IhsAdke.com

अपने स्वास्थ्य के लाभ के लिए कॉफी कैसे पीयें

कॉफी का एक कप आपकी सुबह की दिनचर्या का हिस्सा हो सकता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप हर सुबह एंटीऑक्सिडेंट्स में समृद्ध पेय पी रहे हैं? रसायन शास्त्र डॉक्टर जो विनसन में प्रोफेसर डॉक्टर द्वारा एक अध्ययन के अनुसार, कॉफी की कम से कम एक कप एक दिन ले दिल के स्वास्थ्य लाभ उठा सकते। वे कहते हैं, "यह मेरी राय में बेहतर पेय में से एक है, क्योंकि यह दिल के फायदे लाता है," वे कहते हैं। इसके अलावा दिल के स्वास्थ्य लाभ के लिए में, कॉफी डॉ फ्रैंक हू, हार्वर्ड विश्वविद्यालय में पोषण और महामारी विज्ञान पब्लिक हेल्थ स्कूल के प्रोफेसर के अनुसार, विकासशील टाइप 2 मधुमेह और कुछ तरह के कैंसर के खतरे को कम कर सकते हैं। इन सभी सर्वेक्षणों से कॉफी की खपत की ओर इशारा करते हुए स्वस्थ रहने का एक शानदार तरीका है, आप पीने से सबसे अधिक लाभ कैसे प्राप्त कर सकते हैं?

चरणों

शीर्षक चित्र शीर्षक स्वास्थ्य लाभ के लिए कॉफी चुनें चरण 1
1
कार्बनिक कॉफी बीन्स खरीदें किसी भी अन्य भोजन के साथ, जैविक उत्पाद का उपयोग करने के लिए कार्बनिक का सहारा लेना है। कई कॉफी निर्माताओं अनाज और पाउडर में एक कार्बनिक किस्म प्रदान करते हैं।
  • कीटनाशकों या जड़ी-बूटियों के उपयोग के बिना कॉफी की वृद्धि के लिए पैकेजिंग की जांच करें। आम तौर पर, जैविक कॉफी को शेड में उगाया जाता है और रसायनों की मदद के बिना इसे विकसित किया जा सकता है।
  • यदि संभव हो तो, कॉफी की फलियों के लिए विकल्प चुनें क्योंकि आपको उच्च शुद्धता उत्पाद प्राप्त होने की अधिक संभावना है।
  • जैविक खाद्य खरीदना न केवल शरीर के लिए बल्कि पर्यावरण के लिए बेहतर है orgância कृषि सिंथेटिक यौगिकों या हानिकारक पृथ्वी में शामिल नहीं होते, तुम खाना खाने और वातावरण में आप सभी के लिए सुरक्षित रहते हैं बना रही है।
  • शीर्षक चित्र शीर्षक स्वास्थ्य लाभ के लिए कॉफी चुनें चरण 2
    2
    गहरा भुना हुआ अनाज चुनें। शोधकर्ता याज़ेंग लियू और प्रोफेसर डेविड किट्स ने पाया है कि गहरे अनाज में एंटीऑक्सीडेंट का अधिक से अधिक उत्पादन होता है वैज्ञानिकों ने पता लगाया है कि ब्राउनिंग प्रक्रिया (या रोस्टिंग) के दौरान उत्पादित रसायनों एंटीऑक्सिडेंट्स के निर्माण के लिए जिम्मेदार हैं। इस प्रक्रिया को माइलर्ड प्रतिक्रिया के रूप में जाना जाता है "पिछले अध्ययनों से पता चला है कि कॉफी में एंटी कैफीन या chlorogenic एसिड हरे कॉफी बीन्स में पाया का पता लगाया जा सकता है, लेकिन हमारे परिणाम स्पष्ट रूप से दिखाने के लिए, कि मैलार्ड प्रतिक्रिया एंटीऑक्सीडेंट का मुख्य स्रोत है" लियू, एक छात्र का कहना है खाद्य प्रणाली और पृथ्वी में विज्ञान के मास्टर
    • पारंपरिक भुना हुआ कॉफी की तुलना में भुना हुआ कॉफी को एंटीऑक्सिडेंट का एक भी बड़ा स्रोत माना गया है। Galilea इसाबेल लोपेज, नवारा विश्वविद्यालय के जीवविज्ञानी, एक अध्ययन में यह निष्कर्ष निकाला कि एंटीऑक्सीडेंट का स्तर तैयारी से प्रभावित हैं का आयोजन किया। उसने पाया कि भुना हुआ भुना हुआ (एस्प्रेसो जिस तरह से तैयार किया गया है) के रूप में जाना जाता है, सबसे एंटीऑक्सीडेंट प्रदान करता है
    • यदि आपको अंधेरे भुना हुआ सेम पसंद नहीं है, तो स्वादिष्ट बीन्स पर विचार करें। एस्प्रेसो बीन्स या अंधेरे में एक कड़वा स्वाद है जो कुछ लोगों के तालू को खुश नहीं करता है। यदि आप अभी भी गहरे अनाज का उपभोग करना चाहते हैं, तो कई कॉफी निर्माता पेय के कड़वाहट को तोड़ सकते हैं, जो स्वाद के साथ अनाज की पेशकश करते हैं।
  • 3
    एक या दो कप कॉफी पीते हैं कॉफी का एंटीऑक्सीडेंट लाभ पाने के लिए, आपको एक या दो कप एस्प्रेसो की जरूरत है। डॉ। विन्सन के अनुसार, "दिन में एक या दो कप फायदेमंद हो सकते हैं।"
    • दिन शुरू करने के लिए सुबह में ताज़ा कॉफी तैयार करें। कॉफ़ी के फायदों को प्राप्त करने का सबसे स्वादिष्ट और सबसे तेज़ तरीका है उपभोग से पहले बीन्स पीसकर।



      शीर्षक से चित्र स्वास्थ्य लाभ के लिए कॉफी चुनें चरण 3 बुलेट 1
    • घर पर या कॉफी की दुकानों पर कॉफी पी लो कॉफी निर्माताओं सुपरमार्केट में तैयार-पेय उत्पादों की पेशकश करते हैं, लेकिन उनमें ताजा ब्रूवाइड कॉफी में पाए जाने वाले एंटीऑक्सिडेंट की समान मात्रा नहीं हो सकती है।
      शीर्षक से चित्र स्वास्थ्य लाभ के लिए कॉफी चुनें चरण 3 बुलेट 2
    • एक गर्म दिन पर आइस्ड कॉफी पीने की कोशिश करें। आप अभी भी एंटीऑक्सिडेंट के उच्च स्तर से लाभान्वित होंगे
      शीर्षक चित्र शीर्षक स्वास्थ्य लाभ के लिए कॉफी चुनें चरण 3 बुलेट 3
  • शीर्षक चित्र शीर्षक स्वास्थ्य लाभ के लिए कॉफी चुनें चरण 4
    4
    सही कॉफी बनाने वाले उपकरण प्राप्त करें अगर आप सचमुच कॉफी से बाहर निकलना चाहते हैं, तो सही उपकरण हैं
    • कॉफी मशीन एक विश्वसनीय कॉफी मशीन खरीदें, जो उबलते बिंदु को पानी गर्म कर देगा और कॉफी का एक गर्म बर्तन का उत्पादन करेगा। यदि आपके पास घर पर कई कॉफी प्रेमी हैं, तो एक मशीन खरीदने पर विचार करें जो एक समय में 12 कप तक तैयार करेगी।
    • छिद्रित पानी जो पानी आप कॉफी बनाने के लिए उपयोग करते हैं, वह भी एक फर्क पड़ता है एक स्वच्छ, रासायनिक मुक्त कॉफी बर्तन सुनिश्चित करने के लिए आसुत या फ़िल्टर्ड पानी का उपयोग करने पर विचार करें।
    • कॉफी की चक्की ताजा ग्राउंड बीन्स सबसे ताज़ा कॉफी संभव के लिए सबसे अच्छा तरीका है। एक बिजली की चक्की दस सेकंड से कम समय में एक कप अनाज को कुचल सकती है।
  • युक्तियाँ

    • कम-कैलोरी कॉफी के कप के लिए, क्रीम या पूरे दूध के बजाय स्किम दूध के साथ पेय मिश्रण करें।
    • एंटीऑक्सिडेंट की एक अतिरिक्त खुराक के लिए, डॉ। विन्सन विभिन्न एंटीऑक्सीडेंट पेय मिश्रण करने का सुझाव देते हैं। उन्होंने हरे रंग की चाय लेने और रेड वाइन को मॉडरेशन की सिफारिश की।

    == घोषणाएं ==

    • डॉक्टर विनसन चेतावनी दी है कि जरूरत से ज्यादा कॉफी की खपत रक्तचाप बढ़ जाता है और पता चलता है कि लोग हैं, जो प्रति दिन कॉफी के एक से अधिक कप उपभोग दिन के दौरान पेय के सेवन वितरित करते हैं। यह भी डिकैफ़िनेटेड कॉफी की खपत का सुझाव देता है, जिसमें परंपरागत कॉफी जैसी एंटीऑक्सीडेंट गुण हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com