IhsAdke.com

सौंदर्य का चयन करने वाले फूड्स को चुनना

उज्ज्वल त्वचा, चमकदार बालों, स्वस्थ त्वचा और सुंदर दिखने से स्वास्थ्य और देखभाल का पता चलता है, और घर छोड़ने पर आपको आत्मविश्वास महसूस होता है। और सुंदरता और त्वचा देखभाल के लिए बाजार हमारे देखो के मुद्दे पर हमारी असुरक्षा के साथ खेलने में संकोच नहीं करता, अनन्त सौंदर्य के वादे के साथ उत्पादों की अपनी विस्तृत श्रृंखला बेच रही है। हालांकि, स्वस्थ आहार के साथ आहार के रूप में आपको बाहर कुछ भी नहीं सुंदर बनाती है

आपके शरीर में सबसे बड़ा अंग होने के नाते, आपकी त्वचा इष्टतम स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए सही पोषक तत्वों से खिलाती है। एक बढ़ती संख्या में अध्ययन ने कुछ खाद्य पदार्थों को खाने के लाभों को दिखाया है जो एक स्वस्थ स्वरूप और समग्र अच्छी तरह से त्वचा के साथ सुधार कर सकता है। और सबसे अच्छा यह सब? अच्छा लग रहा है, एक भाग्य लागत नहीं है, अच्छा स्वाद, कोई सावधानीपूर्वक प्रयास की आवश्यकता है या बहुत समय शामिल है!

चरणों

पिक्चर शीर्षक चुनें फूड्स जो आपके सौंदर्य को बनाए रखने में मदद करें चरण 1
1
अपनी त्वचा और शरीर को पुनर्जन्म करें और हरी चाय के साथ अपने स्वास्थ्य को सुरक्षित रखें। यहां तक ​​कि कैफीनयुक्त हरी चाय आप हाइड्रेट्स, जो त्वचा के रूप में अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखने में मदद करता। यह एंटीऑक्सीडेंट (catechins) में उच्च है, और इन, ज़ाहिर है, सूरज नुकसान से त्वचा की रक्षा (लेकिन आप अभी भी धूप से सुरक्षा के लिए उचित सावधानियां बरतनी चाहिए) और एंटीऑक्सीडेंट है कि मुक्त कण के खिलाफ शरीर के आधार रक्षा कर रहे हैं उम्र आपकी त्वचा और आपके शरीर सक्रिय तत्व है कि चयापचय को प्रोत्साहित भी चाय-हरे रंग में एक अच्छा चयापचय पाया जा सकता है, बारी में, अतिरिक्त वसा जलने, यह दुबला और तृप्त रखने में मदद। और हरी चाय अपने मन की रक्षा और उम्र बढ़ने की प्रक्रिया, जो बारी में मदद कर सकते हैं उसे और अधिक सुंदर लग रहा है, क्योंकि आप चीजों को याद करने के लिए संघर्ष कर नहीं किया जाएगा या पागलपन के बारे में चिंता को धीमा कर सकते हैं। हरी चाय के कई अलग अलग रूपों बाजारों में उपलब्ध हैं और विभिन्न प्रकार की एक विस्तृत विविधता, से चुनने के लिए स्वाद चाय और मौसमी साग सहित उपलब्ध हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से फूड्स चुनें जो आपके सौंदर्य को बनाए रखने में मदद करता है चरण 2
    2
    विटामिन ई के साथ उम्र बढ़ने की प्रक्रिया धीमी करो विटामिन ई एक महत्वपूर्ण विरोधी उम्र बढ़ने एंटीऑक्सीडेंट है और त्वचा की उम्र बढ़ने को धीमा करने में मदद कर सकता है। यह कद्दू के बीज जैसे खाद्य पदार्थों में पाया जा सकता है, टूटे हुए बादाम, अन्य नट्स और बीज, और गुणवत्ता वाले वनस्पति तेलों की थोड़ी मात्रा में सूखे।
  • पिक्चर शीर्षक चुनें फूड्स जो आपकी ब्यूटी को बनाए रखने में मदद करते हैं चरण 3
    3
    ओमेगा -3 एस के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ आकार रखें ओमेगा -3 फैटी एसिड होता है अपने विरोधी भड़काऊ गुणों के साथ अपने नरम चेहरा, और अपने बालों को चमकदार रखने के लिए और अच्छी हालत में मदद करते हैं। ओमेगा -3 ऐसे ठंडे पानी मछली (सामन, ट्यूना, प्रकार की समुद्री, ट्राउट, हेरिंग, सार्डिन), सन बीज और पागल के रूप में खाद्य पदार्थ, की एक किस्म में पाया जा सकता है।
    • त्वचा की सूजन और लालिमा कम करें। सैल्मन और इसके तेल में ओमेगा -3 त्वचा शामिल होती है जो त्वचा को लाश और सूजन को कम करने में मदद करती है। सैल्मन में सेलेनियम भी शामिल है जो विभिन्न त्वचा की समस्याओं और समग्र त्वचा स्वास्थ्य में मदद करता है।
    • ओमेगा -3 फैटी एसिड के अलावा, अपने नाखूनों और त्वचा को मजबूत करने के लिए और नाखूनों के आसपास सूजन को कम करने के लिए अन्य आवश्यक फैटी एसिड को अपने आहार में शामिल किया जाना चाहिए। ऐसे फैटी एसिड प्रामरोस तेल, बोरज ऑयल, अलसी तेल और मछली के तेल में पाया जा सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक चुनें फूड्स जो आपकी ब्यूटी को बनाए रखने में मदद करते हैं चरण 4
    4
    त्वचा प्रतिस्थापन के अन्य स्रोत के रूप में ओमेगा -6 का आनंद लें। मूंगफली का मक्खन और जेली के साथ एक सैंडविच बनाओ - बस रोटी पूरी गेहूं की जांच करें और मॉडरेशन में जेली जोड़ें। मूंगफली का मक्खन ओमेगा -6 फैटी एसिड का एक समृद्ध स्रोत है, जो ओमेगा -3 के साथ चलता है जब यह त्वचा को बुढ़ापे से बचाने के लिए आता है। अवकादोस ओमेगा -6 के अच्छे स्रोत भी हैं
  • पिक्चर शीर्षक से चुनें फूड्स जो आपके सौंदर्य को बनाए रखने में मदद करें चरण 5
    5
    त्वचा की कोशिकाओं को फिर से जीवंत करें और अपने शरीर को टमाटर के साथ शीर्ष आकार में रखें। टमाटर लाल रंग से लाईकोपीन के रूप में जाना जाता है, जो एक एंटीऑक्सिडेंट के रूप में कार्य करता है। यह एंटीऑक्सिडेंट मदद से मुक्त कणों को कम करने में मदद करता है इससे पहले कि वे नुकसान पहुंचा सकते हैं और इससे त्वचा की अच्छी हालत में लाभ हो सकता है - यह पराबैंगनी (यूवी) तनाव से भी त्वचा की रक्षा कर सकता है। टमाटर में फाइबर और विटामिन ए भी होते हैं, जो त्वचा कोशिकाओं के विकास में योगदान कर सकते हैं, जबकि विटामिन ए की कमी के कारण शुष्क त्वचा हो सकती है। टमाटर फाइबर में भी ऊंचे हैं, जो आपके शरीर को अच्छी तरह से बनाए रखने में मदद करता है। उबले हुए टमाटर उन्हें कच्चे खाने से अधिक पोषक तत्वों तक पहुंच प्रदान कर सकते हैं, लेकिन किसी भी तरह से, पकाया या कच्चे होते हैं, ये फल आपको केवल लाभ लाएंगे
  • पिक्चर शीर्षक चुनें फूड्स जो आपकी ब्यूटी को बनाए रखने में मदद करते हैं चरण 6
    6
    अधिक लोचदार त्वचा के लिए प्रयास करें संतरे में विटामिन सी, एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट होता है जो मुक्त कणों को साफ करता है, जैसे कि सूरज के अत्यधिक संपर्क से उत्पन्न होते हैं, या जो चलने वाले वाहनों द्वारा जारी कार्बन मोनोऑक्साइड से आते हैं। मुक्त कट्टरपंथियों के कारण होने वाली क्षति त्वचा की समयपूर्व उम्र बढ़ने की ओर जाता है, और विटामिन सी आपकी त्वचा और शरीर को बढ़ावा देने का एक शानदार तरीका है। साथ ही संतरे, अन्य खट्टे फल, विटामिन सी का एक बड़ा स्रोत या मिर्च जैसे सब्जियां हैं
    • कोलेजन उत्पादन की उत्तेजना के लिए बायोफ़्लोनोओइड में समृद्ध पदार्थ चुनें। कोलेजन त्वचा में मदद करता है छोटी और फुलर देखो, और अपने मसूढ़ फर्म अच्छे दाँत स्वास्थ्य के लिए रखता है संतरे की तरह, फ्लेवोनोइड में समृद्ध पदार्थ में ब्रोकोली, तरबूज और काली चाय शामिल हैं।
  • पिक्चर शीर्षक चुनें फूड्स जो आपकी ब्यूटी को बनाए रखने में मदद करते हैं चरण 7
    7



    हाइड्रेटेड रहें और त्वचा चिकनी रखें बहुत से पानी पीना और कैफीन और अल्कोहल युक्त डिहाइडिंग पेय के उपभोग को विनियमित करना रोजाना दो लीटर पानी पीने की कोशिश करें
    • जब आप आराम के बारे में सोचते हैं तो शराब काफी अयोग्य दिख सकता है, लेकिन इसका त्वचा पर असर पड़ता है अल्कोहल त्वचा को सूखता है, इसे परेशान और पीला छोड़ रहा है। यह आपकी आंखों की चमक कम कर देता है, जिससे उन्हें धीमा कर दिया जाता है समय के साथ अत्यधिक शराब की खपत के साथ, आपकी आंखों के सफेद क्षेत्र पीले और थके हुए दिखाई देते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक चुनें फूड्स जो आपकी ब्यूटी को बनाए रखने में सहायता करते हैं चरण 8
    8
    चीनी की खपत कम करें इसके अलावा "सफेद मौत" के रूप में जाना जाता है, चीनी वास्तव में जब यह अच्छे पोषण के लिए आता है जो हमारे शरीर को ध्यान में है नहीं है। चीनी एक विनाशकारी भूमिका निभाता है, साग के लिए त्वचा के कारण और enrugar- यह कोलेजन के लिए खुद को संलग्न करने और त्वचा में elastin, यह भंगुर और quebradiça.Outro सौंदर्य प्रभाव बनने के लिए चीनी है से पैदा कर रहा करके करता है आँखों के नीचे अंधेरे स्पॉट बनाने
    • एक सुंदर मुस्कान चाहते हो? ज्यादा चीनी खाने से बचें! अपने सफेद और चमकीले दांतों को एकदम सही आकार में रखते हुए चीनी को कम से कम रखने पर - चीनी आपके क्षय के आसपास छड़ी करने के लिए खून का कारण बनता है - जिससे क्षय हो जाती है। और रस से बहुत सावधान रहें- यह सिर्फ चीनी का एक बहुत ही केंद्रित स्रोत है, और कुछ रस को कोला की तुलना में अधिक नुकसान पहुंचाने के लिए दिखाया गया है! हालांकि, काली चाय के साथ पीने या धुँधना दांतों के लिए अच्छा है, क्योंकि काली चाय पॉलीफेनॉल प्लाक बिल्डअप को कम करते हैं।
    • संतुलित रक्त शर्करा की सामग्री आपको स्वस्थ और अच्छी लगती है।
  • पिक्चर शीर्षक चुनें फूड्स जो आपके सौंदर्य को बनाए रखने में मदद करें चरण 9
    9
    खीरे के साथ त्वचा की सूजन कम करें। खीरे अक्सर वाणिज्यिक, घरेलू सौंदर्य उत्पादों जैसे मास्क, जैल और टोनर दोनों में आधार के रूप में इस्तेमाल होती हैं। खीरे शांत और ठंडा गुण हैं, और उनकी उच्च पानी की सामग्री त्वचा के लिए जलयोजन का एक उत्कृष्ट स्रोत प्रदान करती है, जो इसे नरम और फुलर देखती है।
    • पपीता भी त्वचा की सूजन को कम करने और मृत ऊतकों दूर स्लाव कर सकते हैं, और जब करने के लिए लागू घाव के निशान को बेहतर बनाता है त्वचा की यह भी एक हल्के exfoliating प्रभाव जब सौंदर्य उत्पाद त्वचा को जोड़ा गया है।
  • पिक्चर शीर्षक से फूड्स चुनें जो आपकी ब्यूटी को बनाए रखने में सहायता करें चरण 10
    10
    अच्छे पोषण के साथ अपने तनाव स्रोतों को कम करें एक जोर दिया जीवन शैली को प्रभावित कर सकते है आप कैसे दिखाई देते हैं, आप, कमजोर थक गया है और बल के बिना देखने के लिए बना रही है। तनाव का मुकाबला स्रोतों और पर्याप्त नींद हो रही है के रूप में, आप, विटामिन सी के अपने सेवन में वृद्धि, भारी खाद्य पदार्थ, व्यवहार करता है और तेजी से भोजन को काटने के बजाय द्वारा तनाव के लिए अपने प्रतिरोध को बढ़ाने के लिए एक पौष्टिक आहार खा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक नाम चुनें फूड्स जो आपके सौंदर्य को बनाए रखने के चरण 11
    11
    अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा दें ताजा फल और पकाया जाने वाले सब्जियां जैसे खाद्य पदार्थ (उबले हुए, आदि) प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित करते हैं यह बदले में एक स्वस्थ शरीर उत्पन्न करता है और कुल उपचार में एड्स उत्पन्न होता है। विटामिन सी में समृद्ध खाद्य पदार्थों को प्रतिरक्षा प्रणाली मजबूत बनाने में मदद करने के लिए आवश्यक हैं।
    • Bilberries, goji जामुन और अन्य फल भी विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट में अमीर हैं जो प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देते हैं और कोलेजन के उत्पादन को उत्तेजित करते हैं जो त्वचा चिकनी और कोमल रखती है।
    • सुनिश्चित करें कि आपको उचित मात्रा में विटामिन के और जस्ता मिले। ये पोषक तत्व त्वचा की मरम्मत में सहायता करते हैं, और जस्ता मुँहासे को रोकने और प्रतिरक्षा प्रणाली को सुधारने की अपनी क्षमता के लिए जाना जाता है। कस्तूरी जस्ता का एक समृद्ध स्रोत हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से चुनें फूड्स जो आपके सौंदर्य को बनाए रखने में मदद करें चरण 12
    12
    इंद्रधनुष स्वर में एक आहार खाएं अकेले आहार या पोषक तत्व पूरक ही सशक्त लाभ प्रदान कर सकते हैं। लाभों को पूरा करने के लिए, आपको इंद्रधनुष-टोन्ड आहार का उपभोग करने की ज़रूरत है, जिसमें कई तरह के फल, सब्जियां, नट, बीज, अनाज और अन्य स्वस्थ आहार शामिल हैं। लाभ विभिन्न प्रकार के स्वाद हैं, एक दिलचस्प आहार है और आप सुंदर हैं
  • युक्तियाँ

    • अनियमित त्वचा एक संकेत है कि आप अपने आहार में पर्याप्त ओमेगा -3 फैटी एसिड नहीं मिल रहे हैं सुनिश्चित करें कि आप हर दिन कुछ "अच्छा" वसा खाएं बहुत कम वसा सूखा, परतदार त्वचा की ओर जाता है।
    • अतिरिक्त कैफीन से बचें कैफीन आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद हो सकता है, लेकिन अधिक से यह आपके भोजन से विटामिन और खनिजों के अवशोषण को रोक सकता है। कैफीन भी एक प्राकृतिक मूत्रवर्धक है एक मूत्रवर्धक आप अधिक बार पेशाब करने के लिए कारण है और नतीजतन निर्जलीकरण पैदा कर सकता है। आपकी त्वचा को अच्छे दिखने वाले तरल पदार्थ की आवश्यकता होती है
    • अपारदर्शी बाल और भंगुर नाखून आपके प्रोटीन का सेवन बढ़ाने के संकेत हैं
    • नींबू के रस में जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो त्वचा पर दाग को हल्का कर सकते हैं और सुस्त या तेलयुक्त त्वचा को हल्का कर सकते हैं।
    • नमक के ऊतकों को फूलने का कारण बनता है और इसके बाद के परिणाम कम लोचदार त्वचा पर अपस्फीति है।
    • कम या बेहतर अभी भी, धूम्रपान छोड़ने धूम्रपान शरीर और त्वचा को उम्र में तेजी से लेता है और आपको बहुत पुराना दिखता है।
    • बायोटिन के पूरक आपके बालों की उपस्थिति में सुधार कर सकते हैं।
    • चयापचय प्रकार प्रोटीन, वसा और कार्बोहाइड्रेट की अपनी सिफारिश की मात्रा को इंगित करता है, जो प्रत्येक नस्लीय समूह के लिए अलग है। यह बताता है कि क्यों अधिकांश "आहार" केवल चुनिंदा ही काम करते हैं
    • कुछ अध्ययनों से पता चला है कि डेयरी उत्पाद मुँहासे पैदा कर सकता है। अपने सेवन को कम करने पर विचार करें यदि यह आपके लिए एक समस्या है
    • तैयार किए गए उत्पाद और रसायनों से व्यावसायिक रूप से तैयार विटामिन अक्सर अपनी शक्ति और प्रभाव को खो देते हैं। जितना संभव हो उतना संभव प्राकृतिक उत्पाद को प्राथमिकता दें और हमेशा मनुष्य द्वारा बनाई गई खुराक के बजाय अपने आहार से अपने पोषक तत्व प्राप्त करना पसंद करते हैं।

    चेतावनी

    • गठिया से पीड़ित लोगों के लिए, याद रखें कि टमाटर सोलनैसेई परिवार का हिस्सा हैं और गठिया के लक्षणों को खराब कर सकते हैं
    • कुछ लोग दावा करते हैं कि सुपरमार्केट में बिके हुए सैल्मन में डाइऑक्साइन नामक कार्सिनोजेनिक यौगिकों होते हैं। यदि आपको स्थानीय दुकान पर ताजा जंगली सैल्मन नहीं मिल रहा है, तो डिब्बाबंद सामन (कैन्ड सैल्मन आमतौर पर जंगली) पसंद करते हैं। ओमेगा -3 और सेलेनियम फैटी एसिड के अलावा, आप कैल्शियम, विटामिन बी 6, विटामिन बी 12, नियासिन और राइबोफ्लाविन की अच्छी मात्रा भी प्राप्त कर सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • ऊपर वर्णित खाद्य पदार्थ
    • डायरी यदि आप अपने पोषण की प्रगति की निगरानी करना चाहते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (33)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com