IhsAdke.com

कैसे औषधीय मारिजुआना बढ़ने के लिए

आजकल, अधिक से अधिक देशों औषधीय प्रयोजनों के लिए मारिजुआना के उपयोग और खेती की अनुमति देते हैं। जिन लोगों के पास मारिजुआना के लिए एक नुस्खा है लेकिन एक विक्रेता नहीं मिल सकता है या बस पैसे बचाने के लिए, अपनी जड़ी बूटी बढ़ाना एक विकल्प है चिकित्सा मारिजुआना बाजार में प्रवेश करना भी संभव है। आपके इरादों के बावजूद, यह देखना महत्वपूर्ण है कि मारिजुआना की खेती आपके देश में सबसे उपयुक्त किस्म और खेती की विधि (सड़क या बाहरी - हाइड्रोपोनिक रूप से) को चुनने, और घास को चंगा कुछ सावधानियों के साथ, घर पर उच्च गुणवत्ता वाले मेडिकल मारिजुआना का निर्माण पूरी तरह संभव है।

चरणों

विधि 1
विविधता का चयन

ग्रेट मेडिकल मारिजुआना चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
तय करें कि आप किस चीज चाहते हैं भांग की प्रत्येक प्रजाति - कैनाबिस इंडिका, कैनाबिस सैटिवा और इसके संकर - एक प्रकार की चिकित्सा स्थिति के लिए संकेत दिया गया है, THC, कैनबिनोल और कैनैबिडीओल जैसे पदार्थों की एकाग्रता में अंतर के लिए धन्यवाद। यह सुगंध, स्वाद और शक्ति में भिन्न होता है, और उपयोगकर्ता को अधिक या कम सुखद अनुभव प्रदान करता है।
  • चिकित्सा स्थिति के आधार पर विविधता का चयन करना: इस लिंक में (अंग्रेजी में), आप प्रत्येक प्रकार की बीमारी के लिए सबसे उपयुक्त किस्मों के लिए एक त्वरित मार्गदर्शिका देखेंगे। यहां क्लिक करें आगे के विश्लेषण के लिए (अंग्रेजी में)
  • स्वाद और ताकत के लिए विविधता का चयन करने के लिए: हर तरह की मारिजुआना का एक ही घटक होता है - हालांकि कुछ कुछ प्रकार के रोगों के लिए बेहतर अनुकूल होते हैं, जो सभी को राहत प्रदान करते हैं यदि आप उपचार की प्रभावशीलता पर बल और स्वाद को प्राथमिकता देते हैं, यहां क्लिक करें (अंग्रेजी में)
  • खेती में आसानी के लिए विविधता का चयन करने के लिए: जिनके पास बागवानी का कोई रास्ता नहीं है, उनमें "एके -48", "उत्तरी लाइट्स", "अरोड़ा इंडिका", "जैक हियरर" और "सुपर लेमन सहित सबसे प्रतिरोधी किस्मों का चयन किया जा सकता है धुंध "
  • बढ़ी हुई मेडिकल मारिजुआना चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    यदि आप कर सकते हैं, तो अपने आप को समृद्ध बनाने वाले बीज खरीदें। कली मनोवैज्ञानिक प्रभाव के लिए जिम्मेदार पदार्थों को इकट्ठा करते हैं, इसलिए यह जरूरी है कि पौधों का फूल। फुलाते, आम भांग के विपरीत, जो परिपक्व होने के लिए 24 घंटों का चक्र और 12 में से एक खिलने की आवश्यकता होती है, 24 घंटों की रोशनी की आवश्यकता होती है। इसका मतलब यह है कि यह प्रक्रिया तेजी से होगी और फूलों के पौधों (जो कि 12 की आवश्यकता है) से परिपक्व पौधों को अलग करने की आवश्यकता को खत्म कर देगा (जो 24 घंटों की रोशनी की आवश्यकता होती है)।
  • बढ़ती मेडिकल मारिजुआना चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    उपज बढ़ाने के लिए नारीदार बीज खरीदें मारिजुआना संयंत्र पुरुष या महिला हो सकता है - लेकिन केवल बाद में मनोवैज्ञानिक प्रभाव के लिए जिम्मेदार गोली मार सकता है। दूसरे शब्दों में, महिला पौधों की संख्या जितनी ऊंची है, उच्च उपज सौभाग्य से, बाजार में नारंगी बीज लगाए जाते हैं जो 100% मादा फसल को सक्षम करते हैं।
    • प्रतिकूल परिस्थितियों में, महिला पौधों hermaphrodite हो जाते हैं और पुरुष शूटिंग उत्पन्न कि अवगत रहें। इससे बचने के लिए, उपयुक्त वातावरण में पौधे
  • चित्र ग्रो मेडिकल मारिजुआना चरण 4 का शीर्षक
    4
    एक सम्मानित विक्रेता के बीज खरीदें कुछ विदेशी साइट जैसे होरबिस, सेंसी सीड्स, बोनजा सीड्स और मारिजुआना-सीड्स। एनएल बुद्धिमान हैं और जो कि घोषणा की गई थी, एक गुणवत्ता वाले उत्पाद प्रदान करते हैं।
  • विधि 2
    ग्रीन हाउस या बढ़ते बॉक्स की तैयारी

    चित्र ग्रो मेडिकल मारिजुआना चरण 5 बढ़ाएं
    1
    कोई भी जो पौधों के साथ एक पूरे कमरे पर कब्जा नहीं करना चाहता है, वह इनडोर उपयोग के लिए एक ग्रीन हाउस या एक बॉक्स का उपयोग कर सकता है। सभी आकारों में बेचा, वे आठ से 256 पौधों से समायोजित कर सकते हैं। वे पौधों को प्रकाश से बचाने के लिए, दीपक के हुक हैं, निविड़ अंधकार हैं और एक निकास पंखा है। कई लोग पहले से ही लैंप और एक अंतर्निहित निकास प्रणाली और हाइड्रोपोनिक्स के साथ आते हैं - उन्हें शुरुआती बागवानी विशेषज्ञों के लिए आदर्श विकल्प बनाते हैं।
    • पढ़ना इस अनुच्छेद (अंग्रेजी में) जो कई ब्रांडों की खेती के बक्से का विश्लेषण करती है।
    • मुख्य ग्रीनहाउस ब्रांडों के विश्लेषण के लिए, क्लिक करें इस लिंक में.
  • चित्रित करें मेडिकल मारिजुआना चरण 6 बढ़ाएं
    2
    एक बार जब आप बागान के कमरे को चुनते हैं, तो इसे खाली करें यदि आप फसल के लिए एक कमरे को समर्पित करने जा रहे हैं, तो सभी चीजें हटा दें, जो कि कवक और कीटों के प्रसार के पक्ष में हो सकती हैं: कुर्सियाँ, पर्दे, कालीन, कपड़े और अन्य सतहों जहां ढालना का पालन किया जा सकता है। ऐसी सावधानी बरतना महत्वपूर्ण है क्योंकि मारिजुआना को गर्म और आर्द्र वातावरण की आवश्यकता होती है, जो कवक और कीटों के लिए भी बहुत अनुकूल है।
    • कमरे में प्लग (जहां कृत्रिम रोशनी को संलग्न किया जाएगा) और एक पानी के आउटलेट की जरूरत है।
    • आदर्श मारिजुआना तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और 27 डिग्री सेल्सियस के बीच है एक ऐसी जगह चुनें जहां इस तरह की एक पट्टी आसानी से रखी जा सकती है: अगर इसकी बहुत अधिक खिड़कियां हैं, तो यह बहुत गर्म हो सकता है - एक तहखाने को लगातार हीटिंग की आवश्यकता होगी
    • एक ठोस या टाइल फर्श भूमि और पानी को साफ करने के लिए आसान बनाता है
  • चित्र मेडिकल मारिजुआना चरण 7 बढ़ाएं
    3
    सभी प्रकाश को अवरुद्ध करें इन पौधों को शाम को कुल अंधेरे की आवश्यकता होती है। अन्यथा, वे क्षतिग्रस्त हो जाएंगे और हेमप्रोप्रोडिट्स बनेंगे- अर्थात ये THC से रहित पुरुषों की शूटिंग करेंगे, और उनके उत्पादन में कमी आएगी। सुस्त, चिंतनशील टेप के साथ विंडो कवर करें
  • बढ़ी हुई मेडिकल मारिजुआना चरण 8 का शीर्षक चित्र
    4
    कुछ चिंतनशील सामग्री के साथ दीवारों और छत को कवर करें प्रकाश के अधिक से अधिक जोखिम, अधिक पौधों का विकास होगा। इस प्रकार, छत और दीवारों से परिलक्षित प्रकाश, विकास दर को तेज कर सकते हैं यहां कुछ ऐसी सामग्रियां दी गई हैं, जिनका उपयोग आप चिंतनशील दीवारों को बनाने के लिए कर सकते हैं:
    • मैलार: यद्यपि महंगा है, एल्यूमिनाइज्ड माइलर उस प्रकाश के 97% तक दर्शाता है जो उस पर पड़ता है। बस इसे दीवार पर लटकाओ और इसे समय-समय पर साफ करें
    • सफेद रंग: सफ़ेद, साफ करने में आसान होता है और प्रकाश की 85% प्रकाश को दर्शाता है
    • अल्युमीनियम कंबल: गियर स्टोरों में कैम्पिंग में बिक्री के लिए। प्रकाश का केवल 70% दर्शाता है, लेकिन अलमारियाँ और वार्डरोब्स जैसी छोटी जगहों के लिए सस्ता और आदर्श है।
    • एल्यूमिनियम पर्ण: का उपयोग नहीं करते! कम आग रोक सामग्री के अतिरिक्त, यह ज्वलनशील और सपाट रखना मुश्किल है।
  • इमेज शीर्षक से मेडिकल मारिजुआना चरण 9 बढ़ाएं
    5
    पौधे की खेती के लिए दीपक मॉडल चुनें बढ़ने के लिए, पौधों को रंग की पूर्ण स्पेक्ट्रम (सामान्य घरेलू लैंप के विपरीत) बनाने में सक्षम दीपक द्वारा प्रबुद्ध होना चाहिए। आपके पास कई विकल्प हैं, लेकिन सामान्य रूप से सोडियम वाप (एचपीएस) और मेटलिक (एमएल) लैंप सस्ता हैं और अधिक ऊर्जा खर्च करते हैं, जबकि एलईडी रोशनी अधिक महंगी होती है और ऊर्जा बचाती है
    • सीएफएल: कॉम्पैक्ट फ्लोरोसेंट लैंप का इस्तेमाल रोपण के बाद किया जा सकता है और जब पौधे अभी भी अंकुर होता है, लेकिन यह वनस्पति चरण और फूलों में पर्याप्त चमक प्रदान नहीं करता है।
    • एचपीएस: सोडियम वाष्प दीपक द्वारा निर्मित अधिकांश प्रकाश स्पेक्ट्रम के नारंगी हिस्से में केंद्रित है, जिससे यह फूलों के मौसम के लिए सबसे उपयुक्त होता है। आवश्यक लैंपों को निर्धारित करने के लिए, कमरे के प्रत्येक वर्ग मीटर को 500W से गुणा करें।
    • एमएल: मेटल फ्लैप लैंप ढलान से प्रकाश स्पेक्ट्रम के नीले क्षेत्र तक है और इसलिए वनस्पति चरण के लिए आदर्श है, क्योंकि यह छोटे, पत्तेदार पौधों को जन्म देता है। दीपक की संख्या को ऊपर वर्णित उसी पद्धति से गणना करें, 500 वर्ग मीटर प्रति मी²।
    • एलईडी: पूर्ण-स्पेक्ट्रम के रूप में एलईडी लैंप ऊर्जा कुशल हैं और गर्मी नहीं करते हैं, वे पौधों के करीब पहुंच सकते हैं और गर्मी को फैलाने के लिए प्रशंसकों की स्थापना की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, वे फूल के रूप में वनस्पति चरण के लिए उपयुक्त हैं। दीपक की आवश्यक संख्या की गणना करने के लिए निर्माता के निर्देशों का पालन करें।
  • ग्रेट मेडिकल मारिजुआना चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    रोशनी स्थापित करें कुर्सियों को रोपण पर ध्यान केंद्रित करने और ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। एलईडी बल्ब को सीधे दीवार सॉकेट में प्लग किया जा सकता है, लेकिन एचपीएस और एमएल को विद्युत बल्ब की आवश्यकता होती है, जो बिजली को सॉकेट से इन बल्बों के लिए एक उपयुक्त रूप में बदल देती है।
    • एचपीएस और एमएल लैंप: वे बहुत गर्म हैं - रेफ्रिजरेटेड रिफ्लेक्टर खरीदें, जिनके पास वेंटिलेशन ट्यूब हैं बल्ब और के बीच की दूरी की गणना करने के लिए इस अनुच्छेद (अंग्रेजी में)
    • एलईडी लैंप: आमतौर पर निर्मित शीतलन प्रणाली के साथ आते हैं।
  • चित्र ग्रो मेडिकल मारीजाउना चरण 11
    7
    यदि संभव हो तो इलेक्ट्रिक टाइमर खरीदें यदि आपने आत्म-समृद्ध बीज लगाए हैं, तो आपको प्रकाश को चालू या बंद करने की चिंता नहीं है। यदि आप पारंपरिक लोगों को लगाया है, दूसरी ओर, आपको फूलों को प्रेरित करने के लिए प्रति दिन 12 घंटे से उन्हें बाहर रखना पड़ता है। यदि आप पौधों की देखभाल करने के लिए भूल जाते हैं या घर छोड़ने की आवश्यकता होती है तो टाइमर इसके बजाय ऐसा कर सकता है
  • चित्र मेडिकल मारिजुआना चरण 12 बढ़ाएं
    8
    वेंटिलेशन सिस्टम को माउंट करें ग्रीनहाउस या बढ़ते बॉक्स में हवा को घुमाते हुए गर्मी नष्ट हो जाती है, पौधों को कार्बन डाइऑक्साइड के संपर्क में आने में मदद करता है, आर्द्रता को नियंत्रित करता है और गंध को निष्क्रिय कर देता है। वेंटिलेशन सिस्टम के बिना, उनका उत्पादन कम हो जाएगा और पौधों को उन रोगों के लिए अतिसंवेदनशील होगा जो गर्मी और आर्द्रता में फैलते हैं।
    • फैन घूर्णन: वृक्षारोपण पर गर्म स्थान से बचने, हवा को प्रसारित करता है, और एक हवा बनाता है जो पौधों के विकास को उत्तेजित करता है, जो संक्रमण की दर को बढ़ाता है।
    • कार्बन फिल्टर: गंध को खत्म करने के लिए एक कार्बन फिल्टर संलग्न करें जो आपके पड़ोसियों को परेशान कर सकते हैं।
    • निकास प्रशंसक: एक उत्पाद खरीदते हैं जिसका हवा नवीकरण दर (मी प्रति मिनट में मापा जाता है) ऐसा होता है कि ग्रीनहाउस में हर हवा को हर एक या तीन मिनट में बदल दिया जाता है
      • M³ (लंबाई बार बार चौड़ाई बार) में ग्रीनहाउस की मात्रा निर्धारित करें
      • दक्षता को ध्यान में रखें यदि प्रतिस्थापित हवा एक छोटे से सीधे मार्ग की यात्रा करता है, तो दो की मात्रा बढ़ाएं। यदि आप तीनों के लिए एक लंबा और घुमावदार पथ यात्रा करते हैं
      • एक निकास प्रशंसक चुनें, जिसकी प्रति मिनट नए एमयू प्रति मिनट की दर प्राप्त की गई है, खासकर यदि आप एक फिल्टर का उपयोग करेंगे।
    • एयर इनलेट: निकास प्रशंसक द्वारा निकाली गई हवा के प्रतिस्थापन को सक्षम करने के लिए एक मार्ग बनाएं। स्टोव में एक छेद (या एक दरवाजा या खिड़की खोलने के लिए, यदि आप एक कमरे का उपयोग करते हैं तो छोड़ देना चाहिए), जब तक यह हुड के उद्घाटन के मुकाबले कम से कम तीन से चार गुना बड़ा होता है यदि यह इस से छोटा है, तो हुड को ओवरलोड करने से बचने के लिए एक प्रशंसक स्थापित करें।
  • ग्रो मेडिकल मारिजुआना चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    9
    मीटर समायोजित करें पौधों तापमान, नमी और पीएच की एक निश्चित सीमा के भीतर स्वस्थ हैं एक थर्मामीटर के साथ, एक आर्द्रता गेज और पीएच मीटर, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि वृक्षारोपण में एक आदर्श नर्सरी है।
  • बढ़िया मेडिकल मारिजुआना चरण 14 का शीर्षक चित्र
    10
    पानी में पर्याप्त पीएच और कम कठोरता होना चाहिए। जब तक पीएच 5.7 और 7.0 के बीच है और इसमें कई खनिजों नहीं हैं, तो नल का पानी वाले पौधों को पानी में पानी भरना संभव है।
    • 24 घंटे के लिए पानी का आराम देकर पीएच को करीब 7 पर लाना होगा।
    • पीएच बढ़ाने के लिए, चूने, लकड़ी की राख या पानी के लिए बग़ैर कालीन समाधान (बागवानी दुकानों में बिक्री के लिए) जोड़ें
    • कम करने के लिए, सल्फर, फॉस्फोरिक एसिड या एक प्रीमिस्क समाधान जोड़ें।
    • यदि आप उस क्षेत्र में रहते हैं जहां पानी की कठोरता अधिक होती है (यानी नल के पानी में खनिज पानी में अधिक), तो उसे फिल्टर करें शुरू करने से पहले, अपने क्षेत्र में कठोरता दर की खोज करें संयुक्त राज्य के निवासियों से परामर्श कर सकते हैं इस नक्शे.
  • विधि 3
    बढ़ती मारिजुआना घर के अंदर

    ग्रेट मेडिकल मारिजुआना चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    1
    मृदा के अंदर बढ़ते हुए आसान, सुरक्षित और अधिक नियंत्रित है। तुम भी खुले क्षेत्रों या हीड्रोपोनिक्स में भांग (बेदाग़ संस्कृति तकनीक) और घर के अंदर है, लेकिन जमीन में संस्कृति बना सकते हैं और घर के अंदर है कि यह माली शुरुआती, जो जरूरत के लिए आदर्श आसानी और सुरक्षा का एक संयोजन प्रदान आत्म उपभोग के लिए चिकित्सा मारिजुआना का उत्पादन
  • चित्र मेडिकल मारिजुआना चरण 16 बढ़ाएं
    2
    बीज अंकुरित करें अंकुरण बीज अंकुरित पैदा कर रहा है, जो कई मायनों में किया जा सकता है - लेकिन गुप्त बीज को गर्म और नम रखने के लिए है
    • रूटिंग क्यूब: सरलतम विकल्प सीधे छेद में बीज डालें, इंगित ओर नीचे का सामना करना पड़, और बाल्टी नम और गर्म रखें। जब बीजगणित चबूतरे, जमीन पर सीधे क्यूब संयंत्र करें विफी छर्रों और रैपिड रुटर सर्वश्रेष्ठ ब्रांड हैं
    • गीले तौलिया का पेपर: पेपर तौलिया पर बीज डालकर इसे गुना और उसे एक से तीन दिनों तक अंधेरे में छोड़ दें। जब एक छोटा सा सफेद जड़ दिखाई देता है, सतह से 2.5 सेंटीमीटर सब कुछ पौधों के नीचे रखकर, रूट के नीचे।
    • गर्म पानी: यह पुराने या सूखे बीज के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। उन्हें थोड़ा गर्म पानी के गिलास में रखो, जो 24 ~ 32 घंटों के लिए एक अंधेरी जगह में संग्रहीत किया जाना चाहिए। यदि बीज इस अवधि में अंकुरित नहीं होता है, तो उन्हें कांच से हटा दें और उन्हें नमी के स्थान पर रख दें, जब तक कली दिखाई न दें।
    • मिट्टी: बीज को सीधे भूमि पर अंकुरित किया जा सकता है। सतह से 2.5 सेंटीमीटर लगाओ, जिसकी ओर इंगित पक्ष नीचे का सामना करना पड़ रहा है, और मिट्टी को गर्म और नम रखना।
  • चित्र मेडिकल मारिजुआना चरण 17 बढ़ाएं
    3
    मिट्टी को गोली मारो स्थानांतरण चूंकि अंकुरितों में पोषक तत्व का भंडार होता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि बीज को शुरू से ही एक अमीर मिट्टी में न डालना चाहिए। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, पानी को निकालने के लिए पानी की अनुमति देने के लिए नीचे के छिद्रों के साथ एक प्लास्टिक के कप में बीज लगा दें। दो से चार सप्ताह के बाद, अंकुर को एक बड़े बर्तन में स्थानांतरित करें और धीरे-धीरे मिट्टी में पोषक तत्व जोड़ दें।
  • चित्र मेडिकल मारिजुआना चरण 18 बढ़ो
    4
    मिट्टी खरीदें और तैयार करें आप विशिष्ट मारिजुआना मिश्रण खरीद सकते हैं या बागवानी के लिए मिट्टी में आवश्यक पोषक तत्वों को शामिल कर सकते हैं। यह नारियल फाइबर का उपयोग भी कर सकता है, जो नमी को बरकरार रखता है, इसमें अच्छी जल निकासी क्षमता और आदर्श पीएच है। यदि आप बागवानी मिट्टी का उपयोग करने जा रहे हैं, तो विचार करें:
    • पीएच-भांग के लिए पीएच की मिट्टी की आवश्यकता होती है जो छह और सात के बीच होती है। यदि यह बहुत अम्लीय है, तो प्रत्येक 0.25 एल मृदा का 1 कप डालोमेटिक चूने के साथ इलाज करें। और अम्लता को बढ़ाने के लिए, जमीन पर बचे हुए कॉफी बीन्स या साइट्रस पेल्स रखें।
    • बनावट - आप आसानी से जमीन के माध्यम से अपनी उंगलियों को चलाने में सक्षम होना चाहिए, और जब आप इसे अपने हाथ की हथेली के खिलाफ दबाते हैं, तो एक स्पंजयुक्त बनावट महसूस करें। यदि मिट्टी बहुत शुष्क है, वर्मीकुलिट जोड़कर जल प्रतिधारण में वृद्धि करें (लेकिन उसके बाद शीघ्र ही पीएच की जांच करें)। पर्ल को पीएच के बिना ड्रेनेज में सुधार हुआ।
    • पोषक तत्वों - विभिन्न अकार्बनिक उर्वरकों के साथ ही जैविक सामग्री देखते हैं, तो आप मिट्टी के मिश्रण फास्फोरस और नाइट्रोजन की एकाग्रता, खाद (नाइट्रोजन और फास्फोरस युक्त), वर्मीकम्पोस्ट (नाइट्रोजन), निर्जलित समुद्री शैवाल सहित बढ़ाने के लिए कर सकते हैं (पोटेशियम पाउडर और नाइट्रोजन) और हड्डी भोजन (फास्फोरस)।
  • बढ़ी हुई मेडिकल मारिजुआना चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    5
    वनस्पति चरण के दौरान पौधों का ख्याल रखना। इस स्तर पर, परिपक्वता भी कहा जाता है, वे कुछ भी नहीं करते हैं, लेकिन बढ़ते हैं। यह चार या पांच सप्ताह तक रहता है और फूलों में समापन होता है, लेकिन अधिक समय तक रहने पर अगर उत्पादक बड़े पौधे को पसंद कर सकता है। इस चरण में सब्जियों के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए, आपको कुछ पर्यावरणीय परिस्थितियों को नियंत्रित करना होगा:
    • पानी - मिट्टी में उंगली का पहला दल सम्मिलित करें - अगर आपको कोई नम हिस्सा नहीं लगता है, तो पानी डालें सभी पानी के 10 ~ 20% तक पका हुआ पॉट के तल पर शावर
    • प्रकाश - ताकि पौधे वनस्पति राज्य को छोड़ न सके, इसमें प्रकाश के लिए कम से कम 18 घंटे का दैनिक जोखिम नहीं है। 24 घंटे का प्रकाश पौधों को नुकसान नहीं पहुंचाता, लेकिन 18 घंटों की रोशनी और छह घंटे की अंधेरे का चक्र बिजली बचाएगा।
    • पोषक तत्व - उन्हें पानी में डाल दें जिनके साथ पौधों को पानी पिलाया जाता है। सबसे पहले, निर्माता की अनुशंसित मात्रा में आधी राशि का उपयोग करें और धीरे-धीरे इसे बढ़ाने के रूप में पौधे बढ़ता है।
    • पीएच - आदर्श पीएच छह और सात के बीच है। पीएच को बढ़ाने के लिए हर 0.25 एल मृदा के लिए 1 कप डोलोमेटिक चूने मिलाएं। अम्लता को बढ़ाने के लिए, बचे हुए कॉफी पाउडर या खट्टेदार छील का उपयोग करें।
    • तापमान - इसे 21 डिग्री सेल्सियस और 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रखें, 21 डिग्री सेल्सियस और 23 डिग्री सेल्सियस के बीच की सीमा सबसे अधिक पौधों के लिए सबसे सुखद है। कार्बन डाइऑक्साइड जनरेटर का मालिक कौन है, वह तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ा सकता है।
    • आर्द्रता - अंकुरित चरण में 70 ~ 80% और वनस्पति चरण के दौरान 50 ~ 80% पर सापेक्षिक आर्द्रता बनाए रखना। इस नंबर को बढ़ाने के लिए, एक humidifier का उपयोग करें इसे कम करने के लिए, एक dehumidifier का उपयोग करें या हुड की गति को बढ़ाएं।
  • चित्र मेडिकल मारिजुआना चरण 20 बढ़ोतरी
    6
    यदि आवश्यक हो तो बड़े बर्तनों को पौधों को ट्रांसफर कर दें। अपनी जड़ों के लिए बहुत छोटा एक बर्तन का निवास संयंत्र की वृद्धि धीमा कर देती है। इसे स्थानांतरित करने के लिए, अपने दूसरे हाथ के साथ संयंत्र के आधार के आसपास मिट्टी को पकड़े हुए पॉट ऊपर की ओर बारी। मिट्टी को अपने हाथ में गिरा दें, फिर धीरे से नए बर्तन में एक छेद पर रखें। बर्तन के आकार पर निर्भर करता है कि बर्तन कितना बड़ा है
    • 30 सेमी: 8 ~ 11 एल-
    • 60 सेमी: 11 ~ 19 एल-
    • 90 सेमी: 1 9 ~ 26 एल-
    • 1.2 मीटर: 23 ~ 38 एल-
    • 1.5 मीटर: पोत 30 ~ 38 एल या अधिक बड़ा
  • बढ़ी हुई मेडिकल मारिजुआना चरण 21 का शीर्षक चित्र
    7
    फुलाओ प्रेरित करें गांजा रूप में लंबे समय के रूप में आप चाहते हैं के लिए एक वनस्पति चरण में हो सकता है, लेकिन एक अच्छी टिप यह खत्म करने के लिए जब संयंत्र के बाद से इस प्रजाति खिले हुए आकार में दोगुना हो जाता है, आधा वांछित ऊंचाई तक पहुंच जाती है। जब आप फूल पैदा करने के लिए तैयार हों, तो 12 घंटो के प्रकाश का एक चक्र और अंधेरे के 12 घंटों को अपनाना
  • बढ़ती मेडिकल मारिजुआना चरण 22 शीर्षक वाली छवि
    8
    पुरुषों को बाहर ले जाओ यहां तक ​​कि अगर सभी बीज महिलाएं हों, तो किसी भी अशांति पुरुष पौधों का उत्पादन कर सकती है - जो कि परागण को रोकने के लिए तत्काल हटा दिया जाना चाहिए, क्योंकि वे साइकोएक्टिव पदार्थों से रहित बीज का उत्पादन करते हैं।
    • पुरूष के फूलों में पराग कक्ष (छोटे बॉल) होते हैं जहां शाखाएं स्टेम से जुड़ी होती हैं।
    • महिला को एक ही स्थान में सफेद बाल के समान संरचनाएं हैं।
  • चित्र मेडिकल मारिजुआना चरण 23 बढ़ो
    9
    फूलों की स्थिति समायोजित करें मारिजुआना के इस स्तर के दौरान विशिष्ट जरूरतें हैं शूट की गुणवत्ता और उत्पादन की मात्रा में सुधार करने के लिए, हमें इन कारकों पर नियंत्रण रखना होगा:
    • लाइट - प्रकाश के 12 घंटों के दौरान, उन क्षेत्रों को उजागर करें जहां शूट के रूप में चमक संभवतः जितना हो सके। यदि आवश्यक हो तो प्रकाश से सामने की चादरें निकालें
    • पोषक तत्व - नाइट्रोजन में फास्फोरस और गरीबों में एक फार्मूले समृद्ध बनाने का प्रयोग शुरू करते हैं, जो कि पदार्थों की वृद्धि को सीमित करता है। चार हफ्तों के बाद, धीरे-धीरे आपके द्वारा प्रदत्त पोषक तत्वों की मात्रा को कम करने लगें। और कटाई करने से पहले दो हफ्तों में किसी भी पोषक तत्व को जोड़ना नहीं है, इसलिए पौधे रसायनों की तरह स्वाद नहीं देता।
    • आर्द्रता - बीमारी के जोखिम को कम करने के लिए 40 ~ 50% तक कम करें।
  • विधि 4
    हाइड्रोपोनिक्स के साथ मारिजुआना का खेती करना

    बढ़ती मेडिकल मारिजुआना चरण 24 शीर्षक वाली छवि
    1
    हाइड्रोपोनिक्स घर के अंदर उत्पादन की उच्चतम मात्रा की गारंटी देता है इस विधि के साथ, जिसमें पौधे की मिट्टी के बिना खेती की जाती है (बजाय एक पानी में घुलनशील उर्वरक का उपयोग), कम समय में बड़ी फसल प्राप्त करना संभव है। हालांकि, यह अधिक महंगा है, इकट्ठा करना कठिन है और कठोर रखरखाव की आवश्यकता है। यह किसी के लिए आदर्श है जो चिकित्सा मारिजुआना बाजार करना चाहता है। इसके बावजूद, उन लोगों के लिए भी सस्ते और लाभप्रद हाइड्रोपोनिक्स किट हैं जो केवल वही उपभोग करना चाहते हैं जो वे उपभोग करते हैं।
  • मेड मेडिकल मारिजुआना चरण 25 बढ़ती छवि
    2
    एक हाइड्रोपोनिक प्रणाली चुनें दो प्रकार की व्यवस्था है: परिसंपत्तियां, जो पौधों को यांत्रिक उपकरणों के माध्यम से पौधों में लाती हैं, और विच्छेद के साथ काम करते हैं। पूर्व में कम समय में बड़ी फसल पैदा होती है, लेकिन यह सबसे महंगी, सबसे नाजुक और सबसे जटिल रखरखाव भी है।
    • वैक्स सिस्टम: संयंत्र को उच्च प्रवाह दर के सब्सट्रेट पर रखा गया है। नीचे यह एक पोषक समाधान है जिसे एक बाती से सब्सट्रेट पर ले जाया जाता है। सब्सट्रेट: वर्मीकिलिट, स्फाग्नम मॉस, नारियल फाइबर।
    • सिंचाई प्रणाली के तहत: जिस पॉट में पौधे उगाए जाते हैं वह समय-समय पर एक पोषक समाधान द्वारा बाढ़ आ जाता है, जो धीरे-धीरे एक जलाशय में वापस सूखा जाता है। सब्सट्रेट: रॉक ऊन या नारियल फाइबर।
    • ड्रिप सिस्टम: एक पंप जड़ों के पास, मिट्टी में पोषक तत्वों के समाधान को हल करती है। अतिरिक्त पोषक तत्वों को मिट्टी से सूखा जाता है और जलाशय में वापस आ जाता है। सब्सट्रेट: हीड्रोपोनिक्स, नारियल फाइबर या रॉक ऊन के लिए मिट्टी के पत्थरों
    • सिस्टम NFT: कई पौधों एक ट्रे जो हमेशा एक पोषक तत्व समाधान बहने से इच्छुक है में रखा जाता है, जिनमें से एक हिस्से को जड़ों द्वारा अवशोषित कर लेता है और थोक ट्रे के शीर्ष करने के लिए वापस पंप किया जाता है। खेती के सर्वोत्तम तरीकों में से एक, लेकिन इसकी जटिलता के कारण, अनुभवी टकसाल के लिए अधिक उपयुक्त। सब्सट्रेट: रॉक ऊन या नारियल फाइबर।
    • फ़्लोटिंग बेड सिस्टम: जड़ें पोषक तत्व समाधान में बढ़ती हैं जो निरंतर ऑक्सीजनित होती हैं। यह कम रखरखाव पद्धति है, लेकिन ऊर्जा में एक बूंद या पोषक तत्वों की एकाग्रता में कुछ भिन्नता पौधों को मार सकता है। सब्सट्रेट: हाइड्रोपोनिक्स के लिए रॉक ऊन या मिट्टी के पत्थरों
    • एरोपोनिक प्रणाली: जड़ें एक अंधेरे, मुहरबंद बक्से में बढ़ती हैं जहां उन्हें मशीन द्वारा पोषक समाधान के साथ छिड़का जाता है, एक नम और अच्छी ऑक्सीजन युक्त वातावरण प्रदान करता है। बढ़ते भांग के सभी तरीकों में, यह सबसे अधिक कुशल है, लेकिन सबसे महंगी भी है। क्या अधिक है, अगर वहाँ एक बिजली आउटेज है, पोषक तत्व धुंध बाधित हो जाएगा, पौधों को मरने के कारण। सब्सट्रेट: विस्तारित मिट्टी
  • चित्र मेडिकल मारिजुआना चरण 26 बढ़ाएं
    3
    बीज अंकुरित करें ऐसा करने का सबसे आसान तरीका एक मुट्ठी की चट्टानी ऊन के साथ है इसे एक गर्म, आर्द्र और अंधेरे जगह में छोड़ दें। एक बार जब बीज अंकुरित हो जाते हैं, तो इसे रॉक ऊन के साथ, सब्सट्रेट पर स्थानांतरित करें।
    • यदि आप पुराने और सूखे बीज के साथ काम कर रहे हैं, तो उन्हें एक गहरे कमरे में गर्म पानी में अंकुरण करें। यदि उन्हें 32 घंटे में अंकुरित नहीं किया गया है, तो उन्हें सब्सट्रेट में स्थानांतरित करें, जहां अंकुरण जारी रहेगा।
  • चित्र मेडिकल मारिजुआना चरण 27 बढ़ोतरी
    4
    सिस्टम में पोषक तत्व समाधान जमा करें सीधे सिस्टम में मिश्रण न करें इसके बजाय, पानी के साथ एक बाल्टी भरें- पीएच छह या सात और, अगर इसकी एक उच्च कठोरता है, फ़िल्टर करें - और निर्माता द्वारा अनुशंसित मिश्रण की मात्रा जोड़ें। मिश्रण करने के बाद, पीएच समायोजित करें, जो 5.8 और 6.2 के बीच होना चाहिए।
  • चित्र ग्रो मेडिकल मारीजाउना चरण 28
    5
    वनस्पति चरण के दौरान पौधों का ख्याल रखना। पौधों के लिए वांछित आकार के अनुसार इसे बागानिकी द्वारा संक्षिप्त या विस्तारित किया जा सकता है। सब्सट्रेट को रोपण स्थानांतरित करने के बाद, हाइड्रोपोनिक प्रणाली - साथ ही प्रकाश और तापमान - लगातार बनाए रखा जाना चाहिए
    • लाइट: एक वनस्पति राज्य में रहने के लिए, पौधों को कम से कम 18 घंटे प्रति दिन प्रकाश प्राप्त करना चाहिए। 24 घंटे का प्रकाश उन्हें नुकसान नहीं पहुंचाएगा।
    • तापमान: 22 डिग्री सेल्सियस और 25 डिग्री सेल्सियस के बीच
    • आर्द्रता: 50% और 80% के बीच।
    • पोषक तत्व मिश्रण: हर दो सप्ताह या जब टैंक dries बदल दिया जाना चाहिए एक बाल्टी में नया समाधान मिलाएं जल्दी से पुराने समाधान को त्यागें, जलाशय और पंप को गर्म पानी से साफ करें और नया समाधान जोड़ें।
    • सफाई: एक साप्ताहिक सफाई करना सूखे पत्ते निकालें, ढीले जड़ों को निकालने के लिए फ्लश करें और डिशवाशेर में उपकरण या जगह धो लें।



  • चित्र मेडिकल मारिजुआना चरण 29 बढ़ोतरी
    6
    फुलाओ प्रेरित करें मादा भांग के फूल यह है कि उनके मनोवैज्ञानिक पदार्थ हैं। फूल के दौरान, जो चार या पांच हफ्तों के विकास के बाद शुरू कर सकता है, पौधे की ऊंचाई भी दोगुनी हो सकती है। इसलिए, जब फुलांच का आधा होना वांछित ऊंचाई होती है तो फूलों को फूलना ऐसा करने के लिए, बस 12 घंटों के प्रकाश और अंधेरे के 12 घंटे का चक्र लागू करें।
  • चित्र मेडिकल मारिजुआना चरण 30 बढ़ाएं
    7
    पुरुषों को बाहर ले जाओ जब (प्रकाश, पोषक तत्वों की कमी, कम तापमान, कम कार्बन डाइऑक्साइड और अन्य लोगों के बिना अवधि के दौरान इस तरह के प्रकाश के रूप में) एक अशांति पीड़ित, महिला पौधों hermaphrodites, जो अक्सर पुरुष फूल उत्पादन में तब्दील किया जा सकता है। परागण और बीज स्प्राउट्स से बचने के लिए तुरंत उन्हें हटा दें।
    • नर फूल स्टेम और माध्यमिक शाखाओं के बीच के कनेक्शन के आसपास पराग कक्ष (छोटे क्षेत्रों) विकसित करता है।
    • महिला एक ही क्षेत्र में सफेद समान संरचनाएं विकसित करती है।
  • चित्र मेडिकल मारिजुआना चरण 31 बढ़ाएं
    8
    फूल के दौरान कुछ अलग देखभाल करें इस स्तर पर, पौधे को अन्य देखभाल की आवश्यकता होती है और रोग के प्रति अधिक संवेदनशील हो जाता है। अपनी उत्पादक क्षमता का पूर्ण लाभ उठाने के लिए, इन सावधानियों का पालन करें:
    • पोषक तत्वों का मिश्रण: नाइट्रोजन में कम समाधान का उपयोग करें और फास्फोरस में समृद्ध। नाइट्रोजन, फास्फोरस और पोटेशियम के बीच आदर्श अनुपात 5-50-17 है, हालांकि 15-30-15 भी उपयुक्त है। पिछले दो हफ्तों में, केवल शुद्ध पानी का उपयोग करें ताकि पौधे रसायनों से कोई स्वाद न मिले।
    • आर्द्रता: बीमारी के जोखिम को कम करने के लिए 40 ~ 50% तक की कमी।
    • लाइट: किसी भी पत्ति को निकालें जो कि रोशनी को रोशनी से बचने से रोकती है।
  • विधि 5
    आउटडोर मारिजुआना का खेती

    चित्र मेडिकल मारिजुआना चरण 32 बढ़ोतरी
    1
    बाहरी खेती सस्ता है और उच्च पैदावार पैदावार है। एक पारंपरिक वृक्षारोपण आपको उपकरण और बिजली से संबंधित लागतों से बचाएगा पौधों को भी बहुत बड़ा होगा, क्योंकि उन्हें सूर्य के प्रकाश और कार्बन डाइऑक्साइड तक अधिक पहुंच प्राप्त होगी, जिससे उत्पादन की मात्रा बढ़ जाएगी। अंत में, पारंपरिक रोपण को बनाए रखने के लिए सरल है। नुकसान अप्रत्याशित हैं और खराब मौसम के कारण बागान के होने की संभावना है। फिर भी, यह उन सभी के लिए एक बढ़िया विकल्प है जिनके पास बढ़ने की सुरक्षित जगह है।
  • बढ़िया मेडिकल मारिजुआना चरण 33 शीर्षक वाली छवि
    2
    बागान के स्थान को चुनें। कारक जो पसंद में तौलना पसंद हैं, अंतरिक्ष, सुरक्षा, सूर्य के संपर्क, पानी और मिट्टी की गुणवत्ता।
    • अंतरिक्ष: याद रखें कि आपको उत्पादन की अच्छी मात्रा प्राप्त करने के लिए इस तरह के एक बड़े क्षेत्र की आवश्यकता नहीं होगी, क्योंकि पौधे घर के अंदर की तुलना में अधिक बाहर निकलते हैं।
    • संरक्षण: रोपण तीन कारकों से सुरक्षित होना चाहिए - लोग (गुस्सा पड़ोसियों और चोरों), हवा और जानवर (खरगोश, घोड़े, हिरण इत्यादि)। इलाके स्थलाकृति का लाभ उठाएं (जैसे पहाड़ी) या वृक्षारोपण के चारों ओर।
    • सूर्य के जोखिम: अधिक प्रकाश, बेहतर एक ऐसी जगह की तलाश करें जहां सूरज दक्षिणी में पौधों को मारता है और इमारतों, झाड़ियों या पेड़ों जैसे बाधाओं से मुक्त बाधाओं से मुक्त हो सकता है।
    • जल: मारिजुआना को अच्छी तरह से पानी पिलाया जाना चाहिए। यदि यह क्षेत्र में बहुत अधिक बारिश नहीं करता है, तो बगीचे को नदी या नली के आगे होना चाहिए।
    • मिट्टी: अच्छी गुणवत्ता वाली मिट्टी का कांपना जब इसे निचोड़ा जाता है और कम दबाव के तहत crumbles। इसमें अच्छी तरह से जल निकासी होनी चाहिए, इसलिए उन जगहों से बचें, जहां पिड्ड्स का निर्माण होता है। पीएच 5.8 और 6.5 के बीच होना चाहिए। यदि घास और घास जमीन पर स्वस्थ हो जाते हैं, तो यह अच्छा है।
  • चित्र मेडिकल मारिजुआना चरण 34 बढ़ाएं
    3
    किस्मों कि बाहर कामयाब किस्मों का चयन करें जो लोग गर्म, धूप, ठंढ से मुक्त क्षेत्रों में रहते हैं वे इनडोर या आउटडोर किस्मों का उपयोग कर सकते हैं। जो लोग दुनिया के उत्तर में रहते हैं, उन्हें प्रतिरोधक किस्मों की खेती करनी चाहिए, खुले स्थानों के लिए अधिक सिफारिश की जाती है। साइटें howtogrowmarijuna.com और grow-marijuana.com (अंग्रेजी में दोनों) आउटडोर खेती और सबसे उपयुक्त प्रजातियों पर मार्गदर्शन प्रदान करते हैं।
    • गर्म, ठंढ से मुक्त मौसम के लिए (जैसे दक्षिणी कैलिफोर्निया): आप जो बीज चाहते हैं उसका चयन करें
    • कभी-कभी ठंढ के साथ गर्म मौसम (जैसे भूमध्य या दक्षिणी संयुक्त राज्य अमेरिका) के लिए: सबसे अधिक कैनाबिस इंडिका और के कुछ संकर कैनाबिस सैटिवा, जैसे "सिल्वर हेज़ # 9"
    • इस तरह के "Sensi स्टार" और "हॉलैंड के होप" पारंपरिक या बीच के रूप में बीज की पेशकश की सफलता का अधिक संभावना यह जलवायु के लिए उपयुक्त हैं,: (जैसे उत्तरी यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका के रूप में) ठंड और आर्द्र जलवायु के लिए "ऑटो फ्रिसियन ड्यू" और "हिम राइडर" ऑटोफ्लॉवरिंग के बीच।
  • चित्र मेडिकल मारिजुआना चरण 35 बढ़ाएं
    4
    रोपण के लिए भूमि तैयार करें आपको मिट्टी में सुधार करना होगा, क्षेत्र को साफ करना होगा और बीज के लिए कैव्स बनाना होगा।
    • मिट्टी: यदि आपको पर्याप्त पीएच और अच्छे जल निकासी की मिट्टी से आशीर्वाद नहीं दिया गया है, तो आपको इसे अच्छी उत्पादकता के लिए तैयार करने की आवश्यकता होगी। यदि मिट्टी की मिट्टी है, तो खाद और खाद या पेर्लाइट के साथ जल निकासी में सुधार करें। यदि यह सैंडी है, तो उर्वरक और धुएं या वर्मीक्यूलाईट जोड़ें, जिससे पानी को बनाए रखना चाहिए। और अगर मिट्टी बहुत खराब है, तो आप उन्हें बर्तन में लगा सकते हैं।
    • सफाई: घास और जड़ी-बूटियों को निकालें आप उन्हें पौधों के साथ पोषक तत्वों और सूर्य के प्रकाश के लिए प्रतिस्पर्धा नहीं करना चाहते।
    • Cavas: आप बस सतह से 1.25 सेमी का बीज पौधे कर सकते हैं, लेकिन यदि आप cavas के जल निकासी में सुधार करते हैं तो इससे अधिक परिणाम होंगे। 60 सेंटीमीटर गहरा और व्यास में 60 सेंटीमीटर एक छेद खोदें। बजरी के साथ लाइन तैयार करें और बाकी को तैयार मिट्टी से भरें।
  • चित्र मेडिकल मारिजुआना चरण 36 बढ़ाएं
    5
    अप्रैल या मई में प्लांट, यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं, या आखिरी ठंढ के बाद, यदि आप कहीं और रहते हैं गर्म मौसम में, मई में पौध लगाने के लिए संभव है। ठंडी जलवायु में, बर्तनों के बीज को रोपण करने और खेती की शुरुआत करने के लिए सलाह दी जाती है, ताकि आखिरी ठंढ के बाद ही उन्हें खेत में स्थानांतरित किया जा सके। पिछले ठंढ से पहले खेती शुरू करने से संयंत्र को अगले वर्ष के पहले ठंढ से पहले बढ़ने की अनुमति मिलती है।
  • चित्र ग्रो मेडिकल मारीजाउना चरण 37
    6
    पौधों को अंकुरित करें अंकुरित का जन्म संयंत्र बनाने और अधिक सरल शब्दों में, है। आप उन्हें जमीन पर सीधे अंकुरित होना, बस सतह से 1.25 सेमी करने के लिए उन्हें संयंत्र चाहते हैं - लेकिन यह है कि सन, प्रारंभिक दौर में बहुत नाजुक बदल जाता है पता है, यह अक्सर मल और कीड़ों द्वारा खाया जाता है। यही कारण है कि कई लोगों को एक बंद वातावरण में अंकुरण करते हैं और तीन या चार सप्ताह की उम्र में भूमि पर पौधों को हस्तांतरण है। अंकुरण के कई तरीके हैं:
    • रूटिंग क्यूब - सबसे तेज़ तरीका बीज को एक ब्रांड के घन में रखें, जैसे कि विफी पैलेट या रैपिड रूटर जब अंकुर निकल आता है, जमीन पर घन के साथ बीज बीज लगाते हैं।
    • गीले तौलिया कागज - बीज के चारों ओर एक नम शीट गुना करें और उन्हें एक से तीन दिन तक अंधेरे में छोड़ दें। जब जड़ आती है, तो जमीन का बीज नीचे के नीचे जड़ के साथ पौधे लगा दें।
    • गर्म पानी - यदि आप पुराने और सूखे बीज के साथ काम कर रहे हैं, तो उन्हें थोड़ा गर्म पानी में गिलास में डालकर उन्हें अंधेरे में छोड़ दें। अंकुरण 24 ~ 36 घंटों के भीतर होना चाहिए। यदि 36 घंटे बीतने वाले बीज बिना बीत चुके हैं, तो इसे एक नम जगह पर स्थानांतरित करें।
  • चित्र ग्रो मेडिकल मारीजाउना चरण 38
    7
    रोशनी को बहुत रोशनी में खोलें। यह विशेष रूप से किसी के लिए ज़रूरी है जो घर के भीतर अंकुरण करता है खिड़की के पास के बीज या एक अच्छी तरह से रोशनी वाले कमरे में छोड़ दें, या अधिक जानकारी के लिए कृत्रिम रोशनी का प्रयोग करें (अध्याय "ग्रीनहाउस या ग्रोइंग बॉक्स तैयार करना" पढ़ें)।
  • चित्र मेडिकल मारिजुआना चरण 39 बढ़ाएं
    8
    भूमि पर पौधों को स्थानांतरित करें। पॉटिंग के तीन या चार हफ्तों के बाद, यह रोपाई को स्थानांतरित करने का समय है। फूलों के लिए vases ले लो और उन्हें बाहर बारी के लिए seedlings बाहर ले जाने के लिए बारी है। छिद्र में सब कुछ (मोल्ट, जड़ों और मिट्टी को जोड़ा गया) पानी के बाद यह किया है।
  • बढ़िया मेडिकल मारिजुआना चरण 40 शीर्षक वाली छवि
    9
    पौधों की देखभाल करें जैसे वे बढ़ते हैं। वनस्पति अवस्था और फूलों में, पौधों को पानी और पोषक तत्वों की आवश्यकता होगी।
    • पानी: यदि आपके क्षेत्र में 2.5 सेमी बजे की बारिश होती है, तो यह पानी के लिए आवश्यक नहीं है। यदि नहीं, तो पीएच 7 पानी के साथ हर दो दिन में सिंचाई करें।
    • मादा: वृक्षारोपण के बीच में आने वाले किसी भी जड़ी बूटियों को निकालें।
    • वनस्पति चरण के पोषक तत्व: इस स्तर पर बहुत सारे नाइट्रोजन प्रदान करें। नाइट्रोजन-फास्फोरस-पोटेशियम का अनुपात लगभग 10-5-7 होना चाहिए।
    • फूल पोषक तत्वों: एक फास्फोरस समृद्ध सूत्र पर स्विच करें, 5-10-17 और 5-10-7 के बीच कुछ अनुपात। फूलों के पिछले दो हफ्तों में, मारिजुआना को खराब स्वाद न देने के लिए पानी में पोषक तत्वों को मिलाकर रोकें। रसायनों के स्वाद को दूर करने के लिए केवल पानी का उपयोग करें।
  • चित्र ग्रो मेडिकल मारीजाउना चरण 41
    10
    पौधों के लिंग की पहचान करें जैसे ही फूल दिखाई देते हैं, उन्हें सेक्स से अलग करना शुरू करते हैं। दूसरे शब्दों में, पुरुषों की महिलाओं को अलग करते हैं, और बाद का कटौती किया जाना चाहिए। यदि गोली पुरुषों द्वारा परागित होती है, तो वे कई बीज विकसित कर सकते हैं, जो उनके मनोवैज्ञानिक क्षमता को कम कर देता है।
    • पुरुष फूल: फूलों की शुरुआत में, पुरुषों के मुख्य स्टेम और शाखाओं के बीच संबंध में छोटे समान होते हैं जब फूल को पूरी तरह से विकसित किया जाता है, तो ये गांठ छोटी गेंदों (पराग कक्ष) में बदल जाएंगे।
    • महिला फूल: फूलों की शुरुआत में, उनके पास एक ही जगह में छोटे सफेद धागे होते हैं। बाद में, ये धागे सफेद बाल की एक बड़ी बंडल बन जाएंगे।
  • विधि 6
    कटाई और प्रसंस्करण

    चित्र ग्रो मेडिकल मारीजाउना चरण 42
    1
    फसल का समय निर्धारित करें। फूल फूल की शुरुआत के बाद दो से चार महीने के भीतर पौधे तैयार होंगे। दो संकेत हैं कि पौधे कटाई के लिए तैयार हैं:
    • पिस्टिल (फूलों के बाल) - जब तक कि नए सफेद बाल दिखाई नहीं देते तब तक प्रतीक्षा करें। टीएचसी की उच्च एकाग्रता प्राप्त करने के लिए, 50 ~ 75% तारों के अंधेरे होने पर काट लें। सीएनबीएन की एक उच्च एकाग्रता के लिए, जो अधिक आराम प्रभाव प्रदान करता है, अपेक्षा करता है कि 80 ~ 90% तारों को अंधेरा हो जाए।
    • त्रिकोमा - त्रिकोमा पुष्परीन के समान क्रिस्टल हैं जो फूलों के दौरान कली में जमा होते हैं। एक मशरूम की तरह टिप वाले लोगों की जांच करने के लिए एक आवर्धक ग्लास का उपयोग करें अधिक भ्रामक प्रभाव के लिए, फसल जब ट्रिकामा दूधिया या पाले सेओढ़े होते हैं अधिक निराशाजनक या एनेस्थेटिंग प्रभाव के लिए, जब वे एम्बर रंगीन होते हैं
  • चित्र ग्रो मेडिकल मारीजाउना चरण 43
    2
    निर्जलीकरण के लिए पौधों को तैयार करना और तैयार करना। एक तेज चाकू के साथ, जमीन के ठीक ऊपर स्टेम काट कर। बड़ी चादरें निकालें प्रत्येक शाखा को कैंची से काटें, उन्हें धीरे से संभालना ताकि ट्रैक (व्हाइट टीकाओं वाले सफेद संरचनाओं) को खोना न हो।
    • पौधे पर छोटे पत्ते छोड़ने से निर्जलीकरण का समय बढ़ जाता है, स्वाद और मारिजुआना की शक्ति में सुधार होता है।
  • चित्र मेडिकल मारिजुआना चरण 44 बढ़ाएं
    3
    शाखाएं निर्जलीकरण करें प्रत्येक के बीच बहुत सारे स्थान के साथ उन्हें उल्टा लटका दें, ताकि वे समान रूप से सूख सकें और कवक के प्रसार को रोक दें। उन्हें कमरे के तापमान पर छोड़ने के लिए सलाह दी जाती है ताकि वे बहुत जल्दी सूख न सकें। परिसंचरण को बेहतर बनाने के लिए एक प्रशंसक का उपयोग करें (शाखाओं में इसे सीधे इंगित करने के बिना)। मारिजुआना को निर्जलीकृत किया जाएगा, जब छोटी शाखाएं विद्रूप होने पर झुकने के बजाय अलग हो जाती हैं। पूरी प्रक्रिया लगभग एक सप्ताह लेती है।
  • चित्र मेडिकल मारिजुआना चरण 45 बढ़ाएं
    4
    चिकित्सा के लिए मारिजुआना तैयार करें कैंची की एक छोटी सी जोड़ी के साथ, शूटिंग के चारों ओर छोटी पत्तियों को हटा दें। (ये पत्तियां कुछ साइकोएक्टिव अवयव हैं और इसे भोजन में मिश्रित किया जा सकता है।) शाखाओं से शूट अलग करें और उन्हें 1 एल डिब्बाबंद जार में जमा करें। प्रत्येक बर्तन का केवल 75% भरें।
  • चित्र मेडिकल मारिजुआना चरण 46 बढ़ोतरी
    5
    मारिजुआना को चंगा इस स्तर के दौरान, मारिजुआना धीरे धीरे निर्जलीकरण जारी रहेगा यह वह जगह है जहां अणुओं को यह स्वाद और घास के ब्रेक के सुगंध देना होगा। चाबी सापेक्षिक आर्द्रता (आरएच) को बर्तन के अंदर 60 ~ 65% पर रखते हैं। हवा को बदलने और चिकित्सा में सुधार करने के लिए शुरुआती सप्ताह या पहले दो सप्ताह के दौरान उन्हें एक दिन में एक बार खोलें। कंटेनर के अंदर 24 घंटे के लिए एक आर्द्रतामीटर छोड़ दें ताकि सापेक्षिक आर्द्रता का सटीक अध्ययन किया जा सके।
    • गीले शूट (70% आरएच से ऊपर): यदि नमी संवेदनशील है, तो पौधों को 12 ~ 24 घंटों के लिए सूखा दें। जार में अभी भी अंकुरित शूटिंग बंद करने से फंगल के प्रसार का खतरा बढ़ जाता है।
    • नम स्प्राउट्स (65 ~ 70% आरएच): यदि आप बर्तन को हिलाते समय कुछ स्प्राउट्स झटके देते हैं, तब भी वे बहुत नम होते हैं। दो से चार घंटे के लिए कैप निकालें।
    • स्टिकी शूट (60 ~ 65% आरएच): यह आदर्श नमी सीमा है कलियों को थोड़ा चिपचिपा होता है - बहुत गीला या बहुत सूखा नहीं है - और जब जार हिल जाता है तो एक दूसरे से चिपक न आये।
    • सूखे शूट (60% आरएच से नीचे): यदि वे भंगुर, पाउडर में दिखाई देते हैं, तो अंदर में 62% Humidipak रखो और कुछ नमी को बर्तन में वापस करने की अनुमति दें। एक बार एक बार पॉट खोलना जारी रखें।
  • चित्र मेडिकल मारिजुआना चरण 47 बढ़ाएं
    6
    मारिजुआना छह महीने तक चंगा करें। दो हफ्तों के बाद, सभी गोलीबारी हीलिंग (चिपचिपा, 60 ~ 65% आरएच) के लिए उपयुक्त आर्द्रता सीमा तक पहुंच गई होगी। फिर सप्ताह में एक बार सभी बर्तन खोलें, यह देखने के लिए कि सबकुछ ठीक है। चार या छह हफ्तों के बाद, उन्हें महीने में एक बार खोलें। इलाज कम से कम तीन महीने तक रहना चाहिए, लेकिन मारिजुआना की गुणवत्ता छह महीनों के लिए बेहतर बना रही है। इसके बाद, आपको उन्हें लंबे समय तक सुरक्षित रखने की जरूरत है।
  • चित्र ग्रो मेडिकल मारीजाउना चरण 48
    7
    शूटिंग की शूटिंग उन्हें नम नहीं होना चाहिए - अन्यथा वे ढेर हो जाएंगे। आर्द्रता 62% से कम या उससे कम होनी चाहिए।
    • अल्पकालिक भंडारण (छह महीने से कम): स्पलुब को एक सील कंटेनर में रखें, जैसे कैन्ड जार या ज़िपलॉक बैग। एक शांत, अंधेरे जगह में स्टोर करें।
    • दीर्घकालिक भंडारण (छह महीने से अधिक): स्वाद और ताकत बनाए रखने के लिए वैक्यूम शूट का चयन करें।
  • विधि 7
    व्यक्तिगत उपयोग के लिए मारिजुआना की खेती के बारे में कानूनों को समझना

    चित्र मेडिकल मारिजुआना चरण 49 बढ़ाएं
    1
    सुनिश्चित करें कि घर की खेती आपके देश में जारी की जाती है। संयुक्त राज्य अमेरिका में, इन राज्यों में चिकित्सा मारिजुआना की खेती का उपयोग करने और प्रतिबंधित करने की अनुमति है: कनेक्टिकट, डेलावेयर, इलिनोइस, मैरीलैंड, मिनेसोटा, न्यू हैम्पशायर, न्यू जर्सी, न्यूयॉर्क और कोलंबिया के जिला। इन राज्यों में घर की खेती की अनुमति है:
    • अलास्का, कैलीफोर्निया, कोलोराडो, हवाई, मेन, मैसाचुसेट्स, मिशिगन, मोंटाना, ओरेगन, रोड आइलैंड, वरमोंट और वॉशिंगटन में कोई प्रतिबंध नहीं है।
    • न्यू मैक्सिको में विशेष छुट्टी से
    • एरिजोना में, जब तक व्यक्ति यह साबित करता है कि आप उपयोगकर्ता कार्ड के लिए आवेदन करते समय 25 मील या उससे अधिक की दूरी पर दवा की दवा से रहते हैं।
    • नेवादा में, जब तक व्यक्ति यह साबित करता है कि वह डिस्पेंसरी से 25 मील या उससे ज्यादा रहता है, कि वह इसे नहीं जा सकता, या वह अपनी बीमारी के लिए सबसे उपयुक्त विविधता प्रदान नहीं करता है।
  • चित्र मेडिकल मारिजुआना चरण 50 बढ़ोतरी
    2
    मेडिकल मारिजुआना का उपयोग करने के लिए योग्य सभी अमेरिकी प्रांतों जहां आप मेडिकल मारिजुआना विकसित कर सकते हैं एक डॉक्टर के पर्चे की आवश्यकता होती है। इन राज्यों में से अधिकांश को भी पंजीकरण की आवश्यकता होती है। उन राज्यों के लिए जरूरी आवश्यकताएं हैं जहां निजी उपयोग की खेती की अनुमति है:
    • आवश्यक रिकॉर्ड - अलास्का, एरिजोना, कोलोराडो, हवाई, मैसाचुसेट्स, मिशिगन, मोंटाना, नेवादा, रोड आइलैंड और वरमोंट।
    • वैकल्पिक पंजीकरण - कैलिफोर्निया, मेन, न्यू मैक्सिको
    • कोई रिकॉर्ड नहीं - वॉशिंगटन
  • चित्र मेडिकल मारिजुआना चरण 51 बढ़ो
    3
    पता लगाएँ कि आप कितने बड़े हो सकते हैं जिन राज्यों में फसल जारी होती है, उनमें अधिकतम संख्या में पौधे हैं, जो छह से 12 तक हो सकते हैं। प्रत्येक राज्य के बारे में अधिक विशिष्ट विवरणों के लिए, पढ़ें इस अनुच्छेद (अंग्रेजी में)
  • चित्र ग्रो मेडिकल मारीजाउना चरण 52
    4
    पता लगाएँ कि उपभोग करने के कानूनी तरीके क्या हैं। अधिकांश राज्यों में जहां मारिजुआना वैध है, इसे किसी भी तरह से सेवन किया जा सकता है - तंबाकू में तरल पदार्थ, भाप में, गोलियां में। हालांकि, मिनेसोटा और न्यूयॉर्क में एक मेडिकल मारिजुआना धूम्रपान नहीं कर सकता
  • विधि 8
    पता लगाना यदि आप बाजार में मारिजुआना कर सकते हैं

    चित्र मेडिकल मारिजुआना चरण 53 बढ़ाएं
    1
    पता लगाएँ कि क्या आप कानूनी तौर पर चिकित्सा मारिजुआना को विकसित और बेच सकते हैं 22 राज्यों (और वाशिंगटन डीसी) के अधिकांश में जहां मारिजुआना वैध है, यह केवल एक लाइसेंस के तहत विपणन किया जा सकता है। इन राज्यों में से तीन लाइसेंस जारी कर रहे हैं और पांच भविष्य में जारी करने की योजना है। यहां तक ​​कि इन राज्यों में, कई देशों ने स्थानीय प्रतिबंध लागू किए हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके शहर में फसल वैध है।
    • एरिजोना: केवल दवा दवालयों मारिजुआना बेच सकते हैं। क्लिक यहां (अंग्रेजी में) जानने के लिए कि डिस्पेन्सरी लाइसेंस के लिए आवेदन कैसे करें
    • कनेक्टिकट: आपको निर्माता लाइसेंस की आवश्यकता होगी। इसमें पंजीकरण शुल्क (वापसी योग्य नहीं) $ 25,000.00 और $ 75,000.00 का पंजीकरण शुल्क है।
    • ओरेगन: एक लाइसेंस आवश्यक है जानें कि कैसे साइन अप करें इस लिंक में (अंग्रेजी में)
    • जिन राज्यों में लाइसेंस आवश्यक है, लेकिन जारी नहीं किया जा रहा है: अलास्का, कैलिफ़ोर्निया, हवाई, इलिनोइस, और मैरीलैंड
    • राज्यों में जहां लाइसेंस अनिवार्य है लेकिन मुद्दा निलंबित कर दिया गया है: डेलावेयर, मेन, मिनेसोटा, नेवादा, न्यू हैम्पशायर, न्यू जर्सी, न्यू मैक्सिको, न्यूयॉर्क, रोड आइलैंड, वरमोंट, वाशिंगटन और वाशिंगटन डी।
    • राज्य जहां मारिजुआना वैध है, लेकिन घरेलू खेती का व्यावसायीकरण अवैध है: मिशिगन
  • चित्र ग्रो मेडिकल मारीजाउना चरण 54
    2
    आवश्यकताओं को जानिए अधिकांश राज्यों में चिकित्सा मारिजुआना की खेती और प्रसंस्करण के लिए कठोर मानदंड लागू होते हैं। छुट्टी लेने के बाद, आपको नर्सरी सुरक्षित है और किसी भी स्कूल के नजदीक नहीं है, और समय-समय पर प्रयोगशाला परीक्षण के लिए नमूने देने के लिए आपको वार्षिक शुल्क का भुगतान करना होगा। विशिष्ट आवश्यकताओं को बेहतर ढंग से समझने के लिए अपने राज्य के कानून को पढ़ें
  • ग्रो मेडिकल मारिजुआना चरण 55 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    अनुसंधान बाजार। विपणन चिकित्सा मारिजुआना शायद आप अमीर नहीं बनाते, क्योंकि इस उत्पाद का विनियमन बहुत सख्त है। ऑरेगोन, कैलिफ़ोर्निया और एरिजोना में बाजार संतृप्त है, पदार्थ के बाजार मूल्य को नीचे लाया जाता है। लाइसेंस जारी करने के लिए कनेक्टिकट द्वारा आवश्यक $ 100,000 छोटे पैमाने पर व्यवसायों की लाभप्रदता नाज़ुक बनाता है। सबसे आकर्षक राज्य ये हैं कि वे लाइसेंस जारी कर रहे हैं: अलास्का, हवाई, इलिनोइस और मैरीलैंड
  • चित्र मेडिकल मारिजुआना चरण 56 बढ़ो
    4
    उत्पाद के लिए खरीदारों का पता लगाएं कुछ राज्यों में, जैसे एरिज़ोना, केवल डिस्पेंसरी ही मारिजुआना हो सकती है, इसलिए आप जो कुछ भी उत्पादित करते हैं उसे बेच देंगे। इसका मतलब यह है कि आपको न केवल एक वृक्षारोपण बल्कि एक व्यवसाय प्रतिष्ठान भी आयोजित करना चाहिए। अन्य राज्यों में, अंत उपभोक्ता द्वारा खेती और उन्हें प्रत्यक्ष बिक्री दोनों ही निषिद्ध हैं। उनमें, डिस्पेंसरी द्वारा विक्रय की मध्यस्थता है
  • युक्तियाँ

    • पानी पर मत करो पता है कि जब संयंत्र को बर्तन उठाने से पानी की जरूरत होती है यदि यह प्रकाश दिखता है, तो सिंचाई करो। कभी भी एक बर्तन नहीं छूते जो भारी लगता है
    • फूल के दौरान पौधे को ट्रिम न करें। यह सब्जी के लिए परेशानी है, जो अंततः बढ़ने में अधिक समय लगेगा।
    • हालांकि, आप फूलों के दौरान बड़े पत्ते ट्रिम कर सकते हैं जिससे कि प्रकाश विकर्ण शाखाओं पर बढ़ने वाली कली तक पहुंच सकें। लेकिन याद रखें कि पौधे को सूर्य के प्रकाश को अवशोषित करने, प्रकाश संश्लेषण बनाने और बढ़ने के लिए कुछ पत्तियों की जरूरत होती है।
    • भूरा और मृत पत्तियों ट्रिम करें यदि शीट का केवल भाग सूखा है, तो केवल प्रभावित भाग काटा। यह पोषक तत्व अवशोषण की संभावना को बरकरार रखता है, पौधे के विकास को तेज करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com