IhsAdke.com

फिल्म भूमिका के लिए एक ऑडिशन कैसे बनाएं

क्या आप एक महत्वाकांक्षी अभिनेत्री अपनी पहली फिल्म भूमिका के लिए एक परीक्षण के लिए तैयार हैं? यह डरावना लग सकता है, लेकिन यहां तक ​​कि केट विंसलेट और डेंज़ल वाशिंगटन जैसी किंवदंतियों को कहीं से शुरू करना पड़ा था। सबसे पहले, आपको कुछ मोनोलॉग को याद रखना होगा और आपको अपने पोर्टफोलियो को तैयार करना होगा ताकि आपको पता चल सके कि फिल्म उद्योग कैसे काम करता है, इसलिए कास्ट डाइरेक्टर के सामने एक कास्ट कॉल ढूंढें और इसे पेश करें। यदि आप फिल्मों में किसी भूमिका के लिए एक महान परीक्षण करने के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो पढ़ें।

चरणों

विधि 1
परीक्षणों की तैयारी

चित्र मूवी की भूमिका के लिए ऑडिशन शीर्षक चरण 1
1
मोनोलॉग को याद रखें अधिकांश फिल्म परीक्षणों पर, आपको एक एकालायक या दो को करने के लिए कहा जाएगा। एक अभिनेत्री के रूप में आपकी लचीलेपन और विविधता दिखाने के लिए यह आपका मौका है ऐसे मोनोलॉग चुनें, जो आपके व्यक्तित्व और अभिनय की शैली के अनुरूप हों। किसी भी समय कम से कम 3 यादगार होने के बाद आप संभावित कलाकारों की कॉल के लिए तैयार रहेंगे - आपको कभी पता नहीं चलेगा कि कोई कब तक आ सकता है।
  • अलग-अलग 3 या 4 मोनोलॉग चुनें एक नाटकीय एकालाप, एक कॉमिक एकालाप और इतने पर। आप कास्टिंग निर्देशक दिखाना चाहते हैं कि वह एक से अधिक प्रकार की भावनाओं या शैली को कैप्चर करने में सक्षम है।
  • मूल मोनोलॉग के लिए मोनोलॉग पुस्तकों के माध्यम से देखें जिन्हें आपने पहले नहीं सुना है। कास्टिंग निर्देशक सैकड़ों बार वही पुरानी विकल्प सुनकर थक गए होंगे।
  • अपने मोनोलॉग्स का अक्सर अभ्यास करें, इसलिए यदि आपको आखिरी मिनट में इसका प्रतिनिधित्व करने की आवश्यकता हो, तो आपको ज़ंग खाया नहीं जा सकता।
  • अपने मोनोलॉग के समय और सुनिश्चित करें कि सभी में 2 मिनट या उससे कम समय है टेस्ट का समय समाप्त हो गया है और आप काट दिया जाएगा यदि यह 2 मिनट या थोड़ी देर से अधिक हो जाता है
  • चित्र मूवी की भूमिका के लिए ऑडिशन शीर्षक चरण 2
    2
    चेहरा तस्वीरें ले लो चेहरा चित्र अक्सर एक कास्टिंग परीक्षण के दरवाजे पर आपको क्या डालते हैं। फेस फोटोग्राफर लेने में बहुत अनुभव वाले एक फोटोग्राफर को किराए पर लेना, जो सामान्य पोर्ट्रेट्स से बहुत अलग हैं। चेहरा फ़ोटो आपके व्यक्तित्व प्रकार को दिखाने के लिए और उन भौतिक विशेषताओं को उजागर करने के लिए डिज़ाइन की गई हैं जो इसे अद्वितीय बनाते हैं।
    • उन लोगों से पूछें जो आप अपने उद्योग में अनुशंसाओं के लिए जानते हैं चेहरा चित्रकारी के फोटोग्राफर बहुत महंगा हो सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि किसी सत्र में जाने से पहले शुल्क पर बातचीत की जाती है।
    • उपयोग करने के लिए फोटो स्टूडियो की खोज करते समय, पूछें कि क्या फोटो शूट के दौरान एक मेकअप कलाकार आपके साथ काम करने के लिए उपलब्ध होगा। यदि नहीं, तो फ़ोटो को ले जाया जा रहा है, जबकि यह अच्छा दिखने के लिए किसी को किराए पर देने के लिए अतिरिक्त भुगतान करने का मूल्य हो सकता है।
  • चित्र मूवी की भूमिका के लिए ऑडिशन शीर्षक चरण 3
    3
    एक डेमो रील बनाओ डेमो रील आपके द्वारा बनाई गई अन्य मूवी प्रोजेक्ट्स से क्लिप का संकलन है। क्लिप को सावधान चयन करना चाहिए जो बेहतर प्रभाव के लिए अपनी अभिनय प्रतिभा को दिखाते हैं। आप अपने खुद के डेमो रील बनाने के लिए वीडियो संपादन सॉफ़्टवेयर का उपयोग कर सकते हैं या व्यावसायिक रूप से उत्पादित एक बनाने के लिए वीडियो एडिटर किराए पर कर सकते हैं। डेमो रील को 2 या 3 मिनट से ज्यादा नहीं लेना चाहिए।
    • रील जितना संभव हो उतना आसान होना चाहिए। कुछ कास्टिंग निर्देशक आपको ईमेल के माध्यम से एक इलेक्ट्रॉनिक फाइल भेजने के लिए कहेंगे, जबकि अन्य एक डीवीडी कॉपी मांगेंगे। अपने रील दोनों प्रारूपों में उपलब्ध है
    • यदि आप पहले कभी भी किसी फिल्म के लिए नहीं गए हैं, तो एक नाटक से क्लिप शामिल करें और जो आपने फिल्माया है। आप छात्र फिल्म क्लिप भी शामिल कर सकते हैं
    • हाल के वर्षों में, कुछ कास्टिंग निर्देशकों ने हाथों से इस परियोजना की सेवा के लिए क्लिप के लिए कहा है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक फुटबॉल टीम के कप्तान का प्रतिनिधित्व करने के लिए ऑडिशन कर रहे हैं, तो ऐसे क्लिप भेजने की कोशिश करें जो समान वर्ण के प्लेबैक को दिखाता है।
    • एक परिचय या असेंटेज के साथ अपने रील शुरू मत करो। उसे अपने नाम से शुरू करना चाहिए और फिर पहले दृश्य पर सीधे डाली जाए।
    • अंतिम के लिए सबसे अच्छा नहीं छोड़ो कास्टिंग निर्देशकों की समीक्षा करने के लिए बहुत सारे रील हैं यदि आपका आपके दृढ़ दृश्यों से शुरू नहीं होता है, तो संभावना है कि वे अगले व्यक्ति की रील में कूदेंगे।
  • चित्र मूवी की भूमिका के लिए ऑडिशन शीर्षक चरण 4
    4
    ऑडिशन खोजें आपके क्षेत्र में ऑडिशन ढूंढने का सबसे आसान तरीका एक खोज ऑनलाइन करना है Backstage.com विभिन्न शहरों में ऑडिशन की एक व्यापक सूची है। आप अपने स्थानीय समाचार पत्र में क्लासिफाईड अनुभाग देख सकते हैं या तथाकथित छात्र फिल्म की क्विज़ के लिए कॉलेज की वेबसाइटों पर क्लासिफाईड ब्राउज़ कर सकते हैं।
    • न्यू यॉर्क और लॉस एंजिल्स में कास्टिंग परीक्षणों की उच्चतम एकाग्रता है क्योंकि फिल्म उद्योग में दोनों बड़े हैं। हालांकि, कई छोटे शहरों में एक समृद्ध फिल्म समुदाय है, और यदि आप जानते हैं कि आप कहां देखें तो आपको निश्चित रूप से आपके क्षेत्र में अवसर मिलेंगे। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए कला ब्लॉग, वैकल्पिक साप्ताहिक पत्रिकाओं और अन्य कला प्रकाशनों की जांच करें
  • चित्र मूवी की भूमिका के लिए ऑडिशन शीर्षक चरण 5
    5
    कास्टिंग निर्देशक को सभी अनुरोधित सामग्री प्रदान करें आप एक फिर से शुरू और कवर पत्र के लिए पूछ सकते हैं, प्लस अपने चेहरे तस्वीरें और डेमो रील। वे इन सामग्रियों को परीक्षण के लिए आपके साथ लाने या उन्हें अग्रिम रूप से जहाज करने का अनुरोध कर सकते हैं। किसी भी स्थिति में, सुनिश्चित करें कि सामग्री को कास्ट के विनिर्देशों में स्वरूपित किया गया है और कुछ भी मत छोड़ें। कास्टिंग निर्देशक के लिए चीजें कम सुविधाजनक बनाना निश्चित रूप से आपके मौके को नुकसान पहुंचाएगा
  • चित्र मूवी की भूमिका के लिए ऑडिशन शीर्षक चरण 6
    6
    प्रत्येक सुनवाई के लिए अपने प्रदर्शन को अनुकूलित करने की योजना बनाएं आप अपने मोनोलॉग्स को किसी भी समय प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हैं, लेकिन आपको प्रत्येक सुनवाई को उसी तरीके से नहीं मानना ​​चाहिए। उस भूमिका के बारे में सोचें जिसके लिए आप परीक्षण कर रहे हैं और उन मोनोलॉग को चुनते हैं जो भूमिका को सर्वश्रेष्ठ फिट बैठते हैं। यदि संभव हो, सुनवाई के दिन आने से पहले एक नया याद रखें।
    • आपको भूमिका के लिए उचित रूप से भी पोशाक चाहिए। ड्रेस अप न करें, लेकिन अपने आप को उस चरित्र के एक विश्वसनीय संस्करण की तरह बनाएं जो आप खेलते हैं। यदि आप एक खूबसूरत सीईओ व्यवसायी बनने के लिए परीक्षण करने जा रहे हैं, तो जीन्स और स्नीकर्स में दिखाई नहीं दें
  • चित्र मूवी की भूमिका के लिए ऑडिशन शीर्षक चरण 7
    7
    ठंडे पढ़ने के लिए तैयार हो जाओ अपने एक मोनोलॉग का प्रतिनिधित्व करने के अलावा, आपको संभवतः इसे पहले से देखने का अवसर दिए बिना स्क्रिप्ट के एक स्निपेट को पढ़ने के लिए भी आमंत्रित किया जाएगा। अधिकांश परीक्षणों में वर्णों का वर्णन शामिल है, इसलिए वर्ण को दर्ज करने का विचार प्राप्त करने का प्रयास करें।
  • विधि 2
    प्रदर्शन परीक्षण




    चित्र मूवी की भूमिका के लिए ऑडिशन शीर्षक चरण 8
    1
    आश्वस्त पहली छाप बनाएं जब आप कमरे में प्रवेश करते हैं, तो कास्टिंग निर्देशक और अन्य ऑडिटर के साथ आंखों का संपर्क करें एक अच्छा आसन रखें और बहुत तेज़ी से चलें या साँस के लिए आगे बढ़ें। फिलहाल आप कमरे में प्रवेश करते हैं, आपको अपने व्यवहार और उपस्थिति से न्याय किया जाएगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप कमरे में चलने के बजाय एक गहरी सांस लेते हैं और आत्मविश्वास से रहें। आपको आराम से और आश्वस्त होना चाहिए।
  • चित्र मूवी की भूमिका के लिए ऑडिशन शीर्षक चरण 9
    2
    निशान पर चलना निशान, आमतौर पर टेप के साथ बने फर्श पर एक साधारण "एक्स" है, जहां आप ऑडिशन के लिए कार्य करना शुरू करेंगे। यह आम तौर पर कई मीटर के सामने रखा जाता है जहां कास्टिंग निर्देशक और लेखा परीक्षकों बैठे हैं ताकि उनके ऑडिशन का सर्वोत्तम संभव दृष्टिकोण हो सके।
    • आपको अपनी सुनवाई के दौरान निशान पर लंगर महसूस करने की ज़रूरत नहीं है - यह सिर्फ एक शुरुआती बिंदु है आपको उस स्थान का उपयोग करना चाहिए जिससे आप खेल रहे भूमिका को समझ सकें।
  • चित्र मूवी की भूमिका के लिए ऑडिशन शीर्षक 10
    3
    अपने निशान मास्टर यह निशान आपके एक वाक्यांश का परिचय है जिसे आप अपने एकोनोलॉग शुरू करने से पहले थोड़ा सा करते हैं। जब आप चिह्न पर पहुंच जाते हैं, तो कास्टिंग निर्देशक पर जाएं, आँख से संपर्क करें और अपना नाम दें और आप जो कुछ करना चाहते हैं उसका संक्षिप्त विवरण दें। उदाहरण के लिए: "शुभ संध्या, मैं फेलिसिया वुड्स हूं और यह नाटक हैमलेट के दूसरे कार्य से है।"
    • आपके चरण से पहले बात करने में बहुत अधिक समय खर्च न करें अधिकांश परीक्षण समयबद्ध होते हैं, और जैसे ही आप दर्ज करते हैं घड़ी घड़ी की गिनती शुरू होती है। आप अपना प्रदर्शन समय अधिकतम करना चाहते हैं
    • कास्टिंग निर्देशक और उनके नाम के लिए लेखापरीक्षकों से मत पूछो और "शुभ रात्रि" या कुछ इसी तरह से कहने के अलावा अपने सौंदर्य कौशल को बदल दें। फिर, आपके पास इसके लिए समय नहीं है।
  • विधि 3
    आपकी संभावना में सुधार

    चित्र मूवी की भूमिका के लिए ऑडिशन शीर्षक चरण 11
    1
    जितना संभव हो उतना अधिनियम करें। वर्गों को लेना और जितनी बार संभव हो आपकी शिल्प का अभ्यास करना आपको कास्टिंग निर्देशक को प्रभावित करने की संभावना में वृद्धि करेगा। ऑडियंस फ़ीडबैक को ध्यान में रखें और सुधार करने के लिए जितना कठिन हो उतना काम करें, और फिर पुन: प्रयास करें। इससे पहले कि आप एक भूमिका निभाने से पहले दर्जनों ऑडिशन ले सकते हैं, लेकिन हर बार जब आप एक कास्टिंग निर्देशक के सामने प्रदर्शन करते हैं, तो आप मूल्यवान अभ्यास हासिल करेंगे।
  • चित्र मूवी की भूमिका के लिए ऑडिशन शीर्षक 12 कदम
    2
    विभिन्न कौशल और प्रतिभा को बढ़ाएं आप अन्य कलाकारों से अपनी दूसरी प्रतिभाओं का प्रदर्शन कर सकते हैं यदि वे भूमिका के लिए प्रासंगिक हैं जानने के लिए कि कैसे गाने गाएं, नृत्य करें, एक यंत्र चलाएं, एक खेल खेलें और इतने पर आप एक फायदा दे सकते हैं एक ऑडिशन के दौरान गायन शुरू करने से डरो मत, अगर आपको लगता है कि इससे आपके मौके पर आपकी मदद मिलेगी।
  • चित्र मूवी की भूमिका के लिए ऑडिशन शीर्षक चरण 13
    3
    प्रतिभा एजेंट ढूंढने पर विचार करें एक प्रतिभा एजेंट आपकी शैली और अनुभव के स्तर के लिए उपयुक्त भूमिकाओं को खोजने के लिए जिम्मेदार होगा, अपनी खुद की भूमिकाओं का पता लगाने की आवश्यकता को समाप्त कर देगा। कास्टिंग निर्देशक अक्सर अभिनेताओं के प्रकार के प्रतिभा एजेंटों को विवरण भेजते हैं, और प्रतिभा एजेंट तब कास्टिंग निर्देशकों को सूचित करते हैं, अगर वे किसी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं जो अच्छी तरह से फिट होगा। प्रतिभा एजेंट के साथ कार्य करना आपके लिए थोड़ा अनुभव करने के बाद "अंदर" प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका है
    • यदि आप इस मार्ग पर जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप एक अनुभवी एजेंट के साथ काम कर रहे हैं और लाइसेंस प्राप्त है। कुछ लोगों को युवा कमजोर अभिनेताओं को बेवकूफ बनाने के लिए एजेंट के रूप में प्रस्तुत किया गया। आप अपनी आय का 10% अपने एजेंट का भुगतान करने की उम्मीद कर सकते हैं
    • आपको एक अभिनय कार्यशाला में भाग लेने वाले एजेंट मिल सकता है, जिसके दौरान आप दोनों एजेंटों और कास्टिंग निर्देशकों के सामने कार्य करेंगे। अपने क्षेत्र में कार्यशालाओं के लिए ऑनलाइन खोज करें।
    • कॉल शीट अच्छी प्रतिष्ठा के प्रतिभाशाली एजेंटों की एक सूची है सूची और संपर्क के एजेंटों को सीधे जांचें
  • चित्र मूवी की भूमिका के लिए ऑडिशन शीर्षक चरण 14
    4
    एक एसएजी-एफ़टीएए कार्ड प्राप्त करें एसएजी-एफ़टीएए के एक सदस्य बनने पर, स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड, आपको उन नौकरियों तक पहुंच प्रदान कर सकता है जो अधिक भुगतान करते हैं और उच्च प्रोफ़ाइल बनाते हैं। यह स्वास्थ्य बीमा भी प्रदान करता है और सुनिश्चित करता है कि आपका काम अवैध रूप से नहीं किया जाता है
  • चेतावनी

    • सुनवाई या एजेंसी के लिए आवेदन करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में एक अभिनेता बनना चाहते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास वापस जाने के लिए अध्ययन है अगर वह काम नहीं करेगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com