IhsAdke.com

पुर्तगाल में स्वर्गीय या रद्द उड़ान के साथ संबद्ध धन का दावा कैसे करें

निम्नलिखित स्थिति की कल्पना करें: अन्ना किसी दूसरे देश में एक महत्वपूर्ण व्यावसायिक बैठक में भाग लेने के लिए एक विमान यात्रा पर जा रहा है। बैठक का कारण यह है कि निवेशक एना की कंपनी में रुचि रखते हैं और इस तरह के कंपनी में कुछ निवेश करना चाहते हैं। लेकिन इस व्यवसाय में पैसे लगाने से पहले, निवेशक आना से मिलना चाहता है और उसे व्यक्तिगत रूप से उसके व्यवसाय मॉडल को पेश करना चाहता है। एना जानता है कि यह एक बहुत ही दुर्लभ और महत्वपूर्ण अवसर है, क्योंकि निवेश के मामले में निवेशक अच्छी तरह से जाना जाता है और सम्मान करता है, मुख्य रूप से उस पैसे के लिए जाना जाता है जिसके पास वह है आना दो बार भी नहीं सोचती, वह तुरंत उस बैठक में उपस्थिति की पुष्टि करती है जो किसी दूसरे देश में होगी, निवेशक की देशी भूमि तो आना बैठक से पहले उसके सामान और उसके विमान किराया और एक दिन तैयार करती है, वह यात्रा करने के लिए हवाई अड्डे पर पहले से ही तैयार थीं। समस्या यह है कि तकनीकी समस्या के कारण उड़ान को रद्द करना पड़ा! कंपनी ने सभी यात्रियों को फ्लाइट में स्थानांतरित करना सुनिश्चित किया जो अगले दिन होगा। एना को स्थानांतरित करने की सहमति है लेकिन समय पर पहुंचने में विफल रहता है और स्वर्गदूत निवेशक पूरी परियोजना को रद्द कर देता है।

मुश्किल स्थिति आपको नहीं लगता?

ऐसी स्थितियों में, यह एयरलाइन की गलती है कंपनी द्वारा कम से कम किया जाना चाहिए, वह पैसे वापस देने का है। यह आज आप क्या सीखेंगे: रद्द किए गए या देरी वाली उड़ान के मामले में अपने धन का दावा कैसे करें

चरणों

प्लान ए ट्रिप चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
1
समझें कि एक उड़ान रद्द क्यों की जा सकती है। उड़ानों को रद्द किया जा सकता है, इसके कई कारण हैं। नीचे दिए गए कुछ मुख्य कारणों की जांच करें:
  • प्रतिकूल जलवायु परिस्थितियों भारी बारिश, तूफान, तूफान, कोहरे और इतने पर उड़ान के अंत से पहले या उसके पहले ही मौजूद जलवायु, एक महत्वपूर्ण तरीके से उसी के निष्पादन को प्रभावित करती है। स्थिति के आधार पर, उड़ान भी नहीं की जाती है।
  • आपातकालीन रखरखाव क्या आप सोचते हैं कि विमान कितना जटिल है? तथ्य यह है कि ऐसी मशीनों को करीब निगरानी की आवश्यकता है कभी-कभी, बिना नियोजित रखरखाव की आवश्यकता हो सकती है, जो अवधि के आधार पर, देरी कर सकती है या उड़ान को स्थगित कर सकती है।
  • जोखिम स्थितियों अपने चारों ओर देखो, समाचार पर ध्यान दें दुर्भाग्य से यूरोप में एक सच्चाई यह है कि यूरोप में कुछ महत्वपूर्ण नामों ने यह भी सुझाव दिया है कि लोग आतंकवाद के आदी हो जाते हैं।
  • यात्री अतिरिक्त: भीड़ भरे उड़ानों को संभाल करने के लिए अप्रस्तुत विमानों को देखने के लिए यह असामान्य नहीं है। जब ऐसा कुछ होता है, बोर्डिंग इतना समय लेता है कि वह उड़ान में देरी करता है
  • प्लान ए ट्रिप चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
    2
    उड़ान रद्द करने के बारे में शिकायत कैसे करें। उड़ानों को रद्द करने के मामलों में, यूरोपीय संघ में कार्यरत एयरलाइन मूल रूप से एक ही नियमों का पालन करते हैं। जब उड़ान रद्द हो जाती है, तो यात्री को यात्रियों की टिकट की वापसी, यात्रियों के गंतव्य के लिए वैकल्पिक परिवहन या यात्री और एयरलाइन की सुविधा के अनुसार एक नई उड़ान की पेशकश करने का दायित्व होता है पुर्तगाल में, मुख्य एयरलाइनें हैं पुर्तगाल को टैप करें, जिसमें ग्राहकों को प्रतिपूर्ति करने की एक प्रक्रिया है



  • प्लान ए ट्रिप चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अगर रद्दीकरण होता है और एयरलाइन तीन ऊपर की किसी भी वस्तु की पेशकश करने से इनकार करती है, तो आपको जल्द से जल्द अपने वकील से संपर्क करना चाहिए। रद्दीकरण के कारण क्षतिपूर्ति अनिवार्य नहीं है: असाधारण परिस्थितियों, रद्दीकरण को अग्रिम या दो सप्ताह पहले सूचित किया जाता है या जब एयरलाइन समान समय-सारिणी और मार्ग के साथ एक उड़ान प्रदान करता है
  • योजना एक ट्रिप चरण 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    देरी के मामले में, एयरलाइन यात्रियों को सहायता प्रदान करने के लिए बाध्य है, जिसमें टेलीफोन कॉल, आवास, पेय, भोजन और होटल में परिवहन यदि आवश्यक हो तो पांच घंटे से अधिक की देरी के मामले में, कंपनी को यात्रियों को प्रतिपूर्ति की जानी चाहिए।
  • चेतावनी

    • ऐसे मामलों में जहां सुलह स्वीकार्य नहीं है. कुछ परिस्थितियों में, जैसे कि एना की काल्पनिक परिस्थिति में परिचय, कारणों की प्रतिपूर्ति के अलावा किसी अन्य तरीके से एयरलाइन के साथ बातचीत करने का कोई कारण नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com