IhsAdke.com

कैसे एक अभिनेत्री बनने के लिए

क्या आप एक अभिनेत्री होने का सपना देखते हैं? अभिनय सबसे प्रशंसित व्यवसायों में से एक है, लेकिन यह भी पालन करना सबसे कठिन में से एक है। सफलता की अभिनेत्रियों में प्राकृतिक प्रतिभा की तुलना में बहुत अधिक है: वे निर्धारित, अविनाशी, और बेहद आश्वस्त हैं। यदि आप इस तरह से हैं, तो अपने कैरियर को मंच पर या स्क्रीन पर कैसे लॉन्च करें।

चरणों

भाग 1
अपनी प्रतिभा का विकास

  1. 1
    अभिनय कक्षाओं में नामांकित करें कक्षाएं आपकी अभिनेत्री के रूप में अपनी ताकत खोजने में मदद करेगी। कुछ अभिनेत्री नाटक में बहुत अच्छे हैं, जबकि अन्य प्राकृतिक कॉमेडियन हैं आप पा सकते हैं कि आपका व्यवसाय शेक्सपियर का प्रतिनिधित्व करना है, या संगीत बनाना आपके क्षेत्रफल है किसी भी तरह, अभिनय कक्षाएं आपको अपने चरित्र को विकसित और भरने में मदद करती हैं, अन्य अभिनेताओं के साथ काम करती हैं और आदेशों का पालन करती हैं
    • इम्प्रोविजेशन कक्षाएं एक अच्छी शुरुआत हैं बहुत से लोग तुरंत कॉमेडी के बारे में सोचते हैं जब वे `` आशुरचना `` शब्द सुनते हैं, लेकिन सुधारवादी वर्ग नाटकीय अभिनय के लिए बुनियादी कौशल भी सीखते हैं। इम्प्रोविजेशन आपको सिग्नल पर ध्यान देने और तेज़ी से जवाब देने के लिए सिखाता है। आप दूसरों की गलतियों को स्वाभाविक रूप से प्रतिक्रिया करना सीखेंगे और अपने भीतर के आलोचक को मौन करेंगे।
    • अभिनय कार्यशालाएं आपको अभिनेता के शिल्प को एक अलग कोण से "दृश्य अध्ययन" के माध्यम से समझने में मदद करेंगे। आमतौर पर, वे आपको कुछ दृश्यों के कुछ हिस्सों में प्रदान करेंगे, और आप पूरे सेमेस्टर के लिए अभ्यास करेंगे आप दृश्य के अर्थ और पटकथा लेखक के इरादे के बारे में कक्षा चर्चा में भाग लेंगे। अंत में, आप की आलोचना की जाएगी और उन कौशलों को अभ्यास में डाल सकते हैं जो आपने सीखा है।
    • जब आप बुनियादी अभिनय पाठ्यक्रम समाप्त करते हैं, तो आपके पास विशेष फिल्म या थिएटर कक्षाएं लेने का विकल्प होगा, जिसके लिए अलग-अलग कौशल की आवश्यकता होती है। यह तय करने के लिए दोनों का प्रयास करें कि आपको सबसे ज्यादा क्या उपयुक्त है।
    • आप एक प्रदर्शन कला पाठ्यक्रम में दाखिला कर सकते हैं और एक डिग्री प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन यदि आप अभी तक एक गहन कार्यक्रम के लिए प्रतिबद्ध नहीं हैं, तो थिएटर स्कूल में कुछ कक्षाएं करने का प्रयास करें।
  2. 2
    व्याख्या तकनीकों का अन्वेषण करें व्याख्या के लिए कई दृष्टिकोण हैं, प्रत्येक भावनाओं का उपयोग और प्रतिनिधित्व करने के लिए ज्ञान और प्रशिक्षण प्रदान करते हैं
    • स्टैनिस्लावस्की पद्धति एक चरित्र बनाने के लिए एक कदम-दर-चरण है, और स्क्रिप्ट विश्लेषण शामिल है। इस पद्धति से प्रशिक्षित अभिनेत्रियों में स्टेला एडलर और मर्लिन मोनरो शामिल हैं।
    • मेइस्नर तकनीक कार्य और अभिनेता प्रतिक्रिया के आधार पर चरित्र विकास पर केंद्रित है। मेसनर के प्रशिक्षण के साथ अभिनेत्रीएं टीना फे, जेसिका वाल्टर और नाओमी वाट्स शामिल हैं।
    • अभिनेता के लिए व्याख्या की पद्धति, चरित्र के व्यवहार और रवैया को अपनाने में होती है, जो उत्पादन के दौरान चरित्र में खुद को डुबो देते हैं। इस पद्धति का उपयोग करने वाली अभिनेत्री केट विंसलेट, नेटली पोर्टमैन और टिपी हेडरन शामिल हैं
  3. 3
    महिला भूमिकाओं का अध्ययन एक बार जब आप एक अभिनेत्री के रूप में अपनी शक्तियों की पहचान कर लेते हैं और कैरियर की तरह आप पीछा करना चाहते हैं, तारे का अध्ययन करें अगर आप फिल्म उद्योग में काम करना चाहते हैं, बेल्टि फरिया, फ़र्नान्डा मोंटेनेग्रो और नोर्मा बेंगल जैसे सितारों के साथ फिल्में देखें यदि आपका लक्ष्य कॉमिक स्केच बनाना है, तो ज़ोररा कुल और प्रचा ए नोसा जैसे घड़ी शो और अगर आप थिएटर अभिनेत्री बनना चाहते हैं, तो पास के थिएटर पर जाएं और नियमित रूप से नाटक में भाग लें।
  4. 4
    लोगों को देखें उनके दैनिक संपर्क महान प्रशिक्षण प्रदान करते हैं विभिन्न परिस्थितियों में भावनात्मक प्रतिक्रियाओं का अध्ययन करने से आप अपनी विभिन्न भावनाओं को विकसित कर सकते हैं, और चेहरे का भाव, भाषण पैटर्न और शरीर की भाषा का अध्ययन कर सकते हैं जिससे आप एक चरित्र बनाने और प्रदर्शन के लिए विचार और टूल प्रदान करते हैं।
  5. 5
    अपने विशेष कौशल और प्रतिभा का विकास आपको कभी नहीं पता होगा कि जब आप एक अभिनेत्री के लिए एक ऑडिशन जा रहे हैं जो फ्रेंच बोलता है, पियानो, जगमगा या सॉमरटल खेलता है विशेष प्रतिभा का एक शस्त्रागार होना अच्छा है जिसके साथ आप अपने आप को अंतर कर सकते हैं इसके अलावा, आप उन्हें चरित्र को अधिक गहराई और परिमाण देने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  6. 6
    व्याख्या के बारे में पढ़ें कई बढ़िया किताबें हैं जो शुरुआती और अनुभवी अभिनेताओं को अमूल्य सलाह देते हैं। कुछ उदाहरणों का पालन करें:
    • 20 वीं सदी में ब्राजील के रंगमंच पर विचार, यान मिल्कल्सकी द्वारा
    • थियेटर का शब्दकोश, पैट्रिस पाविस द्वारा
    • अभिनेता की तैयारी, कॉन्स्टानिन स्टानिस्लावस्की द्वारा

भाग 2
ऑडिशन के लिए तैयार हो जाओ

  1. 1
    कई मोनोलॉग्स याद रखें प्रस्तुत करने के लिए हमेशा दो से पांच मोनोलॉग तैयार होते हैं आपको कभी कॉल करने के बारे में नहीं पता है, और अंतिम क्षण में पागल को सजाने की अपेक्षा तैयार रहना बेहतर है।
    • सुनिश्चित करें कि मोनोलॉग अलग हैं यदि कोई नाटकीय है, तो अन्य हास्यपूर्ण होना चाहिए। इसी तरह, एक आधुनिक काम और क्लासिक या शेक्सपियर का होना अच्छा है।
    • यदि आप अलग-अलग मोनोलॉग चुनते हैं तो आप अधिक से अधिक खड़े होंगे। मोनोलॉग के लिए पुस्तकों और फिल्मों के माध्यम से खोजें, जिससे आपको अपनी विशेष प्रतिभा पेश करने की अनुमति मिलेगी: उम्मीद है, वे उसी कलाकार नहीं होंगे, जो कास्टिंग निर्देशक हजार बार देखे हैं।
  2. 2
    अपने चेहरे की तस्वीरें ले लो आपको उन्हें एक एजेंट, साथ ही खुली सुनवाई के लिए मिलना होगा।
    • अभिनेता तस्वीरों में विशेषज्ञता वाले एक पेशेवर फोटोग्राफर के साथ काम करें और सुनिश्चित करें कि वह मेकअप और बालों का प्रबंध करेगा
    • अपने प्रकार का पता लगाएं कागजात कुछ प्रकार के अभिनेताओं के लिए लिखा जाता है, और आपको उन आवश्यकताओं को पूरा करने वाले फ़ोटो होना चाहिए। यदि आपकी नजर और स्पष्ट उम्र "हाई स्कूल जयजयकार" है, तो इसमें आपकी तस्वीरों में शामिल होना शामिल है। इसी तरह, यदि आप एक महान पिशाच, एक गृहिणी या माफिया पत्नी बनाते हैं, तो तस्वीरें लेते हैं जो आपकी स्पष्ट उम्र और उपस्थिति के उस पहलू पर कब्जा करते हैं।
    • अपनी तस्वीरों की डिजिटल प्रतियां हैं कुछ एजेंसियां ​​आपको अपना रिज़्यूम और फ़ोटो ईमेल के माध्यम से भेज सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपकी मुद्रित प्रतियां आपके पुनः शुरू होने के समान आकार हैं। यदि आप A4 पेपर पर अपने फिर से शुरू को प्रिंट करने की योजना बना रहे हैं, जो कि डिफ़ॉल्ट है, तो आपका फोटो एक ही आकार का होना चाहिए। ऐसा लगता है कि यह अधिक पेशेवर दिखता है।
  3. 3
    एक डेमो रील बनाओ डेमो रील में दृश्य शामिल हैं जो आपके काम को दिखाते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके टुकड़े फिल्माए गए हैं, और निदेशकों के साथ अपने डेमो रील में पर्दे का उपयोग करने के लिए पहले से संगठित करें।



  4. 4
    एक कलात्मक एजेंट प्राप्त करें अधिकृत और पेशेवर किसी को किराए पर लेना महत्वपूर्ण है कई लोग कलाकार उद्यमी के माध्यम से जाते हैं कलात्मक एजेंट आजकल वित्त, नेटवर्किंग और मार्केटिंग को समझते हैं।
    • एक एजेंट खोजने का एक अच्छा तरीका है एक कास्टिंग कार्यशाला में जाना एक कास्टिंग कार्यशाला विभिन्न अभिनेताओं और कास्टिंग निर्देशकों के सामने ऑडिशन के लिए लेखकों के लिए एक अवसर है। आपको भाग लेने के लिए भुगतान करना पड़ता है, लेकिन यह आपका नाम और चेहरे को प्राप्त करने का शानदार तरीका है। अपने क्षेत्र में कार्यशालाओं कास्टिंग के लिए ऑनलाइन खोजें
  5. 5
    अपने राज्य के SATED के लिए साइन अप करें SATED चप्पल और मनोरंजन में कलाकारों और तकनीशियनों का संघ है संगत अनुबंधों को समाप्त करने को मंजूरी देता है, वार्ता को स्थापित करता है और असंतोष स्थापित करता है। यह अधिक ऑडिशन के अवसर भी देता है क्योंकि एजेंटों को यूनियन तक पहुंच है।

भाग 3
कागजात प्राप्त करें

  1. 1
    ऑडिशन की तलाश करें अगर आपके पास कोई एजेंट है, तो वह आपके लिए ऑडिशन पाएंगे। यदि आपके पास यह नहीं है, तो आप ऑनलाइन खोज सकते हैं
    • जितना आप कर सकते हैं उतने ऑडिशन पर जाएं। यहां तक ​​कि अगर आप कागज नहीं मिल सकता है, यह महान अभ्यास है
  2. 2
    चुनें कि क्या पढ़ा जाए। एक मोनोलॉग तैयार करें जो आपके इच्छित कागज के साथ तुल्यकालन में प्रतीत होता है। याद रखें कि आपको एक से अधिक बार पढ़ने के लिए कहा गया है, तो आपके पास कई मोनोलॉग तैयार किए जाने चाहिए।
    • भूमिका के लिए उपयुक्त पोशाक यदि आप किसी व्यवसायी की भूमिका निभाने की कोशिश कर रहे हैं, तो एक सूट और सामाजिक जूते पहनें।
  3. 3
    अभ्यास के बिना कुछ पढ़ने के लिए तैयार हो जाओ आप पहले अभ्यास किए बिना पढ़ने के लिए पाठ प्राप्त कर सकते हैं आप लिपियों और मोनोलॉग के विभिन्न प्रकारों को पढ़कर खुद को पहले से तैयार कर सकते हैं। दर्शकों के सामने पढ़ने के अनुभव को अनुकरण करने के लिए किसी मित्र के साथ अभ्यास करें।
  4. 4
    बहुत संवेदनशील न हो ऑडिशन का अर्थ है न्याय का निर्णय लेने और अक्सर अस्वीकार कर दिया। कभी-कभी आप एक महान काम करेंगे, लेकिन आप वे नहीं हैं जो वे तलाश कर रहे थे। दूसरी बार, आप केवल अपने भाषण में मिला सकते हैं। धूल को हिलाएं और जारी रखें। और याद रखें, भले ही वे आपको किराया न दें, कास्टिंग निर्देशक समझते हैं कि ऑडिशन कितना मुश्किल है।
  5. 5
    प्रयास करना जारी रखें ऑडिशन के लिए चलना शुरू से खत्म करने के लिए आपके कलात्मक कैरियर का एक हिस्सा होगा। उन्हें नौकरी के भाग के रूप में समझें जब आप कागजात प्राप्त करते हैं, तो अगली बार जब आप सुनवाई के लिए जाते हैं, तो आप क्या सीखते हैं। इससे पहले कि वह खुद को एक अभिनेत्री के रूप में बरकरार रखे, उससे पहले भी कई साल लग सकते हैं, लेकिन लगातार रहें एक बार जब आप अपने कौशल को सुधारने और अपनी कला के बारे में अधिक जानने के लिए, अधिक अवसर आपके लिए खुलेंगे।

युक्तियाँ

  • क्योंकि अभिनय करियर असंगत हो सकता है, यह एक स्थिर नौकरी होना अच्छा है जिसे आप बदल सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपकी नौकरी लचीला है, इसलिए आप ऑडिशन को समायोजित कर सकते हैं, जो आम तौर पर मिडवीक हैं अभिनेत्रियों के लिए अच्छी नौकरी में वेट्रेस और विक्रेता हैं एक फर्म के लिए, लेकिन अभी भी लचीला कैरियर, आप एक नाई या व्यक्तिगत ट्रेनर होने का अध्ययन कर सकते हैं
  • अन्य अभिनेत्री के साथ जुड़ें हां, वे प्रतिस्पर्धी हैं, लेकिन वे भी मदद कर सकते हैं। वे महान ऑडिशन प्रशिक्षकों होंगे, और अक्सर उन लोगों की सलाह देने में खुशी होगी जो उनका सम्मान करते हैं।
  • अपने पक्ष में अपने विषमताओं का उपयोग करें सिर्फ इसलिए कि आप मरने के लिए सुंदर नहीं हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप सभी प्रकार की भूमिकाओं और पात्रों के लिए ऑडिशन नहीं कर सकते।

चेतावनी

  • एक अभिनेत्री के रूप में कैरियर का श्रेय गारंटी की प्रसिद्धि का नहीं है, इसलिए यदि आप अभिनय कर रहे हैं तो पेशे के लिए प्यार से बाहर होना चाहिए।
  • फोटोग्राफरों और एजेंटों सहित कई लोग, अपने सपने की खोज करने और निजी लाभ के लिए आशा की उम्मीद नहीं करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप जिन लोगों के साथ काम करते हैं वह वैध है और उनके संदर्भ हैं। कभी नकद अग्रिम में न दें, और नग्न तस्वीरें न लें।

आवश्यक सामग्री

  • चेहरे की तस्वीरें
  • एक पाठ्यक्रम जिसमें आपके अनुभव, कौशल और माप शामिल हैं
  • एक डेमो रील
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com