IhsAdke.com

यदि आपका किशोर उपभोक्ता ड्रग्स है तो पता कैसे करें

किशोरों के लगभग आधा 18 होने से पहले ड्रग्स की कोशिश करेंगे कुछ मारिजुआना और / या शराब नियमित रूप से उपयोग करते हैं अपेक्षाकृत कम संख्या में किशोर दवाओं के आदी रहे हैं, लेकिन यह संख्या बढ़ रही है। यह मार्गदर्शिका का उपयोग करने के लिए यह पहचानने में सहायता करें कि क्या आपके किशोर ड्रग्स का उपयोग कर रहे हैं

चरणों

चित्र बताएं अगर आपका किशोर दवाओं का प्रयोग कर रहा है चरण 1
1
उपस्थिति में भारी परिवर्तन देखने के लिए यह ध्यान के पहले चिल्लाहट में से एक है, अगर ऐसा है जो वे बाद में हैं।
  • चित्र बताएं कि अगर आपका किशोर ड्रग्स का उपयोग कर रहा है तो चरण 2
    2
    नोट्स में एक बूंद की सूचना दें किशोर जो दवाओं का उपयोग करते हैं वे कभी-कभी शैक्षणिक प्रदर्शन का मूल्य कम करते हैं, इसलिए यह एक निशानी चिन्ह है कठोर गिरावट का पता लगाएं, न सिर्फ कुछ छोटे यह कुछ भी होने के कारण हो सकता है
  • चित्र बताएं कि अगर आपका किशोर ड्रग्स का उपयोग कर रहा है तो चरण 3
    3
    अपने बच्चे के खाने और नींद की आदतों में परिवर्तन देखने के लिए देखें, जैसे खराब भूख और अनिद्रा मिठाई के साथ-साथ वजन घटाने के लिए अचानक उपवास, नशीली दवाओं के उपयोग के सामान्य नशे की लत झूलता दिखाते हैं।
  • शीर्षक से चित्रित करें यदि आपका किशोर ड्रग्स का उपयोग कर रहा है तो चरण 4
    4
    रुचियों में परिवर्तन अपने बच्चों के लिए एक बार महत्वपूर्ण हितों की रहस्यमय अस्वीकृति को गंभीरता से लें, जैसे कि खेल और शौक
  • शीर्षक से चित्रित करें यदि आपका किशोर औषधि का प्रयोग कर रहा है चरण 5
    5
    अपने दृष्टिकोण की निगरानी करें वह सामान्य से अधिक कठोर और अधिक विद्रोही हो सकता है, और जब तक उसे इसके लिए प्राप्त नहीं किया जाता तब तक वह किसी भी काम को करने से इनकार कर सकता है।
  • बताएं कि छवि आपके किशोर ड्रग्स का इस्तेमाल करते हैं, तो चरण 6
    6
    देखें कि वे किसके साथ डेटिंग कर रहे हैं। उसके दोस्त सामान्य से अधिक विद्रोही हो सकते हैं, और / या वह नए दोस्त ले सकते हैं या पुराने लोगों की उपेक्षा कर सकते हैं।
  • छवि बताएं कि आपका किशोर ड्रग्स का उपयोग कर रहा है, तो चरण 7
    7



    सूचना दें कि अगर वह अपनी सामान्य गतिविधियों में रुचि खो देता है वह अपने सामान्य शौक को छोड़ सकते हैं या नए लोगों को ले जा सकते हैं।
  • शीर्षक से चित्रित करें यदि आपका किशोर ड्रग्स का उपयोग कर रहा है चरण 8
    8
    उनके मनोदशा पर विचार करें वह क्रोधी हो सकता है और कई बार आलस्य की स्थिति में घूमता रहता है।
  • छवि बताएं कि आपका किशोर ड्रग्स का उपयोग कर रहा है, तो चरण 9
    9
    ध्यान रखें कि क्या वह हमेशा पैसे मांग रहा है वह दवाओं पर पैसा खर्च कर सकते हैं यदि वह पैसे मांगता है, तो उससे पूछें कि उसे क्या चाहिए।
  • चित्र बताएं कि आपका किशोर ड्रग्स का प्रयोग कर रहा है, तो चरण 10
    10
    देखें कि क्या वह बहुत सारे धूप का चश्मा पहनता है (फैलाने वाले विद्यार्थियों को छुपाने के लिए, या मारिजुआना की वजह से लाल आँखें)। इसके अलावा, अगर वह हमेशा एक आँख ड्रॉप रहता है
  • चित्र बताएं कि आपका किशोर ड्रग्स का उपयोग कर रहा है, तो बताएं चरण 11
    11
    यह कैसे खुशबू आ रही है पर ध्यान दें अगर वह पीने या दवाओं का उपयोग कर रहा था, तो आप उसके कपड़े या सांस को गंध कर सकते हैं। अगर वह बदबू आ रही है जैसे वह सिर्फ इत्र या कोलोन भेजता है, तो वह खुशबू को कवर करने की कोशिश कर रहा है।
  • चित्र बताएं कि अगर आपका किशोर ड्रग्स का उपयोग कर रहा है तो चरण 12
    12
    यदि वह अक्सर घर छोड़ने से शुरू होता है, तो पूछें कि वह कहाँ जाता है और किसके साथ?
  • छवि बताएं कि आपका किशोर ड्रग्स का उपयोग कर रहा है, तो चरण 13
    13
    कई मामलों में, नशीली दवाओं का उपयोग बोरियत का परिणाम है।
  • युक्तियाँ

    • सुनो अपने बच्चे को क्या कहना है। पूछें कि वे ड्रग्स और हिरा का उपयोग क्यों करते हैं वह शायद ऐसा नहीं कर रहे हैं "अच्छा" जैसा कि आप सोच सकते हैं अधिकांश नशीली दवाओं के पास उन समस्याओं की समस्या है जो वे सामना नहीं कर पा रहे हैं।
    • ध्यान रखें कि ड्रग्स की कोशिश करना बिल्कुल सामान्य और प्राकृतिक है जब इसके बारे में उनसे बात करते हैं, कभी झूठ या अतिरंजित नहीं है कि दवा कितना खतरनाक है। इसके बजाय, उन्हें अच्छे और बुरे पक्षों के बारे में पता करें आप सकारात्मक प्रभाव के बारे में एक किशोर के लिए कहते हैं, उदाहरण के लिए आदि, "भांग लोग खुश और हँस ... लगता है" वे अनुभव करते हैं और महसूस करते हैं कि तुम सही थे कर सकते हैं। इससे आपके और आपके किशोर के बीच भरोसा बढ़ता है, और बदले में वह उन बुरी चीजों पर भी विश्वास करेगा और उनका सम्मान करेगा जिनसे आप दवाओं के बारे में बताते हैं।
    • यदि आपका किशोरी गिरफ्तार किया गया है, तो कुछ भी नहीं बल्कि उन्हें आराम करो पुलिस और जज उस पर चिल्लाएंगे, और उन्हें वह करना होगा जो न्यायाधीश को सजा देगा। आपको उसे दंडित करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि वह क़ानून से हकदार हैं।
    • सुनिश्चित करें कि वह पर्याप्त ध्यान दे रहा है, और हमेशा सुनिश्चित करें कि वह जानता है कि आप उससे प्यार करते हैं और उसके बारे में परवाह करते हैं। यद्यपि वह ऐसा काम करता है जैसे आप इन चीजों को करते हुए परेशान होते हैं, तो वह चुपके से इसे प्यार करता है। कई वयस्क मादक पदार्थों के लिए किशोरावस्था या पूर्व-किशोरावस्था के मुश्किल साल होते हैं यदि आपका बच्चा पीड़ित है, तो परामर्शदाता से संपर्क करें।
    • अपने बच्चे को नशीली दवाओं के तस्करों से नहीं कहने के लिए सिखें, और नियंत्रित तरीके से समझाएं कि ड्रग्स न सिर्फ उसे प्रभावित कर सकते हैं बल्कि पूरे परिवार को भी प्रभावित कर सकते हैं।
    • नियमित जेलें एक बहुत मजबूत परीक्षा होती हैं।

    चेतावनी

    • अपने बच्चे की उपस्थिति में बदलाव के लिए नकारात्मक प्रतिक्रिया न करें। लक्ष्य विद्रोही आप इसे खिला रहे हैं, लेकिन अगर यह सिर्फ देखा जा करने के लिए हो रहा है, तो आप इसे सकारात्मक रूप से नया रूप के बारे में कुछ की प्रशंसा करते हुए प्रोत्साहित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, रचनात्मक रंग या शैली यह संभावना है कि आपका बच्चा एक छोटी परीक्षण अवधि के बाद इसे रोक देगा। आलोचना स्थिति को नियंत्रण से बाहर कर सकती है, जिससे उन्हें लगता है कि आप उन्हें स्वीकार नहीं करते या उन्हें प्यार नहीं करते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com