IhsAdke.com

भिखारियों की सहायता कैसे करें

सड़क पर भिखारियों को देखकर बहुत दुख की बात है, है ना? शायद आप भी उनकी मदद करना चाहते हैं, लेकिन आप नहीं जानते कि कहां से शुरू करना है क्या यह तुम्हारा मामला है? अगर ऐसा है, चिंता न करें! हमारी मदद के साथ, आप इन लोगों के जीवन में से किसी एक पर सकारात्मक सकारात्मक प्रभाव डालने का अपना रास्ता खोज सकते हैं और शायद दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें। आप क्या कर सकते हैं? अगर यह काम करता है, तो आप अपने समुदाय में एक बड़ा बदलाव आएगा! पढ़ते रहो ताकि आप देख सकें कि आप उपयोगी कैसे निकाल सकते हैं। गुड लक!

चरणों

भाग 1
चीजें आप कर सकते हैं

चित्र बेघर चरण 1 में मदद
1
पैसा दान करें भिखारी की मदद करने का सबसे आसान तरीका आपके पैसे का एक हिस्सा दान कर रहा है। यह उन पेशेवरों की मदद करता है जो इस विषय को समझते हैं कि उन्हें इन लोगों की सहायता करने के लिए संसाधनों की आवश्यकता होती है।
  • जब पैसा दान करते हैं, तो स्थानीय संगठनों पर ध्यान केंद्रित करें। अधिक नाम वाले राष्ट्रीय संगठन आमतौर पर कुछ प्रकार के समर्थन (जो भी अच्छा है) पर पैसे का एक बड़ा हिस्सा खर्च करते हैं, लेकिन दूसरों की सहायता करने के संबंध में अपेक्षाकृत कम।
  • अगर आप चाहें, तो आप स्थानीय चर्चों, मंदिरों, मस्जिदों और अन्य धार्मिक संगठनों को भी दान कर सकते हैं, भले ही आप उनमें से किसी का सदस्य न हों। इन संगठनों के पास आय के अन्य स्रोत हैं जो परिचालन लागत के साथ सामना करने के लिए काम करते हैं। इस तरह, आपका पैसा पूरी तरह से लोगों की सहायता के लिए उपयोग किया जाएगा
  • इससे पहले कि आप एक स्थानीय संगठन के लिए अपने पैसे सौंपने जाना है, यह अनुशंसित है कि आप एक से थोड़ा अधिक सटीक यह सुनिश्चित करें कि वास्तविक और विश्वसनीय है सुनिश्चित करने के लिए सक्षम होने के लिए के बारे में अनुसंधान कर सकते हैं।
  • यदि आप (और चाह सकते हैं), जिस तरीके से आप अपना धन इस्तेमाल करना चाहते हैं, निर्दिष्ट करें। कई दान इस विकल्प को प्रदान करते हैं हालांकि, ध्यान रखें कि वे वे हैं जो उन स्थानों को जानते हैं जिन्हें सबसे ज्यादा मदद की ज़रूरत है
  • चित्र बेघर चरण 2 में मदद करें
    2
    दान करें आइटम नई या प्रयुक्त वस्तुओं का दान करने में मदद करने का दूसरा तरीका है। उन स्थानीय संगठनों को दान करें, जो भिखारियों या बेघर की मदद करते हैं, जिन्हें आप अक्सर अक्सर देखते हैं दान करने के लिए सबसे अच्छी चीजें हैं:
    • शीतकालीन कपड़े जैसे टोपी, दस्ताने, कोट और जूते।
    • जांघिया और जाँघिया
    • मिनी टूथपेस्ट ट्यूब जैसे छोटे स्वच्छता आइटम, उदाहरण के लिए।
    • पेशेवर कपड़ों, क्योंकि वे नौकरी की साक्षात्कार के लिए अच्छी तरह से तैयार करने में मदद कर सकते हैं, उदाहरण के लिए।
    • प्राथमिक चिकित्सा वस्तुओं जैसे कि bandaids, हाथ लोशन और जीवाणुरोधी क्रीम
    • बस के पास उन्हें शहर के चारों तरफ आना और नौकरी पाने का प्रयास करने में मदद मिलेगी।
  • चित्र बेघर चरण 3 में मदद करें
    3
    भोजन प्रदान करें हर रोज़ खाने की जरूरत है, है ना? अगर आपको भूख लगी है, तो सही निर्णय लेने की आपकी क्षमता संभवत: कमजोर हो सकती है। भोजन पाने में उनकी मदद करने के कई तरीके हैं
    • आप डिब्बाबंद भोजन, ताजा फल और सब्जियों से सबकुछ जनता रसोई के लिए भोजन में दान कर सकते हैं।
    • तुम भी केले, सेब, सैंडविच या सस्ता भोजन के किसी भी अन्य प्रकार आप सुपरमार्केट में पा सकते हैं दान और एक बड़ी मात्रा में खरीदा जा करने के लिए दे सकते हैं।
  • चित्र बेघर चरण 4 में मदद करें
    4
    नौकरी प्रदान करें अगर आप किसी को नौकरी देने की स्थिति में हैं, तो ऐसा करें चाहे वह व्यक्ति को अपने सेक्रेटरी या उसके कर्मचारी के रूप में काम करने के लिए प्रशिक्षित और किराए पर लेने का मौका दे, या लॉन को निकालने के लिए, बस थोड़ा सा काम करना, उदाहरण के लिए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। यह व्यक्ति के जीवन में बड़ा अंतर कर सकता है!
    • गरीब लोगों की स्थिति का फायदा उठाने की कोशिश मत करो! उन्हें सिर्फ एक रिकार्ड में समारोह का इस्तेमाल करने की अनुमति दें, और इसके साथ वेतन का भुगतान करें।
    • अपने पुनर्नवीनीकरण इकट्ठा यदि आप ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जो पुनर्नवीनीकरण (उदाहरण के लिए सोडा और बिअर के डिब्बे) के संग्रह के लिए धन प्रदान करता है, तो अपना स्वयं इकट्ठा करें और भिकारीों को दान करें। वह व्यक्ति इसके ऊपर कुछ पैसे कमा सकता है यह बहुत पसंद नहीं है, लेकिन यह बहुत से लोगों की मदद कर सकता है!
    • उन छोटे अखबारों को खरीदें जो वे बेच रहे हैं कुछ वित्तीय स्वतंत्रता प्राप्त करने की कोशिश करने के लिए वे ऐसा करते हैं आपको इस प्रकार की सेवा सबसे बड़े शहरों में और कुछ अंतर्देशीय शहरों में मिल जाएगी।
  • चित्र बेघर चरण 5 में मदद करें
    5
    कृपया अपने स्थानीय सहायता से संपर्क करें यदि आप सड़क पर एक भिखारी देखते हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि ऐसे संस्थानों और संगठनों के संपर्क में रहें जो इस प्रकार के लोगों का स्वागत करते हैं। ध्यान रखें कि कई भिखारी यह भी नहीं जानते हैं कि इन प्रकार की सेवा मौजूद है, और इस कारण से वे कभी भी उनकी मदद नहीं कर पाएंगे। तो उनके लिए करो!
  • चित्र बेघर चरण 6 में मदद
    6
    आपातकालीन सेवाएं कॉल करें यदि आप किसी भी गंभीर समस्या का सामना कर रहे हैं, आपातकालीन सेवाओं को कॉल करें यदि आप ध्यान दें कि कोई व्यक्ति स्पष्ट रूप से एक मनोदशात्मक राज्य में प्रवेश कर रहा है, तो अपने आप को या दूसरों को खतरे में डालने से, 1 9 0 पर कॉल करें। यदि आप देखते हैं कि समय खराब हो रहा है और वह व्यक्ति खतरे में हो सकता है, तो 190 और उन्हें कार्रवाई करनी है
    • 1 9 0 ब्राज़ील में आपातकाल से संपर्क करने में सक्षम संख्या है अगर आप कहीं भी रहते हैं, तो सही नंबर देखने के लिए इसे खोजें।
  • भाग 2
    एक स्वयंसेवी होने के नाते

    चित्र बेघर चरण 7 में मदद करें
    1
    कुछ संगठन में एक स्वयंसेवक बनें ऐसे संगठनों का पता लगाएं जो आपके क्षेत्र में भिखारियों की सहायता करते हैं। वे आम तौर पर संगठन होते हैं जो शिक्षा, रोजगार और आवास पाने के लिए व्यक्ति का समर्थन करते हैं। देखें कि क्या आपके क्षेत्र में कोई उपलब्ध है और स्वयंसेवक मदद करने में सक्षम हो।
  • चित्र बेघर चरण 8 में मदद
    2
    सार्वजनिक रसोई में स्वयंसेवी सार्वजनिक रसोई एक प्रमुख समस्या हल करने वालों पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो भिखारियों का रोजमर्रा के जीवन में सामना करते हैं: जीवित रहने के लिए भोजन प्राप्त करने से संबंधित जनशक्ति एड्स स्वागत से ज्यादा हैं क्योंकि आमतौर पर बहुत से लोग भाग लेते हैं। अगर आप सोच रहे हैं कि आप यह सब कैसे रख सकते हैं, तो जानते हैं कि चर्च और अन्य संस्थान हैं जो आपको वित्तीय सहायता प्रदान करते हैं।
  • चित्र बेघर कदम 9 में मदद
    3
    एक आश्रय में स्वयंसेवी आश्रयों के लिए भिखारी सोने के लिए एक सुरक्षित स्थान प्रदान करते हैं। साइट को साफ और मॉनिटर करने में सक्षम होने के लिए उन्हें हमेशा स्वयंसेवकों की आवश्यकता होती है। यदि आप चाहें, तो आप उन्हें समस्या के स्थायी हल ढूंढने में भी मदद कर सकते हैं।
  • चित्र बेघर चरण 10 में सहायता करें
    4
    में स्वयंसेवी मानवता के लिए आवास. यह एक ऐसा संगठन है जो भिखारियों और परिवारों के लिए घरों का निर्माण करता है जिन्हें संसाधनों की कमी के कारण बेदखल किया गया है। जब आप नई गतिविधियां विकसित कर लेंगे और एक अलग शिक्षा और अनुभव प्राप्त करेंगे, तो आप लोगों को भी एक जगह बनाने में मदद करेंगे जहां वे रह सकते हैं।
  • चित्र बेघर चरण 11 में मदद करें
    5
    अपनी संपत्ति उपलब्ध कराएं इस समय भूमि मालिक बहुत उपयोगी हैं। अक्सर, भिखारी को नौकरी पाने में कठिनाई मिलती है, और जब वे अपना पहला भुगतान प्राप्त करने से पहले 2 सप्ताह से 1 महीने के बीच की अवधि के लिए इंतजार करना चाहते हैं क्या आप सोचने के लिए बंद कर चुके हैं कि तब तक वे कहाँ रहेंगे? यह सही है ... यही वह जगह है जहां आप आते हैं! उन्हें सोने के लिए जगह की जरूरत है और काम के लिए तैयार हो जाओ। इस स्थिति में लोगों के लिए एक मकान उपलब्ध रखते हुए आपके समुदाय के लिए एक अच्छी सेवा हो सकती है। और यदि आप इसका खुलासा करते हैं, तो जगह रखने के लिए आपको अन्य आश्रय भी सहायता प्रदान कर सकते हैं। कौन जानता है?
  • भाग 3
    राजनीतिक परिवर्तन करना

    चित्र बेघर चरण 12 में मदद
    1
    मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं का समर्थन करें भिखारियों के जीवन में अंतर करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि जिस तरह से समाज उनकी समस्याओं का सामना करता है और जो उनकी मदद करने के लिए करता है, उसे बदलता है। अपने क्षेत्र में राजनेताओं को एक पत्र या ई-मेल भेजकर इन प्रकार की सेवाओं की सहायता करें ताकि वे कारण के बारे में जागरूक हो सकें।
  • चित्र बेघर कदम 13 में मदद
    2
    आवास के मुताबिक परियोजना की पहल का समर्थन जो अधिक सस्ती है शहरों में मुख्य समस्याओं में से एक है सस्ते आवास की कमी। विषय के बारे में आपको मिले किसी भी पहल का समर्थन करें, और घर के मालिकों को लिखें ताकि वे स्थिति के बारे में थोड़ा समझ सकें। कीमतें बढ़ने के किसी भी प्रयास के खिलाफ फर्म खड़े हो जाओ
  • चित्र बेघर कदम 14 में मदद
    3
    निःशुल्क स्वास्थ्य सेवा का समर्थन करें यहां तक ​​कि सबसे बुनियादी चिकित्सा देखभाल इन लोगों से वंचित है। वे एक ऐसी स्थिति में खुद को पाते हैं जिससे वे इस तरह की सेवाओं को भी बर्दाश्त कर सकें। यह एक बहुत ही गंभीर समस्या है! अपने शहर में मुफ्त क्लीनिकों की सहायता करें, और लोगों को और अधिक मांगने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • चित्र बेघर चरण 15 में मदद करें
    4
    आश्रयों की सहायता करें यह एक बार फिर उल्लेखनीय है कि आश्रय एक अन्य प्रकार की सेवा है जो भिकारी को पुनर्प्राप्त करने में सहायता करता है। वे इन लोगों के लिए एक सुरक्षित स्थान प्रदान करते हैं, और वे नौकरी पाने में भी मदद करते हैं यदि आपके शहर में कोई नहीं है, तो यह देखने के लिए कि स्थानीय लोगों के लिए क्या किया जा सकता है, स्थानीय शहर हॉल से संपर्क करने का प्रयास करें।
  • चित्र बेघर चरण 16 में मदद करें



    5
    स्थानीय पुस्तकालयों की सहायता करें ये लाइब्रेरी इन लोगों के लिए मदद का एक बड़ा स्रोत है, क्योंकि वे इंटरनेट पर नौकरी के अवसर खोजने के लिए उनका इस्तेमाल कर सकते हैं। यह उल्लेख नहीं कि वे सूचना का एक बड़ा स्रोत भी हैं जो कि कुछ निर्देश प्रदान कर सकते हैं जो भविष्य की नौकरी पाने के समय उपयोगी हो सकते हैं।
  • भाग 4
    पेशेवरों के लिए

    चित्र बेघर चरण 17 में मदद
    1
    किसी भी तात्कालिक समस्या का समाधान करें लंबी अवधि के लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करना बंद करें जैसे कि उन्हें स्कूल में वापस डालना या वे जो शराब की लत का अधिग्रहण कर लिया हो उसे दूर कर सकते हैं। सबसे जरूरी चीजों से पहले से छुटकारा पाएं, कैसे भोजन और सोने के लिए एक सुरक्षित जगह प्रदान करें
  • चित्र बेघर चरण 18 में मदद
    2
    पता लगाएं कि वे भिखारी क्यों थे। यह आम तौर पर यह पता लगाने में आपकी सहायता कर सकता है कि आपको समस्या का समाधान करने में सक्षम होने की आवश्यकता है। इससे उन्हें आपके साथ एक निश्चित बंधन पैदा करने का भी कारण होगा क्योंकि उन्हें पता चल जाएगा कि आप वास्तव में उनकी मदद करने के लिए तैयार हैं।
  • चित्र बेघर कदम 19 सहायता
    3
    पता करें कि उनकी मदद कौन कर सकता है देखें कि उनके पास परिवार या दोस्त हैं जो मदद कर सकते हैं। ज्यादातर समय वे इसे खुद करेंगे, लेकिन उन्हें असहज महसूस हो सकता है मदद से पूछना या न कि परिवार को कैसे पता चले।
  • चित्र बेघर चरण 20 में मदद
    4
    संसाधनों को ढूंढने में उनकी मदद करें उन्हें आश्रयों, खिला कार्यक्रम, शिक्षा कार्यक्रम और सरकारी सहायता ढूंढने में सहायता करें वे शायद इन प्रकार के कार्यक्रमों को अपने दम पर नहीं खोज सकते।
  • चित्र बेघर चरण 21 में मदद
    5
    उनके लिए एक सूची बनाएं। एक बार जब आप एक आश्रय मिलते हैं और उन्हें खिलाने का एक तरीका मिलते हैं, तो एक ऐसी सूची बनाएं जिसमें उनको उपलब्ध संसाधन शामिल हैं। इन प्रतिष्ठानों की सूची के पते, फोन नंबर और संचालन के घंटे। आसानी से समझने वाली भाषा में लिखें यदि आप चाहें, तो आप पाद लेख में वाक्यांशों और विचारों को भी शामिल कर सकते हैं ताकि वे अधिक प्रेरित महसूस कर सकें।
  • चित्र बेघर चरण 22 में सहायता
    6
    वसूली घरों में खोजें यदि वे मदिरा हैं, तो उन्हें आश्रय में स्थान प्राप्त करने में परेशानी हो सकती है, क्योंकि एक आवश्यकता यह है कि कैदियों का कोई व्यसन नहीं है। ये वसूली घरों को इसके लिए ही बनाया गया है: व्यक्तिगत लत से अलग होने में व्यक्ति को मदद करने के लिए, दवा या पीने से संबंधित होना चाहिए। यदि आप अपने शहर में कोई भी ढूंढ सकते हैं तो देखें। वे 99% काम करते हैं, मुझे विश्वास करो!
  • भाग 5
    क्या करना है

    चित्र बेघर चरण 23 में मदद
    1
    उन्हें सम्मान दें हमेशा भिखारियों का सम्मान करें कुछ ने गलत निर्णय लिया है और इस स्थिति को समाप्त कर दिया है - दूसरों के पास कोई विकल्प नहीं है। कोई भी मामला नहीं है, उस स्थिति में कोई भी योग्य नहीं है ये आपके जैसे इंसान हैं, और इस कारण से सम्मान के योग्य हैं! उनको उसी तरह से व्यवहार करें जैसे आप किसी अन्य व्यक्ति से व्यवहार करना चाहें।
  • चित्र बेघर चरण 24 में सहायता करें
    2
    दोस्ताना रहें उन पर मुस्कान उनसे बात करो उन पर घबराओ मत। उन्हें अनदेखा न करें इस तरह का व्यक्ति बहुत भावुक हो सकता है सिर्फ एक अच्छे तरीके से इलाज किया जा रहा है जिससे आप बहुत खुश महसूस कर सकते हैं।
  • चित्र बेघर चरण 25 में मदद करें
    3
    प्रस्ताव सहायता उन्हें सहायता प्रदान करें शायद यह समस्या इस तथ्य में निहित है कि उन्हें यह नहीं पता कि किससे बात करना है या उनकी मदद के लिए इस्तेमाल करने वाली प्रक्रिया का उपयोग करना चाहिए। आपको सीधे पैसे देने की ज़रूरत नहीं है बस उन्हें खाना या उनके लिए देखभाल करने के लिए एक आश्रय से संपर्क करें।
  • चित्र बेघर चरण 26 में मदद
    4
    साधारण भाषा का उपयोग करें जब आप उनसे बात करते हैं, तो बिंदु पर जाएं। हम यह दावा नहीं कर रहे हैं कि वे बेवकूफ या अशिक्षित हैं - हम बस कह रहे हैं कि जब कोई व्यक्ति बहुत लंबे समय तक भूखा रहता है, तो उसका दिमाग खराब हो सकता है। उन्हें समझने में परेशानी हो सकती है कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं और सरल चीजों को हल करने में भी मदद की ज़रूरत है।
  • भाग 6
    क्या नहीं करना है

    चित्र बेघर चरण 27 में मदद
    1
    सवारी की पेशकश न करें जब तक आप कुल नहीं हैं, तो वह कोई जोखिम नहीं लेता है, कभी भी सवारी नहीं करता है कई भिखारी मानसिक समस्याओं से पीड़ित हैं और इसलिए एक बड़ा खतरा पैदा कर सकता है - भले ही यह उनका असली इरादा नहीं है
  • चित्र बेघर चरण 28 में सहायता
    2
    उनके लिए रहने के लिए अपने घर की पेशकश मत करो पिछले विषय में उल्लिखित उसी कारणों के लिए, यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि आप उनके लिए रहने के लिए अपने घर की पेशकश करें
  • चित्र बेघर कदम 29 सहायता
    3
    किसी ऐसे व्यक्ति का सामना न करें जो कठिन समय से गुज़र रहा हो। यदि कोई परेशान है या एक मानसिक समस्या है, तो रास्ते से बाहर निकलें और टकराव से बचें। इसके बजाय, पुलिस को बुलाओ।
  • चित्र बेघर चरण 30 में मदद करें
    4
    कभी उन्हें अवहेलनाओं या जानवरों के रूप में न मानें, क्योंकि वे नहीं हैं। कभी-कभी अप्रत्याशित चीजें हमारे जीवन में होती हैं इस वजह से, कुछ लोग इस तरह की स्थिति से लड़ने और समाप्त करने के लिए अपनी ताकत खो देते हैं। पूरा करने में सक्षम होने के लिए, अधिकांश देशों को वे सहायता प्रदान करने के लिए तैयार नहीं हैं जो उन्हें पुनर्प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए। अपनी स्थिति खराब न करें दया करो!
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अच्छा हो!

    चेतावनी

    • खतरे में खुद को मत डालें संदेह में होने पर, पेशेवरों को आपकी सहायता करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com