IhsAdke.com

दहेज के लिए कैसे पूछें

"भिकारी का गौरव चोर नहीं है।" - जापानी कहावत



एक भिखारी एक ऐसा व्यक्ति है जो बदले में माल या सेवाओं के बिना अजनबियों की धर्मार्थ पर निर्भर करता है, हालांकि भले पूछने का कार्य आम काम के रूप में लगभग काम करता है कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी वित्तीय समस्या क्षणिक या दीर्घकालिक है, तो लोगों को सुरक्षित रूप से देखने के लिए कुछ तकनीकों को सीखने से उनकी प्रतिक्रिया में बहुत बड़ा अंतर हो सकता है।

चरणों

भाग 1
एक स्थान चुनना

पन्नाhandle स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
महान पैदल यात्री यातायात के साथ एक क्षेत्र चुनें। आप अपनी क्षमता को अधिकतम करना चाहते हैं, तो एक जगह का चयन जहां कई अलग अलग और जहां दोनों लोगों खड़े हैं, मेट्रो स्टेशनों, बस स्टॉप, विश्वविद्यालय परिसरों या अन्य उपनगरीय क्षेत्रों की तरह।
  • एक महान अवसर स्वयं को एक मेट्रो स्टेशन के प्रवेश द्वार के बाहर स्थित करना है अलग-अलग लोग हर मिनट आपके पास आएंगे, इसलिए सफलता की संभावनाएं बहुत अधिक हैं।
  • डाउनटाउन आमतौर पर शॉपिंग मॉल्स के मुकाबले एक बेहतर विकल्प है क्योंकि ये शॉपिंग क्षेत्र आमतौर पर सुरक्षा गार्ड द्वारा संरक्षित होते हैं जो आप को रोक सकते हैं।
  • पैनहैंडल चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    बड़े वाहनों के ट्रैफिक के साथ एक क्षेत्र चुनें। एक चौराहे पर या एक व्यस्त सड़क पर एक बोर्ड को स्थानांतरित करने के लिए कई लोगों द्वारा चलने या बात न करें।
    • इस विधि के लिए कम प्रयास की आवश्यकता है, लेकिन चालकों द्वारा अनदेखी करना आसान है। यह गर्म महीनों के दौरान सबसे अच्छा काम करता है जहां लोग खिड़कियों के साथ ड्राइव करते हैं।
  • पन्नाhandle स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अमीर पड़ोस से बचें हालांकि बहुत से पैसे वाले लोगों से भरा स्थानों पर जाने के लिए सहज ज्ञान युक्त है, लेकिन जनसंख्या के अमीर वर्ग में दान देने की संभावना कम है। उन क्षेत्रों के लोग भी पुलिस को बुला सकते हैं, भले ही आप शिक्षित हों।
    • शॉपिंग मॉल और मध्यम वर्ग के क्षेत्रों में छड़ी।
  • पैनहैंडल चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    आगे बढ़ें हर दिन एक ही कॉफी की दुकान के बाहर अभी भी खड़े हो जाओ कर्मचारियों ऊब हो जाते हैं और आप जल्दी ही मालिकों, जो एक टकराव की संभावना बढ़ जाती है से स्वागत नहीं किया जाएगा कर देगा। जब चीजें उस बिंदु पर आती हैं तो आप संभवतः और अधिक पैसा नहीं बनाते हैं
    • एक महीने में दो बार से अधिक स्थान पर जाने से बचें।
    • यदि आप किसी स्थान से जुड़े नहीं हैं, तो मौसम के आधार पर एक मार्ग विकसित करें। उन जगहों पर नज़र रखें जिन्हें आप सोते हैं और साथ में काम करने के लिए मैत्रीपूर्ण क्षेत्र।
  • पैनहैंडल चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    भिखारियों के साथ एक दोस्ताना शहर चुनें। जब दोस्ताना पड़ोस व्यावसायिक रूप से मूल्यवान होते हैं, तो कानून और लोग काफी बदलेगा, जो उनकी सफलता को बाधित कर सकते हैं।
    • मध्यम-बड़े शहरों आमतौर पर छोटे से अधिक भिखारियों के लिए दोस्ताना होते हैं। हालांकि, विश्वविद्यालय के शहर, एक महान शर्त हो सकते हैं क्योंकि वे आदर्शवादी युवाओं को पैसे देने के साथ पूरा कर रहे हैं।
    • एक अच्छी जलवायु के साथ एक जगह चुनें यदि आप पूरे दिन बाहर रहते हैं, तो उस जगह का चयन करें जो आपको सूरज और बारिश से बचा सकता है।
  • भाग 2
    दान के लिए पूछना

    पैनहैंडल चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    विनम्र बनो, अजनबियों को बड़े पैमाने पर पैसे के लिए पूछने पर आपको सफलता नहीं मिलेगी मुस्कान, विनम्र होना और लोगों को धन्यवाद देना, उन्हें मदद करें या न करें।
    • लोगों का धन्यवाद क्षेत्र में आपके लिए एक प्रतिष्ठा पैदा करेगा। यदि आप ऐसे इलाके के लोगों के साथ अच्छे संबंध विकसित करते हैं जहां आप भीख मांग रहे हैं, तो वे अगली बार आपको पैसे दे देंगे। किसी को भी कठोर मत करो, चाहे आप कितने निराश हो।
  • पैनहैंडल चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    विश्वसनीय हो पैसे के लिए पूछने में आपकी रणनीति क्या है - आप सत्य को बताने या कुछ बदलाव करने के लिए एक कहानी बना सकते हैं - आपको ईमानदारी से बताना चाहिए। यदि आप पैसे के लिए बस से टिकट खरीदने के लिए कह रहे हैं क्योंकि आपको इसकी ज़रूरत है, तो यह काम नहीं करेगा अगर आपको लगता है कि आप बियर पर पैसा खर्च करेंगे।
    • कहानी को स्थान के लिए अनुकूलित करें पैसे के लिए टर्मिनल पर बस टिकट खरीदने और अपने साथ एक सूटकेस लें। एक अजीब और दूर के शहर की तरह, आपको जाने की जगह का नाम दें।
    • कहानी के साथ अपने स्वरूप को संरेखित करें यदि आप खो यात्री हैं, तो आपकी कहानी विश्वसनीय नहीं होगी यदि आप भिखारी हैं
  • पन्न्डलेल चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    3
    विशिष्ट रहें कुछ भिखारियों का मानना ​​है कि सफलता की कुंजी किसी विशेष कारण के लिए एक निश्चित राशि के लिए पूछना है। "मुझे टिकट खरीदने के लिए 40 सेंट की आवश्यकता है, क्या आप मेरी सहायता कर सकते हैं?" "मुझे टिकट खरीदने की ज़रूरत है" की तुलना में बेहतर दृष्टिकोण होना चाहिए।
    • एक विशिष्ट राशि के लिए पूछने से अनुरोध की विश्वसनीयता बढ़ जाती है। यदि आप एक असली एक के लिए पूछते हैं, तो आप कुछ सेंट कमा सकते हैं, लेकिन अगर आप 40 सेंट की मांग करते हैं, तो आप एक वास्तविक एक प्राप्त कर सकते हैं।
  • पैनहैंडल चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    4



    स्पष्ट और संक्षिप्त रहें लोगों को धमकाने और सफलता की संभावना कम करने के लिए, कहें कि आप क्या चाहते हैं: "माफ करना, मुझे परेशान करने के लिए खेद है, लेकिन मुझे कुछ बदलाव की आवश्यकता है ताकि मैं दोपहर का भोजन कर सकूं।"
    • एक बात पूछो और एक अच्छा कारण दें: "मुझे ____ तक _____ की आवश्यकता है।"
    • एक बैज का उपयोग करने के लिए दान के लिए पूछने का सबसे आसान तरीका हो सकता है। आपको कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा और लिखने के लिए कुछ चाहिए मोटे, स्पष्ट अक्षरों को बनाएं ताकि शब्दों को जल्दी से पढ़ा जा सके।
    • वैकल्पिक रूप से, अपने मौखिक कौशल पर निर्भर करता है और उनके अनुभव व्यक्ति भ्रमित और उसे आप से छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं बनाने के लिए गोलमाल किया जा रहा है। यह पर्यटकों और कॉलेज के छात्रों के साथ बहुत अच्छी तरह से काम करता है, "माफ करना मुझे सर, कैसे आप क्षमा करें, आप परेशान करने के लिए होगा, लेकिन मेरे सेल फोन बैटरी मृत्यु हो गई और मेरी प्रेमिका कार में हमारे बेटे के साथ Avenida Paulista पर खड़े हैं और वे एक pileup में मिला ?. पेट्रोल खत्म करने के बाद (आप एक सिगरेट की जरूरत नहीं है, है न?) और मेरी माँ आमतौर पर खोज करते हैं, लेकिन वह अस्पताल में है और मैं कल यात्रा करने के लिए की जरूरत है, इसलिए यदि आप एक बीस या विनिमय कर सकते हैं मैं सोच रहा था कि आप करने के लिए कुछ रुपये है, तो क्या मैं कुछ खा सकता हूं? "
  • पैनहैंडल चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    5
    आत्मसंतुष्ट रहें कुछ लोगों को धन दान करने की अधिक संभावना है अगर वे मानते हैं कि आपको वास्तव में सहायता की आवश्यकता है अगर आप झूठ बोल रहे हैं या सच्चाई बता रहे हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, व्यक्ति की नैतिकता या सहानुभूति की भावना को अपील करने का प्रयास करें। अगर उनका मानना ​​है कि यह आपकी मदद करने के लिए उसका कर्तव्य है, तो आप सफल होने की संभावना है।
    • यह कहकर कि अगर आप एक इमारत दुर्घटना में घायल हो गए थे और अस्पताल के बिल के साथ ऋण में बने हुए थे, तो उस व्यक्ति के अन्याय के बारे में अपील कर सकते हैं और उसे आपकी मदद कर सकते हैं। यदि आप कचरे में एक व्हीलचेयर पाते हैं, तो इसका उपयोग करें!
    • विस्तृत झूठ के लिए देखें असली सैनिकों के लिए एक सेना के अनुभवी होने का दावा करने से आपको परेशानी हो सकती है
  • पैनहैंडल चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    6
    मज़ा लो, लोगों की हास्य की भावना को आकर्षित करना एक प्रभावी रणनीति है। उदाहरण के लिए, एक संकेत है जो कहते हैं, "क्यों झूठ? मुझे बियर खरीदने की ज़रूरत है" एक ऐसा व्यक्ति बना सकता है जो आम तौर पर आपको हँसने और दान करने के लिए पैसे नहीं देता।
    • विश्वविद्यालय के शहरों में हास्य अधिक प्रभावी हो सकता है क्या अच्छी तरह से जा सकते हैं यह समझने के लिए मौजूदा घटनाओं और स्थानीय संस्कृति से अवगत रहें गायन "मैं गायन को रोकूँगा अगर आप मुझे असली दे देंगे" लेडी गागा गीत की ताल के लिए आपको कुछ बदलाव मिल सकता है।
  • पैनहैंडल चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    7
    नियमित दाताओं याद रखें फिल्म में "Sierra Madre का खजाना," हम्फ्रे बोगार्ट निभाता है मेक्सिको में एक अमेरिकी अशुभ गलती से एक ही अमेरिकी के लिए एक ही दिन में तीन बार भीख माँगता। उन्होंने कहा, "मैंने कभी तुम्हारा चेहरा नहीं देखा," जब मनुष्य चिढ़ हो गया उस गलती को मत करो
    • यदि आप हर रोज एक ही लोगों से मिलते हैं, तो उनके नामों का पता लगाएं और उन्हें नमस्कार करें। तो उन्हें पता चलेगा कि आप क्या चाहते हैं, और यदि वे ऐसा महसूस करते हैं, तो वे आपको पैसे देंगे। हर दिन एक दोस्ताना चेहरा होने के नाते, एक असुविधा नहीं, आपकी मदद कर सकता है।
  • पैनहैंडल चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    याद रखें: संख्या गिनती नाराज मत करो या उन लोगों के लिए कठोर न हों जो आपको कुछ नहीं देते। उन्हें धन्यवाद और उन्हें आगे बढ़ने दें किसी और के पास कोई समय नहीं आएगा मिस्ड अवसरों पर विचार करने से पहले आगे बढ़ना अधिक प्रभावी होता है सुसंगत रहें और आप पैसे कमाएँगे
  • भाग 3
    सुरक्षित रहना

    पैनहैंडल चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    1
    उस क्षेत्र के कानूनों को जानें जो आप दान के लिए पूछना चाहते हैं। कुछ साइटों ने कानून स्थापित किए हैं जो लोगों को भीख माँगने से रोकते हैं। उदाहरण के लिए, पोर्टलैंड शहर, फुटपाथ पर भीख माँगने की अनुमति नहीं देता है। कुछ शहरों ने अनुरोधों को कुछ विशेष क्षेत्रों और कार्यक्रमों तक सीमित कर दिया है, जिससे परेडों, मेलों आदि में भिकारी की उपस्थिति अवैध हो रही है। अपने शहर में इस बारे में कानूनों को जानें ताकि गिरफ्तार न होने या जुर्माना न लगा सके।
  • पन्न्डलेल चरण 15 नामक चित्र
    2
    एक अच्छा पड़ोसी रहो स्थानीय व्यवसायों और अन्य भिखारियों के साथ आपका संबंध आपकी मदद कर सकते हैं या आपको नीचे दस्तक दे सकते हैं। विनम्र रहें और प्रतिष्ठानों और उनके ग्राहकों के साथ सहयोग करें। यदि संभव हो तो संरक्षक होने के द्वारा उनकी सहनशीलता के लिए प्रशंसा दिखाएं, और यदि आपको थोड़ा सा वापस करने के लिए कहा जाता है, तो बिना बहस के ऐसा करें।
    • हमेशा अन्य भिखारियों के साथ मैत्रीपूर्ण रहें और क्षेत्रीय विवादों से बचें। यह आपको समस्याओं से बचने में मदद करेगा और ये लोग आपके मित्र भी बन सकते हैं और आपको कुछ सुझाव दे सकते हैं।
    • ऐसे संकेतों पर नज़र रखें, जो "निषिद्ध भीख माँग" और ऐसी रिपोर्टों के साथ क्षेत्रों से बचें। आप किसी ऐसे व्यक्ति के गुस्से को आकर्षित नहीं करना चाहते, जो पुलिस को फोन करेंगे, आप का सामना करेंगे या असुविधाजनक स्थिति पैदा करेंगे। आगे बढ़ो और विनम्र रहें
    • अगर कोई आपको रास्ते से निकलने के लिए कहता है, तो ऐसा करें। हर कीमत पर टकराव से बचें, खासकर यदि आप अकेले और असुरक्षित हैं चलती रहना एक समग्र विचार है। यदि कोई आपकी उपस्थिति से चिढ़ जाता है, तो कहीं और जाएं।
  • पैनहैंडल चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अक्सर अपना पैसा रखें, क्योंकि भिकारी आमतौर पर चोरों का लक्ष्य हैं। यदि आप पूरे दिन काम कर रहे हैं, तो आप कुछ अच्छे जेबों के साथ समाप्त हो सकते हैं और उन्हें आपके साथ ले जाने और अप्रिय लोगों का ध्यान आकर्षित करने का कोई अच्छा विचार नहीं है।
    • पैसे बचाने के लिए या किसी बॉक्स या उपकरण के मामले में इसे छिपाने के लिए एक स्थान खोजें।
    • यदि आपके पास छिपाने की जगह नहीं है, तो कम से कम पैसे को विभाजित करें और उसे अपने शरीर के विभिन्न बिंदुओं पर रखें। जूतों में थोड़ा सा रखें, जेब में थोड़ा सा, आदि।
  • पैनहैंडल स्टेप 17 शीर्षक वाला चित्र
    4
    जीवन के रास्ते के रूप में दान पर निर्भर होने से पहले उपलब्ध सभी विकल्पों का प्रयास करें। स्थानीय चर्च, एनजीओ, आश्रयों और संबंधित सेवाएं आपको बनाए रखने में मदद कर सकते हैं। पूछना दान सबसे अच्छा आय का एक असंगत स्रोत है, और बहुत कम से कम एक कठिन और खतरनाक पेशा है। अपने क्षेत्र में उपलब्ध सभी विकल्पों की जांच करें।
  • युक्तियाँ

    • बदले जाने के लिए एक दुकान के बाहर रहना एक अच्छा विचार हो सकता है, लेकिन कुछ मालिक इसे अनुमति नहीं देंगे। मुसीबत से बाहर रहने के लिए ख्याल रखना
    • आभासी दान अधिक से अधिक लोकप्रिय हो रहे हैं, लेकिन बहुत अधिक परिणामों की अपेक्षा नहीं करते हैं। हालाँकि ऐसे साइट्स हैं जहां आप विज्ञापनों के साथ पैसे उधार ले सकते हैं, पर्याप्त मात्रा में पाने के लिए आपको संभवत: एक वेबसाइट बनाने की ज़रूरत होती है और इसे सफलतापूर्वक बनाने के लिए समय और धन का निवेश करना होता है
    • भिखारी द्वारा मदद या उन्हें चोट पहुंचाने में सक्षम होने के लिए पशुओं का उपयोग करने के लिए विवाद है यदि आप अपने साथ एक अच्छी तरह से खिलाया कुत्ता लेते हैं, तो लोग आपकी मदद कर सकते हैं। हालांकि, यदि आपके पास एक जानवर है जो बीमार या कुपोषित दिखता है, तो आपको एक अच्छी तस्वीर नहीं मिलेगी और लोग आपको पालतू जानवरों के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए घृणा करेंगे।

    चेतावनी

    • यदि आप एक महिला हैं और पैसे मांग रहे हैं, सावधान रहें. वहाँ बहुत से खतरनाक लोग हैं
    • धूम्रपान या शराब पीते वक्त पैसे न मांगें लोग मान लेंगे कि पैसा सिगरेट या नशीले पदार्थों के बजाय कुछ महत्वपूर्ण चीज़ों पर खर्च किया जाएगा।
    • कई न्यायालय में भीख मांगने के लिए कानून हैं ये कानून आमतौर पर "आक्रामक" भिखारियों से संबंधित हैं जो मौखिक दुरुपयोग और धमकी का इस्तेमाल करते हैं अगर आपको कोई पुलिस अधिकारी मिल जाए, तो विनम्र हों और किसी कानून का उल्लंघन न करें।
    • सड़क पर भीख मांगना खतरनाक हो सकता है कारों के बीच न चलें और ट्रैफ़िक रोशनी देखें जो सड़क के बिना कदम उठाने के लिए आपके लिए जगह प्रदान करते हैं। ट्रैफिक को ब्लॉक न करें और ट्रैफिक लाइट खोलने के बाद धन इकट्ठा न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com