IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए अगर आपका किशोर पुत्र धुंधला मारिजुआना

किशोरावस्था जीवन का एक अशांत चरण हो सकता है किशोरावस्था में युवावस्था के कारण होने वाले शारीरिक परिवर्तन का सामना करते हैं क्योंकि वे सामाजिक और शैक्षणिक दबाव से गुजरते हैं। इस चरण के दौरान, मारिजुआना जैसे अवैध दवाओं के लिए पहला प्रदर्शन भी दिखाई देता है। यदि आपके पास कोई शक है कि आपका बच्चा धूम्रपान कर रहा है, तो उसे कुछ का आरोप लगाने से पहले साक्ष्य खोजें। खुले तौर पर बात करना याद रखें और समर्थन दिखाएं

चरणों

भाग 1
एक समस्या के लक्षणों की तलाश

अपने किशोर बच्चे को जानते हुए शीर्षक में चित्र मारिजुआना चरण 1 का उपयोग कर रहा है
1
हास्य को ध्यान में रखें अपनी चिंता के पीछे कारणों पर विचार करें: क्या आपका बच्चा अलग महसूस करता है? क्या वह अचानक अपनी मनोदशा बदलता है या क्या कोई स्पष्ट कारण के लिए वह चीजों से डरता है? यह संभव है कि वह मारिजुआना का उपयोग कर रहा है। चूंकि यह एक मनोवैज्ञानिक पदार्थ है, मारिजुआना उपयोगकर्ता के मस्तिष्क के साथ संपर्क करता है, अस्थायी रूप से जिस तरह से वह सोचता है उसे बदलता है और लगता है।
  • अपने किशोर बच्चे को जानते हुए शीर्षक में चित्र मारिजुआना चरण 2 का उपयोग कर रहा है
    2
    व्यवहार परिवर्तनों के लिए देखो जब किसी व्यक्ति को "पत्थरवाह किया जाता है," तो उनके संज्ञानात्मक कार्यों को ख़राब हो सकता है, और मारिजुआना का अधिक से अधिक खपत, अधिक प्रभाव अगर आपको लगता है कि आपका बच्चा परेशान हो सकता है, तो निम्न मानसिक लक्षण देखें:
    • अधिक प्रतिक्रिया समय
    • निर्णय लेने में कठिनाई
    • कम स्मृति
    • "यात्रा" या बातचीत में खो जाने की प्रवृत्ति।
    • पागलपन या तर्कहीन विश्वास है कि आप खतरे में हैं। मनोवैज्ञानिक समस्याओं वाले लोग, या जिनके पास गड़बड़ी है, वे इस लक्षण से अधिक पीड़ित हैं।
  • अपने किशोर बच्चे को जानते हुए शीर्षक में चित्र मारिजुआना चरण 3 का उपयोग कर रहा है
    3
    किशोरों के दिमाग को समझें यह आपके बच्चे के बारे में चिंता करने के लिए सामान्य है, लेकिन याद रखें कि किशोरावस्था हार्मोनल और व्यवहारिक परिवर्तनों का समय है। व्यवहार और मनोदशा में कुछ बदलाव सामान्य हैं, इसलिए निकट मित्रों से पूछें कि क्या वे संदेह के आगे आगे बढ़ने से पहले अपने बच्चे के कार्यों में कुछ अलग देख रहे हैं।
  • अपने किशोर बच्चे को जानते हुए शीर्षक से चित्र मारिजुआना चरण 4 का उपयोग कर रहा है
    4
    अपने रिश्ते का मूल्यांकन करें जितना ज्यादा किशोर इसे पहचान नहीं पाते, आप अपने बच्चे के जीवन में सबसे महत्वपूर्ण लोगों में से एक हैं, और आपके रिश्ते उनके व्यवहार पर बहुत प्रभाव डालते हैं। स्थिति का निष्पक्ष विश्लेषण करने की कोशिश करें और देखें कि कुछ हाल ही में बदल गया है: क्या यह संभव है कि आपका बच्चा घर पर कुछ होने के कारण अलग तरीके से काम कर रहा है?
  • अपने किशोर बच्चे को जानते हुए शीर्षक में चित्र मारिजुआना चरण 5 का उपयोग कर रहा है
    5
    जब चिंता करने का समय आता है, तो पता करें यद्यपि किशोरावस्था में उलझन में काम किया जाता है, लेकिन उनके सभी कार्यों में किशोरावस्था के सामान्य क्रोध का नतीजा हो सकता है। सीमा और अपने बच्चे की स्वतंत्रता का सम्मान करें, लेकिन अपने जीवन के सभी पहलुओं पर ध्यान दें। यदि अवैध पदार्थों के संभावित उपयोग की ओर इशारा करते हुए संकेत हैं, तो आपको चिंता हो सकती है आप अपने बच्चे को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं: आपकी प्रवृत्ति क्या कहती है? यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि वह इस तरह से कार्य नहीं करेगा, यथार्थवादी हो और सभी संकेतों का विश्लेषण करें।
  • भाग 2
    मारिजुआना उपयोग की पहचान करना

    मारिजुआना चरण 6 का उपयोग कर अपने किशोर बाल पता शीर्षक छवि
    1
    लाल आँखों के लिए देखो तथ्यों का विश्लेषण करने के बाद यदि आप वास्तव में मानते हैं कि आपका बच्चा मारिजुआना धूम्रपान कर रहा है, तो सबूत देखने का समय आ गया है। आंखों में लालसा मारिजुआना के सबसे महत्वपूर्ण साइड इफेक्ट्स में से एक है। जड़ी-बूटियों का उपयोग आँखों के केशिकाओं को फैला सकता है, लाल या नारंगी रंग का रूप बना सकता है। जितना मारिजुआना धूम्रपान के साथ संपर्क आँखें परेशान, जिससे वे लाल, तुम याद रखना चाहिए कि मारिजुआना लाली का अकेला कारण नहीं है। निष्कर्ष पर कूदने के लिए सावधान रहें: आपके बच्चे के पास रात के समय का अध्ययन करने या वीडियो गेम खेलने के लिए लाल आँखें हो सकती हैं।
    • मारिजुआना विद्यार्थियों को भी फैल सकता है, लेकिन यह बहुत चर्चा हुई बात है और लालिमा के रूप में स्वीकार नहीं किया गया है।
    • आंख की उपस्थिति ने देखा कि आंख की जलन से लड़ना मारिजुआना के उपयोग का अप्रत्यक्ष संकेत हो सकता है, क्योंकि इन उत्पादों का उपयोग लालिमा को कम करने के लिए किया जाता है।
  • अपने किशोर बच्चे को जानते हुए शीर्षक से चित्र मारिजुआना चरण 7 का उपयोग कर रहा है
    2
    उनींदे से अवगत रहें मारिजुआना का उपयोग जीव की गतिविधि के स्तर को कम कर सकता है और इसके परिणामस्वरूप, व्यक्ति को नींद के साथ छोड़ दें। निरीक्षण करें कि आपका बच्चा अक्सर सोता है या सोफे पर खेल रहा है या वीडियो गेम के सामने दोपहर का खर्च करता है। याद रखें, हालांकि, मारिजुआना एकमात्र ऐसी चीज नहीं है जो किशोरों को नींद लेना चाहते हैं: किशोरावस्था की ऊर्जा को फिर से भरने के लिए अधिक नींद की आवश्यकता होती है।
    • बावजूद मारिजुआना की वजह से तनाव कम करने के जाहिरा तौर पर अच्छा हो, यह इस तरह प्रतिक्रिया समय, स्मृति और महत्वपूर्ण सोच है, जो बनाता है मारिजुआना के उपयोग स्थितियों है कि इस तरह गाड़ी चलाते समय के रूप में, ध्यान देने की जरूरत में एक खतरा है के रूप में कुछ महत्वपूर्ण संज्ञानात्मक कार्यों को नुकसान पहुँचा सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से पता चलता है कि आपका किशोर बाल मारिजुआना चरण 8 का प्रयोग कर रहा है
    3
    एक "गुंबददार" व्यवहार के लिए देखो सामान्य से अधिक मूर्खतापूर्ण कार्य करने के लिए मारिजुआना-पहने लोगों के बीच एक सामान्य दुष्प्रभाव होता है। उपयोगकर्ता उन चीजों के बारे में हँसते हैं जो इतनी सुंदर नहीं हैं, जिससे परिस्थितियों में एक गंभीर स्थिति बनाए रखना मुश्किल हो जाता है जिसमें यह आवश्यक है। अगर आपका बच्चा पीने से रोक नहीं पाया, तो वह मारिजुआना धूम्रपान कर सकता है इस के बावजूद, साथ ही साथ कई अन्य लक्षण, मारिजुआना मूर्खतापूर्ण व्यवहार के पीछे एकमात्र कारण नहीं है।



  • अपने किशोर बच्चे को जानते हुए शीर्षक से चित्र मारिजुआना चरण 9 का उपयोग कर रहा है
    4
    वे देखे जाने वाली फिल्में देखें यदि आपके बच्चे ने "मारिजुआना संस्कृति" पर शुरू कर दिया है, तो आपको कुछ सुराग मिल सकता है कि वह उन फिल्मों के आधार पर धूम्रपान कर रहा है जो वह देखता है। ऐसी फिल्में जो दवाओं के भारी उपयोग को दर्शाती हैं - जैसे कि युवा, पागल और विद्रोहियों, शुक्रवार को ट्रबल्स में और ग्रेट लेबॉस्की - किशोर मारिजुआना धूम्रपान में किशोरों की रुचि पैदा कर सकता है बेशक, वह इन फिल्मों का आनंद ले सकता है, लेकिन जड़ी बूटी का उपयोग करने के अन्य लक्षणों की तलाश शुरू करने का यह एक अच्छा विचार है अगर वह उन्हें बार-बार देखता है
  • अपने किशोर बच्चे को जानते हुए शीर्षक से चित्र मारिजुआना चरण 10 का प्रयोग कर रहा है
    5
    अपने बच्चे की सामाजिक आदतों पर ध्यान दें मारिजुआना लोगों की जैविक घड़ी को नियंत्रण मुक्त करना खत्म हो सकता है के रूप में अपने नींद पैटर्न में कोई बदलाव ध्यान दें, उन्हें दिन के दौरान अधिक सोने और बाद में जब तक जागते रहने के कारण। अन्य व्यवहारिक परिवर्तन जो देखे जा सकते हैं, नए दोस्तों के साथ संपर्क, विभिन्न स्थानों पर जाकर, असामान्य समय पर बाहर निकलते हैं, आदि।
    • सावधान रहें कि अपने बच्चे को मारिजुआना धूम्रपान करने का आरोप न करें, क्योंकि वह अलग-अलग समय पर निकल रहा है या अपने दोस्तों के साथ रहना पसंद नहीं करता है। इन व्यवहारों के कई कारण हो सकते हैं
  • अपने किशोर बच्चे को जानते हुए शीर्षक से चित्र मारिजुआना चरण 11 का उपयोग कर रहा है
    6
    दवा के लिए देखो उदाहरण के लिए कपड़े धोने के दौरान मारिजुआना के अपने किशोर के "भंडार" का पता लगाना, यह बहुत अच्छा सबूत है कि वह दवा का उपयोग कर रहा है। कीमत के कारण, यह संभावना है कि स्टॉक छोटा है और छोटे स्थानों में छिपाया जा सकता है।
    • मारिजुआना आमतौर पर हरे या भूरे रंग के पत्तों के छोटे हिस्से में बेचा जाता है, जिसमें अजवायन की पत्ती के पत्ते को याद किया जाता है, जिसमें एक मजबूत और अचूक गंध होता है।
    • मारिजुआना को आम तौर पर अस्थायी कंटेनरों में संग्रहित किया जाता है, जैसे कि प्लास्टिक की थैली, औषधि के कंटेनरों और छोटे बर्तन।
    • मारिजुआना के उपयोग के सामान की तलाश करें। उपकरण जैसे पाइप, रेशम शीट, बाल क्लिप, बॉन्ग, लाइटर और अन्य सहायक उपकरण मारिजुआना के उपयोग से संकेत मिलता है और आमतौर पर आप पाए जा सकते हैं मुख्य सबूत हैं।
    • मारिजुआना की गंध की तलाश करें मारिजुआना धूम्रपान मजबूत और काफी विशिष्ट खुशबू आ रही है आप निश्चित रूप से महसूस करेंगे अगर किसी ने आस-पास धूम्रपान किया हो ताजा मारिजुआना का एक मजबूत गंध है जिसे अक्सर गंदे गंदे के अच्छे संस्करण के रूप में वर्णित किया जाता है। आपकी खुशबू को मिठाई या खट्टा के रूप में चिह्नित किया जा सकता है, उस व्यक्ति पर निर्भर करता है जिसे आप पूछते हैं।
    • मारिजुआना धूम्रपान "जड़ी बूटियों" की तरह बहुत ताज़ा टमाटर की तरह खुशबू आ रही है और जला चाय पत्तियों कुछ लोग इसे एक मीठी गंध तंबाकू की गंध के रूप में बताते हैं यह गंध कपड़े, बाल और फर्नीचर पर "उठा" जाता है
  • अपने किशोर बच्चे को जानते हुए शीर्षक में चित्र मारिजुआना चरण 12 का उपयोग कर रहा है
    7
    अपने बच्चे की खाने की आदतें देखें "लार्का", जो कि भूख की वृद्धि के लिए नाम दिया गया है, वह मारिजुआना के इस्तेमाल से काफी मजबूत है। इस तरह के सहयोग को हालिया अनुसंधान से मजबूत किया गया, जिसने भूख बढ़ाने के लिए मारिजुआना की प्रवृत्ति को साबित कर दिया है और भोजन को अधिक स्वादिष्ट बनाया है। अगर आपका बच्चा उस अवधि के दौरान जाना चाहता है जब उसकी भूख लालच होती है, तो वह मारिजुआना धूम्रपान कर सकता था
    • मारिजुआना का उपयोग मुंह शुष्क भी कर सकता है, जिससे पानी और अन्य पेय पदार्थों की खपत में वृद्धि हो सकती है।
    • याद रखें कि किशोरावस्था के दौरान भूख में एक निश्चित वृद्धि आम है, शरीर के विकास के दौर से गुजर रहा है।
  • भाग 3
    समस्या से निपटना

    अपने किशोर बच्चे को जानते हुए शीर्षक से चित्र मारिजुआना चरण 13 का प्रयोग कर रहा है
    1
    तय करें कि आप स्थिति से कैसे संपर्क करेंगे। ब्राजील में, मारिजुआना की छोटी मात्रा का अधिकार अपराध नहीं माना जाता है। अगर आपका बच्चा मारिजुआना का उपयोग कर पकड़ा जाता है, हालांकि, उसे चेतावनी दी जा सकती है। यदि यह अभी तक नहीं हुआ है, तो यह समझने की आपकी ज़िम्मेदारी है कि स्थिति से कैसे निपटें। इस पल के लिए कोई सही और गलत तरीका नहीं है, लेकिन आप बातचीत के साथ शुरू कर सकते हैं। क्योंकि आप घर के मालिक हैं, आप अपने बच्चे के लिए उचित नियम निर्धारित करने के लिए जिम्मेदार हैं
    • अपने बच्चे की हो सकती है जिज्ञासा को समझें जैसे ही कई किशोर मारिजुआना के बारे में बात करते हैं और बात करते हैं, आपके बच्चे को यह समझने की स्वाभाविक इच्छा हो सकती है कि हर कोई इसके बारे में क्यों बात कर रहा है।
    • के बारे में बताएं कि मारिजुआना के उपयोग वैध नहीं है और यदि राशि वह सहन निजी इस्तेमाल के लिए "कानूनी" मारिजुआना के स्तर से ऊपर माना जाता है अपने बच्चे को गिरफ्तार कर लिया जा सकता है। दवा की खरीद के साथ जुड़े खतरों को समझाओ, सब के बाद, इसका कोई कानूनी उद्भव नहीं है
  • पिक्चर शीर्षक से पता चलता है कि आपका किशोर बाल मारिजुआना चरण 14 का उपयोग कर रहा है
    2
    निर्णय के बिना अपने बच्चे का सामना यहां तक ​​कि अगर वह मारिजुआना के उपयोग के प्रभावों को पूरी तरह से समझ नहीं आते हैं, तो उसे यह समझने की संभावना है कि यह कई वयस्कों द्वारा बुरा माना जाता है, जो उनसे सामना करते समय रक्षात्मक बना सकते हैं। अपने दृष्टिकोण के बारे में चर्चा करें, अपने सिर को हमेशा खुले रखने से रोकने के लिए अपने बच्चे को झूठ बोलने से रोकना। यह विचार समझने के लिए है, उसके साथ झगड़ने या उसे डराने के लिए नहीं।
  • पिक्चर शीर्षक से पता चलता है कि आपका किशोर बाल मारिजुआना चरण 15 का उपयोग कर रहा है
    3
    मारिजुआना के उपयोग के खतरों को समझाओ। बस अपनी इच्छा को लागू करने के बजाय, मारिजुआना के हानिकारक प्रभावों की व्याख्या करने का प्रयास करें यह आपके निर्णय को अधिक आसानी से सम्मानित करेगा, आखिरकार, यदि आपका बच्चा धूम्रपान छोड़ने का कारण नहीं देता, तो आपका बच्चा आपका पालन नहीं करेगा। एक अच्छा तरीका किशोरों द्वारा मारिजुआना के लंबे समय तक उपयोग से जुड़े खतरों पर ध्यान केंद्रित करना है, जैसे:
    • बाहर जाने के लिए उच्च संभावनाएं
    • चिंता और सामाजिक समस्याओं के उच्च स्तर
    • स्मृति की समस्याएं और विचार
    • विकार मनोविकृति के उच्च संभावना
    • पल्मोनरी / श्वसन संबंधी समस्याएं (जैसे कि तम्बाकू उपयोग से संबंधित)
    • अन्य अवैध दवाओं का उपयोग करने की अधिक संभावना
  • अपने किशोर बच्चे को जानते हुए शीर्षक में चित्र मारिजुआना चरण 16 का उपयोग कर रहा है
    4
    मारिजुआना के उपयोग की कानूनी समस्याओं का वर्णन करें। मारिजुआना की मध्यम और सामयिक खपत स्वास्थ्य या सामाजिक समस्याओं का नतीजा नहीं होने की संभावना है, लेकिन घास के साथ जब्ती आपके बच्चे को चेतावनी प्राप्त करने या समुदाय काम करने के लिए बुलाया जा सकता है। यदि वह व्यक्तिगत उपयोग के लिए माना जाता है या दूसरों को बेचने के ऊपर माना जाता है, तो उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपने बच्चे को मारिजुआना धूम्रपान जारी रखना चाहते हैं या नहीं, यह महत्वपूर्ण है कि वह मामले की कानूनी जटिलताओं को समझता है।
    • ब्राजील में मारिजुआना के मनोरंजक उपयोग को अवैध रूप से नहीं माना जाता है, क्योंकि आप "व्यक्तिगत उपयोग" के लिए ऊपर बताए गए धन नहीं लेते हैं। हालांकि, यह आकलन, मामले में गिरफ्तारी अधिकारी या अदालत द्वारा मनमाने ढंग से किया जाता है।
    • मारिजुआना के कब्जे के लिए अभ्यर्थियों को दृढ़ता से देखते हैं कि कौन आशंका करता है और न्याय करता है। व्यक्तिगत उपयोग के लिए मारिजुआना के एक छोटे से आकार को जब्त करना शायद ही जेल में पड़ेगा, लेकिन यह काफी संभावना है कि आप इसके लिए ठीक भुगतान करेंगे या इसके लिए सामुदायिक सेवा करेंगे। दूसरी ओर, बड़ी जब्ती या जड़ी बूटी की स्पष्ट बिक्री उसे गिरफ्तार करने की सजा दे सकती है।
  • 5
    योजना को एक साथ रखने की कोशिश करें यदि आप पहली बार अपने बच्चे से नशीली दवाओं के उपयोग के बारे में बात करने के लिए मिले हैं, तो इसके बारे में घर के नियमों को सेट करने का अवसर उठाएं। इसे स्पष्ट कर दें कि आप अपनी जिज्ञासा से पागल नहीं हैं, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि वह भविष्य में निर्धारित नियमों का पालन करें। उसे सूचित करें कि उसे भविष्य में इसके बारे में पूछने से डरने की आवश्यकता नहीं है
    • यदि आपका बच्चा घर के नियमों या झूठ बोल चुका है, तो आप उसे या उसकी सजा दे सकते हैं समझाओ कि समस्या दवा की कोशिश में जिज्ञासा को मारने में नहीं है, लेकिन इस तथ्य में कि आपने आत्मविश्वास तोड़ा है।
    • घर की निर्णय लेने की प्रक्रिया में अपने बच्चे को शामिल करने की कोशिश करें, सब के बाद, वह वयस्कता के लिए सड़क पर है। यदि आप उसे अधिक जिम्मेदारियों को सौंपते हैं तो वह अधिक जिम्मेदारी से कार्य कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आप अपने बच्चे की जिंदगी को कमान करते हैं। यदि आप चिंतित हैं, तो शायद यह पिता की भूमिका पर ले जाने का समय है।
    • मदद के लिए पूछने से डरो मत क्या आपको लगता है कि शायद आपका बेटा उस पसंदीदा व्यक्ति को अधिक कान देता है? उनसे बात करने के लिए कहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com