IhsAdke.com

कैसे अपने माता पिता को बताओ कि आप मारिजुआना धूम्रपान

परिवार के साथ ईमानदार होना महत्वपूर्ण है। अपने माता-पिता को बताने के लिए कि आप मारिजुआना को धूम्रपान करते हैं, आपको पहले से कई पहलुओं को ध्यान में रखना चाहिए, जैसे कि आप उनके साथ इस विषय पर क्यों पहुंचते हैं, क्यों मारिजुआना आपके लिए महत्वपूर्ण है और वे कैसे प्रतिक्रिया कर सकते हैं। कुछ परिलक्षित करने और शोध करने के बाद, आप यह दिखा पाएंगे कि आपके पास आदत पर नियंत्रण है।

चरणों

विधि 1
इस मामले पर चर्चा करने की तैयारी

शीर्षक वाला चित्र अपने माता-पिता को बताएं आप मारिजुआना चरण 1 धूम्रपान करें
1
पता करें कि आपके माता-पिता इससे संबंधित कुछ सवाल पूछकर मारिजुआना को स्वीकार कर रहे हैं। जब भी कुछ मारिजुआना के बारे में कहा जाता है, क्या वे सकारात्मक या नकारात्मक टिप्पणी करते हैं? जब एक दोस्त के बारे में बात कर रही है जो मारिजुआना धूम्रपान करता है, तो आपके माता-पिता की प्रतिक्रिया क्या है? एक प्राकृतिक तरीके से जीवन को मारिजुआना के मुद्दे को लाने का एक तरीका ढूंढें, इससे पहले कि आप कहें कि वे इसका इस्तेमाल करते हैं, उन्हें दवा के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात करें और सोचें। कुछ विचार हैं:
  • "मारिजुआना को वैध बनाने की यह कहानी कितनी विवादास्पद है, है ना?"
  • "कमाल है कि इन पिछले कुछ वर्षों में मारिजुआना को सबसे अधिक स्वीकार्य कैसे किया गया है, है ना?"
  • "जब वे मेरी उम्र थी, क्या वे सोचते थे कि एक दिन मारिजुआना ऐसा" साधारण "हो जाएगा?"
  • शीर्षक वाला चित्र अपने माता-पिता को बताएं आप मारिजुआना चरण 2 धूम्रपान करें
    2
    चर्चा करें कि आप मारिजुआना धूम्रपान क्यों करते हैं और आपको आदत से क्या लाभ मिलता है। सबसे अच्छा विकल्प हमेशा सच बताता है, भले ही ऐसा हो कि आप मारिजुआना धूम्रपान करना पसंद करते हैं अधिकांश लोग इसे दो चीजों के संयोजन के लिए उपयोग करते हैं: चिकित्सा उपचार या स्तब्ध हो जाना पता लगाएँ कि आपके लिए दवाओं को धूम्रपान करने के कारण क्या हैं, ताकि आप बस "मुझे पसंद करें" कहकर अपने माता-पिता के साथ आसानी से संवाद कर सकें। संभावित कारणों में से कुछ हैं:
    • चिंता और तनाव कम कर देता है
    • रचनात्मक पक्ष को मजबूत करता है
    • पुराने दर्द और बेचैनी कम कर देता है
  • शीर्षक वाला चित्र अपने माता-पिता को बताएं आप मारिजुआना चरण 3 धूम्रपान करें
    3
    मारिजुआना वैधीकरण के बारे में जानें ब्राजील में, मारिजुआना अभी भी वैध नहीं है, या तो चिकित्सा उपयोग के लिए या मनोरंजन के लिए उपयोग किया जाता है, दुनिया के कई देशों के विपरीत। यह आपके माता-पिता के साथ इस मुद्दे पर पहुंचने का एक अच्छा तरीका हो सकता है, दवाओं के पेशेवरों और विपक्षों को दिखा रहा है। कुछ ऐसे देशों में जहां उपयोग वैध है:
    • उरुग्वे।
    • कनाडा।
    • जमैका।
    • ऑस्ट्रेलिया (कुछ राज्यों)
    • संयुक्त राज्य अमेरिका (कुछ राज्यों)
  • शीर्षक वाला चित्र अपने माता-पिता को बताएं आप मारिजुआना चरण 4 को धुएं
    4
    पता लगाएं कि उस देश में जहां आप निरंकुशित मारिजुआना रहते हैं यहां तक ​​कि अगर आप उस स्थान पर नहीं रहते हैं जहां मारिजुआना को उपयोग के लिए जारी किया गया है, तो अपने माता-पिता को बताएं कि यह कानूनी है या नहीं। यह देश से भिन्न होता है - कुछ मामलों में, पुलिस दवाओं को जब्त कर सकती है और कैरियर को गिरफ्तार कर सकती है, जबकि अन्य में, केवल एक ठीक लगाया जाता है या कारावास तब होता है जब दवाओं की मात्रा बहुत बड़ी होती है। अगर यह दोषमुक्त है, तो अधिकारियों को किसी भी तरह की सजा नहीं दी जा सकती है।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने माता-पिता को बताएं आप मारिजुआना चरण 5 धूम्रपान करें
    5
    अपने आप से पूछें कि आप इस बातचीत के साथ क्या चाहते हैं। जानते हुए कि आप अपने माता-पिता के लिए क्या करना चाहते हैं, आपको अपने आप को बोलने और उन्मुख करने की हिम्मत मिलेगी। क्या आप इस विषय पर वेंट करना चाहते हैं या क्या आप उनके पास धूम्रपान करने की अनुमति चाहते हैं? एक परीक्षा लेने की आवश्यकता है, लेकिन क्या आप मूत्र में कुछ पदार्थ का पता लगाने के लिए उत्सुक हैं या गलती से "पकड़ा" होने से पहले अपनी वरीयताओं को स्पष्ट करना चाहते हैं?
    • आपको अपने माता-पिता को यह बताने के लिए क्या चल रहा है? जो भी हो, उन्हें बताओ उनकी प्रतिक्रिया के बावजूद, यह दर्शाते हुए कि आपको लगता है कि यह उन्हें उनसे संवाद करने के लिए महत्वपूर्ण है, उनके हिस्से पर एक साहसी और भरोसेमंद रवैया है।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने माता-पिता को बताएं आप मारिजुआना चरण 6 को धुएं
    6
    केवल एक शांत, और अधिक शांतिपूर्ण क्षण में बात करें जब सभी अच्छे मूड में हों। यह संवेदनशील विषय पर पहुंचने के लिए अच्छा नहीं होगा, जब हर कोई परेशान या व्यस्त होगा। धैर्य रखें और अधिक शुभ घंटे तक प्रतीक्षा करें, जैसे रात के खाने के बाद - हर कोई शांत होगा, अधिक उचित बातचीत और कम दबाव के साथ।
    • बेशक, कई लोगों को सही समय तक इंतजार करने का अवसर नहीं मिलेगा यदि वे "अधिनियम में" पकड़े गए। उसने कहा, आप अपने माता-पिता शांत होने के बाद इसके बारे में बात करने के लिए कुछ दिनों की प्रतीक्षा भी कर सकते हैं, खासकर यदि आपके पास कुछ और बात करने के लिए है
  • शीर्षक वाला चित्र अपने माता-पिता को बताएं आप मारिजुआना चरण 7 धूम्रपान करें
    7
    मारिजुआना की स्वीकृति और वैधता के बारे में कुछ शोध करें। हर हफ्ते, इस दवा पर नए अध्ययन और शोध जारी किए जाते हैं, लगभग सभी जिनमें बहुत सकारात्मक होते हैं बहुत से लोग सोचते हैं कि मारिजुआना हीरोइन और कोकीन जैसे वर्गीकरण में है, यानी कि वे भी शोध नहीं किए जा सकते हैं और वे बहुत खतरनाक हैं। हालांकि, दुनिया भर के अध्ययन, संयुक्त राज्य अमेरिका के मोहन के साथ, दवाओं के आस-पास के सभी मिथकों पर हमला करने वाले एक ही वर्गीकरण से मारिजुआना को हटाना चाहते हैं। इससे पहले कि आप अपने माता-पिता से बात करें, ऑनलाइन जाएं और अपने अध्ययनों और उसकी वैधता के बारे में नवीनतम कहानियां देखें।
  • विधि 2
    अपने माता-पिता से बात करना

    शीर्षक वाला चित्र अपने माता-पिता को बताएं आप मारिजुआना चरण 8 धूम्रपान करें
    1
    यह कहकर शुरू करें कि आप मारिजुआना धूम्रपान करते हैं और समझाते हैं कि आदत आपके लिए महत्वपूर्ण क्यों है। यह पता करने का एक अच्छा तरीका है कि स्थिति को बहुत दर्दनाक बनाने से बचने के लिए - याद रखें कि अगर आप सहमत न हों तो मारिजुआना ज्यादा मात्रा का कारण नहीं बनता है, नशे की लत नहीं है, और इसे दुनिया भर में तेजी से स्वीकार किया जा रहा है। यह एक गंदा अनुभव नहीं है, इसलिए पहले शब्दों से वार्तालाप बंद करें, उन्हें चिंतित रहने से बचें:
    • "मैं तुम्हें पता करने से पहले कुछ के बारे में बात करना चाहता था, और मुझे पता है तुम मुझे सुनोगे।"
    • "यह कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं समय-समय पर मारिजुआना धूम्रपान करता हूं।"
    • "मुझे पता है कि वे मुझे अपने जीवन के लिए अपना निर्णय लेने के लिए भरोसा करते हैं, लेकिन मैं मारिजुआना धूम्रपान की मेरी पसंद के बारे में थोड़ा बात करना चाहता हूं।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने माता-पिता को बताएं आप मारिजुआना चरण 9 धूम्रपान करें
    2
    मेडिकल मारिजुआना का सिद्ध सकारात्मक प्रभाव बताएं राष्ट्रीय कैंसर सोसाइटी इस तथ्य को बढ़ावा देता है कि मारिजुआना कैंसर कोशिकाओं पर हमला करता है. मारिजुआना का उपयोग अनिद्रा, ग्लूकोमा, क्रोनिक दर्द के उपचार में, अल्जाइमर रोग के प्रभाव को कम करने, दौरा कम करने और नियंत्रित करने और रचनात्मकता बढ़ाने के लिए किया गया है। दुनिया के अधिकांश पौधों की तरह, मारिजुआना में काफी आश्चर्यजनक फायदेमंद चिकित्सा प्रभाव हैं, जो मानव जाति अब केवल इसकी खोज कर रहे हैं।
    • जैसा कि मारिजुआना के लाभों पर शोध अपेक्षाकृत नया है, अध्ययन लगातार जारी किए जा रहे हैं। एक शोध स्थल पर "मारिजुआना अध्ययन" के लिए खोज करें यदि आवश्यक हो तो अपने माता-पिता के साथ चर्चा करने के लिए अधिक ठोस साक्ष्य प्राप्त करें।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने माता-पिता को बताएं आप मारिजुआना चरण 10 धूम्रपान करें



    3
    लंबी अवधि के परिणामों की अनुपस्थिति के बारे में उन्हें सूचित करें। मारिजुआना लंबे समय तक खतरे की वजह से बुरे नज़रों के साथ नहीं देखा गया है, लेकिन क्योंकि इसके प्रभाव को गलत समझा जाता है। हालांकि, हाल के अध्ययनों से पता चलता है कि मारिजुआना बहुत कम नकारात्मक दुष्प्रभाव प्रदान करता है और पुरानी उपयोग के कारण लंबी अवधि की स्वास्थ्य समस्याओं और साथ ही गम समस्याओं को विकसित करने की अधिक इच्छा होती है। किसी भी स्वास्थ्य समस्या के मामले में इन तथ्यों को आसान और लेख तैयार करने के लिए तैयार रखें। नीचे दिए गए "स्रोत और उद्धरण" पृष्ठ पर अध्ययन खोजें
    • दुनिया में मारिजुआना को मौत का लगभग कोई कारण नहीं है, मृत्यु दर पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने माता-पिता को बताएं आप मारिजुआना चरण 11 धूम्रपान करें
    4
    समझाएं कि तंबाकू और शराब अधिक खतरनाक और नशे की लत हैं मनोरंजना के लिए केवल मारिजुआना धूम्रपान करके, उन्हें समझाने में अधिक मुश्किल हो सकती है कि इससे समस्याएं पैदा नहीं होती हैं हालांकि, अन्य स्वीकृत मनोरंजक पदार्थों की तुलना में, जैसे तम्बाकू और अल्कोहल, मारिजुआना बहुत सुरक्षित है, साथ ही साथ नशे की लत भी नहीं है।
    • कुछ भी नहीं पता चलता है कि मारिजुआना के कारण संवेदना अनुचित व्यवहार की ओर जाता है हालांकि, दुनिया भर में हिंसक अपराधों के लिए शराब सबसे बड़ा कारण है - संयुक्त राज्य में उनमें से 40% हैं
    • जबकि तंबाकू फेफड़ों के उचित कामकाज को बाधित करता है, यह साबित हुआ है कि मारिजुआना वास्तव में इसे मजबूत करता है।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने माता-पिता को बताएं आप मारिजुआना चरण 12 धूम्रपान करें
    5
    दिखाएं कि मारिजुआना आपको सामान्य जीवन जीने से या उसके बाद सफल नहीं होने से रोकता है। कई माता-पिता चिंतित हैं कि उन्हें लगता है कि मारिजुआना अपने बच्चे को आलसी, आश्रित और सुस्त बना देगा। हालांकि, अध्ययन और अनौपचारिक सबूत - स्टीव जॉब्स से विली नेल्सन के लिए - दिखाते हैं कि यह एक बड़ा झूठ है। कॉलेज में अच्छी तरह से जा रहा है, अपनी नौकरी में स्थिरता बनाए रखने और खुश और स्वस्थ महसूस करने से, यह संकेत देने के लिए पर्याप्त है कि आदत ने आपकी क्षमता में कभी हस्तक्षेप नहीं किया। उन्हें स्मरण करो कि, काम के बाद बार में एक पेय होने की तरह, मारिजुआना एक और गतिविधि है जिसे आप आनंद लेते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने माता-पिता को बताएं आप मारिजुआना चरण 13 धूम्रपान करें
    6
    अनुसंधान और तथ्यों के साथ, दिखाएं कि मारिजुआना बहुत ही दुर्लभ रूप से लत का कारण बनता है। वैज्ञानिक अमेरिकी के अनुसार, केवल 9% उपयोगकर्ता कैनबिस पर निर्भरता के लक्षण प्रदर्शित करते हैं, और बहुत कम वास्तव में आदी होते हैं। अपने माता-पिता को याद दिलाएं कि आप पौधे के सुखदायक और आराम से प्रभाव के कारण धूम्रपान करना पसंद करते हैं, न कि आप आदी हैं क्योंकि यह महत्वपूर्ण अंतर है जो आपको संभावित खतरों और समस्याओं के बारे में सोचा है।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने माता-पिता को बताएं आप मारिजुआना चरण 14 धूम्रपान करें
    7
    दिखाएं कि मारिजुआना सिर्फ "एक संयुक्त धूम्रपान" नहीं है कई माता पिता अविष्कार और नई वैज्ञानिक तरीकों से अनजान हैं जिसमें मारिजुआना उगाया जाता है और आनंद मिलता है। जिस तरह से वे धूम्रपान करने के लिए उपयोग करते हैं, वहां भारी खांसी और लाल आँखों के साथ कम दवा नशा हैं। इसके अलावा, प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अग्रिमों ने पौधों के लाभों को प्रदर्शित करने की अनुमति दी है, न कि खतरे और धमकाने के विचार के कारण जो अधिकांश माता-पिता में होता है:
    • उपभेदों पर अधिक नियंत्रण, मारिजुआना और विशिष्ट विशिष्ट और औषधीय रूपों की चिकित्सा का उपयोग करता है की ओर जाता है की तरह "शेर्लोट की वेब," भांग का एक प्रकार है कि शिशु आक्षेप बहुत अधिक सही हमला कर सकते हैं इलाज रोगों के प्रबंधन।
    • वाष्पीकरणकार, खाद्य रूपों (भोजन से तैयार मारिजुआना) और यहां तक ​​कि सामयिक स्प्रे लोगों को बिना किसी भी प्रकार के धुएं श्वास लेने की आवश्यकता के कारण खुद को सुन्न होने की अनुमति देती है।
    • मारिजुआना की स्वीकृति से बढ़ लाभ फीस में करोड़ों डॉलर लाता है, जो एक बार केवल दवा के तस्फ़ों को लाभान्वित करता था।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने माता-पिता को बताएं आप मारिजुआना चरण 15 धूम्रपान करें
    8
    उनसे सवाल पूछने और उनकी राय बताएं। उन्हें "रौंद" करने की कोशिश न करें और अपनी राय लगाएं या उन्हें समझाए जाने के लिए एक अभ्यासयुक्त भाषण दें। इसके बजाय, एक सुखद और सुसंस्कृत बातचीत करें, शिक्षा के साथ अपने पक्ष में भी सुनें। उन्हें बीच में मत डालें, भले ही आपके पास कुछ कहने के लिए वैध है - यह बातचीत आपके माता-पिता के साथ भरोसा और ईमानदारी के निर्माण के साथ बहुत कुछ कर सकती है और सही बातें कहने में कम है।
    • पूछें कि क्या उन्होंने कभी मारिजुआना धूम्रपान किया है यदि हां, तो उन्होंने धूम्रपान क्यों किया? वे क्यों रोक गए?
    • यदि आप जानना चाहते हैं कि, क्या हो या आप कैसे धूम्रपान करते हैं, तो ईमानदार रहें जब आपको लगता है कि आप कुछ छुपा रहे हैं, तो उन्हें अविश्वास की भावना होगी कि आप ध्यान नहीं देंगे।
  • विधि 3
    पोस्ट-वार्तालाप

    शीर्षक वाला चित्र अपने माता-पिता को बताएं आप मारिजुआना चरण 16 धूम्रपान करें
    1
    पता है कि आपके माता-पिता से पूरी स्वीकृति एक लंबा समय लगेगा। आपको कम से कम अपने माता-पिता के समय को अलग-अलग देखने की ज़रूरत है- अब जब वे जानते हैं कि आप मारिजुआना धूम्रपान करते हैं, तो उनके पास एक अलग दृष्टिकोण हो सकता है, यह निर्धारित करने की कोशिश कर रहा है कि क्या आप इस समय सुन्न हैं। हालांकि, आपको अपने सामान्य व्यवहार को बनाए रखना चाहिए, शांत और कोमल होना - कुछ समय बाद, उन्हें पता चल जाएगा कि कुछ भी नहीं बदल गया है, सिवाय इसके कि वे स्थिति के ज्ञान के पास हैं।
    • अधिकांश माता-पिता अब भी मारिजुआना को अस्वीकार्य और खतरनाक पाएंगे, विशेषकर एक ऐसे देश में जहां दवा पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। उन्हें यह महसूस करने के लिए समय लगेगा कि यह मामला नहीं है।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने माता-पिता को बताएं आप मारिजुआना चरण 17 धूम्रपान करें
    2
    मारिजुआना को अपने जीवन को "अपने ऊपर लेना" न दें, उनकी प्रतिक्रिया की परवाह किए बिना। क्योंकि वह शायद ही कभी एक नशे की लत का कारण बनती है, यह कहना मुश्किल नहीं होनी चाहिए कि वह काम नहीं कर रही है, पढ़ाई न करने या उसे खरीदने के द्वारा उसके सारे पैसे खर्च करने से "बलि का बकरा" के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। निश्चित रूप से, आपके माता-पिता आपके लिए प्यार करते हैं और उनकी देखभाल करते हैं, केवल आपकी सफलता चाहते हैं विश्वास करके - चाहे सही या गलत - कि मारिजुआना अपने भविष्य को नुकसान पहुंचाएंगे, भविष्य में प्रतिरोध बहुत अधिक होगा
    • यहां तक ​​कि अगर वे अपनी धूम्रपान की आदत के बारे में परवाह नहीं करते हैं, तो उनके सामने "खेल" या धूम्रपान करना आवश्यक नहीं है। वे निश्चित रूप से आप रोजाना मारिजुआना को नाचने नहीं पसंद करेंगे।
    • उन्हें दिखाएं कि आप मारिजुआना के प्रभाव में भी उत्पादक हो सकते हैं, चाहे वह मज़ेदार, खाना पकाने, घर का काम कर रहा हो या कसरत कर रहा हो। पूरे दिन सोफे पर झूठ मत बोलो, इसलिए आपको शक होने का कोई कारण नहीं है।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने माता-पिता को बताएं आप मारिजुआना चरण 18 धूम्रपान करें
    3
    झगड़े के बजाय नकारात्मक प्रतिक्रिया का आदर करना यह केवल बड़ी समस्याएं पैदा कर सकता है - यदि आपके माता-पिता बातचीत पर सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं करते हैं, तो उन पर हमला करने की कोशिश न करें क्योंकि इससे केवल उन्माद पैदा करने की संभावना बढ़ जाती है, जिससे अनपेक्षित परिणाम हो जाते हैं और आपके बीच तनाव बढ़ रहा है। जब आप समझते हैं कि वे ग्रहणशील नहीं हैं, तो उन्हें याद दिलाएं कि यह एक ऐसा विकल्प नहीं है, जिसे आपने बिना सोचा और आपने इस विषय पर शोध किया है। लगातार तथ्यों और आंकड़े पेश करते हुए, आप उन्हें राय के साथ बहस करने से रोक सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने माता-पिता की प्रतिक्रिया के बारे में बहुत चिंतित हैं, तो एक सवाल पूछकर शुरू करें। कहने के बजाय "मैं मारिजुआना धूम्रपान करता हूँ", सीधे उनसे पहले पूछें कि क्या वे कभी भी ड्रग्स का इस्तेमाल करते हैं या वे मारिजुआना के बारे में क्या सोचते हैं वहां से, यह जानना संभव होगा कि उनकी प्रतिक्रिया के आधार पर क्या बात करें।

    चेतावनी

    • सभी माता-पिता को अच्छी खबर मिलेगी - अधिक कठोर बहुत नाराज होंगे। इसके बारे में बात करते समय आदत और नकारात्मक प्रतिक्रिया के जोखिम के बारे में बताने की इच्छा को संतुलित करना आवश्यक है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com