IhsAdke.com

कैसे लंदन भूमिगत बच

लंदन के परिवहन नए आगंतुकों के लिए भ्रमित हो सकता है हालांकि, थोड़ा मार्गदर्शन के साथ, आप इसे मास्टर कर सकते हैं और खो जाने से बच सकते हैं।

चरणों

लन्दन अंडरग्राउंड चरण 1 को जीवित रखने वाले जीवित जीवित तस्वीर
1
अपनी यात्रा की योजना बनाएं इससे पहले कि आप छोड़ दें मेट्रो को चुनना, विशेषकर भीड़ घंटे के दौरान, आपको दबाव में छोड़ सकता है, जिससे आप जान सकते हैं कि इससे पहले आप चीजों को सरल कैसे बना रहे हैं। यदि आप सही समय पर गंतव्य पर आते हैं, तो एक मेट्रो लाइन निष्क्रिय होने पर वैकल्पिक मार्ग की योजना तैयार करने की सलाह दी जाती है।
  • लंदन अंडरग्राउंड चरण 2 में जीवित रहने वाले जीवित जीवित तस्वीर
    2
    पर योजनाकार का उपयोग करें साइट परिवहन लंदन के लिए. यह बहुत गलत हुआ करता था, लेकिन आज यह बेहद सुधारा है। वह सबसे तेज़ मार्ग सुझाएगा, आपको देरी की सूचना देगा, और यहां तक ​​कि प्रिंट करने के लिए आपको क्षेत्र का मानचित्र भी देगा। उन्नत विकल्पों का उपयोग करना, आप निर्दिष्ट कर सकते हैं कि आप किस परिवहन का उपयोग करना चाहते हैं और अपनी चलने की गति आदि को सूचित कर सकते हैं।
  • लन्दन अंडरग्राउंड चरण 3 में जीवित रहने वाले जीवित व्यक्ति की तस्वीर
    3
    प्रत्येक मेट्रो स्टेशन पर यात्रा की जानकारी देखें अधिकांश में टिकट मशीनों के बगल में बुलेटिन बोर्ड होंगे, जिनमें सभी लाइनों पर देरी और समस्याओं पर पर्याप्त रूप से अप-टू-डेट जानकारी होगी, इसलिए जब भी आप एक को देखते हैं, तो समाचारों की जांच करें।
  • लन्दन अंडरग्राउंड चरण 4 में जीवित रहने वाले जीवित व्यक्ति की तस्वीर
    4
    विकलांग लोगों के लिए नामित बैठने की तलाश करें जब मेट्रो भरा हुआ है, सभी सीटों पर कब्जा कर लिया गया है, और यात्रियों को निचोड़ा है, लेकिन याद रखना चाहिए कि विकलांग और गर्भवती यात्रियों को प्राथमिकता होना चाहिए। तो उन में बैठने की कोशिश न करें, या यदि आपके पास कोई विकल्प नहीं है, तो इन लोगों को पेश करने के लिए तैयार रहें। जगह के लिए पूछने की उम्मीद मत करो।



  • लन्दन अंडरग्राउंड चरण 5 में जीवित रहने वाले जीवित जीवित तस्वीर
    5
    ट्रेन में हो रही है यह विनम्र माना जाता है कि लोगों को बोर्डिंग से पहले इसे छोड़ने की उम्मीद है। यहां तक ​​कि ट्रेन को स्टेशन पर इंतजार करने की आवश्यकता होती है।
  • लन्दन अंडरग्राउंड चरण 6 में जीवित रहने वाले जीवित तस्वीर
    6
    सुनिश्चित करें कि आप सही टिकट खरीदते हैं। लंदन अंडरग्राउंड यात्रा के छह क्षेत्रों में विभाजित है, अलग टिकट की कीमतों के साथ, और केवल विशिष्ट क्षेत्रों में और निश्चित समय पर वैध है। चेक आप किस ज़ोन में सफर कर रहे हैं? और सुनिश्चित करें कि टिकट उन सभी को कवर करता है। इसके अलावा, यदि आप सुबह में तेज समय के दौरान यात्रा कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अवधि के लिए एक वैध टिकट खरीदते हैं।
  • लन्दन अंडरग्राउंड चरण 7 को जीवित रखने वाला जीवित चित्र
    7
    हमेशा सुनिश्चित करें कि जिस प्लेटफ़ॉर्म पर आप जा रहे हैं वह सही है उदाहरण के लिए, यूस्टन स्टेशन के पास केवल दो भूमिगत लाइनों के लिए छह प्लेटफार्म हैं! यह जटिल लग सकता है, लेकिन वास्तव में काफी तार्किक रूप से काम करता है। मंच है जहाँ आप का पालन करना चाहिए जिस दिशा में आप और, कभी कभी (जैसे उत्तर, दक्षिण, पूर्व और पश्चिम के रूप में) की यात्रा है, जो शाखा में आप कर रहे हैं (शाखा आम तौर पर लाइन के मुख्य स्टेशनों में से एक का नाम प्राप्त होगा) पर निर्भर करता है। यदि आपको भ्रमित हो तो स्टेशन पर दिए गए संकेतों के साथ खुद को परिचित कराने में कुछ समय दें।
  • युक्तियाँ

    • दरवाजों को खोलने के लिए बटन को पुश करने की आवश्यकता नहीं है। वे ड्राइवर द्वारा नियंत्रित होते हैं दरवाजे खोलने की कोशिश करने के लिए बटनों को दबाने से आपको पर्यटक बनने की आवश्यकता होगी। ट्रेन पूरी तरह से बंद होने के कुछ सेकंड बाद प्रतीक्षा करें, और दरवाजे खुलेंगे।
    • ध्यान रखें कि लाइनों पिकाडिली, जयंती और उत्तरी, विशेष रूप से, बहुत पूर्ण प्राप्त कर सकते हैं (वे लंदन में महत्वपूर्ण पर्यटकों के आकर्षण है, साथ ही अपने प्रमुख व्यापार जिलों के लिए नेतृत्व, और पिकाडिली लाइन भी हवाई अड्डे लंदन हीथ्रो पर आता है)। यह असामान्य नहीं है कि प्लेटफार्म पर आधे लोगों को एक और ट्रेन के लिए इंतजार करना पड़ता है, क्योंकि सबसे पहले अधिकतम अधिभोग में पहुंचने के बाद बोर्डिंग करते समय, पहली और अंतिम वैगनों का उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा होता है, क्योंकि वे बहुत कम होने की संभावना नहीं रखते।
    • मेट्रो से यात्रा करने का सबसे सस्ता तरीका हमेशा एक ऑयस्टर कार्ड के साथ होता है यह एक ऐसा इलेक्ट्रॉनिक कार्ड है जिसे आप किसी भी स्टेशन पर या इंटरनेट पर खरीद सकते हैं (tfl.gov.uk)। यहां तक ​​कि अगर आप यूके में नहीं रहते हैं, तो आप अनुरोध कर सकते हैं कि यह लंदन में आने से पहले आपको भेजा जाएगा (visitbritaindirect.com) आप इसे एक निश्चित राशि से लोड कर सकते हैं, जिसे आप मेट्रो द्वारा या अधिकतम मूल्य से यात्रा करते समय घटाया जाता है, ताकि यह एक निःशुल्क पास के रूप में काम करे। सामान्य टिकट के मुकाबले कीमतें ऑयस्टर कार्ड के साथ 50% तक सस्ता हो सकती हैं, और हर बार टिकट खरीदने के लिए आपको कतार के लिए समय बचा सकता है।
    • ज़ोन (देखने के लिए एक भूमिगत नक्शा देखें)
      • लंदन को केंद्र से छः क्षेत्रों में विभाजित किया गया था। जितने ज़ोन आप कार्ड से यात्रा करना चाहते हैं, जितना अधिक आप भुगतान करेंगे। मुख्य आकर्षण और होटल के जिलों में क्षेत्र 1 - 2 हैं। हीथ्रो हवाई अड्डा क्षेत्र 6 में है।
    • अपने बटुए के लिए एक सीट का उपयोग करने से बचें खासकर पीक घंटे या व्यस्ततम पंक्तियों में कोई भी मेट्रो पर खड़ा होना पसंद नहीं करता
    • वाटरलू से बैंक भूमिगत स्टेशनों तक पहुंचने का एक तेज़ तरीका वाटरलू और सिटी लाइन लाइनों को ले जाना होगा। इस लाइन पर्यटकों को बहुत अज्ञात है, क्योंकि यह लंदन शहर के वित्तीय संगठनों के कर्मचारियों के लिए बनाया गया था, केवल दो स्टेशनों (वाटरलू और बैंक) और मेट्रो नक्शा खोजने के लिए मुश्किल हो सकता है। दो स्टेशनों के बीच इस रेखा का प्रयोग बहुत समय बचा सकता है और यात्रा में केवल 4 मिनट लगते हैं। ट्रेन बहुत शांत है और आप लगभग निश्चित रूप से एक सीट मिल जाएगा - वाटरलू और सिटी लाइन कम से कम नेटवर्क में इस्तेमाल किया है। यह नक्शे पर फ़िरोज़ा में दर्शाया गया है।
    • अगर आप खो गए हैं, तो किसी को अपने गंतव्य पर जाने के लिए कहने का प्रयास करें। वे हर रोज मेट्रो से यात्रा करते हैं, और कभी-कभी वे इसे दिल से जानते हैं हालांकि, उनको परेशान नहीं करें क्योंकि ब्रिटिश और लंदन के लोग शिकायत करने के लिए जाने जाते हैं कि ऐसा होने पर क्या होता है।
    • अपने ऑयस्टर कार्ड का उपयोग करते समय, सुनिश्चित करें कि जब आप इसे छूते हैं तो हरे रंग का प्रकाश हो। इसका अर्थ है कि आपका कार्ड स्वीकार कर लिया गया था। अगर ऐसा नहीं है, तो आपको टिकट के लिए भुगतान करना होगा।
    • लन्दन ट्रैवलकार्ड और लंदन विजिटर ट्रैवलकार्ड लंदन के आगंतुकों के लिए यात्रा के पास हैं। ट्रैवलकार्ड खरीदना आसान है, और पैसे बचाने के अलावा यह व्यक्तिगत रूप से टिकट प्राप्त करने के लिए बहुत समय बचाता है। ट्रैवलकार्ड पास में शामिल हैं:
      • सभी लंदन मेट्रो नेटवर्क संपूर्ण लंदन बस नेटवर्क लंदन के भीतर सतह ट्रेन नेटवर्क (एयरपोर्ट के लिए एक्सप्रेस लाइनों को छोड़कर, जैसे हीथ्रो एक्सप्रेस)। डॉकलैंड्स लाइट रेलवे (डीएलआर) ट्राम। बारिश सेवाओं पर 33% छूट
    • यदि आप वास्तव में तय नहीं कर सकते कि कौन से टिकट खरीदने के लिए, ट्रैवलकार्ड चुनें, जिसका इस्तेमाल लंदन की बसों और ट्राम पर भी किया जा सकता है। यह विकल्प लंदन में सभी भूमिगत स्टेशनों को कवर करेगा, कुछ विशेष लोगों को छोड़कर, जहां आप इसे खरीदते हैं उसके आधार पर, नवीनतम जानकारी और अपडेट की गई कीमतों के लिए इंटरनेट पर देखें पर्यटकों के लिए भूमिगत स्टेशनों और सूचना केंद्रों पर कार्ड खरीदे जा सकते हैं। टिकट खरीदने के लिए अनगिनत विकल्प भी हैं, जैसे खिड़की पर एक आकर्षक संकेत के साथ कियोस्क। अगर लंदन में रहने के लिए लंबे समय तक रहने की संभावना है, तो लंदन परिवहन के लिए उपलब्ध ऑयस्टर कार्ड में से एक आपके सबसे सस्ता और सबसे प्रभावी विकल्प होगा। इंटरनेट पर अप-टू-डेट जानकारी देखें
    • अधिकतर बसों में, बोर्डिंग के दौरान आपको केवल चालक को अपने ट्रैवलकार्ड को दिखाने की आवश्यकता होती है। प्लेटफार्मों तक पहुंचने के लिए मेट्रो और डीएलआर में और एक स्टेशन छोड़ने के लिए, आपको स्वचालित बाधाओं के माध्यम से जाने की जरूरत है। आप ट्रैवलकार्ड टिकट को बाधा में एक स्लॉट में डालने से पारित कर सकते हैं

    चेतावनी

    • जब कोई ट्रेन एक प्लेटफार्म में प्रवेश करती है, तो आपको उम्मीद है कि लोगों को बोर्डिंग से पहले छोड़ने की इजाजत देनी होगी, भले ही यह मुफ्त सीट पर पहुंचने के लिए आकर्षक हो।
    • मेट्रोपोलिटन लाइन, सर्किल, जिला और हैमरस्मिथ ऐंड द सिटी लाइनों, पर नई ट्रेनों के अलावा सबवे नहीं वातानुकूलन है (हालांकि वे स्थापित किए जा रहे। आप सुविधाओं की प्रगति की जांच कर सकते हैं यहां )। सर्दियों में भी, वे पीक समय में बहुत गर्म हो सकते हैं। गर्मियों में, अपने साथ पानी की एक बोतल ले लो। एक बार में बहुत ज्यादा पी लो मत - मेट्रो पर कोई शौचालय नहीं है
    • दोनों रेल मार सकते हैं! एक पटरियों के बीच में स्थित है, और अच्छी तरह से मंच से वापस अन्य, इसलिए पटरियों (पारित करने के लिए निचले स्तर लाइनों ट्रैक पर और वेस्टमिंस्टर और उत्तरी ग्रीनविच के बीच जयंती लाइन पर वहाँ खाइयों प्लेटफार्मों के किनारे पर दरवाजे देखते हैं में भी कोशिश मत करो ) डीसी में सैकड़ों वोल्टों के साथ इलेक्ट्रोकाट होने के कारण लगभग उतना खतरनाक है जितना कि मेट्रो के सैकड़ों टन तक मारा जा रहा है। यदि आप मर नहीं जाते हैं, तो यह बहुत जला देगा, और आप बहुत दर्द महसूस करेंगे
    • वाटरलू और सिटी लाइनें सप्ताह के शुरूआती सुबह 9: 48, शनिवार को सुबह 6:30 बजे, और रविवार और बैंक की छुट्टियों के करीब (लोगों को काम करने के लिए लगभग ही मौजूद होती है)।
    • यदि आप रेल पर कुछ गिरा देते हैं, तो सबवे के कर्मचारी को सूचित करना सुनिश्चित करें अपने आप को पकड़ने की कोशिश न करें यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप उल्लंघन करेंगे, और यह खतरनाक है क्योंकि आप एक इलेक्ट्रिक रेल के संपर्क में आ सकते हैं या किसी ट्रेन से मारा जा सकता है। हालांकि, वस्तु को छोड़ना जरूरी है क्योंकि यह ज्वलनशील हो सकता है, इसलिए किसी को चेतावनी देना सुनिश्चित करें ताकि ऑब्जेक्ट को पुनर्प्राप्त किया जा सके।
    • यदि आप बच्चों के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो उन्हें बताएं कि अगर वे उसी स्टेशन पर ट्रेन नहीं उतर सकते हैं तो उन्हें अगले स्टेशन में कूदना चाहिए और आपके लिए इंतजार करना चाहिए। लंदन के भीतर, अगली ट्रेन आमतौर पर पांच मिनट के भीतर पारित हो जाएगी, ताकि आप बच्चों में जाकर ढूंढ सकें।
    • मेट्रो नेटवर्क के अंदर धूम्रपान न करें। यह एक अपराध है और यह खतरनाक है क्योंकि यह आग का खतरा पैदा करता है।
    • आपातकालीन दरवाजे के माध्यम से वैगन को बदल नहीं सकते हैं, जबकि यह चल रहा है। यह बेहद खतरनाक है! आप गिरा सकते हैं और वैगनों द्वारा कुचल सकते हैं या चौथे इलेक्ट्रिक रेल द्वारा इलेक्ट्रॉकाट हो सकते हैं। यह लागू नहीं होता है आप मेट्रोपोलिटन लाइन, सर्किल, जिला और हैमरस्मिथ और शहर के नए ट्रेनों में यात्रा कर रहे हैं, के रूप में इन गाड़ियों ताकि यात्री पारगमन कारों को सुरक्षित रूप से कर सकते हैं बना रहे हैं।
    • यदि सबवे बहुत भरा हुआ है, तो बोर्ड पर न जाएं और अगले एक के लिए प्रतीक्षा करें। यह कुछ ही मिनटों में आ जाएगा और कम भीड़ वाले हो सकते हैं। महत्वपूर्ण सुझाव! सामने और रियर वैगन अक्सर कम घनीभूत होते हैं।
    • स्टेशनों के अंदर भिकारी देखना बहुत ही असामान्य है - उन्हें अनुमति नहीं है। आप समय-समय पर गाड़ियों पर उन्हें देख सकते हैं, एक उदास कहानी को जोर से और स्पष्ट बता कर कह सकते हैं कि आपको छात्रावास में जगह पाने के लिए धन की ज़रूरत है। आम तौर पर वे सभी पर आक्रामक नहीं होते हैं, लेकिन अधिकांश निवासियों ने उन्हें प्रोत्साहित नहीं किया है या उन्हें पैसे नहीं दिए हैं, और आप एक आगंतुक के रूप में, ऐसा एक उदाहरण होना चाहिए।
    • यदि आप एक एस्केलेटर पर हैं, तो हमेशा दाएं तरफ रहें बाईं ओर नि: शुल्क होना चाहिए ताकि जल्द से जल्द लोग ऊपर या नीचे जा सकें। यह एक उत्कृष्ट प्रणाली है, और एक कस्टम जो संभवतः केवल लंदन मेट्रो पर उपयोग किया जाता है यदि आप गलती से बायीं तरफ रहें, तो सबसे लंदनवासी, यहां तक ​​पहुंचने के बावजूद, काफी विनम्र हैं और केवल छुट्टी के लिए पूछेंगे
    • एस्केलेटर के लिए देखें बार-बार मेट्रो उपयोगकर्ता उन्हें नीचे चलाते हैं। इसे तब तक न देखें जब तक आप यह सुनिश्चित न करें कि आप करेंगे।
    • यदि आपको लगता है कि ट्रेन भीड़ है, तो अधिकांश लंदनवासी शायद उन्हें आधे खाली और चरम समय पर पाएंगे, वे ट्रेन में प्रवेश करने के लिए मजबूर करेंगे। यह शिक्षा की कमी की तरह प्रतीत हो सकता है, लेकिन दुर्भाग्य से, पूरे शहर बंद हो जाएंगे अगर ट्रेनें उस क्षमता में नहीं बची होंगी। छोटे बच्चों को आपके या किसी नाजुक बैग के साथ यात्रा करने से बचाने के लिए शरीर का उपयोग करें।
    • अगर आग लगती है, तो लिफ्ट का इस्तेमाल न करें यदि बिजली काट दिया गया है, तो आप फंस पाएंगे।
    • यह बोर्ड के लिए बेहद खतरनाक है या दरवाजे बंद होने पर ट्रेन से बाहर निकलते हैं। यदि कोई व्यक्ति या कुछ दरवाजे में पकड़ा जाता है और ट्रेन को स्थानांतरित करना शुरू हो जाता है, तो तत्काल आपातकालीन / अलार्म ब्रेक का उपयोग करें
    • ट्रेन की प्रतीक्षा करते समय, सामान्य ज्ञान का उपयोग करें और सुरक्षा की पीली रेखा के पीछे खड़े रहें रेल के किनारे पर बने रहना थोड़ा ढलान है। पूरी दुनिया में, लोग ट्रेनों के सामने आते हैं, और लंदन में यह भी होता है।
    • एस्केलेटर पर सही रहें बार-बार उपयोगकर्ताओं द्वारा अक्सर उपयोगकर्ताओं को नाराज किया जा सकता है आमतौर पर यात्रियों को अजनबियों को कुछ भी नहीं कहते हैं। यह एक अवसर है जब वे करेंगे।
    • अपने कचरा को आपके साथ ले लें या इसे कचरे में डाल सकते हैं लंदन मेट्रो ट्रैक में कई समस्याएं कचरा के कारण होती हैं जो सिग्नलिंग और ट्रैकिंग सिस्टम के साथ हस्तक्षेप करती हैं इसके अलावा, अपने पंखों को कभी भी न भूलें, शायद आप उन्हें ठीक नहीं करेंगे। इससे सुरक्षा समस्याएं भी हो सकती हैं
    • सप्ताहांत पर, अक्सर मेट्रो पर मरम्मत की जाती है इसमें वैकल्पिक बस सेवा शामिल है इसलिए यदि आप सप्ताहांत में यात्रा कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि मेट्रो का रखरखाव नहीं है। हाल ही में, हीथ्रो के लिए ट्रेन नॉर्थफील्ड में रुकती है, और बसों ने यात्रियों को बाकी रास्ते में ले लिया था। इससे यात्रा के समय में वृद्धि होगी
    • प्राथमिकता सीटें स्पष्ट रूप से गाड़ियों के किनारे पर स्टिकर द्वारा चिह्नित हैं। इन सीटों को निकालें जब कोई बुजुर्ग, गर्भवती या किसी अन्य व्यक्ति को किसी भी कारण से बैठने की जरूरत होती है पिकाकाली लाइन पर, आपको बहुत से सूटकेस के साथ आने वाले या लंदन हीथ्रो एयरपोर्ट से आने वाले लोगों के लिए भी ऐसा करना चाहिए, ताकि वे उन्हें चारों ओर रख सकें। ध्यान दें कि इन सीटों की ज़रूरत तुरंत नहीं हो सकती है।
    • स्टेशनों पर अनधिकृत सड़क के कलाकारों को पैसे न दें। शहर के केंद्र में उनमें से कई आज के विशेष स्पॉट हैं जहां मेट्रो द्वारा लाइसेंस प्राप्त कलाकार कानूनी रूप से अपने प्रदर्शन का प्रदर्शन कर सकते हैं उन्हें पहचानने और विवरण के साथ गर्दन पर बैज द्वारा पहचाना जा सकता है, जो यात्रियों को सूचित करता है कि उनके प्रदर्शन अधिकृत हैं। यदि आप किसी अवैध कलाकार को पैसे देते हैं, तो आप उसकी गतिविधि को प्रोत्साहित कर रहे हैं, कुछ असामाजिक माना जाता है और यह खतरनाक हो सकता है
    • अन्य यात्रियों का सामना न करें, कुछ लोग इसे देखकर किसी अजनबी को पसंद नहीं करते। अन्य यात्रियों के साथ समस्या हो सकती है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com