IhsAdke.com

एक अभिनय पोर्टफोलियो कैसे बनाएं

यदि आप एक अभिनेता के रूप में पेशेवर काम करना चाहते हैं तो आपको एक पोर्टफोलियो बनाना होगा। आपका पोर्टफोलियो एक दस्तावेज के रूप में कार्य करेगा जो आप ऑडिशन के पहले या दौरान कास्टिंग निर्देशकों को वितरित कर सकते हैं। अच्छी गुणवत्ता वाले अभिनय का एक पोर्टफोलियो आपको पेशेवर और आकर्षक दिखता है, जब तक कि आप अपनी अभिनेत्री के रूप में प्रतिभा और अनुभवों को उजागर करेंगे। आपको एक पेशेवर चेहरा-तस्वीर, फिर से शुरू और डेमो वीडियो शामिल करने की ज़रूरत होगी जो आपकी ताकत दिखाती है और एक अभिनेता के रूप में आपके कौशल की विविधता दर्शाती है।

चरणों

भाग 1
एक फिर से शुरू की सवारी

अभिनय चरण 1 के लिए एक पोर्टफोलियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
व्यवसाय में प्रासंगिक भौतिक जानकारी शामिल करें अभिनय में, अन्य करियर में जो कुछ होता है, से भिन्न, कास्टिंग निर्देशक को उसके शारीरिक आकार और उपस्थिति के बारे में जानने की जरूरत होती है। अपने फिर से शुरू के शीर्ष पर, अपना नाम और आपकी संपर्क जानकारी सूचीबद्ध करें। इसके बाद, अपने वजन, ऊंचाई, बाल और आँखों के रंग की रिपोर्ट करें
  • एक अभिनय फिर से शुरू किसी भी अन्य पेशेवर पुनरारंभ के समान है: आपको अपने नाम, अभिनेता संगठन (यदि कोई हो) और संपर्क जानकारी के साथ शुरू करना होगा।
  • जब तक आप 18 वर्ष से कम नहीं हैं, अपनी उम्र नहीं बताएं।
  • अभिनय चरण 2 के लिए एक पोर्टफोलियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने अभिनय नौकरियों को हाइलाइट करें यह जानकारी "क्रेडिट" अनुभाग में शामिल की जा सकती है। यदि आपने पहले थियेटर, टीवी चैनल या फिल्म निर्माता के साथ अनुबंध किया है और हस्ताक्षर किए हैं, तो इस जानकारी को अपने पुनरारंभ पर सूचीबद्ध करें। इसे कागज के अनुसार दिमाग में समायोजित करें अपने अतीत से अन्य भूमिकाएं हाइलाइट करें जो कि आप क्या चाहते हैं।
    • इसका मतलब यह है कि यदि आप कॉमेडी में भूमिका तलाश रहे हैं और पहले कॉमेडी काम कर चुके हैं, तो उन्हें "क्रेडिट" अनुभाग के शीर्ष पर सूचीबद्ध करें।
  • अभिनय चरण 3 के लिए एक पोर्टफोलियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    "शैक्षिक इतिहास" नामक एक अनुभाग बनाएं। एक अभिनेता के रूप में अपना प्रशिक्षण शामिल करें यदि आप किसी प्रसिद्ध कला विद्यालय में अध्ययन किया है, तो एक प्रसिद्ध शिक्षक या अभिनेता द्वारा प्रशिक्षित किया गया है या कला प्रदर्शन करने में स्नातक की डिग्री है, इस जानकारी को अपने पुनरारंभ में शामिल करें
    • यदि आपने शैक्षणिक दुनिया से बाहर का अध्ययन किया है, तो प्राप्त प्रशिक्षण और अवधि को उजागर करने के लिए अपने फिर से शुरू का उपयोग करें।
  • अभिनय चरण 4 के लिए एक पोर्टफोलियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने सबसे प्रासंगिक अनुभवों पर ध्यान केंद्रित करें आप यह जानकारी "काम के अनुभव" खंड में प्रस्तुत कर सकते हैं, जो आपके द्वारा किए गए सभी कामों के साथ अपने फिर से शुरू करने के बजाय, सूची में सबसे महत्वपूर्ण अनुभवों को चुनें, जिसमें आपकी तलाश की जा रही भूमिका से संबंधित केवल उन नौकरियों को शामिल किया गया है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक्शन फिल्म में एक भूमिका चाहते हैं, तो पहले से आपके द्वारा किए गए अन्य संबंधित कार्य को हाइलाइट करने के लिए अपने फिर से शुरू का उपयोग करें
    • किसी अन्य प्रकार के पुन: शुरू होने की तरह, आप किसी भी व्यक्ति को प्रभावित नहीं करेंगे, यदि वह आपको अप्रासंगिक विवरण प्रदान करते हैं।
  • भाग 2
    चेहरे की तस्वीरें चुनना

    अभिनय चरण 5 के लिए एक पोर्टफोलियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक पेशेवर फ़ोटोग्राफ़र की तलाश करें जो चेहरे की तस्वीरों में माहिर हैं। चेहरा फोटो आपके अभिनय पोर्टफोलियो का एक अनिवार्य हिस्सा हैं, इसलिए उन्हें व्यावसायिक रूप से पेश किया जाना चाहिए। चेहरा चित्र, जैसा कि नाम से पता चलता है, केवल चेहरे और गर्दन पर कब्जा। स्टूडियो या फोटोग्राफर के लिए अपने दोस्तों से अनुशंसाओं के लिए पूछें या ऑनलाइन खोज करें जो अच्छी गुणवत्ता के चेहरे की तस्वीरें लेता है।
    • कभी अपनी खुद की तस्वीरें बनाने की कोशिश मत करो भले ही फोटो आपको अच्छा लगे, एक कास्टिंग डायरेक्टर या सुनवाई प्रबंधक को पता चलेगा कि आप पर्याप्त पेशेवर नहीं हैं
  • अभिनय चरण 6 के लिए एक पोर्टफोलियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने दो पसंदीदा फोटो चुनें फोटो शूट के बाद, आपके पास चुनने के कई विकल्प होंगे। एक अच्छा प्रदर्शन पोर्टफोलियो में दो या तीन फोटो शामिल होने चाहिए, इसलिए उन दोनों को चुनें जिनको आपको सर्वोत्तम पसंद आया और कलाकार चयन में दिखाने के लिए गर्व होगा।



  • अभिनय चरण 7 के लिए एक पोर्टफोलियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    फ़ोटो में अपने चेहरे का भाव अलग करें यह दो समान फ़ोटो पेश करने के लिए बेमानी होगा। उदाहरण के लिए, एक तस्वीर में आप एक नज़र में ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, एक और अधिक गंभीर रूप से और दूसरे पर, एक गर्म मुस्कान दे सकते हैं।
  • अभिनय चरण 8 के लिए एक पोर्टफोलियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    उन कागज़ों को चुनें जिनके लिए आप देख रहे कागज़ के साथ करना है। जैसा कि आप निर्देशकों का ध्यान आकर्षित करने और ऑडिशन के लिए बुलाए जाने के लिए अपनी तस्वीरों पर निर्भर करेंगे, तब उन फ़ोटो का चयन करें, जो आपको अपने इच्छित कागजात के साथ करना है। अंकित चित्र आप अभिनेता के "प्रकार" को हाइलाइट कर सकते हैं और आप जिस प्रकार का चरित्र व्याख्या करने में सक्षम हैं
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक दयालु और दयालु चरित्र की भूमिका तलाश करते हैं, तो एक ऐसी तस्वीर नहीं भेजें जहां आप बोल्ड और विद्रोही दिखते हैं।
  • अभिनय चरण 9 के लिए एक पोर्टफोलियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    उस क्षेत्र के अनुसार अपने चेहरे की तस्वीरों पर कार्य करें जिसमें आप कार्य करना चाहते हैं यदि आपका लक्ष्य टेलीविजन या विज्ञापनों में होना है, तो आपको एक "व्यावसायिक फ़ोटो" की आवश्यकता है जिसमें मुस्कुराहट करना है। यदि आप थिएटर या फिल्मों में शूट करने की योजना बना रहे हैं, तो अपने पोर्टफोलियो में अधिक गंभीर चित्र शामिल करें।
  • भाग 3
    डेमो वीडियो बढ़ाना

    अभिनय चरण 10 के लिए एक पोर्टफोलियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    किसी पेशेवर वीडियो निर्माता से संपर्क करें उनके प्रदर्शन को कास्टिंग निर्देशकों को अपने अभिनय कौशल और उनकी बहुमुखी प्रतिभा के बारे में जानकारी दी जानी चाहिए एक पेशेवर वीडियो निर्माता आपके फुटेज के कई दृश्यों को इकट्ठा करने और फिल्म को प्रभावी रूप से संपादित करने में सक्षम होगा।
    • सेवा के लिए भुगतान करने के लिए तैयार उत्पादक और प्रकाशक आमतौर पर घंटे या काम करके चार्ज करते हैं।
  • अभिनय चरण 11 के लिए एक पोर्टफोलियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने सर्वश्रेष्ठ कार्यों का फुटेज चुनें डेमो वीडियो में आम तौर पर थिएटर फुटेज या फिल्मों और शो या टीवी शो के स्निपेट होते हैं। हालांकि, अगर आप एक अनुभवहीन अभिनेता हैं और अभी तक कोई सार्थक काम नहीं कर पा रहे हैं, तो अपने वीडियो को स्वतंत्र फिल्मों, अकादमिक कागजात, या ऑनलाइन मीडिया के अंशों के साथ दिखाएं।
    • यदि जरूरी हो, तो स्वयं के मूवी को एक मोनोलॉग के साथ बनाएं आपकी पृष्ठभूमि की एक तटस्थ, मोनोक्रोम पृष्ठभूमि होनी चाहिए और कैमरा आपको निकट से शूट करना चाहिए। केवल आपकी छाती, हथियार और चेहरे को दिखाई देना चाहिए।
  • अभिनय चरण 12 के लिए एक पोर्टफोलियो बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने सबसे अच्छे काम के 60 से 90 सेकंड शामिल करें उन तीन या चार दृश्यों का चयन करें जो अपेक्षाकृत कागज के समान हैं जो आप चाहते हैं। यह कास्टिंग निर्देशक को दिखाएगा कि आप आवश्यक भूमिका निभाने में सक्षम हैं। 90 सेकंड से अधिक समय तक अपने डेमो वीडियो को मत छोड़ें।
    • यहां तक ​​कि एक मिनट का वीडियो निर्देशक के लिए निर्णय लेने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • कभी भी अपने फिर से शुरू पर झूठ और सच मास्किंग से बचें। भविष्य में अभिनय की नौकरी पाने में मुश्किल हो सकती है यदि आप अपने फिर से शुरू होने पर पड़े हैं
    • आपके अभिनय पोर्टफोलियो में कास्टिंग निदेशक को संबोधित एक कवर पत्र भी शामिल होना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com