IhsAdke.com

मेडिकल मारिजुआना का मूल्यांकन कैसे करें

मेडिकल मारिजुआना कुछ देशों में कानूनी है, साथ ही कुछ अमेरिकी राज्यों में भी। मारिजुआना (कैनबिस सैटिवा) में सक्रिय घटक को कैनबिनोइड्स कहा जाता है हालांकि एक से अधिक साठ अलग कैनाबिनोइड पहचान की गई है tetrahydrocannabinol (THC) और cannabidiol, मारिजुआना में पाया प्राथमिक कैनाबिनोइड हैं। औषधीय मूल्य और विभिन्न cannabinoids की सुरक्षा सक्रिय रूप से शोध किया गया है।

चरणों

आपका कंप्यूटर रीसायकल और पैसे कमाएँ चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
1
एक औषधीय दवा के रूप में मारिजुआना की सुरक्षा का पता लगाएं। मारिजुआना से संबंधित मुख्य चिंता में इसकी सुरक्षा शामिल है सभी दवाएं सुरक्षा साबित होनी चाहिए मारिजुआना का प्रयोग हृदय गति में वृद्धि के परिणामस्वरूप हो सकता है, जो दिल का दौरा कर सकता है। टीएचसी एक बदले हुए राज्य को प्रेरित कर सकता है और इसका कारण बन सकता है जो तीव्र मनोविकृति के रूप में संदर्भित किया गया है। कुछ अध्ययनों से यह भी संकेत दिया गया है कि मारिजुआना का उपयोग सिज़ोफ्रेनिया से जुड़ा हो सकता है। हालांकि, मारिजुआना कुछ मानसिक विकारों को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है। यह आंशिक रूप से इस तथ्य से दर्शाया जाता है कि cannabidiol एक एंटीसाइकोटिक है वैज्ञानिक अध्ययनों से यह भी पता चला है कि कैनैबिडीओल मनोवैज्ञानिक नहीं है (आप पत्थरवाह नहीं करेंगे), और कम से कम, THC के नकारात्मक मनोवैज्ञानिक प्रभावों को बेअसर कर सकते हैं। कैनाबिडीओल भी अपेक्षाकृत सुरक्षित है। स्मोक्ड मारिजुआना फेफड़ों की बीमारी में योगदान दे सकता है, लेकिन यह फेफड़ों के कैंसर से सम्बंधित नहीं है क्योंकि कैनबिनोइड्स कैंसर को रोकने में मदद कर सकते हैं। कैनबिस सैटिवा कैनैबिडीओल के बहुत उच्च स्तर और THC के बहुत निम्न स्तर के लिए बनाया जा सकता है। इस प्रकार, मारिजुआना का सबसे सुरक्षित प्रकार विकसित और वितरित किया जा सकता है। एक दवा की प्रभावी घातक खुराक महत्वपूर्ण है, विशेषकर जब विभिन्न दवाओं के घूस के साथ जोखिम का मूल्यांकन किया जाता है। यह अनुमान लगाया जाता है कि एक घातक खुराक का उत्पादन करने के लिए स्मोक्ड मारिजुआना का एक प्रभावी न्यूनतम खुराक एक मिलियन बार बढ़ाया जाना चाहिए।
  • इंटरनेट का उपयोग करके उचित चित्र ढूंढने वाला चित्र शीर्षक चरण 3
    2
    एक औषधीय दवा के रूप में मारिजुआना की प्रभावशीलता को अनुसंधान। सभी दवाओं को प्रभावी और साथ ही सुरक्षित माना जाना चाहिए। मारिजुआना एक प्रभावी दवा है क्योंकि सभी लोगों के मस्तिष्क में और पूरे शरीर में कैनबिनोइड रिसेप्टर्स हैं। मारिजुआना को सफलतापूर्वक एचआईवी, एड्स और कैंसर जैसे दुर्बल रोगों वाले लोगों के लिए भूख बढ़ाने के लिए दवा के रूप में उपयोग किया गया है। यह मोतियाबिंद और कुछ प्रकार के पुराने दर्द को दूर करने के लिए सफलतापूर्वक उपयोग किया गया है। कैनाबिनोइड यौगिक होते हैं, और फेनिलक एंटीऑक्सीडेंट न्यूरोप्रोटेक्टिव होने के लिए (शराब और अन्य विषाक्त यौगिकों से होने वाले नुकसान से मस्तिष्क, साथ ही आघात से रक्षा) दिखाया गया है। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ (एनआईएच) के एक हिस्से में किए गए हाल के एक अध्ययन में कहा गया है कि कैनाबीडिओल मनोवैज्ञानिक प्रभाव से रहित नहीं है, यह भंगुर और एंटीऑक्सीडेंट है। अध्ययन ने निष्कर्ष निकाला कि कैनाबिडीओल मधुमेह और एथेरोस्क्लेरोसिस से संबंधित विकृतियों में सुधार करने में भी योगदान दे सकता है। यह समझना महत्वपूर्ण है कि जब THC मस्तिष्क में रिसेप्टर्स cannabinoid को estupore जुड़ा के एक राज्य का कारण बन सकता है, अन्य कैनाबिनोइड अपने दिमाग रिसेप्टर्स के बाहर करने के लिए शामिल होने और कारण नहीं है साइड इफेक्ट के लिए अपने प्रभाव डालती है महत्वपूर्ण है। ये कैनाबिनोइड्स दर्द से राहत और उन्नत रोग की स्थिति को रोकना या रोकना महत्वपूर्ण है।
  • चित्र ड्राइड मुंह चरण 1 नामक चित्र
    3
    वैकल्पिक स्वीकृत दवाओं के साथ मारिजुआना की तुलना करें सिंथेटिक THC एक अनुमोदित नुस्खा दवा है आधुनिक कैनबिस दवाइयां जो कि संयुक्त राज्य के बाहर उपलब्ध हैं (जैसे सैटेक्सक्स) में कैनैबिडीओल, साथ ही साथ THC शामिल हैं सेंटेक्स एक मारिजुआना पौधों से बना एक मानक निकालने है, और शुद्ध सिंथेटिक THC की तुलना में एक सुरक्षित और अधिक प्रभावी दवा हो सकती है। Sativex में अन्य सक्रिय कैनबिनोइड्स और पौधे के घटकों भी शामिल हैं। वहाँ मारिजुआना में साठ अलग कैनाबिनोइड (न केवल cannabinoid THC और cannabidiol) अधिक कर रहे हैं के रूप में, सभी मारिजुआना संयंत्र एक उपयोगी और प्रभावी दवा है कि स्थितियों की एक विस्तृत विविधता के लिए इस्तेमाल किया जा सकता के रूप में काफी संभावना है। मेडिकल मारिजुआना में कुछ अनुमोदित चिकित्सा दवाओं की तुलना में कम कमजोर पड़ने वाले दुष्प्रभाव हो सकते हैं। विपक्षी दर्दनाशक दवाओं, ओवर-द-काउंटर दर्द रिलेवर, और कई अन्य दवाइयां जो मारिजुआना क्षेत्र में ली जा सकती हैं, उन्हें शरीर में घातक और हानिकारक हो सकता है अगर अतिरिक्त में लिया जाता है। इसके अलावा, विभिन्न दवाएं बहुत नशे की लत हैं यह साबित हुआ है कि मारिजुआना निर्भरता पैदा कर सकता है, लेकिन कई अन्य दवाओं और निकोटीन जैसे कानूनी पदार्थों की तुलना में कम यह समझना भी महत्वपूर्ण है कि मारिजुआना एक गैर-मानक संयंत्र है, जबकि दवाओं का पूरी तरह से मानकीकृत है। जैसे, सिंथेटिक THC जैसी दवाएं बहुत विशिष्ट खुराक में दी जा सकती हैं, जबकि मारिजुआना की खुराक का अनुमान हमेशा होना चाहिए। दूसरे शब्दों में, THC और कैनैबिडीओल के एक ही मिलीग्राम को मारिजुआना की मात्रा में प्रदान किया जाना चाहिए। इसके अलावा, मारिजुआना में मौजूद कई अन्य कैनबिनोइड्स के प्रभावों का सही अनुमान नहीं लगाया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक निदान और उपचार सीमा पार व्यक्तित्व विकार चरण 5



    4
    निर्धारित करें कि क्या मारिजुआना को सुरक्षित और कारगर ढंग से निर्धारित किया जा सकता है। डॉक्टर मेडिकल मारिजुआना लिखते हैं वे सक्रिय रूप से उन मरीजों की निगरानी कर सकते हैं जो चिकित्सा मारिजुआना का उपयोग करते हैं, और इस प्रकार यह सुनिश्चित करने में मदद करते हैं कि मारिजुआना सुरक्षित और प्रभावी रूप से उपयोग किया जाता है सभी चिकित्सा विशिष्ट चिकित्सा शर्तों के लिए अनुमोदित होना चाहिए स्वीकार्य दवाओं को भी उनके उपयोग के साथ जुड़े लाभों और जोखिमों का निर्धारण करने के लिए अच्छी तरह से शोध किया गया है। इस घटना में कि मारिजुआना आधिकारिक तौर पर एक औषधीय दवा, चिकित्सकों, साथ ही मरीजों के रूप में मान्यता प्राप्त है, यह सुनिश्चित किया जा सकता है कि मारिजुआना निर्धारित विशिष्ट मानकों से मिलता है। ये मानकों मारिजुआना की सुरक्षा और प्रभावकारिता सुनिश्चित करने में सहायता करते हैं। इस घटना में कि मारिजुआना एक आधिकारिक रूप से मान्यता प्राप्त औषधीय दवा नहीं है, हो सकता है कि डॉक्टर पूरा विश्वास से यह लिख सकें कि संयंत्र सुरक्षित या प्रभावी होगा
  • चित्र शीर्षक निदान और उपचार सीमा पार व्यक्तित्व विकार चरण 3
    5
    निर्धारित करें कि क्या मारिजुआना सुरक्षित और प्रभावी ढंग से वितरित किया जा सकता है। प्रिस्क्रिप्शन और मुफ्त दवाइयों को इस तरह से विनियमित किया जाना चाहिए कि उन्हें केवल उन मरीजों को वितरित किया जाता है जिनके लिए उन्हें आवश्यकता होती है। ड्रग्स को उन लोगों द्वारा आसानी से नहीं प्राप्त किया जाना चाहिए, जिनका इस्तेमाल करने के लिए अधिकृत नहीं हैं। कुछ मेडिकल मारिजुआना मरीज़ों को कानूनी रूप से नियंत्रित और विनियमित तरीके से अपनी मारिजुआना बढ़ सकता है। अन्य मेडिकल मारिजुआना रोगियों को अधिकृत और अनधिकृत वितरकों से दवा प्राप्त होती है। कुछ देशों और राज्यों ने वितरकों के कार्यान्वयन पर विचार किया है, साथ ही साथ स्थानीय या राष्ट्रीय सरकार द्वारा नियंत्रित मारिजुआना खेतों की भी। यह प्रणाली यह सुनिश्चित करने में मदद करेगी कि केवल स्वीकृत मेडिकल मारिजुआना रोगियों को दवा प्राप्त होगी। इस प्रकार की प्रणाली भी यह सुनिश्चित करने में मदद करेगी कि रोगी सक्रिय रूप से निगरानी रखे और सही मात्रा प्राप्त करें।
  • एचआईवी या एड्स के लिए आपका साथी खतरे में है, तो निर्धारित शीर्षक वाला इमेज चरण 5
    6
    चिकित्सा मारिजुआना की उपलब्धता और लागत का निर्धारण करें मारिजुआना एक ऐसा संयंत्र है जो कई अलग-अलग मौसमों और भौगोलिक स्थानों में तेजी से बढ़ता है। मारिजुआना को घर के अंदर भी उगाया जा सकता है यह सभी लोगों के लिए इसे सुलभ और आसानी से उपलब्ध कराता है अनिवार्य रूप से, अन्य सभी दवाइयां कारखानों में निर्मित की जानी चाहिए और फार्मासिस्ट द्वारा वितरित की जानी चाहिए। अन्य दवाएं भी बहुत महंगा हो सकती हैं।
  • युक्तियाँ

    • सेंटेक्स एक मारिजुआना पौधों से निकाली गई दवा है। मारिजुआना पौधों, जो कि साटेटेक्स बनाने के लिए उपयोग किए जाते हैं, उगाए जाते हैं और अत्यधिक नियंत्रित तरीके से संसाधित होते हैं। निकालने की विशिष्ट मात्रा में THC और कैनैबिडीओल के लिए मानकीकृत किया जाता है, लेकिन इसमें अन्य सक्रिय कैनाबिनोइड्स और पौधे की उत्पत्ति के घटक शामिल हैं।
    • विधि जिसके द्वारा मारिजुआना को नियंत्रित किया जाता है वह महत्वपूर्ण है। स्मोक्ड मारिजुआना में कैंसरजन्य यौगिक शामिल हो सकते हैं जो पौधे सामग्री के दहन द्वारा बनाए गए हैं। मारिजुआना अपने प्राकृतिक राज्य में, हालांकि, कैंसरजनक नहीं है और, वास्तव में, कैंसर को रोकने के लिए दिखाया गया है। इसलिए मारिजुआना सुरक्षित हो सकता है यदि इसे हर्बल टिंचर या वाष्पीकरणिक के साथ लिया जाता है
    • मारिजुआना एक अपरिष्कृत संयंत्र है जैसे, इसे "क्रूड ड्रग" के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है कच्ची दवाएं सही मानकीकृत करना मुश्किल होती हैं, हालांकि ऐसा करना संभव है। मानकीकृत भांग के पौधे एक अत्यधिक नियंत्रित तरीके से बड़ा हो जाना चाहिए, और इस तरह के वितरित कि अपनी सक्रिय घटक (विशिष्ट कैनाबिनोइड) की एकाग्रता एक साथ रखा जाता है और एक मानक स्तर तक। हालांकि, मानकीकृत उत्पादों को बनाना बहुत आसान है, जैसे संपूर्ण पौधे के अर्क, क्योंकि निकालने को आसानी से मापा जा सकता है और शक्ति को नियंत्रित करने के लिए समायोजित किया जा सकता है। दवाएं अत्यधिक परिष्कृत और मानकीकृत पदार्थ होते हैं जैसे, मारिजुआना को अपनी सुरक्षा और प्रभावशीलता के लिए संभावित किसी भी तरह की स्वीकृत दवा बनने से रोका जा सकता है। हालांकि, कई वनस्पति औषधीय उत्पादों (कच्ची अवस्था में) को आहार की खुराक के रूप में वर्गीकृत किया जाता है और उन्हें मानकीकृत करने की आवश्यकता नहीं होती है।
    • मारिजुआना पर वैज्ञानिक लेखों और अनुसंधानों को खोजने के लिए PubMed का उपयोग करें ऐसे अध्ययनों के लिए देखें जो संस्थाओं द्वारा वित्त पोषित हैं और जो पक्षपातपूर्ण हो सकता है (अस्पष्ट या खुले तौर पर मेडिकल मारिजुआना के पक्ष में) अत: विभिन्न शोधकर्ताओं द्वारा विभिन्न संस्थाओं द्वारा वित्त पोषित और विभिन्न पत्रिकाओं में प्रकाशित विभिन्न वर्तमान अध्ययनों को पढ़ें। कुछ पत्रिकाओं को विशिष्ट सरकारों द्वारा वित्त पोषित किया जा सकता है जो चिकित्सा मारिजुआना के खिलाफ हैं।
    • मारिजुआना वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका में एक वर्ग की दवा है I इसका मतलब यह है कि इसे एक मानक दवा के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है, और दुरुपयोग की इसकी संभावना बहुत अधिक है। मारिजुआना के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में स्वीकार किए जाते हैं एक औषधीय दवा होने के लिए, इसे कम से कम एक कक्षा द्वितीय दवा के रूप में पुनः वर्गीकृत किया जाना चाहिए।

    चेतावनी

    • मारिजुआना कई देशों में एक अवैध दवा है। यहां तक ​​कि जब भी निर्धारित दवा के रूप में इस्तेमाल किया जाता है, इसका उपयोग कैद में हो सकता है।
    • केवल एक औषधि के रूप में मारिजुआना का उपयोग करें यदि इसे किसी अन्य राज्य या देश में लाइसेंस प्राप्त चिकित्सक द्वारा कानूनी तौर पर निर्धारित किया गया है, जिसकी वैध मेडिकल मारिजुआना का उपयोग होता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com