IhsAdke.com

मेकअप के बिना एक सुंदर और परफेक्ट त्वचा कैसे प्राप्त करें

सुंदरता को उजागर करने के कई तरीके हैं एक युवा और उज्ज्वल उपस्थिति प्राप्त करने के लिए सौंदर्य प्रसाधनों का उपयोग करना है लेकिन यह एकमात्र तरीका नहीं है त्वचा को नरम छोड़ने के लिए कई विकल्प हैं और यहां तक ​​कि अगर आपको एलर्जी, संवेदनशील त्वचा या मेकअप के लिए कॉल नहीं करते हैं

चरणों

भाग 1
एक नियमित त्वचा की देखभाल नियमित

चित्र शीर्षक मेकअप के बिना बढ़िया सुंदर त्वचा प्राप्त करें चरण 1
1
हर सुबह, रात और कसरत के बाद अपना चेहरा धो लें का एक हिस्सा त्वचा देखभाल दिनचर्या अपने चेहरे को एक हल्के साबुन या जेल में दो बार धोना है: जब आप जागते हैं और सोने से पहले मत भूलो कि उत्पाद नरम होना चाहिए और इसके लिए इसमें शराब नहीं हो सकता, क्योंकि शराब सूखापन और छीलने का कारण बनता है। आपको व्यायाम करने के बाद अपना चेहरा धोने की जरूरत है ताकि पसीना पोंछना या त्वचा को परेशान न करें।
  • हमेशा गर्म पानी का उपयोग करें - न गर्म - अपना चेहरा धोने के लिए गरम पानी त्वचा को शुष्क कर सकता है और झिलक और जलन पैदा कर सकता है।
  • रगड़ने के लिए प्रलोभन का विरोध करें अपनी उंगलियों का उपयोग करें और चेहरे को छूने के लिए विनम्रता है। इस तरह, त्वचा में जलन, सूखापन और स्वर अंतर कम हो गया है।
  • चित्र शीर्षक मेकअप के बिना बिल्कुल बढ़िया सुंदर त्वचा प्राप्त करें चरण 2
    2
    अपना चेहरा हर दिन हाइड्रेट करें चेहरे मॉइस्चराइज़र एक सूखी, असमान, खींचा-आउट और फ्लैकी उपस्थिति को रोकने में मदद करें। वे अधिक युवाओं को देने और रंग को चमकने में भी मदद कर सकते हैं। उचित जलयोजन भी pimples की घटना को कम कर सकते हैं त्वचा का प्राकृतिक नमी बनाए रखने के लिए अपना चेहरे या स्नान धोने के तुरंत बाद स्वयं को हाइड्रेट करें
    • यदि आपके पास तेल या ताली लगाने की प्रवृत्ति है, तो मुँहासे को रोकने के लिए "गैर-कॉमेडोजेनिक" उत्पादों के लिए देखो
  • चित्र शीर्षक मेकअप के बिना बढ़िया सुंदर त्वचा प्राप्त करें चरण 3
    3
    सप्ताह में एक या दो बार सूखा। मृत त्वचा कोशिकाओं और सूखापन से छुटकारा पाने के द्वारा, त्वचा ताज़ा होती है और चमकती होती है।एक्सफ़ोलीएटिंग उत्पादों आमतौर पर सूक्ष्मदर्शी या फलों के छोटे टुकड़ों को छिद्रों को खोलने के लिए और मृत त्वचा को हटा दें।
    • हालांकि, यदि आपको त्वचा की समस्याएं जैसे रोसेएआ, अत्यधिक कोमलता या मुँहासे है तो यह छूटने के लिए एक अच्छा विचार नहीं हो सकता है एक्सफ़ोलीएटिंग उत्पाद इन त्वचा के प्रकारों को परेशान कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से मेकअप के बिना बढ़िया सुंदर त्वचा प्राप्त करें चरण 4
    4
    कम, नवसिखुआ स्नान ले लो। बहुत गर्म स्नान त्वचा से प्राकृतिक तेल निकाल सकते हैं और इसे सूख सकते हैं, वृद्ध और कम स्वस्थ रूप दे सकते हैं। छोटे और गर्म स्नान स्वस्थ होने के लिए चेहरे की त्वचा और शेष शरीर की मदद करते हैं।
  • चित्र शीर्षक मेकअप के बिना बढ़िया सुंदर त्वचा प्राप्त करें चरण 5
    5
    हर दिन सनस्क्रीन का उपयोग करें 30 एसपीएफ़ के साथ सनस्क्रीन का उपयोग दैनिक रूप से त्वचा की क्षति को रोकने में मदद करता है जैसे कि ठीक लाइनें, झुर्रियाँ और दाग़ सूरज भी मुँहासे बढ़ सकता है, इसलिए त्वचा की रक्षा के लिए बेहतर है। रक्षक को दो-दो घंटे तक जरूरी कर दें, खासकर अगर आप पसीना या तैराकी कर रहे हों
    • यदि आपको ताकना के साथ समस्याएं हैं तो "गैर-कॉमेडोजेनिक" सनस्क्रीन ढूंढने का प्रयास करें ऐसे उत्पादों को तेल आधारित नहीं है और इसलिए छिद्रों को रोकना संभव नहीं है।
  • चित्र शीर्षक मेकअप के बिना बिल्कुल बढ़िया सुंदर त्वचा प्राप्त करें चरण 6
    6
    एक विरोधी उम्र बढ़ने क्रीम का उपयोग करें। विरोधी बुढ़ापे क्रीम झुर्रियों को खत्म नहीं करते, लेकिन वे कभी कभी उपस्थिति को मुखौटा कर सकते हैं और त्वचा नरम और छोटी बना सकते हैं। टाइप क्रीम के लिए उच्च अपेक्षाएं नहीं हैं, लेकिन पता है कि वे अस्थायी आधार पर त्वचा को स्वस्थ दिखने में मदद कर सकते हैं। रेटिनॉल, चाय के अर्क, नियासिनमाइड और विटामिन सी जैसे अवयवों के लिए देखो। इस तरह की सामग्री त्वचा की लोच को सुधार सकती है और क्षतिग्रस्त कोशिकाओं को हटा सकता है।
  • चित्र शीर्षक मेकअप के बिना बढ़िया सुंदर त्वचा प्राप्त करें चरण 7
    7
    चेहरा स्पर्श न करें टच बैक्टीरिया और तेल का सेवन ला सकता है इस तरह के कारक त्वचा पर चकत्ते, संक्रमण या निशान पैदा कर सकते हैं। यदि आप साफ, अबाधित और उज्ज्वल त्वचा चाहते हैं, तो अपना चेहरा स्पर्श या रगड़ना न करें।
  • चित्र शीर्षक मेकअप के बिना बढ़िया सुंदर त्वचा प्राप्त करें चरण 8
    8
    रीढ़ की हड्डी को दबाए रखें आप इसे फैलाए हुए रीढ़ से छुटकारा पाने के लिए एक बेकाबू आग्रह कर सकते हैं। हालांकि, यह उपाय अधिक मुँहासे पैदा कर सकता है और अंक के जोखिम को बढ़ा सकता है। यह धैर्य लेता है और रीढ़ की हड्डी को सूखा। त्वचा स्वस्थ बन जाएगी - और सुंदर - समय के साथ
  • भाग 2
    स्वस्थ आदतें पैदा करना

    चित्र शीर्षक मेकअप के बिना बढ़िया सुंदर त्वचा प्राप्त करें चरण 9
    1
    अपने आप को सूरज से न देखें सूरज की वजह से होने वाली क्षति, त्वचा के कैंसर के खतरों को बढ़ाने के अलावा, त्वचा, झुर्रियों और अनियमितताओं के लिए त्वचा को और अधिक संवेदक छोड़ देता है। अपनी त्वचा को स्वस्थ और सुंदर रखने के लिए प्रतिदिन एसपीएफ़ 30 के साथ सनस्क्रीन पहनें, एक टोपी पहनें, कपड़े जो कि त्वचा, धूप का चश्मा को कवर करते हैं और छाया पसंद करते हैं सूरज की अधिकतम क्षति संभावित 10:00 और दोपहर के बीच है इसलिए उस समय अतिरिक्त सावधान रहें।
  • चित्र शीर्षक मेकअप के बिना बढ़िया सुंदर त्वचा प्राप्त करें चरण 10
    2
    धूम्रपान बंद करो धूम्रपान करने वालों की तुलना में उन लोगों की तुलना में अधिक रेखाएं और झुर्रियां विकसित होती हैं जो धूम्रपान नहीं करते हैं सिगरेट धूम्रपान शरीर के घावों को ठीक करने की क्षमता को कम करता है, जिससे चोट लग सकती है। निकोटीन भी रक्त वाहिकाओं को जोड़ती है, जो त्वचा को अपने आप को ठीक से नवीनीकृत करने से रोकता है। जितनी जल्दी हो सके त्वचा को बचाओ और जीवन शक्ति और युवाओं की उपस्थिति वापस पाने की अनुमति दें।
    • धूम्रपान रोकने के कई अन्य कारण हैं: सिगरेट त्वचा कैंसर सहित कैंसर का खतरा बढ़ाते हैं। यह सिर्फ एक सौंदर्य प्रश्न नहीं है - यह एक स्वास्थ्य मुद्दा भी है।
  • चित्र शीर्षक मेकअप के बिना बढ़िया सुंदर त्वचा प्राप्त करें चरण 11



    3
    जंक फूड खाने से बचें दूध पिलाने से त्वचा की उपस्थिति प्रभावित होती है रक्त शर्करा के स्तर को बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थ मुँहासे, झुर्रियाँ और जलन पैदा कर सकते हैं। मधुर खाद्य पदार्थ त्वचा की लोच को भी कम कर सकते हैं, जिससे सूजन हो जाती है। परिष्कृत आलू से भरा संसाधित खाद्य पदार्थों से दूर रहें और चीनी जोड़ा।
    • यदि आपके पास घर पर कई स्वादिष्ट व्यंजन हैं तो यह बकवास से बचने के लिए आसान है उदाहरण के लिए, लाल फल मिठाई और टोस्टेड बादाम खाने के लिए उकसाने की इच्छा को संतुष्ट कर सकते हैं, कुचले चीजों को खाने के लिए आग्रह को मार सकते हैं। अपने पसंदीदा भोजन और खाद्य पदार्थों जैसे ओट, पिज्जा, या सैंडविच को जोड़कर अपने जीवन में फल और सब्जियां जोड़ने पर विचार करें। जितना अधिक आप स्वस्थ विकल्पों के साथ खुद को भूखा करते हैं, वही कम बकवास जो आप चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक मेकअप के बिना बढ़िया सुंदर त्वचा प्राप्त करें चरण 12
    4
    एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध पदार्थ खाएं एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध खाद्य पदार्थ स्वस्थ भोजन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। इसमें पूरे फलों और सब्जियां शामिल हैं, आमतौर पर विभिन्न रंगों के साथ। उदाहरण के लिए, ब्लूबेरी, काले साग, अखरोट और गाजर त्वचा के संरक्षण के लिए उत्कृष्ट विकल्प हैं। आम तौर पर स्वस्थ होने के अलावा, ऐसे खाद्य पदार्थ भी शरीर में कम मुक्त कणों की मदद कर सकते हैं, त्वचा को नुकसान कम कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक मेकअप के बिना बढ़िया सुंदर त्वचा प्राप्त करें चरण 13
    5
    रिलैक्स। तनाव और त्वचा की उपस्थिति के बीच संबंध हैं। तनाव व्यक्ति को मुँहासे, झुर्रियों और आंखों के नीचे बैग के लिए अधिक संवेदी बना सकते हैं। विश्राम भी आपको भ्रूभंग से बचा सकता है, एक अभिव्यक्ति जो अप्रिय झुर्रियां पैदा कर सकती है। यदि आपको अपने तनाव को नियंत्रित करने में कठिनाई हो रही है, तो निम्न विचारों पर विचार करें:
    • ध्यान। ध्यान तनाव को कम करने और जीवन में संतुलन हासिल करने में मदद कर सकता है।
    • आउटडोर चलना प्रकृति में 20 या 30 मिनट के लिए चलना, विशेष रूप से धूप के दिन, आप खुश और अधिक आराम कर सकते हैं हालांकि, चूंकि सूरज की क्षति को हर कीमत पर टाला जाना चाहिए, सनस्क्रीन, एक टोपी और यूवी संरक्षित कपड़े का उपयोग करना सुनिश्चित करें और जितना संभव हो उतना छाया में रहें। यदि आप सुबह 10 बजे से पहले और दोपहर बाद दोपहर के बाद चलने वाला नुकसान की कम जोखिम लेना भी संभव है।
    • गहरी सांस घर पर एक शांत जगह खोजें, जहां आप आराम से बैठ सकते हैं और अच्छे आसन के साथ। नाक के माध्यम से धीरे धीरे श्वास करने की कोशिश करें, कुछ सेकंड के लिए हवा को पकड़ो और मुंह के माध्यम से धीरे धीरे श्वास छोड़ें। सांस को हर सुबह दोपहर को दस मिनट के लिए दोहराएं ताकि एकाग्रता हासिल हो सके और तनाव से छुटकारा पा सके।
  • पिक्चर शीर्षक मेकअप के बिना बढ़िया सुंदर त्वचा प्राप्त करें चरण 14
    6
    नियमित रूप से व्यायाम करें Toned शरीर त्वचा को एक छोटी, कम flaccid उपस्थिति देता है। कुछ अध्ययनों से यह भी पता चलता है कि जो लोग शारीरिक गतिविधि में संलग्न हैं, उनमें स्वस्थ, छोटी त्वचा है। यह व्यायाम की सही मात्रा नहीं है जिसे बेहतर त्वचा रखने के लिए आवश्यक है। हालांकि, सामान्य सिफारिश सप्ताह में कम से कम 75 मिनट की तीव्र एरोबिक कसरत होती है और सप्ताह में दो बार शक्ति प्रशिक्षण देती है।
    • तीव्र एरोबिक गतिविधियों में चलना, तैराकी और साइकिल चलाना शामिल है समान प्रभाव कम प्रभाव वाले व्यायाम के लिए समय दोहराकर प्राप्त किया जा सकता है जैसे कि प्रति सप्ताह 150 मिनट चलना।
    • कसरत करने के बाद अपने चेहरे को स्नान और धुलाई सुनिश्चित करें: पसीना त्वचा को परेशान कर सकती है और छिद्रों को खिसकाने का कारण बन सकती है।
  • पिक्चर शीर्षक मेकअप के बिना बढ़िया सुंदर त्वचा प्राप्त करें चरण 15
    7
    खुद को हाइड्रेट करें त्वचा को कम खींचा, शुष्क और छीलने रखने के लिए प्रतिदिन आठ गिलास पानी पीना। जलयोजन और त्वचा की उपस्थिति के बीच का सटीक संबंध अभी भी अस्पष्ट है, लेकिन पीने का पानी सामान्य रूप से स्वास्थ्य के लिए अच्छा है और निश्चित रूप से इस रंग को नुकसान नहीं पहुंचाता है।
  • चित्र शीर्षक मेकअप के बिना बढ़िया सुंदर त्वचा प्राप्त करें चरण 16
    8
    अच्छी रात की नींद आओ "सौंदर्य नींद" की अवधारणा पूरी तरह से मिथक नहीं है नींद नहीं आना त्वचा को अधिक पिलपिला छोड़ सकता है, आंखों, स्पॉट और बुढ़ापे के संकेत के तहत जेब के साथ। त्वचा को रात में पुनर्जन्म होता है, यानी आपको आराम करने के दौरान शरीर को ठीक करना पड़ता है अगर आपको नींद में परेशानी होती है तो निम्न कदम उठाएं:
    • हर रात का पालन करने के लिए रातों रात सही रहें
    • सोने से पहले प्रकाश स्क्रीन जैसे टेलीफोन्स, टेलीविजन और कंप्यूटर से बचें।
    • दोपहर और शाम में कैफीन और अल्कोहल से बचें
    • सोने के लिए एक शांत, शांत, अंधेरी जगह बुक करें
  • भाग 3
    मेकअप के बिना त्वचा की समस्याओं का इलाज करना

    चित्र शीर्षक मेकअप के बिना बढ़िया सुंदर त्वचा प्राप्त करें चरण 17
    1
    मेकअप के बिना मुँहासे कम करें इसमें तरीके हैं आकार को कम करने और pimples की लाली को कम करना श्रृंगार का सहारा लेने के बिना वास्तव में, उत्पाद कभी-कभी स्थिति को भी बदतर बना सकते हैं अगर एक अवांछित रीढ़ है, तो यह संभव है:
    • एक ठंडा दबाव या एक बर्फ घन लागू करें कोल्ड लालिमा और स्थानीय सूजन को कम करने में मदद मिल सकती है।
    • एक हरी चाय बैग लागू करें हरी चाय निकालने से रीढ़ की हड्डी के आकार को कम करने में मदद मिल सकती है।
    • एक melaleuca मरहम का उपयोग करें। Melaleuca तेल प्राकृतिक एंटीबायोटिक गुण है और मुँहासे के प्रसार को रोका जा सकता है।
    • निवारक उपायों को लें रीढ़ को कम करने का सबसे प्रभावी तरीका यह है कि किसी को भी बस शुरू करने के लिए दिखाई देना नहीं है. मेकअप के बिना अपना चेहरा साफ, मॉइस्चराइज और परेशानी से मुक्त रखें
  • चित्र शीर्षक मेकअप के बिना बढ़िया सुंदर त्वचा प्राप्त करें चरण 18
    2
    मेकअप के बिना एक्जिमा को हल करें खुजली, जिसे एटोपिक जिल्द की सूजन भी कहा जाता है, सूखापन, छीलने और खुजली का कारण बनता है। एक्जिमा कसरत को कम करने और सौंदर्य प्रसाधन की आवश्यकता के बिना लक्षणों से राहत देने के कई तरीके हैं। उदाहरण के लिए, आप निम्न कर सकते हैं:
    • जई के साथ एक शॉवर ले लो बेकिंग सोडा और जई के साथ स्नान में डूबते हुए परेशान त्वचा को शांत कर सकते हैं और समस्या की वजह से लाली को कम कर सकते हैं।
    • त्वचा को नमी रखें दिन में दो बार मॉइस्चराइजर्स का प्रयोग करें, घर पर एक हामिडीफायर डालकर प्रभावित क्षेत्रों में नम संकुचन लागू करें। इन सभी तकनीकों में त्वचा को हाइड्रेटेड रखा जाता है, जिससे आपको अपने आप को खरोंच करने से और स्थिति को भी बदतर बनाने से रोका जा सकता है। चुने हुए लोशन में सुगंध और नीललाइकल एसिड नहीं होना चाहिए, क्योंकि ऐसे पदार्थ एक्जिमा को बढ़ा सकते हैं।
    • स्टेरॉयड के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें कॉर्टिसोन क्रीम और मौखिक कोर्टिकॉस्टिरॉइड्स, खुजली रखने और एक्जिमा की शुरुआत कम करने में मदद कर सकते हैं। हालांकि, साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं और इनमें से कई दवाएं केवल एक नुस्खे के साथ उपलब्ध हैं अपने चिकित्सक या त्वचा विशेषज्ञ से बात करें और पूछें कि क्या कॉर्टिकोस्टोरॉयड आपकी स्थिति के लिए सही विकल्प है।
  • चित्र शीर्षक मेकअप के बिना बढ़िया सुंदर त्वचा प्राप्त करें चरण 1 9
    3
    श्रृंगार के बिना रोसेएशिया में सुधार करें। रोज़ासी एक ऐसी स्थिति है जो अवांछित लालिमा और गांठों का कारण बनती है इस बीमारी के लिए कोई इलाज नहीं है, लेकिन इसे नियंत्रित किया जा सकता है। सबसे महत्वपूर्ण उपाय उन कारकों से बचने के लिए है जो रोज़ासी को ट्रिगर और बिगड़ता है, जैसे कि सूरज की क्षति, शराब, खुशबू और exfoliating उत्पादों। त्वचा को बचाने के लिए गर्म लोगों के बजाय गर्म स्नान करना भी अच्छा है
    • मेट्रोनिडाजोल जैसी सामयिक एंटीबायोटिक्स रोसैसिया को हल्का करने में सहायक हो सकते हैं। उपाय विकल्पों के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें
  • अंतिम मेकअप के बिना परफेक्ट सुंदर त्वचा जाओ शीर्षक चित्र
    4
    बस यही है
  • युक्तियाँ

    • एक आश्वस्त व्यक्ति बनें यदि आप खुश, स्वस्थ और आत्मविश्वास से देखते हैं, तो अन्य लोग उस मन की स्थिति का जवाब देंगे और आपको यह भी पता ही नहीं होगा कि आप मेकअप के बिना हैं।

    चेतावनी

    • हमेशा उत्पाद लेबल पढ़ें और उपयोग के लिए निर्देशों का पालन करें। कुछ त्वचा देखभाल उत्पाद आंखों में परेशान कर सकते हैं, अन्य उत्पादों के साथ बातचीत कर सकते हैं या सनबर्न के जोखिम को बढ़ा सकते हैं।
    • कुछ ऐसी स्थितियां हैं जिनका इलाज घर पर नहीं किया जा सकता है अगर आपको पित्ताशय मुँहासे, रोसैसा, मौसा या अन्य त्वचा की समस्याएं हैं, तो आपको एक विशेष देखभाल नियमानुसार स्थापित करने के लिए एक त्वचा विशेषज्ञ से बात करने की आवश्यकता है
    • एक त्वचा विशेषज्ञ से तुरंत संपर्क करें यदि कोई कॉस्मेटिक या त्वचा उत्पाद जलन, लालिमा या पित्ती का कारण बनता है। ये एलर्जी के लक्षण हो सकते हैं और आपको वैकल्पिक विकल्पों के बारे में अपने डॉक्टर से बात करने की आवश्यकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (46)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com