IhsAdke.com

बीयर का उपयोग करने के लिए मांस को नरम कैसे करें

बीयर, वाइन और अन्य मादक पेय पदार्थों के उपयोग से खाना पकाने के विभिन्न प्रकार की जायके की पेशकश कर सकते हैं जो अन्यथा अनुपलब्ध हो सकते हैं। बीयर और मदिरा अपेक्षाकृत कम खाना पकाने के समय के साथ एक समृद्ध कारमेल स्वाद या ज्वलंत पुष्प स्पर्श जोड़ सकते हैं। ये पेय पदार्थों में निहित अल्कोहल-घुलनशील घटकों को भी बढ़ा सकते हैं, जैसे टमाटर बियर के साथ पकाने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक, हालांकि, इसे नरम और स्वाद के लिए उपयोग करना है बीयर में एंजाइम होते हैं जो मांस के तंतुओं को तोड़ने में मदद करते हैं, यह एक ही समय में नरम और स्वादिष्ट बनाते हैं। नीचे दी गई मार्गदर्शिका उन चरणों की रूपरेखा देती हैं जो आपको यह करने के लिए सिखाती हैं।

चरणों

बिल्डर चरण 1 के साथ टेंडरेट मांस मांस शीर्षक से चित्र
1
उपयोग की जाने वाली बीयर का चयन करें सभी बियर में संभावित रूप से नरम एंजाइम होते हैं, लेकिन आपके द्वारा चुनी जाने वाली शैली का आपके भोजन के स्वाद पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा।
  • बहुत हल्के बियर, जैसे कि बुझन, हल्का प्रकाश, और कुछ पीली एली भोजन को बहुत कम स्वाद देते हैं। बहुत मजबूत बियर, जैसे कुली और मोटा (अंधेरे बियर), डिश को कड़वा, स्मोक्ड या जला हुआ स्वाद देते हैं।
  • इन बियर के बजाय, एक के लिए देखो जो एक मध्यवर्ती स्वाद है, दोनों में हॉप्स और माल्ट के संदर्भ में एम्बर बीयर, गहरे भूरे और विशेष कड़वा अतिरिक्त (ईएसबी) मैरीनेट और खाना पकाने के लिए बेहतरीन विकल्प हैं I
  • बिल्डर चरण 2 के साथ टेंडरिएट मीट शीर्षक वाला चित्र
    2
    अचार बनाना बेशक, आप इसे नरम करने के लिए बियर में मांस को डुबकी कर सकते हैं, हालांकि, जड़ी-बूटियों, मसालों और अन्य मसालों का चयन करना और उन्हें अचार के साथ जोड़कर मांस के स्वाद को और भी बढ़ाना होगा। उदाहरण के लिए, सोया सॉस और अदरक को एशियाई शैली के अचार में जोड़ा जा सकता है। ताजे या निर्जलित रोसमेरी, थाइम, तुलसी और ओरेगानो को एक इतालवी शैली के व्यंजन में जोड़ा जा सकता है।
  • बिल्डर चरण 3 के साथ टेंडरिएट मीट शीर्षक वाला चित्र
    3



    एक प्लास्टिक की थैली में मांस और बियर अचार को रखो। Zippered प्लास्टिक की थैलियां इस के लिए विचार हैं क्योंकि वे आपको अतिरिक्त हवा निकालने और मांस के लिए आवश्यक सॉस की मात्रा को कम करने की अनुमति देते हैं।
    • नमक और काली मिर्च के साथ मांस मसाला द्वारा शुरू करो, और फिर प्लास्टिक की थैली में इसे जगह मैरीड को बैग में और मांस पर ध्यान से डालना
    • प्लास्टिक की थैली के जिपर को बंद करें, जितना संभव हो उतना हवा निकालकर पहले। यह सुनिश्चित करने के लिए कि बियर मिरनड मांस की पूरी सतह के साथ संपर्क में आता है, बैग को थोड़ा सा रॉक करें।
  • बिल्डर चरण 4 के साथ टेंडरिएट मीट शीर्षक वाला चित्र
    4
    बियर को मांस को नरम करने दें आप केवल 15 मिनट के बाद मांस कोमलता में कुछ प्रगति देखेंगे। यदि आपके पास डिश तैयार करने के लिए अधिक समय है, तो, मांस को कम से कम एक घंटे के लिए भिगो दें। आप इसे रात में सॉस में भी छोड़ सकते हैं, लेकिन सावधान रहें कि बहुत लंबे समय के लिए मैरीनिंग मांस को थोड़े से ग्रेस्केल के साथ छोड़ने के लिए जाता है।
  • बिल्डर चरण 5 के साथ टेंडरिएट मीट शीर्षक वाला चित्र
    5
    आप जितना चाहें मांस को कुक दें। बीयर में मांस का मिश्रण करने के बाद, आप किसी भी तैयारी का उपयोग कर इसे पकाने कर सकते हैं। यदि ब्रेज़िंग या पीसने पर, खाना पकाने के दौरान प्लास्टिक बैग की पूरी सामग्री डालने पर विचार करें। यदि यह मांस को लाल या फ्राई करने के लिए है, तो आप इसे पैकेट करके अतिरिक्त सॉस निकाल सकते हैं। गर्म तेल में गीला मांस ले जाने से खतरनाक और अनियंत्रित बौछार हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • बीयर या वाइन में मांस मारना विशेष रूप से ग्रिलिंग के लिए उपयोगी है क्योंकि ये पेय खाना बनाने के दौरान कैसरिन की मात्रा को कम कर सकते हैं।
    • हल्का बियर भी चिकन और मछली के तलना को एक हल्का संयोजन देते हैं। कठोर प्रकार की तरह स्टाउट-स्वाद वाले बियर का उपयोग व्यंजनों को सेंकने के लिए किया जा सकता है, जहां वे चॉकलेट या कॉफी के साथ अच्छे से मिश्रण करते हैं

    आवश्यक सामग्री

    • बियर
    • जड़ी बूटी और मसालों
    • मांस
    • प्लास्टिक ढोना बैग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com