IhsAdke.com

कैसे एक सफल अभिनेता बनने के लिए

यह लेख अभिनय में कैरियर से संबंधित है और मनोरंजन के क्षेत्र के बारे में पाठकों के ज्ञान को गहरा करने की कोशिश करता है (कलाकारों के दृष्टिकोण से)। नीचे दिए गए चरणों में, जानकारी को ढूंढने में आसान बनाने के लिए कुछ शब्द हाइलाइट किए गए हैं।

चरणों

एक कार्यरत अभिनेता चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
सुनिश्चित करें कि आप द्वारा मारा गया है "अभिनय कामदेव": आपको पता चलेगा कि आप जो भी आलोचना को प्राप्त कर सकते हैं, वही आप जीवन में क्या करना चाहते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक एक वर्किंग एक्टर के चरण 2 बनें
    2
    अपने स्रोतों के बारे में जानें आय. अगर आपके परिवार का पैसा है या आपको भुगतान करने के लिए कड़ी मेहनत करनी है, तो आपको अपने कैरियर की शुरुआत में कम से कम खर्च करना होगा। अपने वित्त पर नियंत्रण रखें ताकि आपको बाद में चिंता न करें।
  • एक कार्यशील अभिनेता चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    अनुसंधान और अभिनेता प्रशिक्षण कार्यक्रमों में नामांकन, चाहे कुछ के मिनी-कोर्स हों कक्षाएं या एक संस्था (जैसे एक कंजर्वेटरी) याद रखें कि एक प्रतिष्ठित संस्थान अपने पेशेवरों और प्रशिक्षकों के लिए अपनी प्रतिष्ठा बकाया है। यह जानना उपयोगी होगा कि क्या इन प्रशिक्षकों ने अतीत में काम किया है। यदि आप लंबे कार्यक्रमों में दाखिला लेने की योजना बना रहे हैं, तो निम्न को समझें: आप अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए अपना बहुत समय बलिदान करेंगे - जो कि पेशेवर दुनिया में कागजात पाने की संभावना बढ़ेगी। कक्षाओं में भाग लेना एक अच्छी रणनीति है अपना फिर से शुरू करें - अच्छा थियेटर / अभिनय कंपनियों के लिए खोज करें जहां आप शेक्सपियर पढ़ सकते हैं और अध्ययन के दृश्य, आशुरचना, आंदोलन, आवाज / बात आदि कर सकते हैं।
  • एक कार्यशील अभिनेता चरण 4 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    कई प्रसिद्ध संस्थान हैं जहां आप शुरू कर सकते हैं (विश्वविद्यालय या conservatories)।
  • एक कार्यरत अभिनेता चरण 6 बनें शीर्षक वाली छवि
    5
    एक अच्छी खोज करें मोनोलॉग कि आप याद कर सकते हैं इस प्रकार का पाठ "एक नाटक या फिल्म में एक अभिनेता द्वारा दिया गया एक लंबा भाषण" है। कुछ जगहों में, मोनोलॉग का अर्थ कैसे सीखना एक महान पाठ्यक्रम संबंधी लाभ है चरित्र के निर्माण की तुलना में भाषण के संदर्भ पर अधिक ध्यान दें उदाहरण के लिए, अगर एक व्यक्ति एक स्त्री को बोल रहा है, लेकिन आप (भाषण का विश्लेषण करके) महसूस करते हैं कि यह तथ्य अनिवार्य नहीं है, तो इसे बदलने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। कुछ हिस्सों को छोड़ना हमेशा संभव होता है
  • पिक्चर का शीर्षक एक कार्यवाहक अभिनेता बनें चरण 7
    6
    अलग-अलग वर्ण प्रकारों के साथ, विभिन्न टुकड़ों के कम से कम दस मोनोलॉग के साथ एक सूची तैयार करना उपयोगी है यदि वह व्यक्ति जिसके लिए आप टेस्ट ले रहे हैं तो एक और व्याख्या का अनुरोध करते हैं, तो आपके पास विकल्प होंगे। शेक्सपियर नाटकों के टुकड़े को याद रखना आवश्यक है
  • एक कार्यशील अभिनेता चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    7
    यदि आप संगीत में विशेषज्ञता चाहते हैं, तो गीतों की एक सूची बनाएं
  • एक कार्यशील अभिनेता बनें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    8
    दोस्त बनाएं जिन लोगों को आप कक्षाओं और परीक्षणों में मिलते हैं भविष्य में ये कनेक्शन फायदेमंद हो सकते हैं। इसके अलावा, यह अच्छा होगा कि आप समूह का समर्थन करें। जब आप अपने दोस्तों को चुनते हैं, तो अपने आप से पूछें: क्या वे अभिनेता बनने के लिए अपनी खोज में कोई मूल्य जोड़ते हैं? या वे सिर्फ "मज़ा" हैं? दुनिया में कई नकारात्मक लोग हैं वे आपको हर कीमत पर नुकसान पहुंचाएंगे ध्यान केंद्रित रहें और मददगार और केंद्रित लोगों के करीब रहें



  • एक कार्यशील अभिनेता बनें चित्र का शीर्षक चरण 11
    9
    एक अच्छा स्थानीय फोटोग्राफर को किराए पर लेना पोर्टफोलियो गुणवत्ता का यदि आपके पास करीबी दोस्त है जो कैमरे के कौशल वाले हैं, तो उनकी मदद के लिए पूछें यदि नहीं, तो अपना ध्यान खींचने वाले पेशेवरों की खोज करें
  • एक कार्यरत अभिनेता चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    10
    इन फोटोग्राफरों के साथ अपॉइंटमेंट्स को उन्हें बेहतर जानने के लिए, साथ ही उनके काम की भावना भी प्राप्त करने के लिए बनाएं। ऐसे पेशेवरों के साथ सहज महसूस करना महत्वपूर्ण है याद रखें: आप फ़ोटोग्राफ़र का चुनाव करेंगे, न कि अन्य तरीकों से। तो पहले संपर्क के दौरान सही प्रश्न पूछें। अधिक निपुण और विश्वास है कि आप फोटो शूट के दौरान हैं, बेहतर परिणाम होंगे।
  • एक कार्यशील अभिनेता चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    11
    विश्लेषण करें कि किस तरह का प्रकाश सबसे ज्यादा आपका ध्यान कैच करता है - कृत्रिम, स्टूडियो या प्राकृतिक तस्वीरें दिखाएं कि आप वास्तव में कैसा हैं, सिर्फ आप का `ग्लैमर` संस्करण नहीं। काले और सफेद तस्वीरों से रंगीन फ़ोटो अधिक लोकप्रिय हैं "क्लिच" बनाओ मत बनो, जैसे ठोड़ी पर हाथ। अपने आप को कल्पना मत करो उदाहरण के लिए, यदि आप एक चिकित्सा भूमिका निभाना चाहते हैं, चित्र लेने के लिए किसी की तरह पोशाक न करें - यह अपरिपक्वता और व्यावसायिकता की कमी दर्शाता है। जब फोटो सत्र समाप्त हो गया है, तो फोटोग्राफर के साथ अपने सभी विकल्पों की समीक्षा करें और उनको चुनें जो आपको सूट करते हैं
  • एक अभिनय अभिनेता चरण 14 बनें शीर्षक वाली छवि
    12
    जब आप आश्वस्त और आरामदायक महसूस करते हैं, तो तलाश शुरू करें परीक्षण परियोजनाओं के लिए! आपके करियर की शुरुआत मुश्किल हो सकती है अभिनय के अलग-अलग तरीकों के साथ प्रयोग करना अच्छा है (नाटक में, उदाहरण के लिए) अवसरों की तलाश में इंटरनेट तक पहुंचें निराश मत हो, भले ही आपको कुछ समय के लिए "नि: शुल्क" कार्य करना पड़ता है। ध्यान रखें कि परीक्षण करना अभिनय कक्षाओं में क्या सीखा हुआ है से एक अलग प्रक्रिया है। समय के साथ, आपको इस प्रक्रिया में आसानी से अधिक महसूस होगा। अपनी ताकत और कमजोरियों को सूचीबद्ध करें अपने खाली समय में बहुत कुछ रिहर्सल करें
  • एक कार्यशील अभिनेता बनें चित्र का शीर्षक चरण 15
    13
    समझें सामान्य परीक्षण प्रक्रिया. जब आप इस तरह के किसी प्रोजेक्ट को सबमिट करते हैं, तो आपको परीक्षा के लिए बुलाया जा सकता है या नहीं। अगर ऐसा नहीं है, निराश मत हो - इसका मतलब यह नहीं है कि आप प्रतिभाशाली नहीं हैं। यदि आपसे संपर्क किया गया है, बधाई हो! यदि ऐसा होता है, तो आपको किसी भी समय नई बैठक में बुलाया जाएगा। जानें कि इन मौकों पर आपसे क्या उम्मीद की जाएगी - बहुत कुछ रिहर्सल करें। हमेशा कुछ तस्वीरें और अपने फिर से शुरू की प्रतियां ले।
  • एक कार्यरत अभिनेता चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    14
    एक अच्छे के लिए देखो एजेंट / नेजनेंट. यह आपको धोखा देने या संभव नौकरियों के लिए बातचीत करने में असमर्थ होने से रोक देगा। आप प्रतिभा एजेंसियों के लिए खोज भी कर सकते हैं कास्टिंग निदेशकों और एजेंटों को पहले में आपकी रुचि नहीं हो सकती है तो अपने कैरियर में किए गए अग्रिमों को दिखाएं (किसी दिन, आपको इच्छुक पार्टियों से एक कॉल मिलेगा)।
  • एक कार्यशील अभिनेता बनें शीर्षक वाली छवि चरण 17
    15
    खोजें भी सेमिनार / एजेंट कार्यशालाएं / कास्टिंग निर्देशक . हालांकि इन घटनाओं में बहुत अधिक पैसा निवेश करना आवश्यक हो सकता है, फिर भी एक वापसी होगी।
  • एक कार्यशील अभिनेता चरण 18 बनें चित्र
    16
    यदि आप ज्यादा फसल नहीं कमा रहे हैं, तो सही संपर्क बनाने के लिए अपने कैरियर में निवेश करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक थिएटर अभिनेता बनने की योजना बनाते हैं, तो नृत्य सबक लेते हैं और एक गायन शिक्षक किराया करते हैं। नृत्य / संगीत की विभिन्न शैलियों, जैसे जाज और बैले, को जानना महत्वपूर्ण है। प्रत्येक शैली के अपने आंदोलन होते हैं, जो अलग प्रस्तुतियों में आवश्यक हो सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप "संगीत" करने की योजना नहीं करते हैं, तो अध्ययन में निवेश करें।
    • कई नाटकों को पढ़ें (विभिन्न मोनोलॉग का उपयोग करने के लिए) यह केवल डोंटेन्टेक्लेक्लाइज्ड ग्रंथों को इकट्ठा करने के लिए अधिक उपयोगी हो सकता है यदि आपको ऑडिशन के दौरान पसंद की स्वतंत्रता है, तो समकालीन सामग्री चुनें (व्याख्या करने में सरल)। अपने कैरियर की शुरुआत में, नाटकीय अभिनय से अधिक की गलती मत करो कास्टिंग निर्देशकों द्वारा यह अच्छी तरह से नहीं देखा गया है। जब भी संभव हो, अपने प्रदर्शन को हास्य जोड़ने का प्रयास करें
    • पेशे में अच्छी उत्साही कौशल काफी उपयोगी हैं।

    चेतावनी

    • क्लिच मोनोलॉग्स से सावधान रहें, हमेशा संदर्भित टुकड़ों से लिया गया। लोकप्रिय मूवी ग्रंथों का उपयोग न करें, क्योंकि ये प्रवचन कम ज्ञात और गहरी लोगों की तुलना में कम आकर्षक है।
    • कड़ी मेहनत का काम यह जानने का एक शानदार तरीका है कि टीवी और फिल्मों का जादू कैसे होता है, और कैमरा कैसा होता है, इसके बारे में कैसे प्रतिक्रिया करता है। हालांकि, मॉडरेशन ले लो।
    • कई कास्टिंग निर्देशक, अभिनेताओं को चुनने में, उनके मनीज़ और काम करने के तरीकों का प्रदर्शन करते हैं। स्थिति की स्थिति के लिए अनुकूल है। हमेशा तैयार रहो। अगर परीक्षण के बाद निश्चित समय बाद संपर्क नहीं किया जाता है, तो आगे बढ़ें - संभवत: आप पेपर नहीं पा सके, लेकिन कोई समस्या नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com