IhsAdke.com

सड़क प्रस्तुतियों के साथ धन कैसे करें

सड़क पर कला बनाना एक कलात्मक कैरियर के बराबर है जो कंपनी में एक प्रशिक्षु बनता है। कोई भी सड़कों पर चल सकता है और प्रदर्शन कर सकता है, लेकिन अगर आप इसे अच्छी तरह से करते हैं, तो आप प्रसिद्ध कलाकारों में शामिल हो सकते हैं - जिमी बफेट, बॉब होप और सर्क्यू डु सिले के संस्थापक, कुछ ही नामों के लिए - जिन्होंने सड़कों पर अपना करियर शुरू किया । चाहे आप एक संगीतकार, जादूगर, नकल, जादूगर, जोकर या हास्य अभिनेता हैं, यदि आप लोगों का मनोरंजन कर सकते हैं, तो आप सड़क पर अपनी कला को चलाकर पैसा कमा सकते हैं।

चरणों

मेक मनी बसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने आप को अच्छी तरह से प्रस्तुत करें आपको सड़कों पर प्रदर्शन करने के लिए महान होना जरूरी नहीं है वास्तव में, कई संभावित भिखारियों (कुछ प्रतिभाशाली, दूसरों को इतना ज्यादा नहीं) कुछ पैसे देने के लिए किसी तरह का प्रस्तुतीकरण करने के बजाय, भीख माँगते हैं। जनता में होने के नाते आप और आपके बैंड या मंडली के लिए उनके प्रदर्शन को प्रशिक्षित करने और लोगों के सामने होने का अनुभव प्राप्त करने का एक शानदार तरीका भी है। लेकिन अगर आप इसे से पैसा बनाने की गंभीर इच्छा रखते हैं, तो आपको सड़क प्रस्तुतियों की वास्तविकता के साथ अपनी प्रस्तुति को संरेखित करना होगा। और वे दो अलग-अलग बुनियादी रूपों में मौजूद हैं:
  • यात्री काम लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं लोग कलाकार द्वारा चलते हैं और केवल एक या दो बंद हो जाएंगे, या कोई कुछ सिक्के खेलेंगे संगीत कृत्यों से अधिकांश इस तरह के कृत्य कर रहे हैं, और हालांकि यह समय-समय पर होता है, ज्यादातर लोगों को ज्यादा से ज्यादा एक या दो गीत से अधिक के लिए नहीं रहेंगे। फिर भी, ध्यान दें, अगर आपके पास कोई है जो लंबे समय तक रह चुका है, तो अपने प्रदर्शनों को दोहराते हुए बचने के लिए।
    मेक मनी बसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 1 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • एक वृत्त में कार्य एक अलग शुरुआत और अंत है कलाकार अधिनियम में भाग लेने के लिए कुछ लोगों को इकट्ठा करने की कोशिश करेंगे। वे आमतौर पर एक सर्कल या अर्धवृत्त में होंगे आदर्श मंडल 10 से 20 मिनट लगते हैं। आप एक ही प्रस्तुति को प्रति घंटा कई बार कर सकते हैं, क्योंकि दर्शक हर बार अलग-अलग होंगे। अगर आप किसी स्थान का चयन और चलना शुरू होता है, हालांकि कुछ यात्रियों एक सर्कल में एक अधिनियम बन कार्य करता - कदम से कुछ क्षणभंगुर से एक सर्कल में अधिक प्रासंगिक प्रस्तुतियों, इन के बाद से अपेक्षाकृत सरल कर रहे हैं।
    पिक्चर शीर्षक से मनी बसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 1 बुलेट 2
  • मेक मनी बिसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने आप को पेश करने के लिए एक जगह खोजें सड़क की प्रस्तुति के लिए आदर्श जगह एक है जो काफी शांत है और चारों ओर घूमने वाले लोगों से बहुत सारे ट्रैफ़िक हैं। ऐसे स्थानों के उदाहरणों में कोनों, चौराहों, बोर्डवॉक, मेलों, खुले बाजार, अन्य लोगों के बीच शामिल हैं आपको एक ऐसी जगह भी मिलनी चाहिए जो आपकी ज़रूरतों से मेल खाती है आप एक संगीतकार रहे हैं, उदाहरण के लिए, एक दीवार से अपनी पीठ, अपने ध्वनिकी में सुधार करने के रखने के लिए, और यदि आप कलाबाज़ की एक टीम का हिस्सा हैं, तो आप कुछ जगह की जरूरत है। यदि आप सर्कस के कुछ पेश कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि दर्शकों के लिए आपके सामने कुछ जगह हो।
    • कुछ स्थानों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, इसलिए स्थानीय कानूनों की जांच करना या किसी पुलिस अधिकारी या मेयर के प्रबंधक जैसे किसी को पूछना अच्छा विचार है। कुछ जगहों पर सड़क के प्रदर्शन को प्रतिबंधित करते हैं जबकि दूसरों को लाइसेंस की आवश्यकता होती है। यहां तक ​​कि उन लोग भी हैं जो स्ट्रीट प्रदर्शन को प्रोत्साहित करते हैं, एक संरचना के साथ जो कलाकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करता है सामान्य तौर पर, सड़क प्रदर्शन के खिलाफ कानून अक्सर असंवैधानिक माना जाता है, क्योंकि वे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के खिलाफ जाते हैं, हमारे 1988 संविधान द्वारा गारंटी दी जाती है, इसलिए अधिकांश सार्वजनिक स्थानों का एक अच्छा अनुरोध है। कुछ अन्य देशों में, हालांकि, कानून बहुत भिन्न हैं, इसलिए कृपया पूछें कि क्या आप विदेश में हैं लेकिन सामान्य तौर पर, जब तक सड़क प्रदर्शन के खिलाफ कुछ बहुत सख्त कानून नहीं होता है, तब तक किसी भी सार्वजनिक स्थान पर अपनी जगह स्थापित करना ठीक है, जब तक आप लोगों के पारित होने में बाधा नहीं डालते हैं या किसी तरह से परेशानी होती है। अगर कोई आपको जगह छोड़ने के लिए कहता है, तो छोड़ें हालांकि, निजी संपत्तियों पर (कई मेलों और आउटडोर बाजारों सहित), आपको हमेशा अनुमति पहले पूछना चाहिए।
      मेक मनी बिसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
    • अन्य कलाकारों के करीब होने से बचने का प्रयास करें अन्य सड़कों के दर्शकों के दर्शकों के लिए प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश में शिष्टाचार की कमी है, और ज्यादातर मामलों में, इन दोनों के परिणामस्वरूप वे अपेक्षा की तुलना में कम पैसा कमाते हैं। कुछ बेहद वांछनीय क्षेत्रों में, विशेष रूप से पर्यटकों के आकर्षण या मेलों में, अन्य कलाकारों से एक महान दूरी प्राप्त करना असंभव हो सकता है। यदि बहुत से लोग जा रहे हैं, तो वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता है, जब तक आप हस्तक्षेप नहीं कर रहे हैं (जैसे बहुत ज़ोर से संगीत खेलना)। अन्य मामलों में, कलाकारों को प्रस्तुतियों में बदल जाता है, अलग-अलग समय पर लोगों को विचलित कर, प्रत्येक अपने समय के साथ।
      मेक मनी बसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 2 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • मेक मनी बसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपना स्थान व्यवस्थित करें जब आप अपनी जगह मिल जाए, तो अपना मंच तैयार करें। अपने सभी उपकरण तैयार करें ताकि आप अपना शो जल्दी और छोटे काम के साथ सेट कर सकें। पोस्टर पर विचार करें और, अगर आप वास्तव में ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं, तो क्षेत्र में कुछ प्रकाश व्यवस्था अगर आप एक संगीतकार हैं, तो ऊंची बेंच पर खड़े होने या बैठने के लिए हमेशा बेहतर होता है जो भी हो, फुटपाथ पर कभी भी नहीं बैठें - आप एक भिखारी की तरह दिखेंगे, पेशेवर नहीं।
  • बनाम मनी बसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक दर्शक में शामिल हों किसी भी स्ट्रीट कलाकार को दर्शकों का आनंद मिलता है, लेकिन किसी मंडली में कार्य करने के लिए, यह आवश्यक है। लोगों को नोटिस करना आप स्वयं एक कला है बस एक बार शो शुरू करने के बजाय, लोगों का ध्यान आकर्षित करना शुरू करें संगीतकारों को ऐसा लगता है कि वे खुद को गर्म करने के लिए थोड़ा सा खेल सकते हैं - यहां तक ​​कि उनके उपकरण का ध्यान आकर्षित करने और नाटकीय तनाव पैदा करने के लिए। अन्य कलाकार कुछ प्रकार के हल्का मनोरंजन पूर्व शो शुरू कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, यदि आप जॉगलर्स हैं तो कुछ साधारण जंगी हैं) जैसे ही आप करते हैं, लोगों को आकर्षित करने में सक्रिय रहें मुस्कुराओ और आकर्षक और देखभाल करें लोगों से बात करें आप पारंपरिक "आओ पृथ्वी पर सबसे बड़ा शो देख सकते हैं" से जा सकते हैं। सरलतम "प्रस्तुति एक मिनट में शुरू होती है, क्या आप देखना बंद करना चाहते हैं?" आपको ऐसा करने के लिए एक जन्मदाता बनना होगा, इसलिए शर्मीली मत बनो। अपने दर्शकों को करीब लाएं इससे आप लोगों के साथ एक स्थापित संबंध स्थापित करने में मदद करेंगे, उन्हें आपकी सुनने के लिए खुला होना चाहिए, और सुनिश्चित करें कि वे अन्य लोगों के रास्ते में नहीं हैं।
  • मेक मनी बसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    दर्शकों को दिलचस्पी रखें अपने कार्य के प्रत्येक सेगमेंट को अंतिम से अधिक अविश्वसनीय बनाएं। अगर आप कुछ कार्ड ट्रिक्स कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, अपेक्षाकृत सरलता से कुछ के साथ शुरुआत करें और आप ग्रैंड फिनले तक पहुंचने तक तक मुश्किल से आगे बढ़ते रहें। यदि आप संगीत खेल रहे हैं, तो आपको एक उच्च खिंचाव पर रखें, ताकि लोग उत्साहित हो जाएं (आप उदास, धीमी गानों के साथ प्रयोग कर सकते हैं, लेकिन आम तौर पर खुश व्यक्ति युक्तियां लाएंगे)। जल्दी से एक चाल या गीत से आगे बढ़ो - यह सुनिश्चित करने के लिए पहले से तैयार होना चाहिए कि एक बात और दूसरे के बीच का समय लंबा नहीं है, और जैसा कि आप अगली संख्या तैयार करते हैं, आपको लोगों से बात करनी चाहिए, उन्हें हंसने के लिए



  • बनाओ मनी बसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने दर्शकों के साथ बातचीत करें कुछ सबसे सफल स्ट्रीट शो 1 भाग अद्भुत कलाकार कौशल और 2 भागों (या अधिक) कॉमेडी हैं लोगों ने यह सब देखा हो सकता है, लेकिन वे इसे देखेंगे यदि आप उन्हें हंसी कर सकते हैं, और कॉमेडी उन्हें एक अच्छे मूड में बनायेगी- कम से कम युक्तियों के लिए एक अच्छा हास्य भले ही आप अजीब न हों, लोगों के साथ बातचीत करने का प्रबंधन करें। उनसे बात करें, उनके प्रश्नों का उत्तर दें या उन पर टिप्पणी करें, दिलचस्प कहानियां बताएं या आप क्या कर रहे हैं, इस बारे में उत्सुक तथ्यों को बताएं।
  • पिक्चर शीर्षक से मनी बसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 7
    7
    अपने कार्य में लोगों की भागीदारी बढ़ाएं दर्शकों में से कोई व्यक्ति इसे देखकर केवल आनंद लेगा। स्वयंसेवकों के लिए पूछें और उन्हें एक चमक या दो के लिए प्रचार के लिए लाना यह ठीक है - और कुछ लोग कहते हैं कि यह उम्मीद की जाती है - यदि आप स्वयंसेवक को एक दोस्ताना तरीके से शर्मिंदा करते हैं, क्योंकि लोग एक-दूसरे को थोड़ा असुविधाजनक दिखना पसंद करते हैं, जब तक कि कोई भी दुखी नहीं हो और मज़ेदार हो। बच्चे विशेष रूप से स्वयंसेवकों से प्यार करते हैं, और उनके cuddling शुद्ध सोने आप के लिए है
  • मेक मनी बसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    टिप्स लीजिए कार्य पारित करने में, पैसे लेने के लिए सिर्फ एक जार या उपकरण बॉक्स खोलें। यदि आपकी कंटेनर आंख को पकड़ने वाला है तो यह बहुत मदद कर सकता है - टोपी ठीक हैं, लेकिन प्यारा बास्केट या बर्तन, या असामान्य कंटेनर बहुत बेहतर काम करते हैं - खासकर बच्चों के लिए! सर्कस के कार्य, हालांकि, अपनी प्रस्तुतियों को बनाना चाहिए, 10 से 20 मिनट के लिए चक्र के माध्यम से जाना, और फिर अंत में युक्तियां एकत्र करें, इसलिए इसे सही तरीके से मुआवजा देने के लिए रचनात्मक और मुखर होना महत्वपूर्ण है।
    • भव्य समापन से पहले अपनी "टोपी की बात" छोड़ दें एक टोपी बात वह है जिसे आप लोगों को टिप करने के लिए कहते हैं आपको इसे अंतिम कार्य से पहले कहना चाहिए, क्योंकि लोग शो के सबसे रोमांचक भाग को देखने के लिए रुकेंगे। यदि आप शो खत्म होने के बाद उसे जाने देते हैं, तो वे समय पर छोड़ने लगेंगे। वहाँ कई ठीक वाक्यांशों कहा जा सकता है कि कर रहे हैं, लेकिन सामान्य रूप में आप लोगों को आप एक काम कर रहे हैं बताने के लिए चाहते हैं, और इसके लिए पुरस्कृत किया जाना है, सोच कितना अपने शो उन्हें लायक है चाहते हैं। लोगों को पता नहीं है कि वे कितनी टिप देते हैं, इसलिए आप एक विचार दे सकते हैं, आमतौर पर 2 और 5 के बीच कुछ सुझाव दे सकते हैं। आप एक पत्रिका, सैंडविच या मूवी की कीमत के साथ अपने शो की तुलना करके अपने अनुरोध को वर्णन कर सकते हैं। अपनी टोपी बात करने के बाद, सुनिश्चित करें कि आपका भव्य समापन सचमुच शानदार है
      मेक मनी बसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 8 बुललेट 1 शीर्षक वाली छवि
    • टोपी पास करें खैर, यह जरूरी नहीं कि टोपी हो, और आपको इसे पास करना पड़ता है, लेकिन युक्तियों को इकट्ठा करने के लिए आपके पास कहीं होना चाहिए। अपने भव्य समापन के तुरंत बाद दर्शकों का शुक्र है, और तुरंत अपनी "टोपी" पकड़ो और दर्शकों को काम करना शुरू करें। इसे पकड़ो और लोगों को पैसा खेलें। दोस्ताना रहें और दर्शकों के साथ मजाक बनाओ, कुछ अतिरिक्त लाइनों का उपयोग करके, जैसे क्लासिक "मैं चोरी कर सकता हूं, यह हत्या हो सकती है, लेकिन मैं यहां कला बना रहा हूं।" यदि आपकी सहायता करने के लिए कोई है, तो वह आपके कार्य के अंत के बाद ही आपको टोपी देना शुरू कर सकता है। एक खूबसूरत व्यक्ति, जो लोगों की आँखों में मुस्कुराता है और दिखता है और कहते हैं, "क्या आप कलाकार के लिए कुछ के साथ सहयोग नहीं करना चाहेंगे?" योगदान आसानी से दोहरा सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से मनी बसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 9
    9
    उत्पादों को बेचें आप अपने प्रदर्शन के साथ बिक्री पर उत्पादों की पेशकश करके एक दूसरी मनी लाइन जोड़ सकते हैं। यदि आप एक संगीतकार हैं, तो सीडी या टी-शर्ट बेचें अन्य कलाकार मंडल प्रिंट या अन्य स्मृति चिन्ह के साथ टी-शर्ट बना सकते हैं अपने उत्पाद को प्रमुख रूप से बाहर खड़े होने दें, और बहुत स्पष्ट कीमतों पर
  • मेक मनी बसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    अपने परिणामों के रिकॉर्ड रखें यदि आप सड़कों पर अपने आप को बार-बार पेश करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको उन विभिन्न स्थानों का रिकॉर्ड रखने की आवश्यकता है जिन पर आपने कोशिश की है, सप्ताह के दिन और आपके द्वारा प्रस्तुत किए गए दिन और आपने कितना पैसा बनाया है। एक शो आम तौर पर एक अच्छा संकेत नहीं देगा कि कितनी अच्छी या खराब जगह है, लेकिन लंबे समय में, आप खुद को पेश करने के लिए सर्वोत्तम स्थानों, दिन और समय का अनुमान लगाने में सक्षम होंगे। आप अनिवार्य रूप से एक छोटे से व्यवसाय का ख्याल रखते हैं, और आपके द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड जितना बेहतर होगा, उतना ही बेहतर होगा कि आप अपने लाभ को अधिकतम कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से मनी बिसिंग (स्ट्रीट परफॉर्मिंग) चरण 11
    11
    अपने अनुभवों से जानें यदि कोई चाल या मजाक काम नहीं करता है, तो उसे बदल दें या दे दें। यदि कुछ गाने दूसरों की तुलना में अधिक पैसा लाने के लिए जाते हैं, तो उन्हें खेलते हैं, और अन्य आपको अधिक पसंद करेंगे। अपने दर्शकों पर ध्यान दें और यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि उसे हर समय मनोरंजन किया जाए। अगर ऐसा नहीं है, तो आपको कुछ बदलना होगा।
  • युक्तियाँ

    • शुरू करने से पहले, अपने टोपी / कैशियर / कलेक्टर में कुछ सिक्के और नोट्स डालें जब लोग पैसे देखते हैं, तो उन्हें योगदान देने के लिए और प्रोत्साहित किया जाएगा
    • अगर आप एक संगीतकार हैं, तो आपको मनोरंजन के लिए अपने दर्शकों की उम्र के अनुसार गाने बजाएं। एक साठ वर्षीय सज्जन को नवीनतम टेलर स्विफ्ट गीत के अपने कवर को शायद ही पता चल जाएगा। यह अधिक पैसे का योगदान देगा, और यदि आप उस संगीत को पसंद करते हैं, जिसे वह पसंद करते हैं, तो भी अधिक टिप होने की संभावना होगी।
    • गिटार या एॉर्डरियन जैसे संगीत वाद्ययंत्र के साथ सड़क पर खुद को प्रस्तुत करना आपके पैरों को मुक्त करता है, तो आप हमेशा उन्हें गीत का लयबद्ध भाग बना सकते हैं। यह अपनी आवाज में सुधार करने हैं, लेकिन आप अपने पैर के साथ चरम निपुणता करनी होगी लोक या ब्लूज़ संगीतकारों के एक छोटे बास ड्रम या डफ एक पेडल द्वारा संचालित का उपयोग करने के लिए असामान्य नहीं है, और, अपने हाथों से है सार्वजनिक रूप से यह प्रयास करने से पहले ।
    • पास के स्टोरों से पूछना हमेशा विनम्र होता है, जहां आप अनुमति से खुद को पेश कर रहे हैं, क्योंकि इसका मतलब है कि वे आपको शिकायत नहीं करेंगे या आप में खलल नहीं डालेंगे

    चेतावनी

    • हमेशा चोरों के लिए देखें कभी भी अपनी युक्तियां, उपकरणों या उपकरणों को एक क्षण के लिए छोड़ दें, और अपनी टोपी से गुजारें के रूप में लोगों को सावधानी बरतने की कोशिश करें
    • कानून जानो! कुछ जगहों पर, सड़क के कलाकारों को प्रदर्शन करने के लिए एक विशेष लाइसेंस होना चाहिए, या उन्हें भिखारी के रूप में गिरफ्तार किया जा सकता है।
    • यहां तक ​​कि लाइसेंस के साथ, कुछ फुटपाथ वास्तव में निजी तौर पर स्वामित्व वाले हैं, और आप को अतिक्रमण या चुप की परेशानी के लिए गिरफ्तार किया जा सकता है
    • प्रस्तुतियों को कई घरों के पास न करें स्थानीय लोग इसके लिए आपको नफरत कर सकते हैं।
    • भिखारी अक्सर सड़क के कलाकारों के पास इकट्ठा होते हैं ताकि वे "प्रतिभा" को थोड़ा "अवशोषित" करने की कोशिश करें, अगर वे मुझे समझें इससे भी बदतर, कुछ कलाकारों या दर्शकों के साथ बेला - उनके कुछ पैसे उगाहने की कोशिश कर रहे हैं इसके साथ डील करें जैसा कि आप फिट दिखते हैं, लेकिन आम तौर पर भिखारियों के समूह या ड्रंक्स के साथ टकराव से बचते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com