं और तेल-दाल की परत को दूर करने में मदद करते हैं। कई प्रकार के exfoliants हैं, उनमें से प्रत्येक को अधिक विशिष्ट प्रकार की त्वचा की सिफारिश की जाती है।
    • सामान्य रूप से, संवेदनशील और सूखी त्वचा वाले लोगों के लिए सिंथेटिक माइक्रोसिफेर के साथ छूटना सबसे अधिक अनुशंसित है। बीज के छोटे टुकड़ों से बने एक्सफ़ोलीएटरों को तेल की त्वचा वाले लोगों के लिए सबसे अधिक सिफारिश की जाती है और संवेदनशीलता दिखाने की कोई प्रवृत्ति नहीं होती है।
    • अधिकांश लोगों के लिए कम एसिड एकाग्रता वाले एक्सोबायेटर्स का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है। आप खरीद रहे सभी उत्पादों के लेबल पढ़ें और यह सुनिश्चित करें कि सैलिसिलिक और ग्लाइकोलिक एसिड सांद्रता क्रमशः 2% और 10% से कम हैं।
  • एक खूबसूरत संकल्प चरण 16 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्क्रब का उपयोग करके अपना चेहरा धो लें गर्म पानी का उपयोग करना, आपकी त्वचा को भिगो दें अपनी उंगलियों का उपयोग करके साफ़ करें और लगभग 60 सेकेंड्स के लिए धीरे से आपकी त्वचा को रगड़ें। अपना चेहरा अच्छी तरह से कुल्ला। अपनी अतिरिक्त त्वचा को छूटने के लिए प्रलोभन का विरोध करें: छूटना के लाभ सुनिश्चित करने के लिए सौम्य स्पर्श आवश्यक है।



  • एक खूबसूरत संकल्प कदम 17 शीर्षक चित्र
    4
    आपकी त्वचा एक हफ्ते में या दो बार सूखा। नियमित exfoliations मृत कोशिकाओं को तेल के साथ मिश्रण से रोकने और अपने pores clogging होगा। हालांकि, बहुत अधिक छूटें आपकी त्वचा को सूख सकती हैं और नुकसान पहुंचा सकती हैं, इस प्रकार खामियों की गड़गड़ाहट बढ़ रही है और ताकना खड़ी हो रही है। हर हफ्ते दो एक्सफ़ोलीएशन की सीमा को सुनिश्चित करने के लिए अपनी त्वचा को बिना नुकसान के इस अभ्यास के सभी लाभों को सुनिश्चित करने के लिए।
  • भाग 4
    विरोधी बुढ़ापे उपचार का उपयोग करें

    एक खूबसूरत संकल्प कदम 18 शीर्षक चित्र
    1
    उचित अपेक्षाएं करें कई विरोधी बुढ़ापे उपचार झुर्रियाँ और उम्र के निशान के आकार को कम करने में मदद करते हैं। हालांकि, कोई चमत्कार उपचार नहीं हैं, और सबसे विरोधी बुढ़ापे कॉस्मेटिक उपचार केवल अस्थायी प्रभाव हैं। फिर भी, यदि आप छोटी त्वचा चाहते हैं, तो कई उत्पाद और उपचार होते हैं जो उपयोगकर्ता को अधिक पुनर्जन्मित और कम झुर्रीदार उपस्थिति दे सकते हैं।
  • एक खूबसूरत संकल्प कदम 19 शीर्षक चित्र
    2
    एंटी-एजिंग ओवर-द-काउंटर क्रीम खरीदें क्योंकि उन्हें सौंदर्य प्रसाधन माना जाता है, विरोधी बुढ़ापे नहीं, विरोधी बुढ़ापे क्रीम चिकित्सकीय दवाओं के रूप में उसी पैमाने पर परीक्षण नहीं किया जाता है। हालांकि, कुछ ऐसे तत्व हैं जो आपको छोटी लग रही त्वचा प्राप्त करने में मदद करते हैं। इसमें शामिल उत्पादों को देखें:
    • रेटिनोल।
    • विटामिन सी
    • Niacinamide।
    • कोन्जियम क्यू 10
    • हाइड्रोक्सी एसिड
    • एंटी इन्फ्लैमेटरीज, जैसे चाय के अर्क और अंगूर बीज।
  • एक खूबसूरत संकल्प चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    उन पदार्थों से दूर रखें जो आपके छिलके को रोकते हैं या आपकी त्वचा को सूखाते हैं। कई विरोधी उम्र बढ़ने क्रीम उनकी संरचना में वेसलीन या सल्फेट हैं हालांकि इन अवयवों में झुर्रियां दिखाई देने में थोड़ा सुधार होता है, लेकिन वे खामियों और सूखी त्वचा भी पैदा कर सकते हैं। विरोधी बुढ़ापे क्रीम के प्रभाव से पूरी तरह से लाभ उठाने के लिए इन अवयवों से बचें।
  • भाग 5
    खामियों के साथ लेनदेन

    एक खूबसूरत संकल्प कदम 21 शीर्षक चित्र
    1
    अकेले अपने मुंह छोड़ दो अपने pimples निचोड़ मत करो निचोड़ने वाले चिड़चिड़े संक्रमण, निशान और मुंह से पैदा होने वाले जीवाणुओं का भी प्रसार कर सकते हैं। यदि आप सही त्वचा चाहते हैं तो आपको अपने मुँहासे समय के साथ सुधारने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • एक खूबसूरत संकल्प कदम 22 शीर्षक चित्र
    2
    प्रभावित क्षेत्रों को दिन में दो बार धोएं। गर्म पानी और सफाई समाधान का उपयोग करके हर सुबह और रात मुँहासे से ग्रस्त सभी जगहों को धो लें। गर्म पानी का उपयोग करने या अत्यधिक मात्रा में छूटने के लिए आग्रह को रोकें: एक कोमल स्पर्श होना आवश्यक है ताकि आपकी त्वचा का सुधार दिखाई दे।
    • हर दिन अपने बालों को धोना या इसे बंधे रखने से आपके शरीर से आपके चेहरे की त्वचा तक पहुंचने वाले तेल की मात्रा को कम करने में मदद मिल सकती है।
  • एक खूबसूरत संकल्प कदम 23 शीर्षक शीर्षक चित्र
    3
    वसा से दूर रहें कुछ वातावरण और व्यवसाय जो वसा जोखिम से जुड़े हैं, खामियों को बढ़ा सकते हैं यदि आप खामियों के बारे में चिंतित हैं, या त्वचा को दिखाया जाता है, नौकरी से बचें, जैसे फास्ट फूड चेन, जहां आपको वसा का पता होना चाहिए
  • एक खूबसूरत संकल्प कदम 24 शीर्षक चित्र
    4
    आपकी त्वचा को सामान से मुक्त रखें टोपी, बेदागदार कपड़े, बाल बैंड और फोन जैसे आइटम आपके त्वचा को अधिक प्राकृतिक तेल और साथ ही साथ बैक्टीरिया के प्रसार में सहायता कर सकते हैं जो मुँहासे का कारण बनता है। उन सामानों को मुक्त करने की संभावनाएं रखें जो खामियों के मुकाबले मुक्त होते हैं जो कि तेल के उत्पादन और बैक्टीरिया के प्रसार को बढ़ा सकते हैं। ढीले वस्त्र पहनें और वेंटिलेशन को आपके शरीर के छिद्रों को रोकना रोकने में मदद करें।
  • एक खूबसूरत संकल्प कदम 25 शीर्षक चित्र
    5
    मुँहासे से ग्रस्त त्वचा को छूटना न करें यह आकर्षक लग सकता है, लेकिन आपको नाजुक त्वचा पर exfoliators का उपयोग करने की आग्रह का विरोध करना चाहिए आप अपनी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं, और एक्सफ़ोलीएटिंग उपचार आपके मुँहासे की उपस्थिति में सुधार करने में मदद नहीं करेंगे।
  • एक खूबसूरत संकल्प कदम 26 शीर्षक चित्र
    6
    सीलिलिक एसिड और बेंज़ोइल पेरोक्साइड युक्त उत्पादों खरीदें। सामयिक मुँहासे उपचार में ये सबसे आम सामग्री हैं। वे आपकी त्वचा के तेल के उत्पादन को कम करने और मुँहासे की शुरुआत को रोकने में मदद करेंगे। उपयोग के लिए निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें, और इन उत्पादों के लिए संभावित एलर्जी संबंधी प्रतिक्रियाओं से अवगत रहें। हालांकि, उपयोग के पहले महीने के दौरान लालिमा और छीलने का अनुभव करना सामान्य है।
    • कई सामयिक उपचार के विकल्प आपकी त्वचा को यूवी क्षति के लिए अतिसंवेदनशील छोड़ देंगे। इन उपचारों का उपयोग करते समय सनस्क्रीन और यूवी-संरक्षित कपड़ों के उपयोग के बारे में विशेष देखभाल करें।
  • एक खूबसूरत संकल्प कदम 27 शीर्षक चित्र
    7
    एक त्वचा विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करें वे डॉक्टर हैं जो त्वचा देखभाल में विशेषज्ञ हैं यदि घरेलू उपचार और ओवर-द-काउंटर उपचार आपकी समस्या को एक या दो महीने के बाद हल नहीं कर रहे हैं, तो एक त्वचा विशेषज्ञ आपके दोषों के इलाज के लिए विशेष उपचार का संकेत दे सकता है।
  • एक खूबसूरत संकल्प कदम 28 शीर्षक चित्र
    8
    सामयिक उपचार के लिए पर्चे के लिए पूछें आपका त्वचा विशेषज्ञ, बिना किसी पर्ची के बिक्री के लिए उपलब्ध उन सामग्रियों के मुकाबले मजबूत सामयिक उपचार के उपयोग की सिफारिश कर सकता है। इन मुँहासे उपचार उत्पादों में से कई अपनी रचना रेटिनोइड्स (जो ताकना को रोकने से रोकते हैं), एंटीबायोटिक दवाओं (बैक्टीरिया को खामियों का कारण बनने के लिए), और तेलहीनता के लिए सफाई एजेंटों में शामिल हैं अपने चिकित्सक के निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें, क्योंकि इन दवाओं में से कुछ दुष्प्रभाव या एलर्जी प्रतिक्रियाओं का कारण हो सकते हैं।
  • एक खूबसूरत संकल्प कदम 29 शीर्षक चित्र
    9
    मौखिक दवाओं के लिए आदेश का नुस्खा ऐसे अन्य दवाएं उपलब्ध हैं जो कि मुंह को रोकने में मदद करते हैं। कई महिलाएं रिपोर्ट करती हैं कि एंटीबायोटिक दवाओं का इस्तेमाल करने से उनकी खाल की गुणवत्ता में सुधार होता है मौखिक एंटीबायोटिक दवाएं एक अन्य विकल्प हैं जो आपकी त्वचा को बैक्टीरिया से मुक्त रखने में मदद करती हैं जो मुँहासे का कारण बनती हैं गंभीर मामलों में, आपका त्वचा विशेषज्ञ अधिक विरोधी दवाओं जैसे कि एंटरमेंटोजेन्स या आइसोटेटिनोइन के उपयोग का संकेत दे सकता है हालांकि, इन दवाओं के अधिक गंभीर दुष्प्रभाव हैं और पर्याप्त अनुवर्ती बिना उपयोग नहीं किया जाना चाहिए
  • एक खूबसूरत संकल्प चरण 30 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    10
    त्वचा के उपचार के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें यदि आप अभी भी खामियों से पीड़ित हैं, तो आप अपनी आदत को बदलने और कुछ सामयिक और मौखिक उपचार का उपयोग करने के बाद भी, अन्य उपचार हैं जो आपकी त्वचा को सुधारने में आपकी सहायता कर सकते हैं। अपने त्वचा विशेषज्ञ से इस बारे में बात करें और पूछें कि क्या ये उपचार आपके लिए सही हैं या नहीं। आमतौर पर, ये उपचार साइड इफेक्ट्स के साथ होते हैं, और अन्य विकल्पों की तुलना में अधिक महंगा हो सकता है। इसके अलावा, उन्हें अपने समय का अधिक से अधिक निवेश की आवश्यकता होती है क्योंकि उनमें से ज्यादातर को डॉक्टर के कार्यालय में करने की आवश्यकता होती है। ऐसे उपचार में शामिल हैं:
    • प्रकाश के साथ चिकित्सा
    • रासायनिक peels
    • स्टेरॉयड के इंजेक्शन
    • त्वचा की सफाई
  • एक खूबसूरत परिसर का अंतिम शीर्षक चित्र
    11
    अंत।
  • युक्तियाँ

    • अपनी जीवन शैली को बदलने की कोशिश करें और एक या दो महीने के लिए घरेलू उपचार का उपयोग करें। यदि आप अपने इच्छित परिणाम नहीं प्राप्त करते हैं, तो अन्य उपचार विकल्पों का मूल्यांकन करने के लिए अपने त्वचा विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करें।
    • अपने और आपकी त्वचा का अच्छा ख्याल रखें: सामान्य स्वास्थ्य देखभाल पर बल देना, जैसे: अच्छी तरह सो रही है, आराम करना, व्यायाम करना, ठीक से भोजन करना और बहुत सारे पानी पीने से
    • याद रखें कि हम सभी को अनचाहे त्वचा की समस्याएं अंततः सामना करते हैं, और इसमें सूखी या तेलयुक्त त्वचा जैसे मुद्दों, और यहां तक ​​कि मुंह भी शामिल होते हैं जब आपकी खामियों में अपरिपक्व दिखाई देते हैं तो शहीद मत हो। ।
    • ध्यान रखें कि त्वचा की समस्याओं के लिए कोई चमत्कार समाधान नहीं है एक स्वस्थ त्वचा देखभाल की नियमितता बनाए रखें और समय के साथ अच्छे परिणाम दिखाएं।

    चेतावनी

    • याद रखें कि कई त्वचा समस्याओं के लिए चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता है कैंसर, एलर्जी, एक्जिमा और रोसेएशिया की आवश्यकता होती है कि आप उचित उपचार प्राप्त करने के लिए एक डॉक्टर की तलाश करें। ।
    • यदि आप एक पिंट की वृद्धि, रंग में परिवर्तन या दर्द भी देखते हैं, तो आपको तुरंत चिकित्सा सलाह लेनी चाहिए ये त्वचा के कैंसर के संकेत हो सकते हैं
    • सामयिक उपचार आपकी त्वचा की संवेदनशीलता को सूरज तक बढ़ा सकते हैं। इन उपचारों के दौरान अपनी त्वचा की रक्षा करते समय अतिरिक्त देखभाल करें।
    • एलर्जी की प्रतिक्रिया का कारण बनने वाले किसी भी उत्पाद का उपयोग करना बंद करें। उपचार विकल्पों के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें जो आपकी त्वचा को परेशान नहीं करेगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (49)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com