IhsAdke.com

कैसे अपने कॉफी निर्माता से कॉफी बीन रीसायकल करने के लिए

पीने का कॉफी दुनिया भर के कई लोगों के लिए एक दैनिक गतिविधि है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस प्रकार का कॉफी बनानेवाले का उपयोग करते हैं - इलेक्ट्रिक, फ्रांसीसी, चेमेक्स या कॉफी बनाने की किसी भी अन्य विधि - आपको पता होना चाहिए कि इन सभी कॉफी ग्राउंड को कचरे में जाने से कैसे रोकें। उत्तर कंपोस्टिंग में है, क्योंकि कॉफी पाउडर एक पौधे का जैविक पदार्थ है, और इसलिए इसे नियंत्रित अपघटन पर्यावरण में रखा जा सकता है, मिट्टी का संवर्धन करने और उत्पाद के निपटान से बचने के लिए भूमि के मुकाबले को बचा सकता है।

चरणों

विधि 1
अपने मौजूदा कंपोस्ट ढेर को कॉफी ड्रॉज़ जोड़ें

आपकी कॉफी निर्माता चरण 1 से रीसायकल कॉफी ग्राउंड्स का शीर्षक चित्र
1
उपयोग किए गए कॉफी पाउडर और फिल्टर को लीजिए यदि आप पहले से ही एक खाद ढेर, मेरा या नगरपालिका खाद सेवा का उपयोग करते हैं, तो इस्तेमाल किया पाउडर जोड़ने के लिए आसान है।
  • कॉफी ग्राउंड के साथ-साथ आपके द्वारा उपयोग किए गए पेपर फ़िल्टर को इकट्ठा करके शुरू करें, क्योंकि यह भी खाद बनाया जा सकता है।
  • जब तक यह ढेर तक जोड़ा न हो, तब तक आप कॉफ़ी ग्राउंड को स्टोर करने के लिए रसोई घर में एक खाद की बाल्टी सुलभ रखना चाह सकते हैं- ये हर बार जब आप कॉफी बनाते हैं तो आपको जगह पर जाने से रोका जा सकता है।
  • आपका कॉफी निर्माता चरण 2 से रिसायकल कॉफी ग्राउंड्स शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने कम्पोस्ट ढेर में कॉफी ग्राउंड रखें। कॉफी के आधार और फिल्टर पूरी तरह से कार्बनिक हैं और इसे सीधे खाद ढेर पर जोड़ा जा सकता है या एक वर्महोल में दफन किया जा सकता है।
  • आपका कॉफी निर्माता चरण 3 से रिसायकल कॉफी ग्राउंड्स शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने खाद ढेर में कार्बन युक्त सामग्री के स्तर को समायोजित करें। कॉफी पाउडर नाइट्रोजन में समृद्ध है, जिससे यह एक "हरी" खाद सामग्री बनाता है। ग्रीन सामग्री कार्बन-समृद्ध सामग्री, या "भूरे" सामग्री के साथ संतुलित होनी चाहिए यदि आप अपने कम्पोस्ट ढेर के लिए बहुत अधिक कॉफी आधार जोड़ना शुरू करते हैं, तो पोषक तत्व संतुलन समायोजित करने के लिए अधिक पेपर, सूखे पत्ते या अन्य कार्बन युक्त सामग्री जोड़ना सुनिश्चित करें।
  • विधि 2
    कॉफी पौधों को सीधे अपने पौधों में जोड़ें

    आपका कॉफी निर्माता चरण 4 से रिसायकल कॉफी ग्राउंड्स शीर्षक वाला चित्र
    1



    अपने पौधों को खाद बनाने के लिए कॉफी के मैदान को बचाओ। तथ्य यह है कि कॉफी के मैदान नारियल, नाइट्रोजन में समृद्ध और एक अपेक्षाकृत तटस्थ पीएच है, यह इनडोर और उद्यान पौधों के लिए एक महान उर्वरक बनाता है के कारण। आप उर्वरक के रूप में उपयोग करने के लिए एक छोटे कंटेनर में कॉफी ग्राउंड (फिल्टर को छोड़कर) को स्टोर कर सकते हैं।
  • अपने गार्डन में उपयोग कॉफी ग्राउंड्स शीर्षक वाली छवि चरण 3
    2
    अपने पौधों पर कॉफी के मैदानों को लागू करें। जब आप इसे उपयोग करने के लिए तैयार हैं, तो उसे सिर्फ जमीन पर फैलाएं या इसे अपनी उंगली से दबाएं। मिट्टी पर सीधे कीचड़ को रखने से न केवल आपकी पानी की अवधारण क्षमता में सुधार होता है, बल्कि पौधों को नाइट्रोजन भी प्रदान करता है।
  • विधि 3
    बाहरी क्षेत्र में जमीन पर कॉफी का मैदान फैलाएं

    आपका कॉफी निर्माता चरण 6 से रिसायकल कॉफी ग्राउंड्स शीर्षक वाला चित्र
    1
    बाहरी क्षेत्र में जमीन पर वितरित करने के लिए कॉफी के आधार पर स्टोर करें यदि आपके पास कंपोस्ट ढेर नहीं है और आपके पौधों के लिए अतिरिक्त उर्वरक की आवश्यकता नहीं है, तो कॉफी ग्राउंड को रीसायकल करने का एक तिहाई विकल्प है। एक छोटे से कंटेनर में अपने कॉफी निर्माता से उत्पाद को स्टोर करने से शुरू करें, जैसा कि आपने अन्य 2 तरीकों के लिए किया था।
  • आपका कॉफी निर्माता चरण 7 से रिसायकल कॉफी ग्राउंड्स शीर्षक वाला चित्र
    2
    बाहर के क्षेत्र से जमीन पर कॉफी का मैदान डालो मिट्टी के साथ तेजी से मिश्रण और पौधों की तत्परता की वजह से उनके उपलब्ध पोषक तत्वों का उपभोग करने के कारण उत्पाद सीधे मिट्टी पर रखा जा सकता है।
    • रीसाइक्लिंग कॉफ़ी ग्राउंड की यह विधि केवल उपयुक्त है अगर आपके पास एक बाहरी क्षेत्र में जमीन का एक टुकड़ा है - उन भूमि पर प्रक्रिया का पालन न करें जो आपकी संपत्ति नहीं हैं
    • प्रक्रिया करते समय, कीचड़ फैलाने से बचें, ताकि मौजूदा बढ़ते पौधों के साथ यह अतिव्यापी हो। इसके बजाय, पेड़ के ठिकानों के आसपास के उत्पाद को रखने पर विचार करें, जो आमतौर पर आत्मनिर्धारित होते हैं और अब जीवन के लिए प्रतिस्पर्धा नहीं करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • पौधों को कभी भी बिना कप तैयार कॉफी पाउडर जोड़ दें क्योंकि उपयोग करने से पहले यह बहुत ही एसिड होता है और नाइट्रोजन में समृद्ध होता है जिससे पौधों को जला हो। हालांकि, अप्रयुक्त कॉफी पाउडर को कंपस्ट बवासीर में जोड़ा जा सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • कॉफी निर्माता
    • कॉफी का आधार
    • कॉफी फिल्टर
    • छोटा कंटेनर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com