IhsAdke.com

कैसे अंगूर बीज निकालें बेहतर अवशोषित करने के लिए

अंगूर के बीज का अर्क पूरे अंगूर में पाए जाने वाले बीज से निकला है और माना जाता है कि फ्लैनोनोड्स, ऑलिगॉमेरिक प्रोएथोकेनिडिन (ओपीसी), विटामिन ई और लिनोलिक एसिड का उच्च एकाग्रता शामिल है। इसका उपयोग विभिन्न तरीकों से किया जाता है, जिसमें उच्च रक्तचाप, हृदय रोग, उच्च कोलेस्ट्रॉल और एडिमा के उपचार शामिल हैं। अंगूर के बीज का अर्क भी कई लोकप्रिय एंटीऑक्सीडेंट का एक घटक है। विशिष्ट चिकित्सा स्थितियों और समग्र स्वास्थ्य के लिए मदद करने के लिए अंगूर के बीज निकालने का उपयोग करने के अधिक तरीके जानने के लिए वर्तमान में कई अध्ययन आयोजित किए जा रहे हैं। यहां इस अर्क को अवशोषित करने का सबसे अच्छा तरीका जानने के लिए आपको कुछ युक्तियां दी गई हैं।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक सर्वश्रेष्ठ अवशोर्ग ग्रेपसीड एक्स्ट्रेक्ट चरण 1
1
एक पूरक खरीदें जिसमें 80 प्रतिशत प्रोएथोकैनिडाइंस वाले तत्व शामिल हैं यह स्तर सुनिश्चित करता है कि आपके पूरक आपके शरीर में गतिविधि की पेशकश करेगा जो परिणाम एंटीऑक्सीडेंट व्यवहार में होगा। एंटीऑक्सिडेंट्स का इस्तेमाल विभिन्न कार्बनिक कार्यों में सुधार करने के लिए किया जाता है, जिनमें हृदय स्वास्थ्य शामिल है
  • बेस्ट अवॉॉर्ब ग्रापसीड एक्स्ट्रेक्ट चरण 2 नामक चित्र
    2
    अन्य विटामिन और पूरक जो आप पहले से ही लेते हैं, के साथ अंगूर के बीज निकालें। अंगूर के बीज निकालने के लिए शरीर में अपनी प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए अन्य प्राकृतिक पूरक और विटामिन के साथ अच्छी तरह से काम करने के लिए जाना जाता है।
  • बेस्ट अवॉब्स ग्रापसीड एक्सट्रैक्ट चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    दवाओं की दैनिक खुराक में विटामिन सी शामिल करें विटामिन सी, अंगूर के बीज निकालने के अवशोषण में सुधार करता है।
  • पिक्चर का शीर्षक सर्वश्रेष्ठ अवशोबर ग्रेपसीड एक्स्ट्रेक्ट चरण 4
    4
    अपने नियमित दिनचर्या में विटामिन ई जोड़ें अंगूर के बीज निकालने के लिए मदद करने के अलावा, विटामिन ई के प्राकृतिक लाभ एंटीऑक्सिडेंट की दोहरी खुराक से बढ़ रहे हैं।



  • पिक्चर का शीर्षक सर्वश्रेष्ठ अवशोफ ग्रेपसीड एक्स्ट्रेक्ट चरण 5
    5
    150 से 300 मिलीग्राम प्रति दिन अंगूर के बीज निकालने का एक खुराक लें। यह वयस्कों के लिए अनुशंसित दैनिक खुराक है खुराक नियमित रूप से ले लो ताकि आपके शरीर को अपने लगातार अवशोषण में इस्तेमाल किया जा सके।
  • महिला शीर्षक में किडनी स्टोन के जोखिम का नियंत्रण शीर्षक चरण 1
    6
    बहुत पानी पीना विशेषज्ञों को उचित रूप से हाइड्रेटेड रहने के लिए प्रति दिन 250 मिलीलीटर के कम से कम 8 गिलास सुझाते हैं। जब आपके शरीर को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड किया जाता है, तो यह आसानी से उपयोगी विटामिन, खनिज और पूरक आहार अवशोषित कर सकता है।
  • आपका मासिक धर्म चक्र चरण 4 को रेखांकित चित्र शीर्षक
    7
    बाहर काम करते हैं। एक दिन में कम से कम 30 मिनट व्यायाम करें। उचित व्यायाम के साथ, आपके चयापचय में गति और अवशोषित होता है और रोजमर्रा की जिंदगी में विटामिन और भोजन की खुराक का प्रभावी ढंग से उपयोग होता है।
  • चित्र शीर्षक एक और Bearable अवधि है चरण 3
    8
    जंक फूड और तले या फैटी खाद्य पदार्थों के अपने दैनिक उपभोग को कम करें जब आपके शरीर को अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थों पर कार्रवाई करने के लिए मजबूर किया जाता है, तो अंगूर के बीज निकालने जैसे पूरक हमेशा ठीक से पचा नहीं होते हैं
  • चेतावनी

    • अपने लोहे के पूरक के रूप में एक ही समय में अंगूर के बीज निकालने की खुराक न लें। अध्ययनों से पता चला है कि अगर अंगूर के बीज निकालने के साथ खाया जाता है तो लोहे का अवशोषण कम किया जा सकता है। लोहे के पूरक लेने के लिए बाद में रुको।

    आवश्यक सामग्री

    • अंगूर के बीज निकालने की गोलियां या कैप्सूल
    • विटामिन सी
    • विटामिन ई
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com