IhsAdke.com

एंटीऑक्सिडेंट्स में एक अमीर बीयर कैसे बनाएं

बीयर एंटीऑक्सिडेंट का एक स्रोत है जो आसानी से शरीर द्वारा अवशोषित होते हैं। वैज्ञानिक अध्ययन बताते हैं कि बीयर की खपत, साथ ही बीयर की एंटीऑक्सीडेंट, हृदय संबंधी स्वास्थ्य को बढ़ावा दे सकती है और कुछ प्रकार के कैंसर की घटनाओं को कम करने में मदद कर सकती है। एंटीऑक्सिडेंटों में समृद्ध बीयर ज्यादा रहता है क्योंकि यह तरल पदार्थ के ऑक्सीकरण के प्रतिरोधी है। इसका मतलब यह है कि एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध बियर उच्च गुणवत्ता वाला है और इंद्रियों के लिए अधिक सुखद है। हॉप्स में कुछ पॉलीफेनोल एंटीऑक्सीडेंट पेय की स्थिरता में योगदान करते हैं। बीयर एक जटिल पेय है, जो विभिन्न सामग्रियों से बना है और विभिन्न उपकरणों के साथ है। तकनीक के इस स्तर का मतलब है कि बीयर ऑक्सीडेंट की उच्च एकाग्रता के साथ बनाया जा सकता है।

चरणों

रोस्टबारले_725 नामक चित्र
चित्र शीर्षक: Wholebarley_116
1
उचित प्रकार का जौ माल्ट चुनें। जौ माल्ट बीयर का मुख्य घटक है और एंटीऑक्सिडेंट पॉलिफेनोल में समृद्ध है, जिसमें चावल या मकई जैसे अन्य अनाज से अधिक है। हल्के जौ माल्ट को बेस के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए। अतिरिक्त एंटीऑक्सिडेंट प्रदान करने के लिए कई तरह के अंधेरे जौ माल्ट का उपयोग किया जा सकता है। अपने विशेष नुस्खा बनाने के लिए विभिन्न प्रकार के माल्ट का मिश्रण करें। प्रतीत होता है, बियर में हॉप पॉलीफ़ेनॉल्स् को ठीक करने में डार्क मार्ट्स मदद करते हैं।
  • छवि Hopsboiling_255 शीर्षक
    2
    एंटीऑक्सिडेंट्स में समृद्ध हुप्स चुनें Saaz किस्म जैसे कुछ महान हॉप किस्मों में उच्चतर अल्फा एसिड की उच्च दर वाले कड़वा किस्मों की तुलना में अधिक पॉलीफेनोल सामग्री होती है। ताजा हॉप्स एंटीऑक्सिडेंट का एक अच्छा स्रोत है, क्योंकि पॉलीफेनोल समय के साथ नीचा दिखता है। आदर्श रूप से, संग्रह के 24 घंटों के भीतर हॉप्स का उपयोग किया जाना चाहिए। जैसे ताजा हॉप्स सूख नहीं गए हैं, आपको पांच से आठ गुना अधिक हॉप्स का उपयोग करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक मशुटिनमैनफोल्ड_765
    चित्र शीर्षक Mash_695
    छवि का शीर्षक मेषमानिफोल्ड_42
    3
    मोआ अनाज जौ के प्रकार के लिए उपयुक्त एक मिल और समयरेखा का उपयोग करें। इस प्रक्रिया में, मिक्षित अनाज को गर्म पानी से मिलाया जाता है। कुछ समय के लिए अनाज और पानी का मिश्रण विशिष्ट तापमान पर रखा जाता है। इससे माल्ट एंजाइम को सक्रिय करने और लंबी अनाज शर्करा को फेमाटेबल शर्करा में तोड़ना शुरू हो सकता है। टयूबिंग इस शर्करा और अन्य यौगिकों को छिड़काव प्रक्रिया के दौरान अनाज से निकालने की अनुमति देता है।
  • चित्र शीर्षक स्प्रैगेरम_2454
    स्प्रिंगिंग_781 शीर्षक वाला चित्र
    4
    मिश्रण को दबाएं लक्ष्य अनाज से शर्करा को धोने या निकालने और परिणामी द्रव्यमान को एकत्र करना है। ऑक्सीडेंट शर्करा के साथ जाते हैं। कुल्ला जो आटा उबलाएगा (उबलते और ठंडा होने के बाद) शर्करा का उपभोग करेगा, एथिल अल्कोहल का उत्पादन करेगा। खमीर खनिज जौ में विटामिन, खनिज और अमीनो एसिड का उपयोग करता है छिड़कने के दौरान, कंटेनर में गर्म पानी अनाज पर रखा जाता है। चूंकि पानी ऊपर से गिरता है, बड़े पैमाने पर नलिका के माध्यम से पोत के बाहर तैरता है। इस प्रक्रिया के दौरान, अनाज द्वारा एक फिल्टर का गठन होता है, जिससे जन को अनाज से अलग किया जा सकता है। यह उबलते केतली में एकत्रित किया जाता है
  • छवि Hopsinwort_62 शीर्षक



    5
    हॉप उबाल लें यह हॉप्स से कड़वा निकालने के लिए 60 से 90 मिनट के लिए आटा के साथ उबालता है। अल्फा एसिड ऑक्सीकरण कर रहे हैं, लेकिन इस समय के साथ ही पॉलीफेनोल निकाले गए हैं। कम समय के लिए उबाल करना सबसे अच्छा है, एक घंटे के बारे में। एक अमीर बीयर वांछित है, और हल्के बियर में लंबे समय से उबलते समय का परिणाम है, आटा से प्रोटीन को हटाकर। वे एंटीऑक्सिडेंट को ठीक करने में मदद करते हैं और उन्हें पूरी तरह से हटाया नहीं जाना चाहिए। 90 मिनट का उबाल अच्छा है, खासकर अगर अंधेरे माल्ट का उपयोग किया जाता है कई प्रकार के पॉलीफेनोल निकालने के लिए हॉप धीरे-धीरे जोड़ें। वे उष्मायन के दौरान समृद्ध, अपमानित और खो गए हैं, लेकिन अभी भी एंटीऑक्सिडेंट पावर को बनाए रखते हैं। उबलने का मुख्य उद्देश्य कतरनी अल्फा एसिड को अलग करना है। एंटीऑक्सिडेंट जो टूटना का सामना नहीं करते हैं फोम के अंत के बाद या बाद में जोड़े गए हॉप से ​​होते हैं।
  • चिल्लर_445 नामक चित्र
    6
    जल्दी से जलसेक शांत करें यह पॉलिफेनोल को संरक्षित करने में मदद करता है क्योंकि वे गर्म ऑक्सीकरण के लिए अधिक संवेदी हैं। पेय पदार्थों की गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए कूलर का इस्तेमाल किया जाना चाहिए
  • चित्र का शीर्षक Yeast_672
    7
    कम फ्लुक्केलेस्ट खमीर का प्रयोग करें। इस प्रकार बीयर में निलंबन में रहता है और कॉम्पैक्ट तलछट नहीं बनाता है बीयर में खमीर पोषक तत्वों और एंटीऑक्सिडेंटों में समृद्ध है, और कुछ मामलों में किण्वन टैंक के तल में फंसने के बजाय, बियर के साथ खाया जाना चाहिए।
  • चित्र फ़ेडरिंग्लैगर_68 शीर्षक
    8
    किण्वन के दौरान खमीर का फसल और पुन: उपयोग करें खमीर जाल और जलसेक के एंटीऑक्सिडेंट और पोषक तत्वों का उपभोग करते हैं प्रक्रिया का परिणाम खमीर के प्रजनन में होता है, जिसे बाद के श्रालों में काटा और पुन: उपयोग किया जा सकता है।
  • चित्र केजेस_775 शीर्षक
    चित्र शीर्षक से बीयरबॉटलल्स 2222
    बॉटलिंग_883 नामक चित्र
    9
    बोतल या बैरल में रहने वाले खमीर के साथ जगह यह न केवल बीयर मद्य के लिए एंटीऑक्सिडेंट और पोषक तत्व लाएगा, लेकिन बीयर में भंग ऑक्सीजन का उपभोग करके सीओ 2 में वृद्धि करके ताजगी और एंटीऑक्सिडेंट्स को संरक्षित करेगा। इसलिए, पूरे खमीर को फिल्टर न करें खमीर किण्वन टैंक से काटा जा सकता है और बोतलों में जोड़ा जा सकता है, लेकिन बैरल में बियर के साथ ऐसा नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि बियर बैरल के नीचे से वापस ले लिया जाता है, जहां खमीर बैठता है। कम फ्लॉकेकेटियन किस्म का उपयोग इस स्थिति को दूर कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • पक के कई आधुनिक तरीके बियर बना सकते हैं जो बादल नहीं आते हैं, लेकिन यह अधिक एंटीऑक्सिडेंट का संकेत है
    • सेंट्रीफ्यूगेशन का उपयोग करने से बचें यह बीयर से कई एंटीऑक्सीडेंट निकाल देता है
    • एक लंबे समय के लिए माध्यमिक किण्वन न करें। कुछ एंटीऑक्सिडेंट बीयर से निकल आएंगे क्योंकि यह दूसरे रेशेदार में साफ हो जाता है।
    • ज्यादा बीयर फ़िल्टर न करें, क्योंकि यह खमीर से संबंधित एंटीऑक्सीडेंट निकाल देगा। यदि बियर को फ़िल्टर्ड करना है, तो गहरे बीयर का उपयोग करें
    • एंटीऑक्सिडेंट्स में समृद्ध बीयर आमतौर पर अंधेरे और कड़वा होते हैं। मिश्रण में उच्च तापमान मिठाई स्वाद और बीयर की कड़वा संतुलन बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण हैं।
    • लाइट बीयर एंटीऑक्सिडेंट्स में समृद्ध हो सकते हैं, खासकर अगर वे बादल हैं और ऊपर वर्णित विधियां उपयोग की जाती हैं
    • अच्छी स्वाद और सुगंध के साथ होप्स की किस्में कड़वा लोगों से अधिक एंटीऑक्सिडेंट प्रदान करेंगी।
    • कुछ प्रकार के डार्क माल्ट बीयर कड़वा में योगदान कर सकते हैं।
    • फल बीयर के लिए अधिक पॉलीफेनोल और एंटीऑक्सिडेंट जोड़ सकते हैं। उन्हें माध्यमिक किण्वन में जोड़ा जाना चाहिए बीयर को दूषित होने से बचने के लिए कैन्ड या पकायुक्त फल का उपयोग करें।
    • सभी प्रकार के बियर में एंटीऑक्सिडेंट हैं

    चेतावनी

    • यह बहुत बीयर पीने या स्वास्थ्य कारणों से शराब पीने की सिफारिश नहीं है बीयर केवल लाभ लाता है यदि अल्कोहल की वजह से मात्रा में भस्म हो जाता है रोजाना 500 मिलीलीटर बीयर से ज्यादा नहीं पीते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com